ekterya.com

फेंग शुई का एक बगिया नक्शा कैसे पढ़ा जाए

बागुआ का नक्शा (BAH-gwa) फेंग शुई में एक बुनियादी उपकरण है, यह जानने के लिए कि अंतरिक्ष के कुछ हिस्सों, जैसे कि घर, कार्यालय, कमरे या आँगन के बारे में, जीवन के कुछ विशेष क्षेत्रों से संबंधित हैं। एक बार जब हम जानते हैं कि अंतरिक्ष के क्षेत्र में क्या आकांक्षा है, तो हम अपने पर्यावरण को इस तरह से सुधार सकते हैं कि यह हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है (उदाहरण के लिए, कमरे के मनोविज्ञान का उपयोग करके कमरे में अधिक छूट देने के लिए अनुकूल)। । वहाँ फेंग शुई विश्लेषण का उपयोग करें और Bagua मैप करने के लिए कई तरीके, सोचा था की स्कूलों सहित हैं "आकार", "परकार" और "ब्लैक हैट का संप्रदाय"। की विधि के बाद से "ब्लैक हैट का संप्रदाय" यह सबसे आसान यह अंतर्ज्ञान पर काफी हद तक निर्भर करता है न कि विशेष निर्देश परिणिति, और Bagua हम कैसे एक नक्शा Bagua को पढ़ने के लिए सीखने के लिए इस विधि का उपयोग होगा अपने ही उपकरण है।

चरणों

फेंग शुई बागुआ मैप चरण 1 को पढ़ें
1
वे रिक्त स्थान चुनें जिन्हें आप विश्लेषण करना चाहते हैं: पूरे घर, एक कमरे, या एक छोटी जगह की तरह एक डेस्क
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    मुख्य प्रवेश द्वार के दरवाजे पर खड़े हो जाओ जो कमरे की ओर जाता है ब्लैकहैट संप्रथा पद्धति में, अंतरिक्ष के मुख्य द्वार हमेशा ची का मुंह होता है।
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा पढ़ें
    3
    बागुआ को बुद्धि / कैरियर / उपयोगी लोगों के वर्गों के साथ मुख्य प्रवेश द्वार के समान और समानांतर से पकड़ो। मुख्य प्रवेश द्वार उन क्षेत्रों में हमेशा होता है
  • Video: कैसे अपने जमींन का नक्शा निकाले अपने फ़ोन से !! भू नक्शा Review

    फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 4 पढ़िए छवि
    4



    निर्धारित करें कि आप किस अनुभाग में बंद हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक कमरे का विश्लेषण करते हैं, तो वह प्रवेश द्वार है जहां आप बाईं तरफ खड़े हैं, केंद्र से या दाईं ओर? बाएं कोने / क्षेत्र ज्ञान का क्षेत्र है, जैसा कि बगुआ नक्शा पर दिखाया गया है। केंद्रीय क्षेत्र दौड़ की है। और सही कोने / क्षेत्र उपयोगी लोगों की है
  • फेंग शुई बागुआ मैप चरण 5 को पढ़ें
    5
    नक्शा के अन्य वर्गों के किनारे स्थित हैं, यह निर्धारित करने के लिए उसी तरह से Bagua नक्शे का उपयोग करें। बगआ के प्रत्येक क्षेत्र की पहचान करने के बाद, आप अगले चरण के साथ जारी रख सकते हैं।
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 6 पढ़िए
    6
    उस क्षेत्र की आकांक्षा को सुधारने के लिए एक क्षेत्र के अनुरूप तत्व तत्वों को रखें। बगुआ के प्रत्येक क्षेत्र में एक समान रंग और तत्व होता है, जो आमतौर पर (लेकिन हमेशा नहीं) बागुआ के नक्शे पर सूचीबद्ध होते हैं। उदाहरण 1: अपने स्वास्थ्य या आपके परिवार के सुधार के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में पीले मिट्टी (पृथ्वी) के एक बर्तन को रखें। उदाहरण 2: अधिक सकारात्मक प्रतिष्ठा को आकर्षित करने या मान्यता प्राप्त करने के लिए पीछे की दीवार (प्रसिद्धि के क्षेत्र में) को एक लाल स्वर में रंग दें
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी Bagua 9 वर्गों के एक वर्ग का आकार है, कभी कभी यह 9 वर्गों के एक अष्टकोना की तरह दिखता है। किसी भी तरह से, वे उसी अनुभाग को शामिल करते हैं और उसी तरह पढ़ते हैं। यदि यह आपकी सहायता करता है, तो अष्टकोण को एक ते-ते-टी बोर्ड द्वारा बांटा गया वर्ग के रूप में देखें।
    • अलग अलग बगुआ के नक्शे अलग-अलग पदों में अलग-अलग वर्गों का नाम देते हैं। ये अलग-अलग शब्दों के नाम और उसी वर्ग की व्याख्या करने के तरीके हैं, इसलिए चिंता न करें या भ्रमित न करें। (उदाहरण के लिए: बुद्धि अनुभाग भी ज्ञान या शिक्षा-, जबकि मामले अलग अलग बातें मतलब है, इस खंड Bagua के सभी शामिल की धारा हो सकता है।)
    • फेंग शुई के 5 बुनियादी तत्व हैं: अग्नि, धातु, जल, लकड़ी और पृथ्वी। बगआ में अन्य "तत्व" (जो सभी में मौजूद नहीं हैं) वास्तव में दूसरे तत्वों में से एक का उल्लेख करते हैं उदाहरण के लिए, पहाड़ों पृथ्वी हैं
    • बागुआ के कोनों के वर्गों का रंग अधिक अनुकूल है और रंग कम अनुकूल हैं। उदाहरण के लिए, संबंधों क्षेत्र के प्राथमिक रंग गुलाबी, लेकिन लाल और सफेद है (पड़ोसी क्षेत्रों के मुख्य रंग) भी संबंधों के लिए उपयोगी होते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को सीमित न करें या फेंग शुई से निराश हो जाएं, अगर आप उसके बारे में सब जानते हैं तो बगआ Bagua रंग और तत्वों को अपने जीवन में एक क्षेत्र में सुधार के लिए फेंग शुई के सारे नहीं हैं। प्रत्येक रंग, जो उन लोगों के Bagua में शामिल नहीं हैं, हमारे अवचेतन पर एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव है, और जवाहरात और अन्य वस्तुओं के विभिन्न प्रकार के अन्य प्रतीकात्मक उनसे जुड़े अर्थ है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: जमीन का नक्शा देखें मोबाइल पर plot की पूरी जानकारी | how to find landrecord map on mobile |

    • बागुआ मानचित्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com