ekterya.com

डेंटल चिपकने वाला कैसे लागू करें

किसी व्यक्ति को आत्म-सचेत महसूस किए बिना मुस्कान और खाने के लिए डेन्चर के लिए, उन्हें अच्छी तरह से बीमा करने की आवश्यकता होती है, और इसलिए चिपकने को ठीक से लागू करना बहुत महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि जब कृत्रिम दांतों की एक सही फिट के लिए डिज़ाइन किया गया है, तो आप चिपकने वाला डेन्चर या किसी अन्य स्थिति शर्मिंदा सकता है कि व्यक्ति होता है फिसल को रोकने के लिए सिफारिश की उपयोग करने के लिए की जरूरत है। चिपकने वाले की मात्रा पर ध्यान दें, और मसूड़ों के संपर्क के साथ रणनीतिक बिंदुओं पर उत्पाद को लागू करें।

चरणों

देंचर चिपकने वाला कदम 1 लागू करें शीर्षक वाली छवि
1
दंत चिपकने वाली ट्यूब को दबाएं और एक छोटी सी राशि को मापें। एक छोटी सी निचोड़ जो रॉक के आकार के समान समान लकड़ी के पेंसिल की नोक पर समान राशि का उत्पादन करती है। कृत्रिम दांतों की नाल के केंद्र में एक समय में एक छोटी राशि को सावधानीपूर्वक लागू करें। चिपकने वाला फैलाने की कोशिश न करें
  • दंटेचर चिपकने वाला चरण 2 लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    चिपकने वाली समान राशि को मापने और कृत्रिम दांतों की नाभि के बाएं छोर के पास लगाने से प्रक्रिया को दोहराएं। नाली के दाहिने अंत के पास एक तिहाई आवेदन के साथ जारी रखें। मामले में आप बड़ा दांत है, तो आप रणनीतिक छोटी बूंद, बाईं तरफ इस और एक अन्य के दाईं तरफ एक के केंद्र से समान दूरी पर चिपकने वाला की दो बूँदें लागू करना पड़ेगा।
  • देंचर चिपकने वाला कदम 3 लागू शीर्षक छवि
    3



    यह देखने की कोशिश करें कि आपने कैसे छोड़ा है। मसूड़ों पर सही स्थिति में कृत्रिम अंग को रखें। सॉकेट सुरक्षित होना चाहिए, और कृत्रिम दंतकथा को असुविधाजनक या पर्ची नहीं होना चाहिए। मुंह में या मसूड़ों के उजागर क्षेत्रों के साथ, कृत्रिम दांतों के बाहर कोई अतिरिक्त चिपकने वाला नहीं होना चाहिए। अगर सॉकेट सुरक्षित महसूस नहीं करता है या यदि आप असहज महसूस करते हैं, तो कृत्रिम दांतों का काट डालें और चिपकने के 1 या 2 अधिक बूंदों को जोड़ दें, जब तक कि कृत्रिम अंग सुरक्षित और आरामदायक न हो।
  • देंचर चिपकने वाला कदम 4 लागू शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Our Miss Brooks: Board of Education Day / Cure That Habit / Professorship at State University

    अब कृत्रिम दांत के दूसरे भाग के साथ जारी रखें। बूंदों की एक श्रृंखला लागू करें और सावधान रहना प्रत्येक छोटी बूंद पर बहुत अधिक चिपकने वाला उपयोग नहीं करने के लिए कृत्रिम दांतों में डालें और सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से फिट बैठता है और यह आपको परेशान नहीं करता है यदि नहीं, तो इसे हटा दें और आवश्यकतानुसार एक या दो बूंदों को जोड़ दें।
  • देंचर ऐन्टेसिव चरण 5 लागू करें
    5
    दंत चिपकने वाला घुंडी बंद करो और स्टोर करें इसे प्रयोग करने के तुरंत बाद ढक्कन को रखकर उत्पाद को सुखाने से या अन्यथा प्रभावशीलता को समाप्त करने से रोकता है। एक शांत, शुष्क क्षेत्र में उत्पाद को तब तक स्टोर करें जब तक आपको इसे फिर से लागू नहीं करना पड़े।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कुछ प्रकार के दंतों के चिपकने वाले जस्ता की महत्वपूर्ण मात्रा में होते हैं। कुछ लोगों को झुर्री सनसनी का अनुभव हो सकता है जो मसूड़ों और गंभीर मामलों में शुरू होता है, हाथों और पैरों में बेचैनी पैदा करता है, और हथियारों और पैरों के साथ अंक। यदि इस प्रकार की प्रतिक्रिया होती है, तो दंत उत्पाद का उपयोग करना बंद कर दें और इसे एक और चिपकने वाला बदलने दें, जिसमें जस्ता शामिल नहीं है।
    • दंत चिपकने वाले के साथ, कम अधिक है। बहुत अधिक उत्पाद का उपयोग करना सुरक्षित फ़िट के साथ हस्तक्षेप कर सकता है और रात में इसे हटाते समय दांतों की सफाई आसान बनाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com