ekterya.com

लिनोलियम कैसे निकालें

लिनोलियम एक किफायती और पारिस्थितिक मंजिल कवर होता है जिसे अक्सर रसोई, लॉबी, लॉन्ड्री और मीटिंग रूम में पाया जाता है। लिनोलियम आसानी से मेज़ैनाइन में निम्नलिखित विधियों में से एक के साथ स्थापित किया गया है: अभिन्न आसंजन या परिधि आसंजन। अभिन्न आसंजन में, सभी मेजेनाइन चिपकने वाला है, जबकि परिधि आसंजन कार्य के दौरान, गोंद केवल परिधि के किनारों और आंतरिक जोड़ों पर लागू होता है। किसी भी तरह से, लिनोलियम निकालना आमतौर पर एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है, जो अधिकांश मालिक थोड़ा अनुभव कर सकते हैं। लिनोलियम को निकालने का तरीका जानने के लिए निम्न आलेख पढ़ें

चरणों

भाग 1

लिनोलियम कवर निकालें

लिनोलियम फर्श चिपचिपा कागज या आधार परत के साथ मेज़ैनाइन से जुड़ा हुआ है। वास्तव में, वे दो परतों से बना रहे हैं लिनोलियम कवर हटाने से कागज या बेस कोट को हटाने से आमतौर पर आसान होता है। कुछ मामलों में, नीचे दी गई प्रक्रिया का उपयोग करके दोनों परतों को एक साथ हटाया जा सकता है।

निकालें लिनोलियम चरण 1

Video: शादी के लिए मिलान

1
कार्य क्षेत्र साफ़ करें लिनोलियम सतह से सभी कलाकृतियों, फर्नीचर और अन्य बाधाएं निकालें
  • निकालें निकालें लिनोलियम चरण 2
    2
    स्विस सेना के चाकू के साथ लिनोलियम को 35 सेमी (12 इंच) स्ट्रिप्स में काटें। छोटे स्ट्रिप्स को हटाने और संभालना आसान है पूरे लिनोलियम शीट को हटाने से ज्यादा आसान है।
  • 3
    एक गर्म वायु बंदूक के साथ लिनोलियम कवर को गर्म करने के लिए नरम करना और इसे आसानी से हटा दें। लिनोलियम की सतह चिकनी और ट्यूबल बनाने के लिए, इसे गर्म हवा बंदूक के साथ अनुभाग द्वारा विभाजित करने पर विचार करें। इससे कवर को हटाने में बहुत आसान हो जाएगी
  • यदि आपके पास एक गर्म हवा बंदूक नहीं है तो क्या होगा? एक ड्रायर काम कर सकता है, लेकिन संभवतः नौकरी कुशलतापूर्वक करने के लिए संभवतः गर्म नहीं है। जांच करें कि सबसे अधिक कॉन्फ़िगरेशन में ड्रायर कवर को आसान बना देता है।
  • निकालें लिनोलियम चरण 3 को चित्रित करें
    4
    मैन्युअल रूप से स्ट्रिप्स लिफ्ट। प्रत्येक अनुभाग के किनारों को उठाने और बाकी की दरार के लिए 10 सेंटीमीटर (4 इंच) स्पैटूला का प्रयोग करें। कठिन बाहरी परत आसानी से बाहर आनी चाहिए, लेकिन यदि लिनोलियम को पूर्ण बंधन प्रक्रिया के साथ स्थापित किया गया था, तो नरम, चिपकने वाला बैकिंग के बड़े अनुभाग हो सकते हैं जिन्हें अतिरिक्त काम की आवश्यकता होती है।
  • 5
    वैकल्पिक रूप से, आप कठोर स्क्रैपिंग ब्लेड के साथ एक ओसीस्लटिंग टूल का उपयोग करके इस प्रक्रिया को स्वचालित कर सकते हैं। फंसाने से रोकने के लिए स्क्रैपिंग ब्लेड पर कुछ वैसलीन को रगड़ें। फिर, पहले कट ऑफ संयुक्त के तहत स्वचालित खुरचिका फिसलने से शुरू करें और अपने मुक्त हाथ से लिनोलियम उठाना शुरू करें। लिनोलियम कवर को हटाने के लिए पहले कट जोड़ों का पालन करें। स्थापना के आधार पर, यह प्रक्रिया हाथ से इसे हटाने से तेज़ी से हो सकती है।
  • भाग 2

    चिपकने वाला कागज या आधार परत निकालें

    चिपचिपा कागज या बेस लेवल को निकालकर जो मेजेनाइन को लिनोलियम का पालन करता है, यह एक लंबी और जटिल प्रक्रिया हो सकती है। ओल्ड लिनोलियम (प्लाईवुड से पूर्वकाल) बेस कोट के साथ मेज़ैनाइन का पालन करता है, जिसमें तार होते हैं यदि प्रश्न में लिनोलियम बहुत पुराना है और आधार कोट को हटाने के लिए बहुत मुश्किल है, तो एक अनुभवी पेशेवर को बुलाओ।

    1
    यदि आपके पास पुराने लिनोलियम है, तो एस्बेस्टोस की जांच करने के लिए चिपकने वाला कागज या बेस कोट का एक छोटा सा टुकड़ा तोड़ने पर विचार करें। कई पुराने लिनोलियम फर्श में एस्बेस्टस टाइल या लिबास होता है, जो श्वास करने के लिए छोटे खतरनाक फाइबर होते हैं। जबकि एस्बेस्टोस का उचित और सुरक्षित हटाने घर पर किया जा सकता है, यह एक पेशेवर एस्बेस्टोस इंस्टॉलर की मदद से इसे हटाने के लिए आसान (और अंत में आसान) हो सकता है
    • किसी भी तरह, फर्श के अधिक झरझरा भागों से एस्बेस्टोस तंतुओं को फ़िल्टर करने के लिए चश्मा और श्वास का मुखौटा पहनने के लिए तैयार रहें। आपको उन्हें सुरक्षा के लिए उपयोग करना चाहिए, भले ही क्या आपको लगता है कि लिनोलियम तल में एस्बेस्टोस है या नहीं
    • टाइल्स या एस्बेस्टोस लिबास के खतरे को कम करने का एक और तरीका उन्हें हटाने से पहले उन्हें गीला करना है। ड्राई एस्बेस्टोस हवा में आसानी से बढ़ जाता है, भले ही आप इसे देख नहीं सकते। दूसरी ओर, गीले अभ्रक एक ही आराम से नहीं बढ़ता है सावधान रहें, जब आपके पास दृढ़ लकड़ी का फर्श होता है तो आधार परत को गीला करते हुए। निम्नलिखित चरणों की समीक्षा करें
  • निकालें निकालें लिनोलियम चरण 5
    2
    नाजुक फर्श पर, एक चिप के साथ चिपकने वाला या बेस कोट खरोंच। चिपकने वाले की ताकत के आधार पर आपको मध्यम या अत्यधिक दबाव लागू करना पड़ सकता है। यह एक लंबा समय ले सकता है, लेकिन दृढ़ लकड़ी मेज़ैनिनों को नुकसान पहुंचाने का कोई खतरा नहीं है
  • आप चिपकने वाले को निकालने के लिए एक हॉट एयर बंदूक और एक स्वचालित थरथराने वाली खुरचनी का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि लिनोलियम कवर को हटाते समय हालांकि, चिपकने वाला के तहत खुरचनी ब्लेड को डालना मुश्किल हो सकता है। किसी भी तरह से, गर्म हवा बंदूक चिपकने वाला कोमल बनाता है और इसे हटाने में आसान बनाता है



  • निकालें लिनोलियम चरण 4 को चित्रित करें
    3
    अधिक टिकाऊ मेजादानों में, चिपकने वाले को उबलते पानी से भिगो दें और इसे लगभग 15 मिनट तक अवशोषित करने दें। यह दोहराया जाना चाहिए कि अगर आपको मेजेनाइन ठोस या बदली प्लाईवुड है तो आपको पानी लागू करना चाहिए। अगर आप किसी भी तरल को लागू करते हैं तो लकड़ी खराब हो सकती हैं, इसलिए हार्डवुड मेज़ैनिनों से निपटने में सावधान रहें, जिन्हें क्षतिग्रस्त किया जा सकता है।
  • हम आपको बताते हैं कि आप बिना किसी आपदा या बेसबोट से उबलते पानी कैसे लागू करें, इससे भी बदतर है, सब कुछ बाढ़ रहा है तौलिये के साथ फर्श के लाइन अनुभाग जिन्हें आप खोना चाहते हैं तौलिये के ऊपर गर्म पानी डालें, जिससे चिपकने वाले को गर्म करने के दौरान पानी के अधिकांश हिस्से को अवशोषित करने की अनुमति मिलती है। तौलिए हटाने से 15 मिनट पहले प्रतीक्षा करें।
  • फिर एक खुरचनी का उपयोग करें एक बड़े खुरचनी को गीले चिपकने वाले के साथ काम करने की आवश्यकता है, क्योंकि यह सूखा चिपकने वाला की तुलना में बहुत आसान है, जो आपको एक बार में बहुत कुछ निकालने का अवसर देता है।
  • 4
    एक शांत चाल वॉलपेपर के लिए भाप क्लीनर का उपयोग करना है। आप एक पास के हार्डवेयर स्टोर पर एक छोटे से पैसे के लिए किराए पर ले सकते हैं। क्लीनर को गर्म करें भाप क्लीनर के आवेदन पैड को चिपकने के एक भाग पर रखें और इसे 60 से 90 सेकंड के लिए भाप लागू करें। क्लीनर को एक आसन्न सेक्शन में ले जाएं और उस क्षेत्र को खरोंच करें जहां आपने इसे इस्तेमाल किया।
  • यह प्रक्रिया बहुत तेजी से सूखी विधि की तुलना में चिपकने वाला हटाने के लिए है। 9 वर्ग मीटर (100 वर्ग फुट) की मंजिल दो घंटे से भी कम समय लगती है।
  • भाग 3

    प्रक्रिया समाप्त करें
    निकालें लिनोलियम चरण 6 का चित्र
    1
    निर्माता के निर्देशों के मुताबिक मुश्किल चिपकने वाला एक रासायनिक स्टैपर लागू करें। अधिकांश रासायनिक स्ट्रिपर्स पेंट स्ट्रिपर्स में पाए गए एक ही सक्रिय सामग्री का उपयोग करते हैं और आपके स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर खरीदा जा सकता है।
  • निकालें लिनोलियम चरण 7 का चित्र
    2
    मलबे को हटाने के लिए एक स्पॉटुला के साथ इलाज चिपकने वाला स्क्रैच करें। चूंकि पेंट स्ट्रिपर लागू करने से पहले अधिकांश चिपकने को हटा दिया गया था, इसलिए यह प्रक्रिया काफी सरल होनी चाहिए।
  • निकालें लिनोलियम चरण 8 को चित्रित करें

    Video: Calling All Cars: Crime v. Time / One Good Turn Deserves Another / Hang Me Please

    3
    मलबे को हटाने के लिए नए उजागर मेजेनाइन मंजिल से स्वीप या वैक्यूम करें। मेजेनाइन आधिकारिक रूप से नए तरह चमकने के लिए तैयार है!
  • युक्तियाँ

    • अगर आप पुराने फर्श चिकनी और दृढ़तापूर्वक पालन करते हैं तो आप मौजूदा लिनोलियम पर सीधे टाइल, फ्लोटिंग फर्श या नई vinyl फर्श को स्थापित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • 1 9 80 से पहले लागू मृदा उत्पादों और चिपकने वाले एस्बेस्टोस शामिल हो सकते हैं, इसलिए संदिग्ध सामग्री फाड़, तोड़ने या रेत के दौरान आवश्यक कदम उठाएं।
    • रासायनिक स्ट्रिपर्स का उपयोग करते समय पर्याप्त वेंटिलेशन और सभी सुरक्षा निर्देशों का पालन करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्विस सेना चाकू
    • काम दस्ताने
    • एक प्रकार का पक्षी
    • गर्म पानी
    • रासायनिक खाल उधेड़नेवाला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com