ekterya.com

चूना पत्थर के दाग को साफ कैसे करें

चूना पत्थर पर दाग एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि यह झरझरा और शोषक है। ये पत्थर बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन आपको अपनी सतह को साफ रखने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा साथ ही, जब आप दाग को हटा देते हैं, तो आपको अपने चूना पत्थर को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए निवारक सफाई उपायों को लेना चाहिए।

चरणों

विधि 1
चूना पत्थर की सतह साफ

चूना पत्थर स्टेंस चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
अपने चूना पत्थर पर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें आप अपने चूना पत्थर का ख्याल रखने के लिए अपने वैक्यूम का उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि आप घूर्णन ब्रश को निष्क्रिय कर सकते हैं यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आप प्रभावित क्षेत्र में अभी भी धूल और गंदगी को जल्दी से चूसना कर सकते हैं। वैक्यूम क्लीनर आपको चूना पत्थर में दरारें के बीच जमा गंदगी और धूल को हटाने और हटाने में मदद करेगा।
  • अगर आपके पास एक टेबल या दूसरी सतह है जो फर्श के अलावा चूना पत्थर से बना है, तो आपके पास एक हाथ वैक्यूम का उपयोग करें। कुछ वैक्यूम क्लीनर एक संलग्न नली से सुसज्जित हैं। यह एक उठाए हुए सतह के मामले में भी काम करेगा, जैसे कि रसोई काउंटर।
  • चूना पत्थर दाग चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    एक एमओपी या सूखी झाड़ू का उपयोग करें। फर्श पर जमा होने वाली गंदगी को हटाने या हटाने के बाद, क्षेत्र को साफ करने के लिए एक एमओपी का उपयोग करें। एमओपी को गीला न करें, लेकिन क्षेत्र से धूल या गंदगी को निकालने के लिए आपको इसका उपयोग करना चाहिए। आप इन मामलों में झाड़ू का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • चूहे के मामले में कुशलतापूर्वक काम करने वाले कई प्रकार के "धूल के मॉप्स" उपलब्ध हैं।
  • छवि का शीर्षक चूना पत्थर दाग निकालें चरण 3
    3
    नम कपड़े के एक टुकड़े के साथ क्षेत्र को गीला करना। तरल पदार्थों का उपयोग करने से पहले धूल कणों को निकालना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये सतह पर निशान छोड़ सकते हैं। गर्म पानी के साथ एक कंटेनर भरें और कुछ छोटे चम्मच (14 मिलीलीटर) हल्के साबुन जोड़ें। इस मामले में, आप साधारण हाथ साबुन का उपयोग कर सकते हैं या डिश साबुन के एक छोटे से अनुपात का उपयोग कर सकते हैं। मिश्रण में डुबोकर कपड़े का एक टुकड़ा और फिर संभव के रूप में ज्यादा पानी को हटा दें। कपड़े के टुकड़े के साथ क्षेत्र साफ़ करें
  • अपना समय ले लो और कपड़े के साथ दाग को साफ करने में अधिक समय बिताने में संकोच न करें। कपड़े के रूप में कई बार आवश्यक जरूरी
  • चूने का पत्थर निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    एक व्यावसायिक पोल्टिस का उपयोग करें पोल्टिस जमीन चाक और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का मिश्रण है। इस परिसर के कुछ संस्करण हाइड्रोजन पेरोक्साइड से भिन्न रासायनिक का उपयोग करते हैं। किसी भी मामले में, उत्पाद के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करें। हालांकि, हम आपको नीचे एक सामान्य गाइड प्रदान करते हैं:
  • डिस्टिल्ड वॉटर के साथ पोल्टिस को मिलाएं।
  • मौके पर या प्रभावित क्षेत्र पर पोल्टिस लागू करें
  • पोल्टिस लागू करने के बाद क्षेत्र को 48 घंटे के लिए आराम से छोड़ दें, क्योंकि यह इस समय के दौरान सूख जाएगा। याद रखें कि सुखाने की प्रक्रिया चूना पत्थर को यौगिक अवशोषित करने की अनुमति देती है
  • पोल्टिस कुल्ला। ऐसा करने के बाद, दाग गायब हो जाना चाहिए।
  • विधि 2
    अपने चूना पत्थर का ख्याल रखना

    चूने का पत्थर निकालें शीर्षक से छवि चरण 5



    1
    चूना पत्थर पर होने वाले किसी भी फैलाव को तुरंत साफ़ करें दाग कपड़े और हल्के साबुन के एक टुकड़े के साथ या एक ब्रश (कालिख, धूल, आदि के मामले में) तुरंत, दाग हटा दें। कुछ स्थानों को ब्रशल ब्रश की मदद से हटाया जा सकता है, खासकर अगर यह नया हो। जितनी जल्दी आप इस समस्या का सामना करेंगे, बेहतर होगा अन्यथा, गहरी सफाई तकनीकों का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ें।
  • Video: कलर या पेंट के दाग धब्बे फर्च से 1मीनट में हटाये.

    चूना पत्थर के दाग हटाने के चरण 6
    2
    नियमित आधार पर सफाई कार्य करना उदाहरण के लिए, हर दो हफ्ते में आपकी चूना पत्थर के फर्श को साफ करने के लिए सूखी एमओपी का उपयोग करें। यदि आपकी काउंटरटॉप्स भी इस सामग्री से बने हैं, तो आपको उन्हें वैकल्पिक हफ्तों में धूल-शोषक कपड़े से साफ करना चाहिए। कई सफाई आपूर्तियां हैं जो कुशल शुष्क सफाई प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं।
  • जब तक एमओपी साफ हो, तब तक आप टेबल या काउंटर पर धूल एमओपी का उपयोग कर सकते हैं
  • चिपकाई चूना पत्थर निकालें चरण 7 चित्र

    Video: मिनटों में छुड़ाएं फर्श-फर्नीचर के दाग-धब्बे /मिनटों में चमकाएं फर्श और फर्नीचर

    3
    मैट और कालीनों का उपयोग करें घर के उन क्षेत्रों के लिए जहां लोगों का भारी यातायात है, कालीन, मैट या कालीनों का उपयोग करें उन जगहों पर विचार करें जो दरवाजे या गलियारों के पास हैं जो उन्हें ले जाते हैं। अधिकांश स्थानों धूल और कीचड़ के कारण दिखाई देंगे जो फर्श पर फंसे रहते हैं।
  • आपको अपने घर में प्रवेश करने से पहले अपने पैरों को साफ करने के लिए मैट बाहर भी डालना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक चूना पत्थर दाग हटा दें चरण 8
    4
    कोस्टर और व्यक्तिगत का उपयोग करें यदि आपके पास एक टेबल और चूना पत्थर काउंटर है, तो कॉस्टर का उपयोग करें! चूना पत्थर पानी से होने वाले दाग और निशानों के लिए अतिसंवेदनशील है। यदि आपके पास आपके या आपके मेहमानों के लिए कई कॉस्टर उपलब्ध हैं, तो आप किसी भी प्रकार के नुकसान से बच सकते हैं।
  • सुरक्षात्मक तिरपालों पर गर्म रसोई की आपूर्ति करें। कंडेनसिंग कंटेनरों के साथ, गर्म बर्तन द्वारा उत्पादित गर्मी आपके चूना पत्थर सतहों को दाग और क्षति पहुंचा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इन मामलों में एक vaporizer अच्छी तरह से काम कर सकता है इसके साथ आने वाले निर्देशों को पढ़ने के लिए मत भूलना।
    • आप दाग को हटाने से पहले कई बार कोशिश करनी पड़ सकती है
    • चूना पत्थर के बाहर के मामले में, उच्च दबाव क्लीनर का उपयोग करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • चूना पत्थर में कैल्शियम कार्बोनेट होता है यह यौगिक खराब समाधान या एसिड पदार्थों पर प्रतिक्रिया करता है, जो समय के साथ चूना पत्थर में क्षरण का कारण हो सकता है। इसलिए, आपको उस पर अम्लीय सफाई एजेंटों का उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि आप करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपके चूना पत्थर बिगड़ जाएंगे और डिप्लल्स से भरा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com