ekterya.com

टाई कैसे साफ करें

एक सुरुचिपूर्ण टाई सबसे पुरुषों के वार्डरोब का सही स्पर्श है। गर्दन संबंध महंगे हो सकते हैं और आमतौर पर नाजुक कपड़े से बने होते हैं जिन्हें वॉशिंग मशीन में नहीं रखा जा सकता है। दुर्भाग्य से, यह खाना, स्याही या किसी अन्य उत्पाद को निकालना बहुत आसान है जो इसे निकालने के लिए कठिन है, जिससे यह अनुपयोगी है। हालांकि, टाई को कैसे साफ करना जानना ठीक से आपके पसंदीदा सहायक को नवीनीकृत कर सकता है ताकि आप इसे गर्व से पहन सकें

चरणों

विधि 1
एक फैल के तुरंत बाद अधिनियम

Video: कैसे बाँध बनाने के लिए (एक टाई टाई करने के लिए कैसे) (हिंदी ऑडियो)

छवि शीर्षक वाला स्वच्छ ए टाई चरण 1
1
फैल का इलाज करें और परिणामी दाग ​​तुरंत। यदि आप अपने टाई में फैलने में लंबे समय तक रहने देते हैं, तो यह अधिक संभावना होगी कि आप पूरी तरह दाग को दूर नहीं कर पाएंगे।
  • 2
    एक सुस्त चाकू के ब्लेड के साथ फैल निकालें नैपकिन के साथ अपनी टाई से गिरने की बजाय, एक चाकू या अन्य सीधे ऑब्जेक्ट के किनारे का उपयोग करने के लिए सावधानी से अतिरिक्त पदार्थ परिमार्जन करें।
  • इससे दाग में प्रवेश करने से, आगे फैलने या टाई के कपड़े में गहरी गर्भवती हो जाएगी।
  • 3
    कार्बोनेटेड पानी के साथ एक कपड़े या नैपकिन को मिलाएं और दाग को हटा दें। यदि दाग पानी में घुलनशील है, तो दाग पर स्पार्कलिंग पानी, कार्बोनेटेड पानी या टॉनिक पानी का उपयोग करें, क्योंकि आप दाग को हटा देते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कपड़े को पूरी तरह से नहीं बांटते हैं दाग को छूएं, फिर सावधान रहना कपड़े पर बहुत ज्यादा रगड़ना नहीं है। जब आप दागदार भाग पर हल्के ढंग से ब्रश करते हैं तो आप थोड़ा सा दबाव डाल सकते हैं।
  • रेशम संबंधों पर पानी का उपयोग न करें। पानी आसानी से एक रेशम टाई को नुकसान पहुंचा सकता है, पानी के साथ स्पॉट छोड़कर और दाग फैल रहा है।
  • 4
    "स्पॉट पर" एक त्वरित दाग-हटाने वाली पेंसिल का उपयोग करें। पहले उस भाग पर कोशिश करें जिसे आप नहीं देख सकते हैं - उदाहरण के लिए, टाई के पीछे इस तरह से आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपको दाग के साथ रंग नहीं मिलेगा। यह भी सुनिश्चित करें कि आप एक दाग रीमाइवर का उपयोग करते हैं और ब्लीच वाले पेन्सिल नहीं।
  • Video: बाथरूम किचन टाइल्स को क्लीन रखने के आसान तरीके - Onlymyhealth.com

    विधि 2
    जिद्दी स्पॉट का इलाज

    Video: How to Tie a Tie (Mirrored / Slowly) - Full Windsor Knot

    स्वच्छ एक टाई चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी टाई पर कपड़े के प्रकार को निर्धारित करने के लिए लेबल की जांच करें। यह आपकी टाई से दाग को हटाने और इसे बर्बाद करने से बचने के लिए सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने में आपकी मदद करेगा। अगर आपको नहीं पता कि आपकी टाई के कपड़े क्या हैं, तो यह हमेशा देखभाल के साथ इलाज करने और वॉशिंग मशीन से दूर रखने के लिए बेहतर होगा।
  • 2
    तालक या कॉर्नस्टार्च के साथ स्याही, तेल या तेल के दाग को कवर करें। ये उत्पाद फैल होने के तुरंत बाद स्पॉट को अवशोषित करके कार्य करते हैं कुछ घंटों के लिए अपनी टाई पर तालक या कॉर्नस्टार्च छोड़ दें और फिर इसे हिलाएं। यदि दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तो आप प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।
  • 3



    सुधारा हुआ शराब के साथ दाग को कुछ छूएं। सुधारा हुआ शराब कपड़े, ऊन, रेयान और रेशम जैसे टाई के शीर्ष परत से दाग को हटा सकता है। एक साफ कपड़े पर ग्राउंड अल्कोहल लागू करें और फिर दाग हल्के से दबाएं। एक बार दाग को छूने के बाद टाई वाइनलेट करें।
  • कभी दाग ​​का इलाज करने के लिए एसीटेट, रेयान या ट्रायसेकेट में शराब का इस्तेमाल न करें।
  • 4
    कपड़ों को सोखें जो आखिरी पानी में हैं। ऐसे ऐक्रेलिक, कपास, लिनन, नायलॉन, पॉलिएस्टर या लाइक्रा जैसे कपड़े दाग हटाने के लिए पानी में भिगोए जा सकते हैं, उदाहरण के लिए, स्याही। अपने टाई को गर्म पानी के एक कमरे में मिलाकर डिटवास्टिंग डिटर्जेंट के एक चम्मच और सिरका का एक बड़ा चमचा मिलाएं। एक घंटे के बाद, स्वच्छ, गर्म पानी के साथ टाई कुल्ला और इसे हवा सूखी जाने दें।
  • 5
    सबसे नाजुक कपड़े से स्याही दाग ​​कुल्ला। ऊन, रेयान या रेशम जैसे कपड़ों के लिए, दाग को हटाने के साथ एक साफ कपड़े के साथ इसे रगड़कर और दाग पर आसुत पानी छिड़कर दाग को दूर करने का प्रयास करें। टाई सूखी और दोहराएँ यदि आवश्यक हो
  • स्वच्छ एक टाई चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    जिद्दी दाग ​​या नाजुक संबंधों का इलाज करने के लिए एक सूखी क्लीनर चुनें। एक सूखी क्लीनर खोजें जो विशेष रूप से टाई को साफ करने के लिए जानता है, लेकिन तभी यदि सब कुछ विफल हो जाता है एक नियमित सफाई सेवा दाग को हटा सकती है - हालांकि, यह टाई भी दबाएगी और इस तरह इसकी उपस्थिति नाटकीय ढंग से बदल जाएगी विशेषज्ञ अपने आकार को बदलने के बिना भयानक निशानों को हटाने में सक्षम होंगे, हालांकि यह टाई को फिर से खोलना और पुनः सिलाई करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • इस बिंदु पर आपको यह तय करना होगा कि क्या एक नई टाई खरीदना अधिक लाभदायक होगा।
  • लेबल पर टाई के निर्देश हमेशा पढ़ना सुनिश्चित करें। अधिकांश संबंध आपको बताएंगे कि क्या आप इसे केवल हाथ से धोकर या सूखी
  • विधि 3
    टाई को गंदे होने से रोकें

    1
    खाने से पहले अपनी टाई निकालें यदि आप एक ऐसे वातावरण में हैं जहां आप खाने से पहले अपनी टाई प्राप्त कर सकते हैं, तो इसे करें जब कोई अपने आप पर कुछ फैलता है, तो यह आम तौर पर धड़ पर गिर जाता है, वह है, जहां टाई है। टाई पर खाना फैलाना और दाग छोड़ देना बहुत आसान है, इसलिए यदि आप कर सकते हैं तो इसे से बचें।
  • 2
    अपने कंधे की ओर अपनी टाई रखें यदि आप अपने भोजन की ओर झुकते हैं, तो अपने टायर को अपने कंधे पर रखने की कोशिश करें ताकि आप इसे दूर रखें। इससे आपकी टाई को उन पदार्थों के साथ फंसाने से रोकना होगा जो इसे दागते हैं।
  • संबंधों के लिए पिन या सुई भी आपकी टाई को दूर रखेंगे, जो फैल और स्पॉट को कमजोर करने की संभावना नहीं देगा।
  • 3
    एक कपड़े रक्षक के साथ अपने संबंधों को सुरक्षित रखें अपनी टाई का उपयोग करने से पहले, आप एक विशेष कपड़े रक्षक स्प्रे कर सकते हैं इससे आपको दाग के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी।
  • हालांकि यह पूरी तरह से दाग को नहीं रोक पाएगा, यह आपके टाई के कपड़े उनके खिलाफ अधिक प्रतिरोधी बना देगा।
  • चेतावनी

    • एक रेशम टाई धोने से इसे चमक सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com