ekterya.com

सूटकेस को कैसे साफ करें

सूटकेस जल्दी से गंदे हो सकते हैं, या तो धूल और कीचड़ के किनारों के साथ, हवाई अड्डे पर सामान कन्वेयर बेल्ट पर गंदगी या लंबे समय तक संग्रहीत होने से नम की गंध हो सकती है। ज्यादातर सूटकेस के दागों को साबुन और पानी के साथ जल्दी से इलाज किया जा सकता है। हालांकि, एक सूटकेस पूरी तरह से साफ करने के लिए, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि आपके पास मौजूद सूटकेस के प्रकार पर निर्भर करेगी।

चरणों

भाग 1
सूटकेस के अंदर से साफ करें

स्वच्छ एक सूटकेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सूटकेस से सभी आइटम निकालें सुनिश्चित करें कि यह साफ करने के लिए शुरू करने से पहले सूटकेस पूरी तरह से खाली है सुनिश्चित करें कि आप अपनी जेब और आइटम के लिए किसी भी हटाने योग्य अस्तर की जांच कर सकते हैं।
  • Video: आज ही शुरू करे अपना Bag Selling Business, Facebook और WhatsApp के माध्यम से बेचे बैग

    स्वच्छ एक सूटकेस चरण 2 नामक छवि
    2
    किसी भी हटाने योग्य अस्तर या भंडारण जेब निकालें कुछ सूटकेस में लाइनर हैं जिसमें आप बाकी सूटकेस और अतिरिक्त स्टोरेज जेब से पूरी तरह से निकाल सकते हैं। इन घटकों को निकालें और उन्हें एक तरफ सेट करें
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सूटकेस के अंदर आकांक्षा। सूटकेस से गंदगी, धूल, टुकड़ों और अन्य छोटे मलबे को अंदर से चूसने से निकालें आप एक हाथ की छल या एक मानक वैक्यूम नली लगाव का उपयोग कर सकते हैं। जेब या अस्तर के अंदर वैक्यूम सुनिश्चित करें
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी भी अस्तर या हटाने योग्य जेब को धो लें अगर निर्माता का लेबल इंगित करता है कि आप वॉशिंग मशीन में सूटकेस को सुरक्षित रूप से धो सकते हैं, तो अपने निर्देशों के अनुसार ऐसा करें। यदि सूटकेस में कोई लेबल नहीं है या इंगित करता है कि आपको इसे हाथ से धोना चाहिए, तो गर्म पानी के साथ एक सिंक भरें और वाशिंग मशीन के लिए हल्के डिटर्जेंट की एक छोटी सी राशि भरें। फिर, हटाने योग्य घटकों को हाथ से साफ़ करें और उन्हें खुली हवा में सूखा दें
  • Video: बैग में कैसे रखे कम जगह में ज्यादा सामान/how to organize your suitcase/tips and tricks for bag pack

    स्वच्छ एक सूटकेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    डिटर्जेंट और पानी के साथ सिंथेटिक लाइनर धो लें आप नायलॉन और अन्य सिंथेटिक सामग्री के कपड़े को एक नम कपड़े और कपड़े धोने की मशीन के लिए हल्के डिटर्जेंट के साथ सावधानी से धो सकते हैं। यदि सूटकेस का बाहरी भाग चमड़े से बना है, तो सावधान रहें कि उस पर पानी फैल न दें, जैसा कि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कैनवास और सनी के लेंस से विशिष्ट दाग साफ करता है सूटकेस के अंदर बेकिंग सोडा और पानी के साथ साफ दाग को साफ़ करें और गंदगी को हटाने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें। फिर, एक हाथ ड्रायर के साथ तुरंत सूटकेस सूखा।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक नम कपड़े के साथ हार्ड प्लास्टिक लाइनर साफ करें आप सिकुड़ कपड़े और हल्के साबुन के साथ हार्ड प्लास्टिक लाइनर साफ कर सकते हैं। फिर, सूटकेस को तुरंत बनाने के लिए पानी के दाग को रोकने के लिए एक और कपड़ा के साथ सूखा।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जगह में हटाने योग्य घटकों को बदलें सूटकेस और उसके सभी घटकों को एक बार सूखने पर, हटाने योग्य लाइनर या जेब को जगह में बदल दें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एयर सूटकेस यदि आप सूटकेस के बाहर की सफाई को पूरी तरह से अनदेखा करने की योजना बना रहे हैं या सफाई करने से पहले इंतजार कर रहे हैं, तो इसे कम से कम एक दिन तक छोड़ दें। इस तरह, आप शेष नमी के कारण गंध और ढालना के संग्रह से बचेंगे। फिर, अपने सूटकेस को बंद करें जब आप बाहर निकलने के लिए तैयार हों
  • भाग 2
    सूटकेस के बाहर साफ करें

    स्वच्छ एक सूटकेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सूटकेस के बाहर से धूल और गंदगी निकालें। सूटकेस के बाहर से एक छोटी झाड़ू या सफाई ब्रश के साथ किसी भी अवशेष को निकालें। बड़े, नरम-संरचित सूटकेस को साफ करने के लिए, नियमित वैक्यूम क्लीनर की तुलना में हाथों का छेद या मानक नली लगाव का उपयोग करना अधिक प्रभावी हो सकता है। यदि सूटकेस चमड़ा नहीं है और पालतू बाल, लिंट या अन्य कठिन-टू-रिक्त अवशेषों के साथ कवर किया गया है, तो एक प्रकार का वृक्ष-जाल रोलर का उपयोग करें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    चमड़े के क्लीनर के साथ चमड़े को साफ करें एक चमड़े कंडीशनर के साथ सूटकेस की सफाई करना जारी रखें और इसे सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर सूखा दें यदि यह बहुत दाग है, तो एक पेशेवर को सूटकेस ले लें जो चमड़े की वस्तुओं को साफ करने में माहिर हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    3
    कैनवास और लिनेन सतहों पर विशिष्ट स्थानों को साफ करता है जैसा कि आपने अंदर के साथ किया था, सूटकेस के बाहर से बेकिंग सोडा और पानी के साथ स्पष्ट दागों को दाग़ा या गंदगी को हटाने के लिए पुराने टूथब्रश का उपयोग करते हुए। फिर, एक हाथ ड्रायर के साथ तुरंत सूटकेस सूखा।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    डिटर्जेंट और पानी के साथ साफ सिंथेटिक संरचना सूटकेस हल्के कपड़े धोने की मशीन डिटर्जेंट में ढीले कपड़े के साथ सावधानी से सूटकेस फिर, उन्हें हवा सूखने दें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    एक नम कपड़े के साथ हार्ड प्लास्टिक के मामलों को साफ करें। आप एक नम कपड़े और हल्के साबुन के साथ हार्ड प्लास्टिक साफ कर सकते हैं। पानी का निशान छोड़ने से बचने के लिए एक अन्य कपड़ा के साथ तुरंत बाहरी भाग सूखी। यदि सूटकेस में खरोंच है, तो उन्हें एक दाग हटानेवाला स्पंज के साथ रगड़ें।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    पानी के साथ एल्यूमीनियम मामलों को साफ करें कुछ साबुन एल्यूमीनियम सतहों पर खरोंच या निशान पैदा कर सकते हैं, इसलिए यह केवल अच्छे गुनगुने पानी का उपयोग करके इन मामलों को साफ करना बेहतर है। निशान या खरोंच को हटाने के लिए मुश्किल है, एक दाग हटानेवाला स्पंज का उपयोग करें फिर, पानी के निशान छोड़ने से बचने के लिए तुरंत एक और कपड़ा के साथ सूटकेस सूखा।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    सूटकेस के पहिये, ज़िपर, ताले और अन्य धातु के सामान को साफ करें सूटकेस के धातु के सामान को गर्म साबुन पानी और कपड़े के साथ धो लें। सुनिश्चित करें कि आप किसी भी शेष गंदगी, कीचड़ या अन्य मलबे को हटाने के लिए पहियों को पूरी तरह बदल दें। सूखा धातु सामान तुरंत उन्हें जल से रोकने के लिए। यदि वे खरोंच हैं, तो क्षतिग्रस्त क्षेत्र को स्टील के ऊन स्क्रबर के साथ रगड़ें
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    एयर सूटकेस जब सूटकेस पूरी तरह से साफ है, इसे खोलें और इसे कम से कम एक दिन के लिए हवा दें। जेब या अन्य अतिरिक्त मेमोरी रिक्त स्थान खोलना सुनिश्चित करें!
  • भाग 3
    सूटकेस को सुरक्षित रखें

    स्वच्छ एक सूटकेस चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कपड़े स्प्रे रक्षक लागू करें यदि सूटकेस कपड़े से बना है, तो आप इसे कपड़े के स्प्रे रक्षक को लागू करने से अधिक दाग और क्षति से बचा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने इसका उपयोग करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ा है, क्योंकि कपड़े संरक्षक कुछ सामग्रियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जैसे चमड़े
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    लाख के साथ धातु के सामान का इलाज करें आप मेटल लाह या पारदर्शी नेल पॉलिश का उपयोग करके खरोंच के खिलाफ सूटकेस के धातु सामान की रक्षा कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 20 नामक छवि
    3
    स्प्रे फ्रेशनर उन सूटकेस जो कि उन वस्तुओं पर निर्मित वस्तुओं से निर्मित मजबूत गंध होते हैं या जिन्हें लंबे समय तक संग्रहीत किया जाता है, अक्सर अप्रिय गंध विकसित होता है। एक तरल एयर फ्रेशनर के साथ सूटकेस को छिड़कर ऐसा होने से बचें, जैसे फ़ॉरेज़ ब्रांड चमड़े पर सीधे एयरोसोल एयर फ्रेशनर लागू न करें!
  • स्वच्छ एक सूटकेस कदम 21 शीर्षक छवि
    4
    सूटकेस के अंदर एक ठोस ईेशनर रखें। सूटकेस को संचय करने से पहले, बनाने से ग़ैर गंध को रोकने के लिए एक ठोस हवा के ब्रेसेर को रखें। आप वाणिज्यिक ठोस हवा ताज़ा, ड्रायर शीट, साबुन के नए सलाखों, देवदार चिप्स या अन्य समान वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सूटकेस चरण 22 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने सूटकेस को स्टोर करने के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र चुनें अनुचित भंडारण के कारण कई सूटकेस क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जब आप अपने सूटकेस को स्टोर करते हैं, तो लीक, मोल्ड और फफू गंधों के लिए क्षेत्र को अच्छी तरह से जांचें, और आवश्यक होने पर इसे कहीं और स्टोर करें।
  • छवि शीर्षक वाला स्वच्छ ए सुइटकेस चरण 23
    6
    सूटकेस को क्षतिग्रस्त होने से रोकें, जबकि इसे संग्रहीत किया जाता है। सूटकेस पर भारी वस्तुएं न रखें, क्योंकि यह समय के साथ खराब हो सकता है। यदि यह चमड़े, एल्यूमीनियम या हार्ड प्लास्टिक से बना है, तो यह कपड़े में खरोंच और निशानों से बचने के लिए लपेटें, जबकि इसे संग्रहीत किया जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com