ekterya.com

अधिक पैकिंग के बिना पैक कैसे करें

बहुत से लोग विमान पर बड़े या भारी सूटकेस लेकर जाते हैं जब वे अवकाश पर जाते हैं। यह विकी आपके सभी प्रार्थनाओं का उत्तर है।

चरणों

बिना पैक ओवरपैकिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: Khade masale packing

1
मौसम की जांच करें (अनुमानित) जो उस समय के दौरान होगा जब आप उस स्थान पर जाते हैं। मौसम संबंधी जानकारी के साथ, आप अपने गंतव्य के लिए उपयुक्त कपड़े पहन सकते हैं। हालांकि, बारिश के मामले में हल्की और निविड़ अंधकार वाली जैकेट पैक करने के लिए, मौसम के बावजूद सुनिश्चित करें।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 2 के शीर्षक वाली छवि

    Video: दूध की पाउच पैकिंग कैसे करें (पार्ट 2)

    2
    सबसे छोटा सूटकेस प्राप्त करें जहां आप अपने सभी कपड़े और कुछ अन्य वस्तुओं को फिट कर सकते हैं। सबसे अच्छा एक व्हीलचेयर या बैकपैक का उपयोग करना होगा हार्ड सूटकेस, हालांकि वे आपके सामान की रक्षा करते हैं, वे बहुत भारी होते हैं। सुनिश्चित करें कि सूटकेस / बैकपैक आपके कपड़े और अन्य वस्तुओं को व्यवस्थित करने के लिए कई डिब्बों हैं।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: पूजा सामग्री का बिजनेस कम पैसों में शुरू करें अधिक कमाई करें : Business Mantra

    3
    उन दिनों के लिए पर्याप्त सेट लाने का प्रयास करें, जो आप छुट्टी पर होंगे, यदि यह एक सप्ताह से भी कम है लंबी यात्रा के लिए, सुनिश्चित करें कि आप कपड़े पहनते हैं जो मैच करते हैं। वस्त्रों का पुनः प्रयोग करने से आपको कम कपड़ों के साथ कई प्रकार के सेट मिल सकते हैं। ऐसा करने का एक तरीका सफेद, भूरे रंग और काले रंग की तरह पहनना है - और एक चमकदार रंगीन ब्लाउज की एक जोड़ी इसे विविधता प्रदान करने के लिए है।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अधिक विकल्प रखने का सबसे आसान तरीका कई सामान पैक करना है। सूटकेस में जूते बहुत सारे स्थान लेते हैं, इसलिए एक आकस्मिक जोड़ी और एक और पोशाक पहनना सुनिश्चित करें। याद रखें, आप कहीं भी सस्ते फ्लिप-फ्लॉप खरीद सकते हैं, और उन्हें हवाई अड्डे पर घर वापस कर सकते हैं। विशेष रूप से महिलाओं, स्कार्फ, बेल्ट, सस्ते गहने आदि जैसे सामान पहन सकती हैं।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Spices Bussines 2018, Chilli powder, मसालों का बिज़नेस करके आप कमा सकते है 15 से 20 हजार रूपये महीना

    रोल में कपड़े पैक करें उन्हें रोल करने से पहले ब्लाउज मोड़ो, और पैंट उन्हें आधे लंबाई में और फिर क्षैतिज रूप से गुना करता है। इससे आपको और चीजें फिट करने में मदद मिलेगी सुनिश्चित करें कि आप उन कपड़ों को डालते हैं जो आसानी से झुर्री होती हैं।



  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने टॉयलेटरीज़ को इकट्ठा करो और उन्हें अपने सूटकेस के कोनों में या जूते के अंदर टक दें। सुनिश्चित करें कि आप एक प्लास्टिक बैग में सब कुछ लपेटें ताकि वे टूट जाएं अगर कुछ भी क्षतिग्रस्त न हो जाए यह भी ध्यान रखें कि अधिकांश होटलों में शैम्पू, कंडीशनर और साबुन हैं, और अधिकांश स्थानों में वे यात्री आकार की बोतलें बेचते हैं, जो वजन की रोशनी रखने में मदद करते हैं।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    उन्हें अधिक भरने की कोशिश मत करो, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप जो कुछ भी चाहते हैं वह फिट नहीं है, सूटकेस को बंद करें और इसे सारी रात मंजिल पर छोड़ दें जिस तरह से चीजें व्यवस्थित होंगी और अगले दिन आप शीर्ष पर ज्यादा चीजें डाल सकते हैं।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि सब कुछ विफल रहता है, तो सामान्य पैक करें, फिर आधा छोड़ दें संभवत: आपको उन चीजों में से अधिकांश की आवश्यकता नहीं होगी, और जब तक आप ग्रामीण क्षेत्रों के माध्यम से यात्रा नहीं करते हैं, तब तक आप जो कुछ भी पैक नहीं करते उसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • पैक्स बिना ओवरपैकिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अगर आप वास्तव में लड़ते हैं, तो आप एक अपेक्षाकृत सस्ते वैक्यूम संपीड़न सूटकेस खरीद सकते हैं, जहां सभी हवा को चूहा से बाहर छोड़ दिया जाता है। एक अन्य विकल्प, यदि आप पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अपने कपड़े से हवा को चूसने के लिए अपनी वैक्यूम का उपयोग करना है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने कपड़ों के बजाय उन्हें तह करना रोल करें। केवल एकमात्र आइटम जो मुड़ाए जाने चाहिए, गर्दन के शर्ट या पैंट हैं, जिनसे दही दबाई जाती है। हालांकि, आमतौर पर उस तरह के कपड़े आपकी छुट्टियों के लिए नहीं लेते हैं, और अगर आप इसे पहनना चाहते हैं तो यह उन्हें एक कपड़ों की थैली में डाल करने के लिए चालाक है, जिससे आप आसानी से एक फ्लाइट परिचर से पूछ सकते हैं कि इसे केबिन की कोठरी में रख दें ।
    • उन जूते पैक करने की कोशिश करें जो किसी भी संगठन से मेल खाने के लिए तटस्थ रंग हैं। यदि संभव हो तो, पैक्ड जूते जो आरामदायक और ड्रेस के मिश्रण हैं
    • Travelsmith.com में ऐसे कपड़े हैं जो प्रतिवर्ती हैं और बाथरूम सिंक में धोया जा सकता है और रात भर सूख सकता है। आपको पहियों के साथ एक सूटकेस में भी निवेश करना चाहिए वे यात्रा में सबसे अधिक कुशल हैं जहां आप कई स्थानों पर जाते हैं।
    • यथार्थवादी रहें मान लीजिए, आप 5 किताबें लेना चाहते हैं, लेकिन संभावना क्या है कि आप उन सभी को पढ़ा? इसके अलावा, जब तक आप किसी विशेष स्थान पर नहीं जाते, खूबसूरत कपड़े आवश्यक नहीं होते हैं यह एक बोझ होने समाप्त होता है
    • अंतरिक्ष को बचाने के लिए अपने भारी कपड़े पहनें जैसे जींस, टेनिस, स्वेटरशर्ट्स हल्के पैंट के साथ अपने जींस को बदलने पर विचार करें ताकि वे इतना स्थान न कहे।
    • आम तौर पर सूटकेस में ज़िप्पर होते हैं, है ना? ठीक है, आप खोलने के बगल में ज़िप्पर के साथ दूसरा खरीद सकते हैं और प्रत्येक सूटकेस के दो ज़िप्पर से जुड़कर इसे बड़ा बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब आप ठंड के मौसम में छुट्टी के लिए पैक करते हैं, तो अपने सभी मोटी कपड़े एक छोटे से सूटकेस में डालना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको एक बड़ा एक की आवश्यकता हो सकती है
    • यह सुनिश्चित करने के लिए याद रखें कि सभी तरल पदार्थ फैलाव से बचने के लिए और आपके सूटकेस को बर्बाद करने के लिए प्लास्टिक की थैलियों में हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप पैकिंग शुरू करने से पहले सभी ज़िपरों की जांच करें, अन्यथा आपको सब कुछ लेना होगा जब आपको पता चल जाएगा कि यह ठीक से बंद नहीं हो रहा है यह पहियों या पट्टियों के लिए भी जाता है
    • यदि आप कुछ या परिवार के रूप में पैक करने जा रहे हैं, तो जितनी भी हो सके उतनी मात्रा में रखना सुनिश्चित करें, ताकि किसी व्यक्ति को अधिक चीजें या कम चीजों के साथ समाप्त न हो। चीजों को साझा करने की कोशिश भी करें जब आप पैक करते हैं, तो ध्यान रखें और भार हल्का हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com