ekterya.com

कैसे एक विमान यात्रा के लिए प्रभावी ढंग से पैक करने के लिए

एक विमान यात्रा तनावपूर्ण हो सकती है, लेकिन यह मजेदार और आनंददायक भी हो सकता है यह उन चीज़ों पर बहुत निर्भर करता है जिन्हें आप पैक करते हैं और आप उन्हें कैसे व्यवस्थित करते हैं। इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि आपको मज़ेदार सवारी करने के लिए कुशलतापूर्वक और उचित तरीके से कैसे पैक करना है!

चरणों

एक प्लाने ट्रिप चरण 1 के लिए पैक स्मार्टली नाम वाली छवि
1
एक सूची बनाएं आप इसे आसानी से बनाने के लिए कंप्यूटर द्वारा बनाई गई एक सूची बना सकते हैं आप जगह तुम कहाँ जा रहे हैं, क्या तापमान हो जाएगा, तुम कौन यात्रा कर रहे हैं और बैग ले जाएगा के आकार, प्रणाली आप के लिए चीजों को पैक करने के लिए की एक सूची का निर्माण करेगा। आप यहाँ एक सूची जनरेटर पा सकते हैं: [[1]] आप इसे प्रतिलिपि बना सकते हैं और उसे एक वर्ड दस्तावेज़ में पेस्ट कर सकते हैं और फिर इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं। याद रखें कि जितना संभव हो उतना छोटा पैक करना सबसे अच्छा है। यदि आप किसी कंप्यूटर जनरेटेड सूची का उपयोग नहीं करते हैं, तो नीचे दिए गए बुनियादी वस्तुएं पढ़ें:
  • निजी स्वच्छता आइटम आपको सब कुछ पैक करने की ज़रूरत नहीं है (होटलों में शैम्पू और अन्य समान उत्पाद हैं), लेकिन अपने टूथब्रश और दुर्गन्ध जैसे अन्य व्यक्तिगत सामान ले आओ।
  • दवाएं। आपके लिए जो सभी दवाइयां निर्धारित की गई हैं, उनसे आपके साथ ले लो और कुछ खास दवाओं जैसे कि इबुप्रोफेन या क्लैरिटीन को न भूलें।
  • वस्त्र। बहुमुखी कपड़ों को पैक करने की कोशिश करें, जैसे कि पैंट जो अलग-अलग शर्ट के साथ जोड़ा जा सकता है। पर्याप्त अंडरवियर और स्टॉकिंग्स लाने के लिए मत भूलना।
  • विशेष आइटम क्या आप तैरने जा रहे हैं? क्या आप लंबी पैदल यात्रा करेंगे? इस प्रकार की गतिविधि के लिए आपको किसी भी आइटम को पैक करें।
  • Video: Ambassadors, Attorneys, Accountants, Democratic and Republican Party Officials (1950s Interviews)

    एक प्लाने ट्रिप चरण 2 के लिए पैक स्मार्टली नाम वाला छवि
    2
    अपना बैग चुनें आपके पास दो छोटे बैग का निर्णय लेते हैं (जैसे, पहियों कि विमान और एक बैग की भूमि के ऊपर डिब्बों में जाना अपने सीट के नीचे डाल करने के लिए के साथ एक सूटकेस), सामान की जांच करने, की जरूरत नहीं है कि आप किसी भी सूटकेस नहीं खो देंगे है या है अपने सामान को इकट्ठा करने की क्या उम्मीद है! हालांकि, यदि आप केवल सामान ले जाने पर नहीं ले सकते हैं, तो आपको निम्न अनुशंसाओं को ध्यान में रखना चाहिए:
  • कई एयरलाइंस प्रति सूटकेस के लिए शुल्क लेते हैं, इसलिए सूटकेस की संख्या को कम करने की आवश्यकता होती है, इसलिए बड़ी सूटकेस का उपयोग करें।
  • हालांकि, अधिक वजन बैग अक्सर अतिरिक्त सूटकेस से अधिक लागत, तो सावधान रहना!
  • मूल सूटकेस चुनें इस प्रकार, आप उन्हें सामान टेप में जल्दी से ढूँढ सकते हैं। यदि आपके पास एक सामान्य सूटकेस है, तो एक रिबन की तरह एक बैज डाल दीजिए।
  • पहियों के साथ कम से कम एक सूटकेस लें आप एक पहिया सट्टेस के ऊपर एक ब्रीफकेस रख सकते हैं, लेकिन कई मामलों को ले जाने के लिए यह एक यातना है।
  • जांचें कि आपके बैग या बैग के पास जाने से पहले कोई क्षति हो।
  • एक विमान यात्रा चरण 3 के लिए पैक स्मार्टली शीर्षक वाली छवि

    Video: Week 8, continued

    3
    अपनी यात्रा से पहले पूरे दिन पैक करें पहियों के साथ अपने सूटकेस में अपने सभी कपड़े, प्रसाधन और अन्य सामान पैक करें, जब तक आप अपने गंतव्य तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं करते। पैक करने के कई तरीके हैं, लेकिन कई लोग कपड़े रोल करना पसंद करते हैं, ताकि सूअरकेस में झुर्रियों से बचें और अंतरिक्ष बचा सके। अगर आपको यह तरीका पसंद नहीं है, तो कपड़े पैक करने के अन्य तरीकों का पता लगाएं। पैकिंग करते समय, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ भी भूल नहीं करते हैं, अपने सूटकेस में क्या डाल रहे हैं, इसकी जांच करें।
  • एक विमान यात्रा चरण 4 के लिए पैक स्मार्टली शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने सभी महत्वपूर्ण उपकरणों को रिचार्ज करें दिन अपनी यात्रा से पहले, जगह सभी उपकरणों जिसके साथ आप इस तरह के सेल फोन, आइपॉड / एमपी 3 प्लेयर, पोर्टेबल वीडियो गेम, डिजिटल कैमरा और किसी भी अन्य उपकरण है, जो चार्ज की आवश्यकता के रूप में यात्रा, चार्ज करने के लिए। अपने चार्जर्स को ले जाने के लिए याद रखें यदि आपको लगता है कि जब आप यात्रा करते हैं, तो आपके डिवाइस बैटरी से बाहर निकल जाएंगे।
  • एक प्लाने ट्रिप चरण 5 के लिए पैक स्मार्टली शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सामान पर सामान पैक करें फ्लाइट के दौरान आपको मनोरंजन करने के लिए चीजें रखें, जैसे किताबें, इलेक्ट्रॉनिक्स, इत्यादि अगर आपको स्टॉपओवर के दौरान उन्हें रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है तो अपने लेयर-ऑन सामान में अपने लोडर रखें। यदि आप अक्सर भूखे रहते हैं, तो एक नाश्ते पैक करके पैसा बचाओ। याद रखें कि आप हवाई जहाज के सुरक्षा उपायों के लिए केवल एक लीटर क्षमता बैग में तीन औंस तरल पदार्थ ले सकते हैं।
  • अपने कैरी-ऑन सामान पैक करने से पहले परिवहन सुरक्षा के सामान्य नियमों की जांच करें आप कुछ फेंकने के लिए मजबूर होना नहीं चाहते।
  • एक प्लाने ट्रिप चरण 6 के लिए पैक स्मार्टली नाम वाली छवि
    6
    अपने बैग वजन प्रत्येक यात्री की एक सामान की सीमा होती है जो अक्सर किराया, गंतव्य, यात्रा की तारीख और कितनी बार आप यात्रा करते हैं पर निर्भर करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका सूटकेस वजन सीमा से अधिक न हो, अपने सूटकेस को अग्रिम में तौलिए। ऐसा करने के लिए उपकरण हैं लेकिन आप घरेलू स्तर पर भी उपयोग कर सकते हैं। यदि आपको अपने पैमाने पर ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो पहले अपने आप को तौलिए, फिर सूटकेस के साथ तौलना और कुल से अपना वज़न घटाना पता लगाएँ कि आपकी सामान की सीमा क्या है और यदि आप अधिक से अधिक हैं, तो कुछ आइटम लें
  • एक प्लाने ट्रिप चरण 7 के लिए पैक स्मार्टली नाम वाली छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि आप उस आइटम को नहीं भूलते जो आपको आखिरी मिनट में पैक करना चाहिए। जब आप पैक कर रहे हैं, तो आप उन चीज़ों की सूची बना सकते हैं जिन्हें आप याद कर रहे हैं या आपको आखिरी मिनट में पैक करने की ज़रूरत है। यदि आपके पास यात्रा टूथब्रश नहीं है या आपके फोन का चार्जर पहले रात का इस्तेमाल करना है, तो इसे नीचे लिखें और एक दृश्य क्षेत्र में नोट डालें ताकि आप इसे आसानी से याद कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • अपने कैरी-ऑन बैग में एक कैमरा लें! सबसे सुंदर तस्वीरों में से कुछ कैमरे से आ सकते हैं जो जमीन के ऊपर दस हजार मीटर ऊपर है!
    • यदि आपके पास कोई बच्चा है, तो उन्हें एक छोटा बैग दें ताकि वे अपने सभी चीजों को पैक कर सकें ताकि वे मनोरंजन कर सकें और ऊब न हों, लेकिन वे कुछ हैं।
    • सभी दस्तावेज और बोर्डिंग पास को उस स्थान पर रखें, जिसे आप याद कर सकते हैं और हवाई अड्डे पर आने के बाद आप आसानी से पहुंच सकते हैं।
    • जब आप हवाई जहाज़ पर बैठते हैं, तो सबसे पहले आपको ऊपरी डिब्बे में पहिया सूटकेस को रखें (यदि आपने इसे जांच नहीं किया है)। फिर, बैठ जाओ और अपनी सीट के नीचे अपना बैग रखें।
    • अपनी सूची को कई बार जांचना याद रखें
    • सूटकेस में गड़बड़ चीजों को न लें। एक व्यवस्थित फैशन में पैक करें ताकि आप चीजों को आसानी से ढूंढ सकें और गड़बड़ न करें।
    • जब आप भूमि लेते हैं और अपने गंतव्य पर पहुंचते हैं, तो पहले खड़े हो जाओ और अपने बैग को दबाएं। जब आप अभी भी अपनी सीट के सामने खड़े होते हैं तो यह करना आसान है। फिर, दालान पर जाएं और ऊपरी डिब्बे से अपना पहिया सूटकेस लें।
    • रात में समय बचाने के लिए यात्रा से पहले रात में कार के हर सामान को बचाएं।
    • हवाई अड्डे पर पहले से ही जाएं, खासकर अगर आपको अपना सामान जांचना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com