ekterya.com

कैसे सफेद कपड़े सफेद रखने के लिए

आपके सफेद कपड़े धीरे-धीरे पीले, भूरे और भूरे रंग के विभिन्न रंगों को अपनाने के लिए देखकर ऐसा निराशाजनक नहीं है। समय के साथ, सफेद वस्त्र उन वस्तुओं के रंगों को अपनाना होगा जिनके साथ वे संपर्क में आए हैं, जिसमें अन्य गंदे कपड़े भी शामिल हैं। आप कठिनाई कपड़े साफ रखने और चमक रहा हो सकता है, लेकिन वहाँ तरीकों से आप इस तरह सेटिंग्स उचित धोने प्रतिमिनट का उपयोग कर, कपड़े धोने के रूप में सफेद वस्त्र, के रंग रखने के लिए और इसे ध्यान से उपयोग कर सकते हैं होगा।

चरणों

भाग 1
देखभाल के साथ सफेद कपड़े का उपयोग करें

छवि व्हाईट व्हाइट चरण 1 रखें
1
जिन दिनों आप छोड़ने जा रहे हैं, उन दिनों में सफेद कपड़े न पहनें यदि आप जानते हैं कि आप लंबे समय से (या बारिश या हवा के मौसम में) घर से दूर हो जाएंगे, तो सफेद वस्त्रों से बचें और कम नाजुक रंग का उपयोग करें अपने कपड़े को चमकदार सफेद रखने के लिए, आपको उन्हें कोठरी के पीछे रखने की आवश्यकता नहीं होगी या उन्हें केवल शांत इनडोर रिक्त स्थान के लिए आरक्षित करना होगा। हालांकि, आपको उस तरीके और अवसरों से सावधान रहना होगा जिसमें आप इसका उपयोग करते हैं।
  • गर्म कपड़े गर्मी की गर्मी में उपयोगी हो सकते हैं, इसलिए आप उन्हें बाहर या खराब मौसम में उपयोग करने से बचने में सक्षम नहीं हो सकता है यदि हां, तो केवल इस रंग के शीर्ष वस्त्र पहनने की कोशिश करें, क्योंकि सफेद पैंट और जूते जल्दी से दागेंगे
  • छवि का शीर्षक सफेद व्हाईट स्टेप 2 रखें
    2
    सावधान रहो कि आप क्या खाते हैं सफेद कपड़े और पिज्जा खराब संयोजन हैं। यह लगभग किसी भी डिश के साथ होगा जो एक टमाटर सॉस या फैलते सॉस के साथ भोजन करे। इसके बजाय, जब भी संभव हो ताजा सामग्री (जैसे सब्जियां और सलाद) का उपभोग, क्योंकि उनमें से बहुत कम दाग का कारण होता है।
  • आप बाहर जाने के लिए सफेद कपड़े पहनने के लिए जा रहे हैं और आप केवल आहार है कि दाग का कारण खा सकते हैं, तो आप अपने आप को एक नैपकिन अपनी गर्दन पर या अपनी गोद में आदेश अतिप्रवाह शिकार न पकड़ पाने में डाल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक व्हाइट व्हाईट स्टेप 3
    3
    बच्चों पर सफेद कपड़े मत डालें ड्रेस कपड़े में बच्चे बहुत प्यारा लगते हैं - हालांकि, वे गंदगी और भोजन के साथ गंदे होने की बहुत संभावना रखते हैं। बच्चों को अपने श्वेत वस्त्रों को साफ रखने के लिए मुश्किल हो जाएगा ये युक्तियां और युक्तियां सहायक हो सकती हैं, लेकिन जितना संभव हो सके बच्चों को इन कपड़ों के इस्तेमाल से बचने में आसान होगा।
  • यदि आपके बच्चे को सफ़ेद कपड़े पहनना पड़े, तो आप उन्हें हटाने के तुरंत ही किसी भी दाग ​​को साफ कर देना चाहिए।
  • एक टुकड़ा वस्त्र और सफेद टी-शर्ट लार के कारण पीले धब्बे को विकसित करते हैं। दाग को खत्म करने के लिए इन मुश्किलों से बचने के लिए आप बिब या रूमाल का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सफेद व्हाईट स्टेप 4 रखें
    4
    प्रत्येक उपयोग के बाद सनी को धो लें कुछ कपड़ों को धोने के बिना 2 या 3 बार इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन व्हाइट एक ही समय में नहीं रखेगा आपको उन्हें हर बार उपयोग करने के लिए उन्हें धोना होगा आप गंदगी के निशान नहीं देख सकते हैं, यहां तक ​​कि वहाँ कई मदों कि सफेद कपड़े बना सकते हैं (रासायनिक डीओडरन्ट करने के लिए शरीर पसीने से) हो जाते हैं गंदे पीले या भूरे रंग के होते हैं। आपको इन वस्तुओं को जरूरी से अधिक समय तक अनावश्यक नहीं रखना चाहिए।
  • जीन्स और स्कर्ट के मामले में, आपको उन्हें 1 या 2 उपयोग के बाद धोना चाहिए। निचले शरीर के वस्त्र आमतौर पर अधिक प्रतिरोधी कपड़े से बने होते हैं और अधिक धारण कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सफेद वस्त्र अलग करें और उन्हें पहले से धोएं

    रखी व्हाईट्स व्हाइट चरण 5 नामक छवि
    1
    स्पॉट का तुरंत ध्यान रखें यदि आप व्यस्त नहीं हैं, तो आप देखभाल के साथ दाग को अवशोषित कर सकते हैं, लेकिन मलाई के बिना। आप हाथ पर एक मार्कर कपड़े है, तो आप अन्यथा Mancha- सराबोर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, आप जितनी जल्दी हो अपने दाग लेने के रूप में आप घर पहुंच जाएं और एक दाग पदच्युत या एक टूथब्रश और डिटर्जेंट आप परिधान का उपयोग के साथ दाग pretreat चाहिए।
    • जब पहले परिधान का इलाज करते हैं, तो आपको दाग को अवशोषित करने के लिए हमेशा एक सफेद कपड़े का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि रंग थोड़ी सी रंगों को छोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सफेद व्हाईट चरण 6 रखें
    2
    अन्य रंगों से अलग सफेद वस्त्र तुम भी सफेद वस्त्र duller (जैसे जांघिया और मोजे के रूप में) रंगों और एक चमकदार सफेद रंग के लिए के लिए एक ढेर है (जैसे पोशाक शर्ट के रूप में या कपड़े काम करते हैं) कर सकते हैं। चाहे आप जो भी चुनते हैं, यह एक ऐसा उपाय होगा कि आप किसी भी परिस्थिति में नहीं छोड़ सकते।
  • आप सफेद (या हल्के भूरे) कपड़े के साथ बहुत हल्के कपड़े धोने का मोहक हो सकता है, लेकिन आपको केवल सफेद कपड़े को अलग से धोना चाहिए
  • इसके लिए, आपको उन्हें छोटे भार में धोना होगा। यदि यह आपका मामला है, तो आपको वॉशिंग मशीन कॉन्फ़िगरेशन को तदनुसार संशोधित करना होगा। यदि आप बहुत अधिक पानी का उपयोग करते हैं, तो यह साबुन की सही तरीके से कपड़े को साफ करने की क्षमता को रोका जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक व्हाइट व्हाईट स्टेप 7 रखें
    3
    डिटर्जेंट या दाग हटानेवाला के साथ पिछले उपचार के बाद, आपको कपड़ों को गर्म पानी में भिगोना होगा। प्रत्येक स्थान के उपचार के बाद गर्म पानी में 30 से 60 मिनट तक कुल्ला और सोखें। यह किसी भी शेष दाग को हटाने के लिए उपयोगी होगा और उत्पाद को भंग करने का अवसर प्राप्त करने के लिए कारण होगा।
  • यदि आपने बहुत सारे साबुन का इस्तेमाल किया है, तो आपको शायद इस चरण को दो बार दोहराकर परिधान को ध्यान से दोहराने के लिए सावधानी से प्रत्येक सोना चाहिए।
  • यदि कपड़े गर्म पानी के प्रति संवेदनशील होते हैं, तो आप गर्म या ठंडे पानी में भिगोने से उसी प्रभाव को प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कम डिग्री तक।
  • छवि का शीर्षक व्हाइट व्हाईट स्टेप 8
    4
    कपड़े के अनुसार अलग कपड़े कपड़े का प्रकार निर्धारित करेगा कि आदर्श धो चक्र क्या होगा। कुछ वस्त्र बहुत गर्म तापमान पर पानी बर्दाश्त कर सकते हैं, जबकि अन्य सिकुड़ सकते हैं या शिकन रंग टोन और कपड़े के अनुसार सनी को अलग करें, इससे उन्हें फीका और क्षतिग्रस्त होने से रोका जा सकेगा।
  • कपास एक कठिन कपड़े है, जबकि ऊन और सनीन सिकुड़ते हैं। कपास उच्च तापमान बर्दाश्त कर सकता है, लेकिन ऊन और सनी ठंड या गर्म पानी से धोया जाना चाहिए। सिंथेटिक फाइबर निर्माता के अनुसार अलग-अलग होंगे।
  • भाग 3
    उपयुक्त धोने की सेटिंग्स का उपयोग करें

    Video: सफेद कपड़े चमकाने की ट्रिक/ how to clean white clothes /safed kapde dhone ka tarika

    छवि व्हाईट व्हाइट चरण 9 रखें
    1
    लेबल की जांच करें परिधान का कपड़ा और कटौती आपको उपयोग किए जाने वाले धोने के चक्र को काफी प्रभावित करेगा। कपड़ों को अपने सफेद रंग से अलग करने और एक ही विन्यास के साथ इन सभी कपड़े धोने के बजाय, आपको अपने लेबलों के संकेतों के बाद उनमें से प्रत्येक को धोना और सूखना होगा।
    • यह सभी नाजुक वस्त्रों को एक साथ धोने के लिए आसान लग सकता है, लेकिन प्रत्येक कपड़े को विभिन्न देखभाल और वॉशिंग विन्यास की आवश्यकता होगी। यदि आप लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो आप कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं, रंगों को फीका या वारंटी और वापसी नीतियां रद्द कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सफेद व्हाईट चरण 10 रखें



    2
    सबसे विन्यास का प्रयोग करें गर्म पानी कचरे को खत्म कर देगा और कपड़ों को काटा जाएगा। लिनन के लिए अपने रंग को बनाए रखने के लिए, आपको विन्यास का उपयोग करना चाहिए जो वॉशिंग मशीन की तुलना में गर्म है और कपड़े बर्दाश्त कर सकते हैं। जाहिर है, इस नियम के अपवाद नाजुक कपड़े होंगे, जैसे कि रेशम, सनी और ऊन।
  • आदर्श गर्म पानी का उपयोग करना है, और आप कपड़े धोने की मशीन को अक्सर कपड़े धोने के लिए जमा करने से रोकना चाहिए। एक महीने में एक बार, आपको बिना कपड़े के गर्म पानी और सिरका के साथ एक वाशिंग चक्र करना चाहिए, इस प्रकार संचय और कचरे को नष्ट करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक व्हाईट व्हाईट स्टेप 11

    Video: अब सफ़ेद कपड़ों का पीलापन दाग धब्बे पसीने की बदबू सब हटाए चुटकियों में देखिये ये जबरदस्त ट्रिक

    3
    सुनिश्चित करें कि पूरी तरह से कुल्ला चक्र किया जाता है। कुल्ला चक्र डिटर्जेंट, गंदगी और मलबे को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अगर यह किसी तरह से बाधित है, तो गंदे पानी सनी के अंदर घुस जाएगा। अपने सफेद वस्त्रों को एक दूसरी कुल्ला चक्र प्राप्त करें (यदि आपके पास यह विकल्प है) यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी गंदगी हटा दी गई है
  • अतिरिक्त कुल्ला चक्र का उपयोग करने से आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है। यदि प्रत्येक धोने में कई कुल्ला चक्रों को करना बहुत मुश्किल है, तो आप केवल ध्यान दे सकते हैं कि कपड़े धोने की मशीन कितनी साफ है और आप कितने कपड़े धोने का साबुन इस्तेमाल करते हैं। आपको अनुशंसित राशि से अधिक कभी नहीं जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक व्हाईट व्हाईट स्टेप 12
    4
    एक ड्रायर का उपयोग न करें ड्रायर की गर्मी के कारण दाग को कपड़े में गहराई से बसाया जा सकता है। जब भी संभव हो तो सफेद कपड़े में ड्रायर का उपयोग करने से बचें और इसके बजाय इसे बाहर लटका दें एक बोनस के रूप में, सफेद कपड़े, लंबे समय तक क्योंकि ड्रायर के अत्यधिक गर्मी कपड़े विघटित और जिसका अर्थ है आप अपने पसंदीदा कपड़े अधिक बार बदलने के लिए होगा और अधिक तेजी से खर्च किया, कर सकते हैं होगा।
  • छवि का शीर्षक व्हाईट व्हाइट का चरण 13
    5
    कपड़े को सूरज में सूखा दें यदि संभव हो तो, सूरज में सफेद कपड़े सूखने दें, क्योंकि ये शानदार विरंजन एजेंट के रूप में कार्य करेगा और कपड़े के सफेद रंग को बनाए रखने में एक अनिवार्य कारक हो सकता है। इसके अलावा, बाहरी हवा से कपड़ों को स्वाभाविक रूप से एक ताजा, स्वच्छ गंध दे सकती है।
  • गर्मियों में कपड़ों को सुखाने के दौरान, आपको यह सत्यापित करना होगा कि आपके पास घर लेने से पहले कीड़े नहीं हैं। जो कम से कम आप चाहते हैं वह अपने कपड़ों को तह करते हुए एक बड़े बीटल या मकड़ी को ढूंढना है।
  • यदि आप कपड़े को बाहर सूखा नहीं कर सकते हैं, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह सूर्य की रोशनी के सामने आने वाली खिड़की के आगे सूखा है।
  • भाग 4
    अतिरिक्त bleaches का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक व्हाइट व्हाईट स्टेप 14 रखें
    1
    वॉशिंग मशीन में सिरका डालो सिरका के अम्लीय प्रकृति को दाग़ों को हटाने और हटाने के लिए उपयोगी होगा, और मोटे और शरीर जैसे अप्रिय गंध को भी समाप्त कर सकता है। यदि आपके सफेद कपड़े खराब गंध विकसित किया है, सिरका उन्हें खत्म करने का सबसे अच्छा विकल्प होगा। आपको केवल 1 चम्मच और ¼ कप कपड़े धोने या डिटर्जेंट कंटेनर के बीच आवेदन करना होगा।
    • ज्यादा सिरका का प्रयोग न करें, क्योंकि एसिड होने पर, इससे अधिक समय के साथ कपड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है
  • छवि का शीर्षक सफेद व्हाट स्टेप 15 रखें
    2
    कपड़े के लिए नींबू का रस लागू करें। नींबू का रस एक पूरी तरह से प्राकृतिक दांत एजेंट है आप नींबू के आवश्यक तेल का उपयोग कर सकते हैं, जो कि आपने पहले निचोड़ा या ताजा एक है यदि आप अपने नींबू को निचोड़ने जा रहे हैं, तो आप को पनीर के कपड़े या पतली झरनी के साथ रस पर दबाव डालना चाहिए ताकि अवशेष कपड़े के संपर्क में आ सकें।
  • यदि आप नींबू के रस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप 4 लीटर (1 गैलन) गर्म पानी के साथ एक कटोरी या टब में 2 नींबू का रस डाल सकते हैं और इसे 30 से 60 मिनट तक भिगो दें।
  • नींबू आवश्यक तेल के मामले में, आपको केवल टब में 2 या 3 बूंदों को लागू करना होगा।
  • छवि का शीर्षक व्हाइट व्हाईट स्टेप 16 पर रखें
    3
    बेकिंग सोडा की एक पेस्ट तैयार करें आप बेकिंग सोडा और गर्म पानी के पेस्ट की तैयारी करके दाग को निकाल सकते हैं, और दाँत-ब्रश के साथ दाग या एक कपड़ों के लिए दाग को लागू कर सकते हैं। उस पर गर्म पानी डालने से पहले दाग को 10 से 15 मिनट के मिश्रण में भिगो दें।
  • इस इलाज को काफी धीमा होना चाहिए ताकि लगातार दोष को खत्म करने के लिए कई बार प्रदर्शन किया जा सके। हालांकि, आपको प्रत्येक सोख के बीच कपड़ों को अच्छी तरह से कुल्ला करना होगा, चूंकि बेकिंग सोडा के अवशेष कपड़े भंगुर बना सकते हैं।
  • छवि व्हाट व्हाइट व्हाइट 17
    4

    Video: सफेद कपड़े साफ करने का आसान तरीका.. Robineetu vlogs

    पेरोक्साइड के साथ स्पॉट्स को कवर करें पेरोक्साइड कपड़े से जिद्दी दाग ​​को हटाने का एक सुरक्षित और उत्कृष्ट तरीका है। यह तत्व रक्त और अन्य अंधेरे स्थानों को दूर करने के लिए मुश्किल को खत्म करने के लिए बहुत उपयोगी है। पहले से दाग का इलाज करने के बाद, आपको गर्म पानी और पेरोक्साइड से भरा टब में दागदार या विचलित वस्त्र रखना चाहिए। पेरोक्साइड कीटाणुशोधन और चीजों को साफ करेगा, और यह ब्लीच की तुलना में एक सुरक्षित विकल्प होगा।
  • पेरोक्साइड को एक कारण के लिए ब्लीच के विकल्प के रूप में प्रयोग किया जाता है: यह एक विरंजक एजेंट के रूप में कार्य करता है, न कि हल्का या सफाई उत्पाद के रूप में। पेरोक्साइड को कपड़ों पर लागू न करें, जिसे आप ब्लीच नहीं करना चाहते।
  • छवि का शीर्षक व्हाइट व्हाईट स्टेप 18 रखें
    5
    अंतिम उपाय के रूप में ब्लीच का उपयोग करें यह उत्पाद disinfecting और कपड़े विरंजन के लिए उपयोगी होगा, लेकिन यह निश्चित है के साथ ज्ञात नहीं है अगर यह इसका उपयोग करने के लिए सुरक्षित है ब्लीच एक मजबूत रसायन है और कुछ कपड़े के तंतुओं को तोड़ना शुरू कर सकता है, उन्हें कमजोर कर सकता है और उन्हें फाड़ कर सकता है।
  • यदि आप अपने सफेद कपड़ों के लिए ब्लीच को लागू करना चुनते हैं, तो आपको इसे बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखना होगा, और ऐसी चीजें जो आग लगने के कारण होती हैं, जैसे रसोई या सूखने वाले
  • युक्तियाँ

    Video: White कपड़ो के पीलापन हटाने , दाग निकालने,और सफेद चमक लाने के आसान तरीके

    • कम आप सफेद कपड़े पहनते हैं, कम या खराब होने का जोखिम उन्हें कम करते हैं।
    • जिस तरीके से आप उन्हें रखेंगे वह भी महत्वपूर्ण होगा। आपको सफेद कपड़े को सूरज की रोशनी (यदि संभव हो) से अवगत कराए जाने के स्थान पर रखा जाना चाहिए, उन्हें कोठरी के अंधेरे कोने या फफूंदी की गंध के साथ रखने के बजाय

    चेतावनी

    • यदि आप एक सफेद वस्त्र पहनते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपको इसे सूखा नहीं करना चाहिए जब तक कि आप दाग को हटा नहीं लेते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com