ekterya.com

एक बच्चे के कपड़े धोने के लिए

छोटे बच्चे बहुत निराश हो सकते हैं - वे गंदी गतिविधियों के लिए आकर्षित होते हैं, जैसे कि मैदान पर खेलना, घास पर घूमना और पिड्डों में कूदना। जब वे खेलते हैं, तो आप खुशी से जाने जाते हैं, लेकिन आप इतने खुश नहीं होंगे कि कपड़े कैसे हैं। सौभाग्य से, एक छोटे बच्चे के कपड़े धोने का एक त्वरित और कुशल कार्य हो सकता है, जब आप इसे वर्गीकृत करते हैं और यह पहले से ही वर्गीकृत होने पर इसके साथ क्या करना है।

चरणों

विधि 1
छोटे लड़के के कपड़े को वर्गीकृत करें

वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 1
1
कपड़ों के लेबल की जांच करें बच्चों और वयस्कों के कपड़ों में, आमतौर पर एक लेबल होता है जो बताता है कि आपको परिधान कैसे धोना चाहिए। यह कहने के अलावा कि यह कपड़े धोने और ड्रायर में धोने के लिए ठीक है, आप विशिष्ट निर्देश भी देख सकते हैं, जैसे `समान रंगों से धुलाई` या `वाशिंग से पहले फ्लिप करें`। इन निर्देशों का पालन करने से आपके बच्चे के कपड़े लंबे समय तक नया हो सकते हैं।
  • छोटे बच्चों के लिए कुछ कपड़े, आप कह सकते हैं `केवल हाथ से धो लो` यदि यह मामला है, तो आप कर सकते हैं हाथ से कपड़े धो लें या इसे ड्राई क्लीनर पर ले जायें
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 2
    2

    Video: खिलौने रवींद्र रंग की पोशाक प्रकार कपड़े धोने की मशीन का बच्चा नर्सरी कविता सीखने खेलने के लिए।null

    `रंगों` और `सफेद या हल्के` के ढेर में कपड़े वर्गीकृत करें धोने के दौरान कपड़े धोने के दौरान किसी और को फेंकने से बचने के लिए, आपको इसे रंगों से वर्गीकृत करना होगा सभी सफेद कपड़े (जैसे कि शर्ट और अंडरवियर) को एक साथ धोया जा सकता है। कुछ रंगों को एक साथ धोने के लिए ठीक है
  • आप रंग नौसेना नीले और काले रंग के साथ धो सकते हैं, क्योंकि वे बहुत समान हैं।
  • यदि हल्के रंग हैं जो अन्य रंगों को दाग नहीं करते हैं, तो आप उन सभी को एक साथ धो सकते हैं।
  • आपको डेनिम अपने आप से धोना चाहिए अधिकांश समय, डेनिम अन्य कपड़ों में विरंजन का अधिक होता है, इसलिए सभी डेनिम वस्त्र एक साथ जा सकते हैं।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 3
    3
    आपको ढूंढने वाले स्थानों का पूर्व-इलाज करें युवा बच्चों को अपने कपड़े दाग देते हैं यदि ऐसा होता है, तो संभवतः आपको दाग का पूर्व-उपचार करना है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वास्तव में आपके कपड़े से निकल जाए विभिन्न स्थानों को खत्म करने के विभिन्न तरीके हैं, निम्न चरणों में वर्णित लोगों को पढ़ें।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 4
    4
    कपड़े से खून हटाने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें। यदि कपड़ों के खून के दाग हैं, तो इसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड से हटा दें। कुछ हाइड्रोजन पेरोक्साइड को एक छोटे गिलास (या पानी कंटेनर के ढक्कन) में डालें। पानी में एक कपास झाड़ू को गीला करें और इसे रक्त के दाग में डाल दें।
  • यह करने से आपको कपड़े धोने से मुख्य निकास में डालने से पहले उसे निकालने में मदद मिलेगी।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 5
    5



    मिट्टी, गंदगी, घास, भोजन या रस के दाग को हटाने के लिए डिटर्जेंट या बार का उपयोग करें। आप थोड़ा डिटर्जेंट और थोड़ा पानी के साथ मिश्रण कर सकते हैं। इसमें पेस्ट की स्थिरता होनी चाहिए ताकि डिटर्जेंट पानी में पूरी तरह भंग न करे। दाग पर इसे काट लें और कपड़े धोने से पहले उसे थोड़ी देर तक खड़े रहना चाहिए।
  • आप दाग को हटाने के लिए एक दुकान में एक बार खरीद सकते हैं, इसका उपयोग उसी तरह किया जाता है। कपड़े धोने से पहले इसे धो लें और इसे कुछ मिनट (या एक घंटे) तक बैठने दें
  • विधि 2
    अपने छोटे लड़के के कपड़े धो लें

    वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 6
    1

    Video: HD+ Ninja Hattori Nickelodeon एक कपड़े धोने का कार्ड यहां है और शिन्जो जा रहा है

    तय करें कि आप किस पानी के तापमान का उपयोग करने जा रहे हैं अधिकांश वाशिंग मशीनों में तीन या चार तापमान सेटिंग हैं: गर्म, गर्म, गर्म और ठंडा सफेद और सफेद कपड़े, आप इसे गर्म तापमान में धो सकते हैं। चूंकि गर्म सेटिंग कपड़े से कीटाणुओं को खत्म करने में मदद करेगी।
    • गर्म तापमान अंधेरे कपड़े और स्थायी इस्त्री के लिए आदर्श है। यह धोने में रंग फेड को कम करने में मदद करेगा
    • नाजुक वस्तुओं के लिए ठंडे पानी के तापमान का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • ध्यान रखें कि गर्म और ठंडे पानी, आप लगभग सभी कपड़ों के लिए कुल्ला चक्र में उपयोग कर सकते हैं।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 7
    2

    Video: अब सफ़ेद कपड़ों का पीलापन दाग धब्बे पसीने की बदबू सब हटाए चुटकियों में देखिये ये जबरदस्त ट्रिक

    एक डिटर्जेंट चुनें कुछ डिटर्जेंट हैं जो केवल बच्चों के कपड़े के लिए हैं वे कपड़े को अच्छी तरह से साफ करते हैं और वे कपड़े का उपयोग करते हुए बच्चों की संवेदनशील त्वचा को परेशान नहीं करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। हालांकि, यदि आप केवल अपने बच्चे के लिए डिटर्जेंट नहीं खरीदना पसंद करते हैं, तो वह व्यक्ति चुनें, जो आपके बच्चे की त्वचा के लिए और परिवार के बाकी हिस्सों के कपड़े के लिए अच्छा काम करता है।
  • कुछ बच्चों में नाजुक और संवेदनशील त्वचा होती है - इसलिए एक डिटर्जेंट चुनें जो संवेदनशील त्वचा के लिए है। कई बच्चे (और वयस्कों) को एलर्जी है और वे किसी भी चीज का उपयोग नहीं कर सकते जो सुगंध है - यह तय करें कि परिवार के साथ या बिना सुगंध के उपयोग के लिए बेहतर है या नहीं।
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 8
    3
    पता करें कि आपको अपने कपड़े कैसे सूखने चाहिए कुछ कपड़े सूखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है यह जानने के लिए फिर से लेबल पढ़ें। आप देख सकते हैं कि एक लेबल पर वायु शुष्क या लटका हुआ है इसका मतलब यह है कि आपको कपड़े कहीं न कहीं ले जाना है ताकि वे बिना किसी अतिरिक्त गर्मी के सूख सकें। आप कपड़े लटकाकर उन्हें सूखा चुन सकते हैं, अगर आपको डर है कि कपड़े ड्रायर में सिकुड़ जाएगा
  • बच्चों के कपड़ों के लेबल अक्सर कम या मध्यम तापमान ड्रायर में सूखे कहते हैं। इन कपड़ों को ड्रायर में रखें
  • वॉश अ सेडडलर नाम वाली छवि`s Clothes Step 9
    4
    यदि आप चाहते हैं तो ड्रायर वाइप जोड़ें यदि आप ड्रायर में कपड़े डालते हैं, तो पोंछे जोड़ने पर विचार करें। पोंछे एक छोटे से स्थिर बिजली को खत्म करने में मदद करता है, जो कपड़े में सुखाने के दौरान जमा हो जाते हैं।
  • ध्यान में रखें यदि आपके बच्चे की त्वचा पोंछे या न खराब होने पर प्रतिक्रिया करेगी। यदि आपके पास एलर्जी या संवेदनशील त्वचा नहीं है, तो अपने कपड़े में पोंछे जोड़ने के लिए ठीक है।
  • युक्तियाँ

    • आपके बच्चे के कपड़े ठीक से धोए जाने के बाद, आप उन्हें गुना या लटका सकते हैं। यदि यह खूबसूरत कपड़े हैं जो आप झुर्रियों से बचने के लिए चाहते हैं, तो इसे लटका की योजना बनाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com