ekterya.com

कैसे एक जहरीला मकड़ी को मारने के लिए

यह वास्तव में डरावना हो सकता है जब आप अचानक या अपने घर के अंदर मकड़ी देख सकते हैं। कुछ बहुत खतरनाक होते हैं जबकि अन्य आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। जहरीली मकड़ियों से छुटकारा पाने के लिए, आप पहले उन्हें पहचान सकते हैं, उन्हें मार सकते हैं और उन्हें दूर रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
खतरनाक मकड़ियों की पहचान करें

किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 1 नामक छवि
1
लाल विध्वंसक मकड़ियों को अपने लाल रेसिंग के निशान के लिए पहचानें यदि आप अपने घर में या उसके पास एक काले मकड़ी देखते हैं जिसमें पेट के उज्ज्वल लाल घड़ी है, तो आपको एक काला विधवा मिला है। ये मकड़ियों बहुत खतरनाक होते हैं और घातक जहरीले हो सकते हैं। अपने घर के बाहर बहुत सावधान रहें, अगर आप एक शीतोष्ण जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं और लकड़ी के ढेर हैं, क्योंकि काले विधवा मकड़ियों अक्सर वहां पाए जाते हैं।
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 2 नामक छवि
    2
    ब्राउन वैक्लुस मकड़ी के वायलिन जैसे निशान के लिए बने रहें। यदि आप एक लंबे-चौड़े भूरे रंग के मकड़ी को देखते हैं जो उसके सिर पर एक वायोलिन के आकार का है, तो यह बहुत संभावना है कि आप एक भूरे रंग के रेचक मकड़ी के साथ पार कर चुके हैं। ये बहुत खतरनाक मकड़ियों होते हैं जिनमें बहुत ही जहरीली काट होता है। ब्राउन भोग वाले मकड़ियों कपड़े जैसे खराब रोशनी वाले क्षेत्रों में घूमने लगते हैं, इसलिए सावधान रहें जब आप जूते या पुराने मोज़े पर डालते हैं।
  • किल ए जूमस स्पाइडर चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने बड़े आकार के द्वारा माउस मकड़ियों की पहचान करें माउस मकड़ियों लम्बाई में 2.5 से 4 सेंटीमीटर (1 और 1 इंच और आधे के बीच) के बीच का माप कर सकते हैं। यदि आप बड़ी नुकीले और बड़े, मांसल शरीर को देखते हैं, तो आप एक महिला से निपट सकते हैं - और अगर आप चमकीले लाल सिर वाले पतले संस्करण को देखते हैं, तो आप एक पुरुष के साथ व्यवहार कर सकते हैं ये मकड़ियों जहरीले होते हैं और एक विशेष रूप से दर्दनाक काट होता है।
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: एक मकड़ी हत्या

    एक भेड़िया मकड़ी की रीढ़ पर ब्रिटिश ध्वज चिह्न को देखो। वुल्फ मकड़ियों के पास यूनाइटेड किंगडम के नक्शे के जैसा दिखता है, सिवाय इसके कि रंग भूरा या ग्रे। हालांकि वे अन्य खतरनाक मकड़ियों के रूप में आक्रामक नहीं हैं, उनके काटने के जहरीले रहते हैं इस प्रकार के मकड़ी को कुचलने न दें, क्योंकि महिलाएं अपनी पीठ पर अपने जवानों को लेती हैं। बगीचे में भेड़िया मकड़ियों के लिए सतर्क रहें
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    काले मकड़ियों को उनके मखमल की तरह बनावट से पहचानें काले घरेलू मकड़ियों आम तौर पर एक गहरे भूरे या काले होते हैं जो मख़मली दिखते हैं और उन्हें रिमोट और सूखी क्षेत्र पसंद हैं। खिड़कियां और शेड में सावधान रहें, क्योंकि वे अक्सर वहां होते हैं आपके जहरीले काटने से मतली और सिरदर्द हो सकते हैं
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 6 नामक छवि
    6
    उनके शेवरॉन आकार के चिह्नों के लिए होोबो मकड़ियों को पहचानें यदि आप शेवरॉन के आकार के चिह्नों के साथ तहखाने में मकड़ी देखते हैं, तो यह संभव है कि यह एक होोबो मकड़ी है। महिलाओं को थोड़ा अधिक दौर दिया जाता है और पुरुषों के दो पेल्प्स होते हैं जो मुक्केबाजी दस्ताने की तरह लगते हैं। ये मकड़ियों के शुरू में दर्द रहित काटता है, लेकिन यदि आपको लगता है कि आपको एक काट लिया गया है, तो जल्दी से कार्रवाई करना सुनिश्चित करें काटने के एक दिन बाद, आपकी त्वचा में फफोले हो सकती हैं और आपको गंभीर सिरदर्द हो सकता है।
  • विधि 2
    मकड़ियों को मार डालो

    किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 7 नामक छवि
    1
    स्पाइडर स्प्रे करें या एक कीटनाशक के साथ क्षेत्र को छिड़कें। एक कीटनाशक पाउडर या स्प्रे खरीदें जो विशेष रूप से मकड़ियों को मारने के लिए किया जाता है। आप किसी मकड़ी पर सीधे कीटनाशक स्प्रे को स्प्रे कर सकते हैं ताकि इसे संतोषजनक तरीके से मार सकें। यदि आप को मारने की कोशिश कर रहे मकड़ी विशेष रूप से चुस्त है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप पूरे कमरे में पाउडर कीटनाशक लागू करते हैं
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 8 नामक छवि



    2
    मकड़ी की ख्वाहिश वैक्यूम क्लीनर निकालें और इसके साथ मकड़ी को वैक्यूम करें। यह चुनने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपका वैक्यूम क्लीनर एक बैग है जिसे आप आसानी से हटा सकते हैं और निपटान कर सकते हैं। कचरे में अपना हाथ मत डालें यदि आप बैग के बिना वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करते हैं, तो मकड़ी अभी भी जीवित है।
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: मकड़ी मकानों से भगाने के आसान तरीके

    3
    एक भारी वस्तु के साथ मकड़ी को कुचलने। स्पाइडर को कुचलने के लिए अपने जूते, या एक अखबार या लुढ़का पत्रिका का उपयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि झटका उसे मारता है, आत्मविश्वास और उपयोग की ताकत है
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 10 नामक छवि
    4
    मकड़ी को तुरंत त्याग दें एक बार जब आप मकड़ी को मार डाले, तो यह सुनिश्चित करें कि यह मर चुका है और फिर एक कागज तौलिया का उपयोग करके धीरे-धीरे इसे ऊपर उठाएं और उसे कचरे में फेंक दें या उसे शौचालय में फेंक दें और श्रृंखला खींचें।
  • पालतू जानवर और छोटे बच्चे अक्सर सब कुछ खाने की कोशिश करते हैं यहां तक ​​कि अगर जहरीली मकड़ी मर गई है, तो आपके पास अभी भी जहरीली जहर है जो अत्यधिक हानिकारक हो सकता है अगर निगल लिया हो।
  • विधि 3
    मकड़ियों को दूर रखें

    किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 11 नामक छवि
    1
    अपने घर को साफ रखें वैक्यूम नियमित रूप से वैक्यूम और अपने घर में सभी मकड़ियों और अंडे के बरामदों को मारने के लिए। घर में दरारें और कोनों पर विशेष ध्यान दें और आप देख रहे सभी कोबवे हटा दें। सुनिश्चित करें कि आप अपने जमा को तहखाने, गेराज या अटारी में अच्छी तरह से संगठित और संगठित करते हैं।
  • किल ए जूमस स्पाइडर स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपने घर के बाहर का ख्याल रखना नियमित रूप से शटर को साफ करें, सभी दरारों को सील करें और दरवाजे पर मौसम की पट्टी डाल दें। अपने घर के आसपास पत्थरों, लकड़ी या उर्वरक के ढेर को व्यवस्थित करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आँगन मकड़ियों के लिए कम आकर्षक वातावरण हो।
  • किल ए जूमस स्पाइडर चरण 13
    3
    मकड़ी के पुनरावर्तक तैयार करें गर्म पानी में सामान्य टेबल नमक भंग करें, स्प्रे बोतल में समाधान डालें और मकड़ियों को दूर रखने के लिए अपने घर के बाहर पौधों को स्प्रे करें। आप लैवेंडर, दालचीनी, चाय के पेड़ या पुदीना के तेल के साथ पानी का मिश्रण भी कर सकते हैं और यह मकड़ियों को मारने और यहां तक ​​कि मकड़ियों को मारने के लिए समस्या वाले क्षेत्रों पर छिड़के।
  • किल अ जेंमोस स्पाइडर चरण 14 नामक छवि
    4
    बाहरी रोशनी बंद रखें अगर आप बाहरी रोशनी बंद रखेंगे तो कीड़े आपके घर में कम आकर्षित होंगे। इस वजह से, आप एक स्विच के प्रेस के साथ मकड़ियों के भोजन की आपूर्ति काट सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, रोशनी को सोडियम वाष्प के साथ बदलें। इन प्रकार की रोशनी कीड़े के लिए बहुत कम आकर्षक हैं।
  • Video: Spider bite/ मकड़ी के जहर की अचुक परंपरागत/Traditional herbal-दवा।

    युक्तियाँ

    • यदि आप एराक्नोफोबिया से पीड़ित हैं, तो बस शांत रहने का प्रयास करें। याद रखें कि मकड़ी आपके से भी ज्यादा डर है।
    • मकड़ियों को मारने में इत्र, एयरोसोल क्लीनर, एयर फ्रेशनर और होयरस्प्रे प्रभावी हो सकते हैं, लेकिन उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। याद रखें, बाजार में कीटों को मारने के लिए विशेष रूप से एयरोसोल हैं।
    • यदि आपको एक आम घरेलू मकड़ी के रूप में पहचाना गया है, तो उसे अकेला छोड़ दें, क्योंकि यह आपके घर से अन्य कीड़े और बग को दूर रखता है।

    चेतावनी

    • एक अनुपचारित मकड़ी का काट आपके शरीर पर गंभीर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यदि एक जहरीला मकड़ी आप काटता है, तो तत्काल चिकित्सा की तलाश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com