ekterya.com

कैसे काले विधवा मकड़ियों को मारने के लिए

अधिकांश मकड़ियों हानिरहित होते हैं, और वास्तव में, यह आपकी संपत्ति के आसपास होने के लिए फायदेमंद है। हालांकि, दो प्रकार के मकड़ियों होते हैं जिनके कारण कुछ अलार्म होना चाहिए: काले विधवा और भूरे रंग के मकड़ी का भूरा काले विधवाओं को मारने के लिए यहां आपके पास एक प्लेग से छुटकारा पाने का तरीका है, और तरीके भी, सक्रिय और निष्क्रिय द्वारा।

चरणों

विधि 1
एक प्लेग से छुटकारा पाएं

Video: ऐसे सपने जो बहुत जल्द धन प्राप्ति का संकेत देते है

किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उन जगहों को साफ करें जहां वे छुप सकते हैं काले विधवाएं उन जगहों पर पहुंचती हैं जहां वे बहुत परेशान नहीं करते, जैसे लकड़ी के ढेर, भंडारण के बक्से, एक कोठरी के पीछे और ऐसे स्थानों की तरह। यह उन क्षेत्रों को साफ करता है जहां काले विधवा अपने घर को एक सुरक्षित क्षेत्र के लिए रख सकता है। यदि आपके पास ऐसे घरों में जगह है, तो सावधानी से साफ करें क्योंकि यह संभव है कि ये सुंदर दोस्त पहले से ही वहां रह रहे हैं।
  • माली दस्ताने पर रखो। यदि आप एक मकड़ी का सामना करते हैं, तो आपके हाथ काटने से सुरक्षित होगा।
  • साफ करो यदि आपके पास ऐसे बक्से हैं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, लकड़ी या अन्य वस्तुओं को अपने घर भरने के लिए, उनमें से छुटकारा पाने के स्थानों को समाप्त कर सकते हैं जहां वे छुप सकते हैं
  • Aspira। यदि आपके पास एक नली के साथ वैक्यूम क्लीनर है, तो इसका उपयोग अंधेरे कोनों और खांचे को साफ करने के लिए करें। यदि आप मकड़ी के बिना "कब्र" को देखते हैं, तो वैक्यूम क्लीनर आपका सबसे अच्छा विकल्प है सुनिश्चित करें कि आप बैग को सील कर देते हैं और इसे फेंक देते हैं (घर से दूर) जब आप समाप्त हो जाते हैं तो घर पर कुछ भी फिर से बच नहीं सकता।
  • अपने घर का बाहरी भाग स्प्रे करें कॉबवेड्स और अंडे की थैली को नष्ट करने के लिए दबाव नली का उपयोग करें। खिड़कियों, दरवाजों के फ्रेम और खिड़कियों में अंतराल पर ध्यान दें।
  • अपने घर के साथ सीधे संपर्क में है कि वनस्पति को हटा दें आइवी और आपके घर या आसपास के पौधों में इन कीटों के लिए एक घर उपलब्ध है।
  • नियमित रूप से साफ करें वैक्यूमिंग और अपने घर को साफ रखने जैसे कार्य स्पाइडर कीट को रोकने में मदद करते हैं। आकांक्षा विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह धूल, अंडे और मकड़ियों को खुद निकाल देती है।
  • किल ब्लैक विधवा स्पाइडर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मकड़ियों को अपने घर में प्रवेश करने से रोकें काले विधवाओं से बचने का सबसे अच्छा तरीका रोकथाम है दरवाजे और खिड़कियों के कूल्हे को रखने से, आप मकड़ियों और अन्य कीड़ों को अपने घर में प्रवेश करने से रोकने में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। बाहर निकलने के पानी का उपयोग करना भी सहायक है।
  • किल ब्लैक विधवा स्पाइडर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पेशेवर संहारक कॉल करें यदि आपको संदेह है कि काले विधवाओं के साथ आपकी समस्या को आप जितना बड़ा कर सकते हैं, तो एक पेशेवर कॉल करें जो कि मजबूत कीटनाशकों का उपयोग करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है यदि संभव हो तो, अपने घर के आकार और आप प्लेग पर संदेह की गंभीरता के आधार पर अलग-अलग स्थानों पर बजट मांगते हैं।
  • विधि 2
    सक्रिय विधियों के साथ मकड़ियों का उन्मूलन करें

    Video: घर में मकड़ी का जाला होने से कैसे रोके

    किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 4 नामक छवि
    1
    एक कीटनाशक स्प्रे के साथ मकड़ियों स्प्रे करें यदि आप एक ढीली काले विधवा देखते हैं, तो यह कीटनाशक के साथ छिड़काव की कोशिश करें। मकड़ियों आक्रामक होते हैं और वे आप पर खराबी करेंगे अगर उन्हें धमकी दी जाती है क्योंकि उसे क्रश या रौंदने की कोशिश करने से बेहतर है।



  • किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे लागू करें यदि आपके हाथ में कीटनाशक नहीं है, तो जूता या अन्य फ्लैट ऑब्जेक्ट को पकड़ो और मकड़ी को पुरानी तरह के तरीके से मार डालो। ध्यान रखें कि काली विधवाएं उपवास हैं और भागने के बजाय (कई मकड़ियों की तरह) आपके खिलाफ हो सकती हैं।
  • किल ब्लैक विधवा मकड़ियों का शीर्षक चित्र 6
    3
    Cazalas। सूर्यास्त के फौरन बाद, पर गर्मी के समय में 9 या 10 बजे, उदाहरण के लिए स्थानों पर जहां आप जानते हैं कि वे एक घर कर रहे हैं में विधवाओं की तलाश में। यह कठिन कपड़ों के द्वारा यह स्पष्ट है अपने आप को टॉर्च, गोंद स्प्रे या हेयरस्पै (कुछ चिपचिपा स्प्रे), लंबी पैंट, जूते, आदि के साथ बांधाएं। उन्हें जमीन से ऊपर 0.3 मीटर (1 फुट) पर देखें जब आप एक को देखते हैं, तो इसे स्प्रे करें यह अकेले विधवाओं को मार डालेगा, संख्या कम करेगा और दीर्घकालिक कीटनाशकों की ज़रूरत से आपको रोका जाएगा।
  • विधि 3
    निष्क्रिय विधियों के साथ मकड़ियों का उन्मूलन करें

    Video: बिच्छू के काटने, ततैया के काटने, मधुमखी काटने का इलाज

    किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    वेब को जहर काले विधवा अपने जाले में बहुत समय व्यतीत करते हैं, या तो अंडे की बोरी रखने के लिए या उनके शिकार की प्रतीक्षा करें। जब आप इसे मिलते हैं तो कोब-वे पर एक गैर-विकर्षक कीटनाशक छिड़कें- धूल मकड़ी को मार देगा यह सुनिश्चित करने के लिए वेब पर वापस जाएं कि मकड़ी मर गई है और उन्हें सील प्लास्टिक बैग में डाल दिया है।
  • किल ब्लैक विधवा स्पाइडर स्टेप 8 नामक छवि
    2
    अंधेरे कोनों में अवशिष्ट कीटनाशक लागू करें। एक wettable कोनों और कोनों पर लागू पाउडर नई मकड़ी के जालों के गठन को रोकने, यह मुश्किल काले कब्जा करने के लिए कर रही है अपने शिकार को विधवाओं और समृद्ध।
  • युक्तियाँ

    • यदि वे आपको काटते हैं, लेकिन आप 100% निश्चित नहीं हैं कि यह खतरनाक काट है, तो आपको डर नहीं रहना चाहिए कि चिकित्सा सहायता के लिए कहें
    • यदि आपको एक काले विधवा ने काट लिया है, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें हालांकि काटने एक चिढ़ की तरह लग रही है और केवल क्षेत्र के चारों ओर एक सूजन दिखाई देता है तो आप पेट अनुभव हो सकता है और मांसपेशियों एक घंटे या अधिक के बाद आप इसे कटा लिया है ऐंठन।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com