ekterya.com

काले विधवा मकड़ी की पहचान कैसे करें

काले विधवाएं, जो उनके घातक प्रथाओं के लिए नामित हैं, को बुरे सपने के प्राणियों के रूप में माना जाता है। हालांकि, इन मकड़ियों वास्तव में बहुत खूबसूरत होते हैं, खासकर उनके विशिष्ट क्रिमसन चिह्नों के कारण। इसकी डंक कुछ गंभीर असुविधाएं और संभावित बीमारियों का कारण बन सकती है, इसलिए उन्हें सही और सुरक्षित रूप से पहचानने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है

चरणों

विधि 1
रंग और ब्रांड पहचानें

Video: मकड़ी के काटने चित्र - लक्षण, लक्षण, तस्वीरें, चित्र, मकड़ी के काटने के चित्र

एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 1 पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
मकड़ी पर लाल निशान की तलाश करें काले विधवाओं अपने पेट पर लाल धब्बे से जाना जाता है। इन मकड़ियों या पेट के निचले हिस्से में रेत-घड़ी दो कुछ हद तक एक hourglass आकार त्रिकोण के समान के साथ अलग से के रूप में जुड़े हुए एक लाल धब्बा हो सकता है। एक और प्रकार की काला विधवा में लाल रंग की स्पॉट की एक पंक्ति है
  • कभी-कभी, अंक पीले या नारंगी हो सकते हैं और कभी-कभी प्रति घंटा के आकृति का आकार साधारण त्रिकोण या डॉट हो सकता है।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 2 पहचानें शीर्षक वाली छवि

    Video: अवधेश प्रेमी का इस साल का सबसे हिट रोमांटिक वीडियो || ननदी के घरवा|| Nandi Ke Gharwa

    2
    देखो अगर आपके पास बाल और चमकदार बिना एक काली शरीर है। महिला काले विधवा एक उज्ज्वल काले रंग हैं यह रंग उसके पैरों और पेट को कवर करता है, सिवाय जहां लाल स्थान है। शरीर में बाल नहीं होगा और चिकनी हो जाएगा
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 3 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने छोटे भूरे रंग के शरीर और सफेद चिह्नों द्वारा नर की पहचान करें। नर काली विधवा महिलाओं के रूप में खतरनाक नहीं हैं, क्योंकि उनका काट जहरीला नहीं है। वे महिलाओं से अलग दिखते हैं, क्योंकि ये हल्के रंग के होते हैं, आमतौर पर भूरे या भूरे रंग के होते हैं। ऊपरी पेट पर सफेद या पीले रंग की रेखाएं हैं
  • नारी महिलाओं की तुलना में छोटी (लगभग आधा आकार) है आपका पेट छोटा और अधिक अंडाकार है
  • विधि 2
    शारीरिक विशेषताओं को पहचानें

    एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 4 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    1
    देखें कि क्या मकड़ी के पैरों पर बाल होते हैं सभी मकड़ियों की तरह, काले विधवाओं के आठ पैर होते हैं, जो उनके छाती से विस्तार करते हैं। हिंद पैरों को बाल के साथ कवर किया जाता है, जो वे रेशम में अपने शिकार को लपेटते हैं।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 5 को पहचानें
    2
    देखें कि क्या उसके पास लंबे पैरों हैं। काले विधवाओं के शरीर के आकार की तुलना में लंबे पैर हैं सामने के पैर सबसे लंबे होते हैं, जबकि तीसरा जोड़ी सबसे छोटा है महिलाओं के काले पैरों होते हैं, जबकि पुरुषों या युवा महिलाओं के पास भूरे रंग के पैरों होते हैं।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 6 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Ouch, What Bit Me? How to Identify Common Bug Bites and What To Do About It

    देखें कि मकड़ी छोटा है या नहीं। काले विधवा मकड़ियों काफी छोटे हैं पैरों सहित एक महिला लगभग 4 सेंटीमीटर (1.5 इंच) लंबी है। पैरों सहित पुरुष बहुत कम होते हैं और लगभग 2 सेमी (0.75 इंच) लंबे होते हैं।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 7 को पहचानें
    4
    यदि आपके पास एक गोल पेट है तो देखें काले विधवाओं में एक मोटा, गोल पेट होता है जो पिछली पैरों की जोड़ी के पीछे छाती से जुड़ा होता है। पेट सिर के समान एक ही रंग है। आप मकड़ी के इस हिस्से में विशिष्ट गुण पाएंगे।
  • विधि 3
    वेब का अध्ययन करें

    एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 8 को पहचानें



    1
    एक अनियमित आकार की तलाश करें एक काले विधवा की वेब आम तौर पर अनियमित है धागे मजबूत होते हैं और अन्य मकड़ियों की तुलना में थोड़ा मोटा दिखता है। यह उलझा हुआ है, हालांकि यह परिशुद्धता के साथ बनाया गया है और, सामान्य तौर पर, इसका लगभग 30 सेमी (एक पैर) का व्यास है।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 9 को पहचानें
    2
    अंधेरे कोनों में घुटनों की तलाश करें। काले विधवा लगभग हमेशा शुष्क, अंधेरे स्थानों में रहना पसंद करते हैं। वे अक्सर कोनों, मीटर बक्से, सेलर्स, लकड़ी के ढेर, गैरेज, इमारतों और चट्टानों के बीच में पाए जाते हैं। वे लगभग किसी भी दरार में होंगे
  • काले विधवा गर्म जलवायु में सभी से ऊपर रहते हैं और अंटार्कटिका को छोड़कर सभी महाद्वीपों पर पाए जा सकते हैं। हालांकि, वे भूमध्य रेखा के 45 डिग्री के भीतर स्थान पसंद करते हैं।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 10 को पहचानें
    3
    एक मकड़ी के ऊपर की तरफ फांसी के लिए देखो काली विधवाओं के पास अपने मकड़ियों में आराम करने का एक बहुत अनूठा तरीका है। रात में, वे अपना समय बिताते हुए वेब पर उल्टा लटकाते रहते हैं, जबकि उनके शिकार को पकड़ने की प्रतीक्षा करते हैं। दिन के दौरान, वे आमतौर पर छिपाना
  • विधि 4
    सुरक्षित रहें

    Video: how to paint 3D Black widow spider/ब्लैकविडो मकड़ी का चित्र और उसकी जानकारी।

    एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 11 को पहचानें
    1
    अंधेरे और बंद क्षेत्रों में काले विधवाओं पर ध्यान दें। आमतौर पर, काली विधवा मकड़ियों एकान्त, अंधेरे और शांत रहने के कोनों और बेसमेंट, शेड, attics और सड़क पर में अन्य दूरदराज के क्षेत्रों के रूप में ऐसे क्षेत्र हैं। तुम भी, woodpiles में उन्हें मिल सकता है खम्भों और चट्टानों, बगीचे में या यहाँ तक कि जूते कि बाहर छोड़ दिया गया है में कचरा के ढेर के नीचे।
    • जब क्षेत्रों में काम कर जहां यह ज्ञात है कि काले विधवाओं रहते हैं, सावधान रहना और एक अंधेरे कोने प्रवेश करने से पहले ध्यान से देखो या संलग्न क्षेत्रों में पैर और हाथ रखने के लिए।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 12 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    2
    खुद को सुरक्षित रखें अगर आपको उस क्षेत्र में होना चाहिए जहां आप जानते हैं कि आपने एक काले विधवा को देखा है, सुरक्षात्मक कपड़े पहनें दस्ताने, लंबी आस्तीन और पैंट पहनें और बंद जूते पर डाल दिया। इससे खुजली के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 13 पहचानें शीर्षक वाली छवि
    3
    कीट नियंत्रण सेवा से संपर्क करें यदि आपके घर में काले विधवा मकड़ियों हैं, तो उनसे संपर्क करने की कोशिश न करें, उनके साथ बातचीत करें या उन्हें मार डालें। वे तुम्हें डंक कर सकते हैं इसके बजाय, कीट नियंत्रण सेवा से संपर्क करें, जो आपके लिए काले विधवाओं से छुटकारा पाने की योजना के साथ आ सकती है।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 14 की पहचान करने वाली छवि
    4
    डंक का इलाज करें. काले विधवा के काटने मांसपेशियों में जकड़न, मतली और उल्टी, मुसीबत श्वास, पसीना, खुजली, सूजन, कमजोरी और पेट में दर्द हो सकता है। ये लक्षण एक स्टिंग के आठ घंटे के भीतर हो सकते हैं।
  • साबुन और पानी के साथ स्टिंग धो लें और फिर एक ठंडे कपड़े लागू करें। आप एक ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक ले सकते हैं, जैसे कि टायलीनोल। सूजन से बचने में मदद करने के लिए अतिरेक को बढ़ाएं। जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा की तलाश करें
  • अगर आपके बच्चे को एक काले विधवा से काट लिया गया है, तो उसे तुरंत आपातकालीन कमरे में ले जाएं
  • युक्तियाँ

    • काले विधवा आक्रामक नहीं हैं हालांकि उनके काटने खतरनाक है, तो यह आपको एक डंक की संभावना नहीं है। हालांकि, अपने पालतू जानवरों के लिए उनके साथ खेलने की कोशिश कर सकते हैं और जोखिम है कि ब्लैक विडो आत्मरक्षा में पैदा चलाने के लिए, तो सुनिश्चित करें कि आप घर इन मकड़ियों से मुक्त रखने कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक मकड़ी की पहचान करते समय बहुत सावधान रहें। यह एहसास उचित नहीं है कि दुर्घटना से उसे परेशान करने के बाद यह खतरनाक था और वह आपको बस इतना ही क्योंकि आप बहुत करीबी हैं एक आवर्धक ग्लास या एक तस्वीर का उपयोग करें जिसे आप अधिकतम कर सकते हैं। यह एक सुरक्षित दूरी पर विवरण देखने का एक शानदार तरीका है।
    • जबकि आम धारणा है कि काली विधवा का काटना घातक है, वह गलत है, इसके कारण तीव्र दर्द, मतली और सीमित श्वास का कारण होता है। हालांकि, एक बच्चे, एक बुजुर्ग व्यक्ति या बीमार व्यक्ति के मामले में स्टिंग घातक हो सकता है। उम्र या स्वास्थ्य के बावजूद, आपको अस्पताल जाना चाहिए अगर इनमें से एक मकड़ी आप काटा जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com