ekterya.com

कैसे झाड़ियों ट्रिम करने के लिए

कला और रचनात्मकता जो कि झाड़ियों को काटाने के लिए उपयोग की जाती है किसी के द्वारा भी सीखा जा सकता है। पौधों का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है और यह कारणों में से एक है कि झुमके को छाँट दिया जाता है। निम्नलिखित निर्देश आपको आत्मविश्वास से झाड़ियों को ट्रिम करने में मदद करेंगे।

चरणों

छवि शीर्षक ट्रिम श्रृंगार चरण 1
1
छंटाई झाड़ियों के लिए 5 बुनियादी तकनीकों को जानें संयंत्र पर निर्भर करता है कि यह एक या एक से अधिक तकनीक का उपयोग करने के लिए आवश्यक हो सकता है एक आदर्श छा pruning कई तरीकों से बना है
  • चिपकने वाला क्रिया एक हरे रंग की गोली के टर्मिनल अनुभाग को निकालता है इससे पहले कि यह फर्म और वुडी है देर से गर्मियों के दौरान आप को वर्ष के किसी भी समय चुटकी कर सकते हैं जब आप एक शूट चुटकी या काटते हैं जो बहुत लंबा है तो आप शाखाओं के विकास को प्रोत्साहित करते हैं।
टिम शेर्बस स्टेप 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • जब तक आप इसे का स्वस्थ भाग तक नहीं पहुंच पाते तब तक आपको वुडी शाखा का टर्मिनल अनुभाग भी निकाल देना चाहिए। ऐसा करने से आप इसके आकार पर प्रभाव डालते हैं ताकि पौधे अधिक घनी हो जाए। इससे विकास की सीमा कम करने के लिए निचले कलियों में कटौती होती है और उच्च कली विकास को प्रोत्साहित करने की अनुमति देती है।
    टिम शेर्बस स्टेप 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आप मुख्य स्टेम की उत्पत्ति के समय शाखा को काटकर शाखा को फैलाने के लिए फैला सकते हैं जो कि जमीनी स्तर के पार्श्व या वाई शाखा अनुभाग में है। जिस शाखा को आप निकालना चाहते हैं, उसका व्यास का 1/3 काटा। छंटाई वाली कतरों का उपयोग करें, एक देखा या बड़ी छंटाई कतरें का इस्तेमाल सबसे ऊंचा और सबसे पुराना उपजी है
    टिम शेर्बस स्टेप 1 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • नवीकरण की छंटाई, जिसे कायाकल्प भी कहा जाता है, पुरानी शाखाओं को जमीन के करीब ले जाने की प्रक्रिया है, छोटे उपजी और अधिक उत्साही पौधों को छंटाई। इस पद्धति में प्रत्येक वर्ष की सभी शाखाएं एक ही ऊंचाई पर भी शामिल कर सकती हैं।
    टिम शेर्बस स्टेप 1 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • बाल काटना में वृक्षों के लिए बड़े कैंची या कैंची का उपयोग करके टर्मिनल कलियों काटने शामिल है। इस तकनीक का उपयोग बेस पौधों के लिए किया जाता है, लेकिन अगर आप सुरुचिपूर्ण हेजेज बना रहे हैं, तो आपको उन्हें उतारना नहीं चाहिए। झाड़ी के प्राकृतिक आकार को नष्ट कर दिया जाएगा यदि आप कतरनी विधि का उपयोग करते हैं।
    टिम शेर्बस स्टेप 1 बुलेट 5 शीर्षक वाली छवि
  • टिम शेर्ब स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पौधों के स्वास्थ्य और लंबे जीवन पर निर्भर करता है क्योंकि ठीक से एक झाड़ू छँटाई जानें। यदि आप बहुत कम, बहुत देर से या बहुत बार छँटाई, झुंड परिणाम भुगतना पड़ सकता है।
  • गार्डर्स गलत होते हैं जब तक कि झाड़ी उस स्थान से अधिक न हो जब तक कि वह जगह नहीं है। कुछ माली वसंत में सालाना काटा करते हैं, हालांकि संयंत्र को किसी भी ट्रिम की आवश्यकता नहीं होती है। कुछ अन्य माली एक झाड़ी की उपेक्षा जब तक कि यह बीमार, लगभग मृत या मृत भागों के साथ है।
  • 3
    जब नियमित रूप से झाड़ी के रखरखाव की जरूरत होती है अच्छा रखरखाव सुधारात्मक छंटाई को रोकता है जब झाड़ियों में कटौती की जाती है, उनका स्वास्थ्य फिर से सशक्त हो जाता है और सुधारात्मक छंटाई अब जरूरी नहीं है
  • वृक्ष का स्वास्थ्य शाखाओं या लकड़ी के अंगों को काटकर रखता है जो रोगग्रस्त, मृत या मरते हैं। जब पौधों के कुछ हिस्सों स्वस्थ नहीं होते हैं, रोग और कीड़े आक्रमण के लिए स्थिति का लाभ लेते हैं, फिर शेष स्वस्थ बुश के माध्यम से फैल जाते हैं। बीमार होने से झाड़ी को रोकने के लिए छंटाई सबसे अच्छी सुरक्षा है।
    टिम शेर्बस स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • टिम शेर्बस स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    4
    याद रखें कि छंटाई में शाखाओं को ट्रिम करना, फूलों की कलियों को हटाने, बीज की फली और जड़ें शामिल हैं। यदि कोई पौधे का एक हिस्सा मर रहा है, बीमार है या मर चुका है, चाहे वह कहीं भी स्थित हो, उसे काटा जाना चाहिए
  • टिम शेर्बस शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    बुश के हिस्से को एक पत्ती के साथ काट लें जो कि निष्फल हो। एक बाँझ पत्ती एक बीमारी के साथ संयंत्र को संक्रमित और फैलाने का खतरा टालता है। कटौती शाखा के स्वस्थ हिस्से में की जानी चाहिए और रोगग्रस्त या मृत क्षेत्र में नहीं।
  • टिम शेर्बस शीर्षक वाली छवि 6
    6
    हर कट जाने के बाद ब्लेड साफ करें शीट को प्रत्येक 9 भागों के पानी या 70% लकड़ी अल्कोहल के लिए 1 भाग वाणिज्यिक क्लोरीन के साथ एक निस्संक्रामक समाधान में डुबो जाना चाहिए। बीमारी फैल जाएगी यदि प्रत्येक कटौती के बाद पत्ती कीटाणुरहित नहीं होती है।
  • Video: How To CLEAN Plastic Trim and Restore it! - Car Detailing

    छाँटो के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    एक पेड़ या जाली के साथ पौधों को बनाने का प्रयास करें यह विशेष प्रभाव संयंत्र के निवारक रखरखाव में मदद करता है और कलात्मक भी है। आपको कई परीक्षण और त्रुटि व्यायाम करना होगा, और यदि आप पेड़ रूपों की रचनात्मक दुनिया में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो आपको भी अभ्यास करना और धैर्य रखना होगा।
  • छवि शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 8
    8

    Video: 2001 F350 7.3 Project - LED Full Front Upgrade, Headlights, Fog lights, Turn signals, Marker Lights

    यदि कोई पौधे प्रत्यारोपण के दर्दनाक प्रभावों से ग्रस्त है, तो आप इसकी पुनर्नवीनीकरण को छंटाई के माध्यम से उत्तेजित कर सकते हैं। निर्माण कार्य के मुकाबले क्षतिग्रस्त झाड़ियों को अच्छी छंटाई के साथ ठीक किया जा सकता है।
  • 9
    निचली शाखाओं की वृद्धि को सीमित करें यदि वे एक सतत यातायात के करीब हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रिम योजनाएं स्टेप 10
    10
    शाखाओं को कतरनी दें ताकि सूरज की रोशनी झाड़ियों के नीचे पौधों तक पहुंच सके।
  • टिम शेर्बस शीर्षक छवि 11 कदम

    Video: How To Clean Car Interior - Car Detailing The Mini Van...

    11
    झाड़ियों के फूल को उत्तेजित करता है परिपक्व पौधे अक्सर छोटे फूल उत्पन्न करते हैं। झाड़ी काटते समय वुडी का हिस्सा कम हो जाता है लकड़ी के अंगों की कमी ऊर्जा को टालती है और इस प्रकार फूल बड़े और कम कई होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com