ekterya.com

कैसे आउटडोर फर्नीचर की रक्षा के लिए

गर्मियों और वसंत के गर्म महीनों के दौरान, बहुत से लोग सड़क पर काफी समय व्यतीत करते हैं, उनके पोर्टिको में, उनके पायेस या उनके पूल। बाहरी फर्नीचर एक बहुत अच्छी जोड़ी भी हो सकती है और घर के बाहर उपयोग करने के लिए बहुत उपयोगी भी हो सकती है, लेकिन कुछ लोगों को संदेह है कि क्या उन में निवेश करना सुविधाजनक है। यह इस तथ्य के कारण है कि, सामान्य रूप से, आउटडोर फर्नीचर प्राप्त करना महंगा है, और इनडोर लोगों के विपरीत, उन्हें खाड़ी में गंदगी, जंग और नमी रखने के लिए निरंतर रखरखाव की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि आप सीखने के लिए पर्याप्त समय लेते हैं, तो आप अपने बाहरी फर्नीचर को एक लंबे समय के लिए स्वच्छ और उज्ज्वल बना सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक शीर्षक बाहरी फर्नीचर चरण 1 को संरक्षित करें
1
उन्हें बचाने के लिए उपाय करने से पहले अपने फर्नीचर को साफ करें सुनिश्चित करें कि वे अच्छी हालत में हैं, या आप यह पता लगा सकते हैं कि आपने फर्नीचर की रक्षा करने में काफी वक्त बिताया था जो नमी के संचय या आंतरिक रूप से गिरावट के कारण कम से कम अपने उपयोगी जीवन को समाप्त करने के लिए पहले से ही निर्धारित किया गया था।
  • अपने फर्नीचर को धोने से पहले, सभी कुशन, फैब्रिक कवर और कूच भरने वाले को हटा दें जिन्हें हटाया जा सकता है।
  • विकर फर्नीचर के लिए आप एक नली का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें स्प्रे कर सकते हैं। यह स्पंज के साथ धोने और लगाए जाने के लिए बेहतर है। विशेष रूप से अपने फर्नीचर की सामग्री के लिए तैयार तरल पदार्थ का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बाहरी फर्नीचर चरण 2 को संरक्षित करें
    2
    किनारों और अपने फर्नीचर के समर्थन को सुरक्षित रखें गिरावट का एक बड़ा हिस्सा तब होता है जब वह पानी या नमी पेश करते हैं पर्यावरणीय परिस्थितियों से अपने फर्नीचर को सुरक्षित रखें ताकि उन्हें लंबे समय तक बचा सके।
  • प्लास्टिक और धातु के फर्नीचर के लिए, आउटडोर फर्नीचर के लिए सुरक्षात्मक समाधान के एक बर्तन खरीदने के लिए, और फर्नीचर के प्रत्येक टुकड़े के किनारों पर सीधे इसे लागू करें। इससे उन पर गर्मी और पराबैंगनी विकिरण के प्रभाव को कम किया जाएगा। आप एक मोटी ब्रश का उपयोग करके सुरक्षात्मक समाधान लागू कर सकते हैं - सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह हवादार जगह में करते हैं, और सुरक्षा के लिए दस्ताने और मुखौटे का उपयोग करने पर विचार करें।
  • लकड़ी के फर्नीचर के लिए, रंग उन्हें बचाने का सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि पिगमेंट अल्ट्रावियाइट विकिरण के खिलाफ एक प्राकृतिक बाधा के रूप में कार्य करते हैं। कुछ प्रकार के रंग गर्मी और आर्द्रता से भी बचाव कर सकते हैं - हालांकि, ध्यान रखें कि पेंट की लकड़ी आसानी से खुली और फटा हो जाती है, इसलिए आपको साल में एक या दो बार रंग के एक और कोट को फिर से लागू करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से आउटडोर फर्नीचर रक्षा 3
    3



    फर्नीचर के कालीनों और कुशन की सुरक्षा करता है
  • सुनिश्चित करें कि सभी कपड़े सामग्री साबुन और गर्म पानी के साथ अच्छी तरह से धोया गया है यदि आपके फर्नीचर के कवर खराब हैं, तो सुरक्षा प्रभावी नहीं होगी।
  • उन्हें धोने के बाद, अपने कालीनों और कुशन के लिए पर्याप्त रूप से लंबे समय तक प्रतीक्षा करें ताकि पूरी तरह सूखा सकें। किसी भी वस्त्र सामग्री को गीला किया जा सकता है, उसी प्रभाव से संरक्षित नहीं किया जा सकता, और मोल्ड के विकास को प्रोत्साहित भी कर सकता है।
  • जब आपके कुशन और कालीन सूखे होते हैं, कपड़े की रक्षक की एक परत को भारी मात्रा में छिड़काते हुए - अपने बोतल या अपने रक्षक की जांच सुनिश्चित करें ताकि यह कपड़े के साथ संगत हो और इसे नुकसान न हो या इसे फीका न करें।
  • अपने फर्नीचर के कवर को नुकसान कम करने के लिए प्रत्येक गर्मी के मौसम की शुरुआत में कपड़े रक्षक को फिर से लागू करें।
  • आइडिया शीर्षक वाली छवि, बाहरी फर्नीचर चरण 4 को संरक्षित करें

    Video: रुक्मणी हरण कृष्ण और रुक्मणी का प्रेम विवाह | Krishna Rukmani Vivah | Rukmini Haran Ep#11

    4
    दाग और तरल पदार्थ के खिलाफ अपने फर्नीचर को सुरक्षित रखें पानी के पश्चाताप और दाग आपके फर्नीचर के सौंदर्य उपस्थिति को बहुत अधिक समय तक संरक्षित कर सकते हैं, खासकर अगर वे लकड़ी से बने होते हैं पानी से बचाने वाली क्रीम न केवल लकड़ी के तरल से तरल पदार्थ को रोकता है बल्कि नमी को तेजी से उखाड़ने में भी मदद करता है। यह आपके लकड़ी की कमजोरियों, बलकिंग या सड़ांध की संभावना कम करता है। याद रखें कि पानी और दाग के खिलाफ प्रतिपक्षों को हर दो या तीन साल में पुन: लागू किया जाना चाहिए।
  • जब एक विकर्षक चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि तेल के उच्च प्रतिशत वाले उन लोगों से बचने के लिए बेहतर है, क्योंकि यह धूल कणों के पक्ष में है और अन्य समान सतह पर फंसे हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक बाहरी फर्नीचर चरण 5 संरक्षित करें

    Video: 2017 Outdoor Furniture Designs - How To Protect Maintain The Appearance Of Your Outdoor Deep Seating

    5
    क्षति से बचने के लिए फर्नीचर ठीक से स्टोर करें यदि संभव हो तो, अपने फर्नीचर को एक गैरेज में स्टोर करें या सर्दियों के महीनों के दौरान शेड करें। इससे सूर्य के जोखिम, मौसम की स्थिति और चरम तापमान कम हो सकते हैं। यदि बाहर रहने के लिए आवश्यक है, तो एक प्रतिरोधी सामग्री के सुरक्षात्मक कवर में निवेश करें। कवर तापमान के परिवर्तन से नहीं बचाएगा, लेकिन सूर्य और तत्वों को स्वीकार्य सीमा तक मुकाबला करेगा।
  • छवि शीर्षक से बाहर आउटडोर फर्नीचर पहचान करें
    6
    हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com