ekterya.com

फर्नीचर असबाब को कैसे साफ करें

अच्छी गुणवत्ता वाली फर्नीचर एक काफी निवेश का प्रतिनिधित्व करती है पुराने से छुटकारा पाने और कुछ नया खरीदने से पहले, यह जानने के लिए अपना समय ले लो कि फर्नीचर को साफ किया जा सकता है और निम्न चरणों से बहाल किया जा सकता है।

चरणों

स्वच्छ ऊपोलिस्टर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि एक गुणवत्ता फर्नीचर एक बड़ा निवेश है पुराने फर्नीचर को हटाने और नए खरीदने से पहले, उन्हें साफ करने और उन्हें बहाल करने का प्रयास करें इस प्रक्रिया से बचाए गए पैसे का उपयोग छुट्टियों के लिए या टीवी को खरीदने के लिए किया जा सकता है, जिसे आप इतना पसंद करते हैं। इससे भी बेहतर आप बहुत ही उचित कीमतों पर कुछ सुंदर प्राचीन वस्तुएं पा सकते हैं, जिसे आप एक छोटे से सफाई और बहाली के काम के साथ परिवार की यादों में बदल सकते हैं। फर्नीचर का मूल्यांकन करने के लिए कदम और यह तय करना है कि इसे निपटाना है या इसे रखने के लिए नीचे वर्णित हैं
  • स्वच्छ अपोलिस्ट्रेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    जाँच करें कि फ्रेम अच्छी स्थिति में है या नहीं। प्राचीन फर्नीचर, जैसे कि कुर्सियाँ, सोफे, कभी-कभी सीटें और अन्य अच्छी गुणवत्ता वाली फर्नीचर, एक जीवनकाल को खत्म करने के लिए डिजाइन किया गया था। यदि फ़्रेम अभी भी अच्छी स्थिति में है तो फर्नीचर को रखने के लायक है
  • स्वच्छ अपोलोस्ट्रेशन चरण 3 नामक छवि

    Video: कैसा भी गन्दा sofa साफ़ करे मिनटों में बिना वैक्यूम क्लीनर के -Sofa cleaning at home

    3
    खत्म पुनर्स्थापित करता है खरोंच, स्क्रैप और कुछ अच्छे निशान अक्सर फर्नीचर की उम्र और इसके सामान्य उपयोग के कारण होते हैं, इसलिए उनके पास एक सुस्त, बेजान और बुज़ुर्ग उपस्थिति होती है। सौभाग्य से इन समस्याओं में से कई ज्ञान के साथ थोड़ा तय किया जा सकता है पानी के धब्बे, खरोंच और यहां तक ​​कि मामूली प्रभावों को इस तरह से मरम्मत की जा सकती है कि वे वास्तव में अदृश्य हो।
  • स्वच्छ अपफोलिस्टर चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4

    Video: 2017 Upholstery Cleaning Tips - Diy Upholstery Cleaning

    असंतुष्ट नई जब आपने पुष्टि की है कि फ़्रेम और खत्म एक स्वीकार्य स्थिति में हैं तो अगले चरण में फिर से असबाब के लिए मूल्यांकन का मूल्यांकन करना होगा स्पष्ट रूप से अगर फर्नीचर को तब तक क्षतिग्रस्त कर दिया गया है जब तक फ्रेम उजागर नहीं हो जाती है, इसे फिर से असबाबवाला होना चाहिए। अन्यथा, कुछ मरम्मत अच्छी स्थिति में छोड़ने के लिए किया जा सकता है। चमड़े की मरम्मत में किसी विशेषज्ञ की तलाश करें, या कोटिंग के अन्य सामान्य समस्याओं के लिए खरोंच, ब्रेक, छेद, जल या मरम्मत की मरम्मत के अनुमान के हिसाब से असबाब के साथ काम करता है।
  • स्वच्छ ऊपोलिस्टर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    फर्नीचर की सफाई करने का प्रयास करें अक्सर समस्या इतनी आसान है कि यह केवल गंदगी के संचय को साफ करने के बारे में है। यदि असबाब या चमड़े की अच्छी स्थिति है और फ्रेम कठोर है तो आप एक असबाब सफाई सेवा से संपर्क कर सकते हैं जो फर्नीचर के साथ काम करने में माहिर है। यदि आप सफाई सेवा का काम करते हैं, तो अक्सर फर्नीचर असबाब पर अच्छी रकम बचाने के लिए अक्सर संभव होता है चमड़े को साफ किया जा सकता है और अगर यह फीका पड़ा हुआ या पहना जाता है तो रंगे जा सकते हैं।
  • स्वच्छ अपोलिस्ट्रेशन चरण 6 नामक छवि
    6
    गंध। नाक बुद्धिमान है सबसे अच्छा कारणों में से एक लोगों को एक अच्छा फर्नीचर के निपटान के कारण मजबूत गंध के कारण है। नमी, फैल, सिगरेट के धुएं और दाग अप्रिय गंध का एक मजबूत संयोजन बना सकते हैं।
  • स्वच्छ ऊपोलिस्टर चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: How Do You Get Olive Oil Out Of Upholstery

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    7
    एक कंपनी से संपर्क करें जो आपके फर्नीचर को असबाबिंग करने के लिए पूर्ण सफाई सेवा प्रदान करता है। पूछें कि क्या वे तंबाकू जैसी मजबूत और गहरी खुशबू सहित सभी प्रकार के चमड़े और कपड़ों को साफ और दुर्गंध कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com