ekterya.com

कैसे कपड़े से जहरीला आईवी या ओक को हटाने के लिए

उरुसिओल पदार्थ है जो कि विषाक्त आइवी और ओक के लिए प्रतिक्रियाओं का कारण बनता है, और वर्षों तक दूषित कपड़े पर सक्रिय रह सकता है। हालांकि, आप कर सकते हैं इसे खत्म

आसानी से लगभग किसी भी परिधान या उपकरण के साथ यदि आप उजागर किए गए आइटम को छूते समय दस्ताने पहनते हैं और यदि आप उन्हें प्लास्टिक बैग में रख देते हैं तो आप क्रॉस संदूषण से बच सकते हैं जब तक आप उन्हें धो नहीं लेते। यदि कपड़े मशीन धोया जा सकता है, तो आपको यह सबसे गर्म पानी की सेटिंग, सबसे बड़ा कपड़े धोने का लोड और सबसे लंबा चक्र का उपयोग करना चाहिए। आप हाथों से जूते और अन्य सामान धो सकते हैं, लेकिन आपको किसी भी स्पंज को छोड़ना चाहिए या ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए।

चरणों

विधि 1

वाशिंग मशीन का उपयोग करें
छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉथ्स स्टेप 1
1
अन्य मदों के साथ दूषित कपड़े न धोएं, जो नहीं हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए, आपको दूषित वस्तुओं को बिना किसी अन्य परिधान के कपड़े धोना चाहिए। धोने का चक्र अपने कपड़े से तेल निकाल देगा, लेकिन आपको अन्य कपड़ों के दूषित होने का खतरा नहीं चलाया जाना चाहिए। तेल के बचे हुए अतिरिक्त पानी में रह सकते हैं जो नाली के माध्यम से पारित नहीं हुआ है।
  • इसके अलावा, कपड़े से तेल निकालने के लिए वाशिंग मशीन का आंदोलन आवश्यक है और यदि आप अतिरिक्त कपड़े डालते हैं, तो इससे कम आंदोलन हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉन्ड्स स्टेप 2
    2
    सबसे गर्म पानी की सेटिंग, कपड़े का सबसे ऊंचा भार और सबसे लंबा चक्र का प्रयोग करें उरुसियोल को कपड़ों से निकालने के लिए जरूरी सभी चीजें बहुत सारी गर्म पानी का उपयोग करना है, भारी कपड़े पहनाना है और पर्याप्त समय तक धोना है। अधिकतम लोड और समय के विकल्प के साथ कुछ कपड़े धोने के लिए यह बेकार लग सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण होगा।
  • उरुशीओल पानी में बहुत घुलनशील नहीं है, इसलिए आपको इसे समाप्त करने के लिए एक प्रचुर मात्रा में और डिटर्जेंट की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, कपड़े धोने और कपड़े धोने की मशीन के अंदर जमा होने से कचरे को रोकने के लिए एक लंबी धुलाई चक्र उपयोगी होगा।
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉथ्स स्टेप 3
    3
    कपड़े धोने का डिटर्जेंट का एक पूरा उपाय प्रयोग करें उरुसियोल की कम विलेयता के कारण, आपको कपड़ों से इसे हटाने के लिए जितना संभव हो उतना डिटर्जेंट की आवश्यकता होगी। पूरी माप का उपयोग करें या इसे वॉशिंग मशीन के डिटर्जेंट व्यवहार में डाल दें जब तक आप अधिकतम मात्रा लाइन तक नहीं पहुंच जाते।
  • कोई भी कपड़े धोने का डिटर्जेंट पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प एक डीजेरेज़र होगा।
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉथ्स स्टेप 4
    4
    ज्यादा कपड़े के साथ कपड़े धोने की मशीन भर मत करो। यदि आवश्यक हो, तो कपड़ों को कई भारों में विभाजित करें, इसलिए हर कोई केवल आधे वाशिंग मशीन को भर देगा। यदि आप इसे पूरी तरह से भरते हैं, तो कपड़े से तेल निकालने के लिए पर्याप्त हिलाए जाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी।
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉइज़न ओक ऑफ क्लॉन्ड्स सेक्शन 5
    5
    कपड़ों को कपड़ों में स्थानांतरित करते समय दस्ताने पहनें यदि आपने लंबे समय तक धोने के चक्र का उपयोग किया है, तो यह संभव है कि आपने सभी तेल का सफाया कर दिया है हालांकि, यह संभावना है कि अवशेष वॉशर पानी में रहते हैं जो वॉश चक्र के बाद सूखा नहीं गया है, और आपको इसे आपकी त्वचा पर लौटने का कोई खतरा नहीं होना चाहिए।
  • कपड़ों को स्थानांतरित करने के बाद, आपको उच्चतम तापमान और खाली वाशिंग मशीन के साथ एक चक्र शुरू करना चाहिए, इस प्रकार यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने तेल के अवशेषों को समाप्त कर दिया है
  • यदि आप चाहें तो आप अपने कपड़े हवा में सूख सकते हैं वॉशिंग मशीन भारी काम का ध्यान रखेगा, और ड्रायर तेल को हटाने के लिए कुछ नहीं करेगा
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉप्टर चरण 6
    6
    यदि आपके पास एक उच्च दक्षता वाला वॉशर है तो वाणिज्यिक बिक्री उत्पाद का उपयोग करें ये उपकरण स्वचालित रूप से लोड के आकार को समझते हैं और कम पानी का उपयोग करते हैं, इसलिए वे कपड़ों से सभी तेल को हटा नहीं सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए, आपको पहले यूरूसियल को समाप्त करने के लिए वाणिज्यिक बिक्री उत्पाद (जैसे कि टेक्नु या ज़नफेल) के साथ कपड़े का इलाज करना चाहिए, और फिर मशीन दो बार धो लें।
  • दस्ताने रखें और उत्पाद को कपड़े पर लागू करें जब सूखी इसे धोने के बाद, उच्च तापमान पर एक चक्र शुरू करें और वॉशिंग मशीन के साथ खाली करें।
  • विधि 2

    हाथ से कपड़े और सामान धोएं
    छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉन्ड्स स्टेप 7



    1
    स्वच्छ चीजें जो गर्म पानी और डिटर्जेंट का उपयोग करते हुए मशीन धोया नहीं जा सकती। लंबे रबड़ के दस्ताने रखो, यदि आप उस मद को धोने के लिए जा रहे हैं जो मशीन धोया नहीं जा सकता है, जैसे एक चमड़े की जैकेट या जूते। 2 कप (480 एमएल) गर्म पानी के साथ कपड़े धोने डिटर्जेंट या डिश वाशिंग तरल के 2 tablespoons मिक्स सफाई समाधान में स्पंज लीजिये, लेख की सतह को धो लें और फिर साबुन के अवशेषों को एक नम कपड़े से हटा दें।
    • अंक तक पहुंचने के लिए आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं बस याद रखें कि आपको समाप्त होने पर ब्रश और स्पंज को छोड़ देना चाहिए।
    • शूलेस को साफ करने के लिए, उन्हें निकालना आवश्यक है, सफाई समाधान में उन्हें भिगो दें और फिर उन्हें गर्म पानी से कुल्ला दें।
    • परिधान देखभाल निर्देशों की समीक्षा करें और इसे पूरी तरह से लागू करने से पहले एक अगोचर क्षेत्र में किसी भी सफाई समाधान का परीक्षण करें।
  • छवि का शीर्षकः पॉइज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉप्टन चरण 8
    2
    चमड़े पर एक वाणिज्यिक बिक्री उत्पाद का उपयोग करें यदि आप चमड़े के कपड़ों या जूते पर डिटर्जेंट का उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं, तो आप उरुशियोल के उन्मूलन के लिए व्यावसायिक बिक्री उत्पाद लागू कर सकते हैं। आपको उत्पाद के साथ एक सूखा कपड़े लेना होगा, आइटम को रगड़ना होगा और फिर इसे एक नम कपड़े से पोंछना होगा।
  • यह पुष्टि करने के लिए उत्पाद लेबल या वेब पेज की जांच करें कि यह चमड़े के लिए सुरक्षित है, और फिर उसे एक अगोचर क्षेत्र में जांचना है।
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉथ्स सेक्शन 9
    3
    आइसोप्रोपाइल शराब या डिटर्जेंट के साथ उपकरण और उपकरण धोएं बागवानी उपकरण, गोल्फ क्लब, गहने और किसी भी अन्य उजागर वस्तुओं को धोना याद रखें। बस आइसोप्रोपिल अल्कोहल का उपयोग कर कुल्ला। आप हाथ पर यह नहीं है, तो या आप वस्तु पर इसके प्रभाव के बारे में चिंतित हैं, तो आप कपड़े धोने का साबुन या डिशवाशर, और गर्म पानी से धो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ क्लॉथ्स स्टेप 10
    4
    यदि आवश्यक हो, तो कपड़े को सूखी क्लीनर में ले लें यदि आपके पास कोई नाजुक आइटम धोने के विकल्प के बारे में कोई संदेह है, तो यह सर्वोत्तम है कि आप इसे पेशेवरों के पास छोड़ दें सूखी क्लीनर रसायनों का उपयोग करते हैं जो पानी से नहीं बने हैं - इसलिए, अगर आपका वस्त्र पानी के किसी भी जोखिम को बर्दाश्त नहीं कर सकता है, तो पेशेवर इसे उड़ाए बिना इसे उड़ा सकते हैं।
  • आपको कपड़ों को एक प्लास्टिक बैग में रखना चाहिए और सूखी सफाई कर्मचारी को बताएं कि आप जहर आईवी के संपर्क में हैं।
  • विधि 3

    पार संदूषण से बचें
    छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ़ आपके क्लॉथ्स चरण 11

    Video: ब्लू डायमंड संदर्भ और प्रेरणा ठीक Ko से! के नायकों बनें करते हैं!

    1
    संदूषित कपड़ों और उपकरणों को संभालने के लिए दस्ताने का उपयोग करें विनाइल या रबड़ के दस्ताने का सबसे अच्छा विकल्प होगा, चूंकि उरुसिओल लेटेक्स को घुसना कर सकता है यह बेहतर है कि पनरोक दस्ताने आपको पहले के आकार के लिए कवर करते हैं। यदि आप लंबे हाथ वाले कपड़े पहनते हैं जो आपके हाथों को कवर करते हैं तो आप अतिरिक्त सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं।
    • संदूषित वस्तुओं को संभालने के बाद दस्ताने त्यागें, भले ही वे रबर के रसोई के दस्ताने थे
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ़ आपकी क्लॉथ चरण 12
    2
    एक प्लास्टिक की थैली में वस्तुओं को तब तक स्टोर करें जब तक कि आप उन्हें धो नहीं सकें। जितनी जल्दी हो सके कपड़े धो लें, यह उरुसियोल को स्थिर होने से रोकता है और निकालने में अधिक कठिन होता जा रहा है। यदि आप तुरंत इसे धो नहीं सकते हैं, तो दूषित कपड़े और उपकरणों को प्लास्टिक कचरा बैग में रखें। कपड़ों को धोने के लिए बैग निकालने के बाद बैग त्यागें।
  • दूषित वस्तुओं को कपड़ों के संपर्क में न आने दें जो कि ज़हर आइवी या ओक के सामने नहीं आये हैं।
  • छवि का शीर्षक ज़ीज़न आइवी या पॉयोन ओक ऑफ़ आपके क्लॉथ्स चरण 13
    3
    कपड़े धोने के बाद अपनी वॉशिंग मशीन, सिंक या टब साफ करें वॉशिंग मशीन के बाद, आपको ब्लीच और गर्म पानी के साथ एक चक्र शुरू करना होगा, और वॉशिंग मशीन के साथ खाली। यदि आपने एक सिंक, बाल्टी या टब में हाथ से धोया है, तो आपको उन्हें स्पंज या कपड़े, गर्म पानी और डिशवाटिंग डिटर्जेंट के साथ अच्छी तरह से साफ करना होगा।
  • आप डिटर्जेंट के बजाय ऐसोप्रोपील अल्कोहल या पतला ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्पंज, ब्रश या किसी भी अन्य टूल को छोड़ना सर्वोत्तम है जिसे आपने हाथों से आइटम धोने के लिए उपयोग किया है।
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com