ekterya.com

एक फाड़ पेंच को कैसे निकालना (पेंच बह)

पेचकश पेंच सिर के खिलाफ स्लाइड करने के लिए जारी है, तुम सब करने की जरूरत है वृद्धि घर्षण या घुमा है। सौभाग्य से, कई सरल तरीके हैं जिसमें आप केवल घरेलू सामग्री का इस्तेमाल करते हुए स्क्रू को बेहतर बन्धन प्राप्त कर सकते हैं। इस मामले शिकंजा वास्तव में अटक कर रहे हैं, तो आप एक विशेष उपकरण की जरूरत है, लेकिन उनमें से ज्यादातर लागत नहीं है और हर जगह बेच रहे हैं।

चरणों

विधि 1

एक पेचकश का उपयोग करें
छवि को शीर्षक से निकालें पेंच चरण 1 निकालें
1
जितना संभव हो उतना पकड़ बढ़ाएं। यदि आप अभी भी स्क्रूड्राइवर के साथ स्क्रू के सिर को पकड़ कर सकते हैं, तो उसे अंतिम रूप से मैन्युअल रूप से निकालने का प्रयास करें यदि आप सफल होने की संभावना को बढ़ा सकते हैं, तो नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
  • यदि स्क्रू को धातु की सतह पर लगाया जाता है, स्प्रे मर्मज्ञ तेल और इसे कम से कम पंद्रह मिनट तक बैठने दें।
  • सबसे बड़ा पेचकश का उपयोग करें जो प्रश्न में पेंच को फिट बैठता है।
  • यदि संभव हो तो अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए पेंच के साथ पेचकश पकड़ो।
  • एक स्ट्रिपेड पेंच चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    पकड़ बढ़ाने के लिए कुछ सामग्री जोड़ें पेचकश फटे छेद जहां एक सामग्री है कि वृद्धि पकड़ प्रदान करता है के एक छोटे से टुकड़े के साथ पेंच कवर है बाहर तोड़ने जारी है। पेचकश के साथ दबाव डालें और फिर से प्रयास करें यहां कुछ सामग्रियां हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं:
  • एक व्यापक रबर बैंड
  • स्टील ऊन का एक टुकड़ा
  • एक रसोई स्पंज से हरी घर्षण का एक टुकड़ा
  • पेंच सिर का सामना करने वाले चिपकने वाले पक्ष के साथ अमेरिकी टेप
  • एक स्ट्रिपेड पेंच चरण 3 निकालें शीर्षक छवि
    3
    जगह में पेचकश डाल करने के लिए एक हथौड़ा का उपयोग करें इसे धीरे से पेंच सिर को तोड़ने से रोकने के लिए रखें। यदि स्क्रू बहुत नाजुक है, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • एक स्ट्रिप-पेंच स्टेप 4 निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप पेचकश चालू करते हैं तो बड़ी मात्रा में दबाव डालें पेचकश के अंत के खिलाफ अपने हाथ की हथेली रखें, सीधे हाथ पीछे रखकर स्क्रू ड्रायवर को चालू करते समय पूरी बांह की कवच ​​का उपयोग करके स्क्रू पर एक सीधा दबाव डालें।
  • यदि उपकरण निकल जाता है, तो तुरंत बंद करो आप रपट जारी रखने के लिए अनुमति देते हैं, अभी भी पेंच सिर और भी मुश्किल हटाने पहने just`ll। पेंच है, जो कई मामलों में आम तौर पर वामावर्त है दूर करने के लिए दाईं ओर पेचकश बारी करना न भूलें (बाईं ओर ढीला है, करने के लिए सही सेट किया गया है), लेकिन हमेशा नहीं इस जरूरत हो। यदि आप खोलते समय बहुत अधिक दबाव डालते हैं, तो आप स्लाइडिंग से उपकरण को रोकेंगे।
  • एक स्ट्रिपेड पेंच चरण 5 निकालें शीर्षक छवि
    5
    क्षेत्र को गर्म करें अगर आपको उस वस्तु को हानि पहुंचाए बिना पेंच को गर्म करने की संभावना है, जिस पर वह तय हो गया है, तो उसे ढीला करने की संभावना बढ़ जाएगी। गर्मी बंदूक या स्क्रू पर एक प्रोपेन मशाल का प्रयोग करें, और ओवरहेटिंग से बचने के लिए लगातार चलें। एक बार पानी गर्म होने के लिए क्षेत्र गर्म है, पेंच को शांत करने और फिर से कोशिश करें।
  • यह विधि उन मामलों में विशेष रूप से प्रभावी होती है जहां एक आलू वाला एजेंट द्वारा स्क्रू तय किया जाता है।
  • एक स्ट्रिप पेंच चरण 6 निकालें शीर्षक छवि
    6
    एक फ्लैट सिर के आकार में एक पायदान बनाने के लिए एक Dremel उपकरण या एक hacksaw का उपयोग करें। यदि पेचकश अभी भी उचित पकड़ हासिल नहीं करता है, तो स्क्रू के सिर में एक पायदान बनाओ। फिर एक फ्लैट पेचकश डालें और स्क्रू को चालू करने का प्रयास करें। आप इस पद्धति को उपर्युक्त में से किसी के साथ जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2

    एक प्रभाव पेचकश का उपयोग करें
    छवि को शीर्षक से निकालें पेंच चरण 7
    1
    एक प्रभाव पेचकश प्राप्त करें प्रभाव पेचकश एक हाथ उपकरण है जो एक वजन और वसंत का उपयोग करके पेचकश अवधारणा को दूसरे स्तर पर लेता है। यह उपकरण एक कठिन सतह पर बहुत उपयोगी है, लेकिन यह इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों या अन्य संवेदनशील उपकरणों को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप किसी भी क्षति को होने के बारे में चिंतित हैं, तो सस्ती मॉडल खरीदने से बचें जो कठोर वसंत का सामना करते हैं, क्योंकि उन्हें कार्य करने के लिए मजबूत हंिंग की आवश्यकता होगी।
    • यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप मोटर इंपैक्ट रिंच का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि बहुत अधिक बिजली नजदीकी सामग्री को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • एक स्ट्रिपेड पेंच चरण 8 निकालें शीर्षक छवि
    2
    शिकंजा ढीला करने के लिए प्रभाव पेचकश सेट करें। कुछ मॉडल में एक स्विच होता है, जबकि अन्य में आपको संभाल को घुमाकर घुमाव की दिशा निर्धारित करनी होगी।
  • छवि को शीर्षक से निकालें एक स्ट्रिप पेंच चरण 9
    3
    सही जगह में पेचकश पकड़ो। अंत में सही आकार का एक पेचकश बिट रखें फिर, पेंच पर बाद में रखें और इसे 90 डिग्री के कोण पर तय करें। पेचकश को बीच में दबाए रखें और अपने हाथ को अंत से दूर रखें।
  • सामान्य तौर पर, बिट्स जो प्रभाव पेचकश के साथ आते हैं बहुत कठिन हैं, जिससे प्रक्रिया को आसान बना देता है।
  • Video: लड़की नहीं मिली तो इस पहलवान से कुश्ती लड़ी ये रेसलर, ऐसे किया चित

    एक स्ट्रिप पेंच स्टेप 10 निकालें शीर्षक छवि
    4
    अंत में हिट करने के लिए एक लकड़ी का हथौड़ा का उपयोग करें। एक कठिन लकड़ी का हथौड़ा के साथ दृढ़ता से screwdriver के अंत मारो। किसी रबर का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि उपकरण खरोंच न करें।
  • चित्र शीर्षक से एक स्ट्रिप्ड पेंच चरण 11 निकालें
    5
    पेचकश की दिशा की जांच करें प्रत्येक प्रभावित स्कू ड्रायर्स प्रत्येक हिट के बाद स्थिति से बाहर निकलते हैं यदि आवश्यक हो, तो स्क्रू को ढकने के विकल्प में इसे पुन: कॉन्फ़िगर करें।
  • एक स्ट्रिप पेंच स्टेप 12 निकालें शीर्षक छवि



    6
    प्रक्रिया को फिर से दोहराएं जब तक स्क्रू ढीला नहीं होता। एक बार जब यह लोशन होता है, तो इसे छेद से हटाने के लिए एक पारंपरिक पेचकश का उपयोग करें
  • विधि 3

    एक स्क्रू चिमटा का उपयोग करें
    छवि को शीर्षक से निकालें एक स्ट्रिप पेंच चरण 13
    1
    एक स्क्रू चिमटा प्राप्त करें यदि स्क्रू सिर पहना जाता है लेकिन बरकरार है, तो एक स्क्रू चिमटा निकालो। असल में, यह एक बहुत मुश्किल धातु से बना एक पेचकश टिप और लड़ी पिरोया टिप के साथ है यह एक सबसे अधिक इस्तेमाल किया उपकरणों में से एक है जब एक फट पेंच को निकालता है, लेकिन इसका इस्तेमाल सावधानी से करता है अगर एक्स्ट्रैक्टर स्क्रू को तोड़ता है, तो संभवत: इसे पेशेवर निकाय की मदद से इसे निकालने की ज़रूरत है। यदि आप इस घटना की संभावना को कम करना चाहते हैं, तो एक चिमटा के लिए चुनते हैं जिसका व्यास 75% स्कू डंक (सिर नहीं) में है।
    • बेलनाकार या टोरेक्स प्रकार के शिकंजे के मामले में जो एक उजागर बेलनाकार शरीर है, एक चिमटा का उपयोग करें मल्टीस्पल्पलाइन (या एकाधिक दांत) यह पेंच के सिर में फिट होगा और इसे आंतरिक सतह पर स्थित दांतों के माध्यम से संलग्न किया जाएगा। नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करने के बजाय, इस प्रकार के चिमटा को धीरे से टैप करें और फिर इसे एक पाइप रिंच से चालू करें।
  • Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    एक स्ट्रिपेड पेंच चरण 14 निकालें शीर्षक छवि
    2
    स्क्रू सिर के केंद्र में एक छेद ड्रिल। पेंच सिर के केंद्र में एक केंद्र पंक रखें। एक हथौड़ा के साथ, एक दांता बनाने के लिए अंत में मारा, जहां आप ड्रिल रख सकते हैं।
  • अपने आप को धातु के टुकड़े उड़ाने से बचाने के लिए नेत्र सुरक्षा का उपयोग करें। हमेशा इस प्रक्रिया के दौरान सुरक्षित रहें।
  • एक स्ट्रिपेड पेंच चरण 15 निकालें शीर्षक छवि
    3
    पेंच के सिर में एक छेद बनाओ कठोर धातु के लिए एक विशिष्ट ड्रिल का उपयोग करें। स्क्रू चिमटा उपकरण के कुछ हिस्से में निर्दिष्ट ड्रिल आकार के साथ आना चाहिए। धीरे से ड्रिल करें और यदि संभव हो तो ड्रिल प्रेस को ड्रिल को स्थिर करने के लिए उपयोग करें। , एक छेद 3 से 6 मिमी (1/8 1/4 इंच) गहरे बनाने क्योंकि अगर आप भी ड्रिल, पेंच को तोड़ सकते थे शुरू होता है। सामान्य तौर पर, बड़े हिस्से को बड़ी पकड़ सतह देने के लिए छोटे आकार का उपयोग करके ड्रिलिंग करना बेहतर होता है
  • एक स्ट्रिप पेंच स्टेप 16 निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    चिमटा मारने के लिए पीतल के हथौड़ा का उपयोग करें चिमटा का अतिरिक्त कठिन धातु भंगुर है, इसलिए लोहे या स्टील का हथौड़ा इसे तोड़ सकता है। चिमटा मारो जब तक आप दृढ़ता से छेद तुम drilled के पक्षों से जुड़ा हुआ है।
  • एक स्ट्रिप पेंच स्टेप 17 निकालें शीर्षक छवि
    5
    चिमटा सावधानी से मुड़ें यदि आप बहुत बल या अनियमित रूप से बदलते हैं, तो एक्स्ट्रेक्टर तोड़ सकता है, जो आपको पहले की तुलना में खराब स्थिति में छोड़ देगा। अब तक, स्क्रू के साथ एक्स्ट्रेक्टर को निकालने का सबसे सुरक्षित तरीका यह है कि इस उपकरण के प्रमुख के साथ पूरी तरह फिट बैठे हैंडल का उपयोग करना है। भेदी को पेंच से ढक दिया जाना चाहिए था, इसलिए आपको इसे निकालने के लिए बहुत बल लागू करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • कुछ चिमटा किट अखरोट के साथ आते हैं जो चिमटा के सिर पर फिट बैठता है। अधिक टोक़ हासिल करने के लिए, एक दूसरे से 180 डिग्री पर दो चाबियों के साथ अखरोट को समायोजित करें।
  • एक स्ट्रिपेड पेंच कदम 18 निकालें शीर्षक छवि
    6
    यदि स्क्रू बाहर नहीं आया, तो इसे गर्म करो यदि स्क्रू अभी भी अटक गया है या आपको डर है कि चिमटा टूट जाएगा, तो बाद में हटा दें। स्क्रू को गर्म करने के लिए एक मशाल का उपयोग करें और फिर धागे को चिकना करने के लिए पैराफिन मोम या पानी डालना। पेंच ठंडा होने के बाद, चिमटा फिर से जांचें।
  • आसपास के क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें यहां तक ​​कि धातु के साथ काम करते समय, गर्मी बंदूक या प्रोपेन मशाल का विकल्प चुनना बेहतर होता है एक बार में एक से अधिक सेकंड के लिए एक बिंदु को गर्म करने से बचने के लिए लगातार स्क्रू के आसपास मशाल को स्थानांतरित करता है।
  • विधि 4

    अतिरिक्त प्रक्रियाएं
    चित्र शीर्षक से निकालें एक स्ट्रिप पेंच कदम 19
    1
    यह स्क्रू के लिए एक अखरोट को ठीक करने के लिए epoxy का उपयोग करता है पेंच के सिर के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है कि एक नट प्राप्त करें दो धातुओं को बंधन के लिए विशेष एपॉक्सी के साथ संलग्न करें, जिसे अक्सर "बांड वेल्डिंग" कहा जाता है जब तक लेबल पर संकेत न दिया जाए, तब तक इपीकोन कठोर हो जाओ। फिर एक पाइप रिंच का उपयोग कर अखरोट पकड़ो और इसे चालू करें।
    • यदि आपके पास एक अखरोट नहीं है जो सही आकार है, तो आप स्क्रू हेड के शीर्ष पर एक छोटी सी छड़ी कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यह आपको ज्यादा लाभ नहीं देगा।
  • एक स्ट्रिप पेंच स्टेप 20 निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    स्क्रू का सिर ड्रिल करें। सामान्य तौर पर, स्क्रू को तोड़ने से शाफ्ट का दबाव जारी होता है, जो इसकी निकासी की सुविधा देता है, लेकिन अगर यह विधि काम नहीं करती है, तो आपके पास कई विकल्प शेष नहीं होंगे। स्क्रू शाफ्ट की तुलना में थोड़ा थोड़ा बड़ा करें, ताकि ड्रिलिंग के समय सिर पूरी तरह से बंद हो जाए। स्क्रू के केंद्र में एक छेद बनाने के लिए एक केंद्रीय पंच का प्रयोग करें और सीधे इस जगह पर ड्रिल करने का प्रयास करें। एक बार पेंच सिर टूट जाता है, दबाव clamps के साथ शाफ्ट पकड़ो और इसे वामावर्त की बारी।
  • यदि स्क्रू हेड फ्लैट नहीं है, तेज करें या ड्रीमेल उपकरण के साथ चिकना करें और एक तेज पत्थर केंद्र पंच और, एक बार सतह फ्लैट है, ड्रिल।
  • चित्र शीर्षक से एक स्ट्रिप्ड पेंच चरण 21 निकालें
    3
    एक पेशेवर किराया यदि उपर्युक्त विधियों का काम नहीं होता है, तो एक पेशेवर को ईडीएम का उपयोग कर स्क्रू को हटाने के लिए किराए पर लें। शायद यह तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप पहले से ही एक स्क्रू चिमटा इस्तेमाल किया है और यह स्क्रू के अंदर टूट गया है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास ऑब्जेक्ट के पीछे पहुंच है, तो यह निर्धारित करें कि दूसरे छोर पर पेंच शाफ्ट निकल जाएंगे। यदि हां, तो उस कंधे की एक जोड़ी के साथ एक हेक्सागोनल रिंच रखें और इसे नीचे से चालू करें।
    • सुनिश्चित करें कि आप स्क्रू को सही दिशा में बदल दें। एक संभावना है कि स्क्रू ने थ्रेड्स उलटा कर दिया है, इस मामले में आपको उसे हटाने के लिए इसे दक्षिणावर्त करना होगा।
    • यदि स्क्रू से छेद छिड़ा हुआ फाड़ा है, तो आपके पास इसकी मरम्मत करने के लिए कई तरीके हैं:
    • एक बड़ा छेद बनाओ. फिर, इसे अधिक प्रतिरोध देने के लिए, छेद पर "लोखंड" गोंद लागू करें और एक पेचदार सम्मिलन स्थापित करें
    • फिर फटे हुए छेद में एक बड़ा, आत्म-लॉकिंग स्क्रू रखें
    • एक स्क्रू के बजाय एक अखरोट और एक बोल्ट का उपयोग करें यदि आप धातु ऑब्जेक्ट धारण करने जा रहे हैं, तो आप एक स्थिर और थ्रेडेड समर्थन बनाने के लिए इसे अखरोट डाल सकते हैं।

    Video: Simulated Reality Tom Campbell and Bruce Lipton

    चेतावनी

    • फटे हुए शिकंजे द्वारा निर्मित धातु बर्गर्स, चोट या यांत्रिक विफलता का कारण बन सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेचकश
    • स्क्रू चिमटा, स्क्रू चिमटा या स्क्रू हटाने कीट (अपने स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर कीमत की जांच करें)
    • पाइप रिंच
    • ड्रिल
    • धातु के लिए ड्रिल बिट
    • आँखों के लिए सुरक्षा
    • काम दस्ताने
    • हथौड़ा या लकड़ी का हथौड़ा
    • प्रभाव रिंच
    • स्क्रू चिमटा
    • दबाव clamps
    • अमेरिकी रिबन, रबर बैंड, स्टील ऊन या अपघर्षक पैड
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com