ekterya.com

कैसे एक मेज़पोश से मोम को दूर करने के लिए

इसमें कोई संदेह नहीं है कि मोमबत्तियां एक केंद्रस्थानी बहुत अच्छी तरह से सजती हैं, लेकिन कभी-कभी वे मेज़पोश पर मोम ड्रिप करते हैं, जिससे इसे हटाने में मुश्किल हो जाती है। यद्यपि आपका पहला सोचा मेकक्लॉटल को फेंकने के लिए हो सकता है, मोम को निकालना उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है।

चरणों

GetWaxOffTablecloth चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गिरा मोम रुकें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है मेज़-क्लॉथ को शीर्ष पर मोम छोड़कर उसे फ्रीजर में डाल दिया। या, आप बर्फ के साथ एक बैग भर कर मोम पर रख सकते हैं, जबकि मेज़पोश मेज पर पड़ा है
  • Video: एक मेज़पोश बंद मोमबत्ती मोम प्राप्त करने के लिए कैसे - चालाक सफाई व्यस्त लड़की की गाइड

    GetWaxOffTablecloth चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: कैसे निकालें पिघला मोम आउट लिनेन से - रियल सिंपल




    एक मक्खन चाकू या नाखून की तरह एक सुस्त चाकू का उपयोग करें, ताकि मेज़पोश से जमे हुए मोम को ध्यान से मिटाना। अगर मेज़पोश फीता का बना है, तो आपको मोम खिसकाते समय सावधान रहना होगा ताकि मेज़पोश के कपड़े को बर्बाद न किया जा सके।
  • GetWaxOffTablecloth चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: कपड़े से मोमबत्ती मोम निकालने का तरीका

    गर्मी के साथ मोम निकालें
  • दाग वाले क्षेत्र के दोनों किनारों पर कागज के तौलिये या रीसाइक्लेबल पेपर बैग के टुकड़े रखें। यदि आप पेपर बैग का इस्तेमाल करते हैं, तो उसमें कोई एक भी नहीं चुनना सुनिश्चित करें
  • कागज पर लोहे को गर्म या मध्यम तापमान और लोहे की बारी करें। इस्त्री करते समय स्टीम का उपयोग न करें लोहे की गर्मी के कारण मोम पिघलता है और मेज़पोश को चलाने के लिए और कागज पर चिपकाएगा।
  • साफ कागज तौलिए या बैग कागज का उपयोग कर यदि आवश्यक हो तो इस्त्री प्रक्रिया को दोहराएं। पेपर को बदलते रहें और इस्त्री को दोहराएं जब तक कि सभी मोम बाहर न आ जाए।
  • मेकक्लेथ को धो लें, जैसा कि आप आमतौर पर मोम से निकल गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी गर्म लोहे के साथ मोम को हटाने के बाद, एक अवशिष्ट दाग कपड़ा पर रह सकता है। यदि आप मोम को हटाने के बाद भी दाग ​​देख सकते हैं, तो टेक्सक्लॉथ धोने से पहले क्षेत्र दागने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें।
    • मोमबत्तियों के तहत एक लंबे, फ्लैट दर्पण को रखकर अपने मेज़पोश को धुंधला होने से गर्म मोम को रोकें। मिरर मोमबत्तियों की लपटों को प्रतिबिंबित करती है, एक अच्छा प्रभाव पैदा करती है, और मेक से तौलिया को बचाता है जो सूख जाता है। एक बिना ब्लेड ब्लेड चाकू के साथ, अमोनिया युक्त एक साफ ग्लास राग के बाद, आप दर्पण से मोम के दाग आसानी से निकाल देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com