ekterya.com

रिक्त टोनर या स्याही कारतूस कैसे रीसायकल करें

हर साल, स्याही कारतूस और खाली टोनर कार्ट्रिज के लाखों लोगों कचरा में फेंक दिया जाता है, जमीन की भराई या incinerators हमारे ग्रह में समाप्त। इन खाली कारतूसों को पुन: उपयोग करना पर्यावरण के लिए आसान, लागत प्रभावी और फायदेमंद है। अधिकांश कारतूस को छह गुना तक पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है। ब्रांडेड कारतूस के मुकाबले उन्हें कम कीमत पर उपभोक्ताओं के लिए नवीनीकृत, फिर से भर दिया जाता है और फिर से बेचे जाता है। पुनर्नवीनीकरण कारतूस एक ही गुणवत्ता का उत्पादन करते हैं और नए कारतूस के समान प्रदर्शन करते हैं।

चरणों

विधि 1

स्थानीय स्तर पर रीसायकल कारतूस
रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एक स्थानीय कार्यालय आपूर्ति स्टोर को बुलाओ। अगर आपको याद है कि आपने मूल रूप से अपना प्रिंटर और स्याही कारतूस खरीदा था, तो उन्हें पता करने के लिए कहें कि उनकी नीति खाली कारतूस लौटने के बारे में क्या है आप क्षेत्र में कार्यालय की आपूर्ति की दुकान भी कॉल कर सकते हैं। इन दुकानों में से कई कारतूस इस्तेमाल करते हैं। स्थानीय स्तर पर कारतूस लौटने के लिए यह सबसे आसान तरीका है।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पुरस्कार विकल्पों के बारे में पता करें कई प्रमुख खुदरा विक्रेताओं को खाली कारतूस वापस लाने के लिए ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रम हैं। इसके बदले में, कुछ आपको अपने स्टोर में क्रेडिट देते हैं, जैसे कि अगली खरीदारी या पुरस्कार के लिए नकद जो उसी तरह काम कर सकते हैं। दूसरों को आप अपने अगले कारतूस की खरीद पर छूट की पेशकश कर सकते हैं
  • एक निश्चित समय सीमा के दौरान आप कितने कारतूस दान कर सकते हैं इसके बारे में अग्रिम में सभी विवरण पूछें।
  • पुनर्नवीनीकरण कारतूस के बारे में उनकी आवश्यकताओं के बारे में पता करें। वे केवल कुछ ब्रांडों को ही स्वीकार कर सकते हैं, और वे पुन: उपयोग किए गए कारतूस या उन लोगों को पहले से पुनर्नवीनीकरण नहीं कर सकते हैं।
  • छवि रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस शीर्षक चरण 3
    3
    अपने स्थानीय रीसाइक्लिंग केंद्र से संपर्क करें एक संभावना है कि आपका स्थानीय रीसाइक्लिंग केंद्र स्याही और टोनर कारतूस स्वीकार करता है। केंद्र से पहले ही कॉल करें या इसकी नीति के बारे में जानने के लिए अपनी वेबसाइट का उपयोग करें। एक स्थानीय केंद्र में रीसाइक्लिंग, स्याही और टोनर कारतूस को रीसायकल करने का एक और त्वरित और सुविधाजनक तरीका है।
  • रीसाइक्लिंग से पहले स्याही और टोनर कारतूस कैसे पैक किया जाना चाहिए, इसके बारे में आवश्यकताओं के बारे में जानें।
  • विधि 2

    नकदी के बदले में रीसायकल या दान करने के लिए दान करें

    Video: मोबाइल मेरे 3 डी रिंगटोन kaise सेट की जाति hai सबसे अच्छा चाल || तकनीकी मालिक द्वारा

    रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    ऑनलाइन कारतूस पुनर्खरीद साइटों को खोजें कई वेबसाइटें हैं, जहां आप उन्हें खरीददारों द्वारा बेचकर कारतूस का पुनरावृत्ति कर सकते हैं, जिनके इरादे का पुन: उपयोग करना है। ई-साइकिल और टोनर क्रेता समूह जैसी साइटें, खाली स्याही या टोनर कारतूस के लिए 25 सेंट और $ 4 के बीच का भुगतान करती हैं। यह थोड़ा अतिरिक्त नकद कमाई करते समय ग्रह को सहायता करने का एक शानदार तरीका है।
    • अधिकांश साइटों पर ऑनलाइन उनकी कीमतों की एक सूची है यदि आप कीमत पसंद करते हैं, तो आप एक ईमेल भेज सकते हैं जिसमें आप व्यवस्थापक को आपके पास कारतूस और टोनर का विवरण देते हैं।
    • यदि खरीदार आपके टोनर या कारतूस में रुचि रखता है, तो वह आपको प्रीपेड डाक टिकट भेज देगा। वहां से, आपको बस अपने टोनर्स और कारतूस पैक करना है, और उन्हें अपने स्थानीय डाकघर के माध्यम से भेजें।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    ईबे पर कारतूस बेचें आप ईबे पर कारतूस नीलामी भी कर सकते हैं किसी दिए गए दिन की मांग के आधार पर, आप नीलामी साइटों पर बेहतर मूल्य प्राप्त कर सकते हैं आपको बस ऐसा करना होगा जो ईबे पर एक खाता बनाते हैं और फिर अपने टोनर और कारतूस को बढ़ावा देते हैं आप प्रारंभिक मूल्य निर्धारित कर सकते हैं और फिर उपयोगकर्ताओं को अपने ऑफ़र बनाने की अनुमति दे सकते हैं।
  • यदि आप विवरण देते हैं तो आप अधिक धन अर्जित करेंगे। निर्माता के बारे में बात करें, मॉडल संख्याएं और क्या आपके टोनर काले, रंग या दोनों के संयोजन हैं। यह साबित करने के लिए आपको एक छवि भी शामिल करनी चाहिए कि आपके उत्पाद अच्छी गुणवत्ता वाले हैं
  • कारतूस और toners एक उच्च मूल्य पर बेचा जा सकता है अगर वे पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। यदि आपके कारतूस नए हैं, तो अपने विवरण में इसका उल्लेख करें।
  • छवि रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस शीर्षक चरण 6
    3
    Recycle4Charity में एक खाता बनाएं रीसायकल -4-स्तरीय आपको कुछ भी भुगतान किए बिना खाली स्याही और टोनर कारतूस भेजने की अनुमति देता है। आप अपने दान के लिए कुछ नकदी प्राप्त होगा, लेकिन अपने स्याही कारतूस और टोनर द्वारा उत्पन्न नकदी के एक हिस्से को एक चैरिटी है कि साइट का समर्थन करता है के लिए आवंटित किया जाएगा। 2016 से, Recycle4Charity स्माइल ट्रेन, एक संगठन फांक होंठ के साथ पैदा हुए बच्चों की सर्जरी की लागत को कवर में मदद करता है कि समर्थन करता है।
  • रीसायकल 4-सीरीएटी आपको प्रीपेड डाक टिकटों के साथ बॉक्स प्रदान करता है। आप स्याही और टोनर के कारतूस बॉक्स के अंदर डालते हैं और उन्हें साइट पर भेजते हैं। आपके खाते में क्रेडिट $ 25 तक पहुंचने के बाद, आपको एक चेक प्राप्त होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में कहीं से रिसायकल 4 चारीटी ने दान स्वीकार किया है।
  • यदि आप एक अच्छे दान की मदद करते हुए कुछ पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, तो यह आपके लिए सही संगठन हो सकता है। अगर आप नियमित रूप से रीसायकल 4 सेरिटी के लिए दान करते हैं, तो आप समय के साथ छोटी राशि भी प्राप्त कर सकते हैं
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 7



    4
    Empties4Cash की कोशिश करो Empties4Cash एक अन्य संगठन है जो खाली स्याही और टोनर कारतूस के बदले नकदी या धर्मार्थ दान प्रदान करता है। आप एक प्रीपेड शिपिंग बॉक्स प्राप्त करते हैं और आप Empties4Cash मुख्यालय को अपना दान भेज सकते हैं। आप या तो अपने दान के लिए नकद प्राप्त कर सकते हैं या दान में से किसी एक को दान कर सकते हैं, Empties4Cash का समर्थन करता है।
  • यदि आप दान करना पसंद करते हैं, तो आप उन संगठनों की सूची पा सकते हैं जो Empties4Cash आपकी वेबसाइट पर समर्थन करती हैं। आप एक दान भी चुन सकते हैं जिसका आपके लिए व्यक्तिगत अर्थ है
  • आप Empties4Cash को अपनी वेबसाइट के माध्यम से एक ईमेल भेज सकते हैं। अपना नाम और पता शामिल करें यदि आप दान करने के लिए दान करने जा रहे हैं, तो दान का नाम शामिल करें तो आपको मेल में एक बॉक्स प्राप्त करना चाहिए और आप इसे Empties4Cash मुख्यालय को भेज सकते हैं।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    बच्चों के लिए कारतूस के लिए खाली कारतूस भेजें आप दान कारतूस को दान में रुचि रखते हैं, बच्चों के लिए कारतूस स्कूलों और गैर-लाभकारी संगठनों के लिए पुनर्नवीनीकरण कारतूस से लाभ दान में दिए। अन्य दान के साथ-साथ, आप अपना खाली स्याही या टोनर कारतूस भेज सकते हैं। दान में कम से कम $ 25 जमा करने के बाद, आपको कंपनी से एक चेक प्राप्त होगा। आपके दान का हिस्सा उन स्कूलों या गैर-लाभकारी संगठनों को जाता है जो बच्चों के लिए कारतूस समर्थन करते हैं।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 9
    6
    स्थानीय दान करने के लिए दान करें स्थानीय दान करने के लिए दान करना हमेशा एक विकल्प होता है। आप अपने क्षेत्र में चैरिटी की खोज कर सकते हैं और देखें कि क्या रीसाइक्लिंग की पहल है। पता लगाएँ कि क्या सवाल में दान स्याही और toner कारतूस को पुन: प्रयोज्य वस्तुओं के रूप में स्वीकार करता है सम्मानजनक कारणों की सहायता करते हुए यह सुनिश्चित करने का एक त्वरित तरीका हो सकता है कि आपका उत्पाद रीसाइक्लेबल आइटम हो।
  • देखें कि क्या आपके शहर में दान बक्से हैं। यदि दान में रीसाइक्लिंग की पहल है, तो आप दान बक्से ढूंढ सकते हैं, जो पुनर्नवीनीकरण वस्तुओं का अनुरोध करते हैं। सुनिश्चित करें कि बक्से स्पष्ट रूप से इंगित करते हैं कि बॉक्स के अंदर अपना दान करने से पहले वे खाली टोनर कार्ट्रिज स्वीकार करते हैं
  • विधि 3

    कचरे की मात्रा कम करें
    रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने खाली टोनर और स्याही कारतूस का पुन: उपयोग करें आप उन्हें पुनः प्रयोग करके स्याही कारतूस को रीसायकल कर सकते हैं। अधिकांश कार्यालय आपूर्ति स्टोर्स कम कीमत के लिए आपके पुराने स्याही या टोनर कारतूस को फिर से भरेंगे। यह आमतौर पर नए कारतूस खरीदने से सस्ता है और आपको अपने कार्बन पदचिह्न को कम करने की अनुमति देता है।
  • Video: शीर्ष 7 रुझान रिंगटोन | अक्टूबर 2018 | फीट। हां लिली और सोलो तक स्वच्छ बेंडिट | TechERAlive

    रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस का शीर्षक चित्र 11

    Video: आईएएन: सही टोन 2 ढूँढना

    2
    कम स्याही और कागज का उपयोग करें सामान्य रूप में आपको कम स्याही और कागज का उपयोग करने पर भी काम करना चाहिए। यह कचरे की मात्रा को कम कर सकता है और आपके कारतूस पिछले समय तक कर देगा। स्क्रीन पर दस्तावेज़ पढ़ने की कोशिश करें। जब भी संभव हो, ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए चुनिए। जब आप यात्रा करते हैं, तो इलेक्ट्रॉनिक टिकट का उपयोग करने के लिए चुनें और उन्हें छपाई के बजाय अपने फोन पर यात्रा कार्यक्रमों को सहेजें।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस का शीर्षक चित्र 12
    3
    पुनर्नवीनीकरण कारतूस खरीदें आप स्याही और टोनर कारतूस खरीद सकते हैं जिन्हें ऑनलाइन रीमैनवेयर बनाया गया है या स्थानीय अंक जहां वे बेचे जाते हैं। बहुत से लोग कचरे की मात्रा को कम करने के लिए पुनर्नवीनीकरण कारतूस खरीदना पसंद करते हैं और क्योंकि वे अक्सर सस्ता होते हैं। आम तौर पर, पुनर्नवीनीकरण कारतूस अच्छी तरह से काम करते हैं हालांकि, खरीदारी करने से पहले कुछ सावधानी बरतें सुनिश्चित करें
  • किसी भी कंपनी की समीक्षा पढ़ें जिसके साथ आपके संबंध हैं कारतूस के लिए एक नया उद्देश्य देने की आवश्यकता है, और कुछ कंपनियां दूसरों की तुलना में बेहतर बनाती हैं
  • पूछें कि क्या कोई वापसी या गारंटी नीति है गुणवत्ता में रुचि रखने वाले कंपनियां आमतौर पर अग्रिम भुगतान या गारंटी की पेशकश करती हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने खाली कारतूस के बदले नकदी या पुरस्कार के लिए पूछने से डरो मत। खाली कारतूस बहुत मूल्यवान हो सकते हैं, और उन्हें लौटने के लिए आपको पुरस्कृत किया जाना चाहिए।
    • कार्यालय की आपूर्ति की बड़ी कंपनियों जैसे स्टेपल, ऑफिस मैक्स, डब्ल्यूबी मेसन, आदि वे निश्चित कारतूस के लिए पुरस्कार प्रदान करते हैं, लेकिन हर किसी के लिए नहीं। खाली कारतूस लौटने के लिए विशिष्ट पुरस्कार कार्यक्रमों की पेशकश के बारे में उनसे संपर्क करें।
    • जाओ एक प्रमाणित इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सीधे या एक घटना के माध्यम से कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स से छुटकारा पाने के साथ अपने खाली कारतूस से छुटकारा एक व्यवहार्य विकल्प है, भले ही आप उन्हें पूछना क्या वे सब कुछ के साथ क्या आप उन्हें न केवल अपने खाली कारतूस desecharlo- को दे रहा है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com