ekterya.com

कमरे को फिर से तैयार करने के लिए

क्या आप कुछ नया चाहते हैं? क्या आप अपने कमरे में कुछ नया करना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं पता कि कहां से शुरू करना है? चाहे वह लिविंग रूम, बाथरूम, लिविंग रूम या जो भी आप फिर से तैयार करना चाहते हैं, फिर से तैयार करने की प्रक्रिया का आयोजन करना बहुत ज़रूरी है।

चरणों

रिमोडेल एक रूम स्टेप 1 शीर्षक वाला छवि
1
विश्लेषण और बुद्धिशीलता आपको अब कमरा क्यों पसंद नहीं है? फर्नीचर अच्छी तरह से नहीं जा रहा है? क्या आपकी शैली नहीं है? कुछ मामलों में, आप अपने पुराने कमरे से ऊब हो सकते हैं और फर्नीचर को पुनर्व्यवस्थित करने की जरूरत है। हालांकि, ध्यान रखें कि अपने कमरे का विस्तार करने के लिए दीवार को फेंकने से आपको अपने बेडपैड को बदल दिया गया और अपने कमरे को एक और रंग चित्रित करने की तुलना में अधिक पैसा खर्च किया जाएगा। अपने आदर्श कमरे की कल्पना करें, यह कैसा दिखता है और कैसा लगता है। क्या आप इसे खुले और विशाल या आरामदायक होना चाहते हैं? क्या आप गर्म या ठंडा महसूस करना चाहते हैं? अपने इच्छित परिणाम के अपने दिमाग में एक तस्वीर पेंट करें, और यह सुनिश्चित करें कि यह आपकी शरण है और यह कि दूसरों में समय व्यतीत करने का आनंद लेते हैं।
  • विशाल भावना यह प्राप्त करने के लिए प्राकृतिक प्रकाश एक महत्वपूर्ण तत्व है प्रभाव को अधिकतम करने के लिए, आपके सभी खिड़कियां खुली रहें। ध्यान दें कि यदि आपके कमरे में बड़े खिड़कियां हैं तो यह आसान है। हल्का रंग आपके कमरे को बड़ा बनाते हैं और प्राकृतिक प्रकाश के साथ भी जाते हैं। हल्के पीले, आकाश नीले, लैवेंडर या यहां तक ​​कि कुछ भी सफेद रंग आप उपयोग करना चाहते हैं। आपके पास बहुत सारे खुले स्थान होंगे लेकिन इतना नहीं कि आपको असहज महसूस हो रहा है
  • आरामदायक भावना ये कमरे आमतौर पर छोटे होते हैं, लेकिन यह एक बड़े कमरे के साथ यह महसूस करना संभव है। यहां लक्ष्य के लिए बहुत अधिक खाली जगह नहीं है, लेकिन फंसने में बहुत कम नहीं है और आप कदम नहीं उठा सकते। कॉफी के विभिन्न रंगों में यह आरामदायक स्पर्श, साथ ही गहरा लाल और नारंगी भी होगा। एक गलीचा भी आपके कमरे को घरेलू महसूस करता है
  • रिमोडेल एक रूम स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: जल्दी घर बनाने के लिए करें ये उपाय JLDI GHAR BNANE KE LIYE KRE YE UPAY

    इसे साफ करो यह बहुत मुश्किल है, यदि असंभव नहीं है, तो उस कमरे को फिर से तैयार करने के लिए जिसमें आप सभी गड़बड़ी की वजह से भी नहीं चल सकते हैं। यदि आपका कमरा साफ नहीं है, तो उसे साफ करें
  • अपने कपड़े नियुक्त करें अपने कमरे का निर्धारण करते समय आपको अपनी कोठरी को भी देखना चाहिए और दो बवासीर बनाना चाहिए: गंदी कपड़ों के ढेर और जिस के लिए आप दूर करेंगे सभी कपड़े जो साफ होते हैं और आप इसे रखना चाहते हैं, उन्हें कोठरी में या अपनी कोठरी में छोड़ दें।
  • रिमोडेल एक रूम स्टेप 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    सफाया कर दिया। आपको क्या ज़रूरत नहीं है? उन राजकुमारी तकिया मामले अब अपनी शैली रहे हैं? जिस चीज से आप छुटकारा चाहते हैं उसे स्टोर करने के लिए प्लास्टिक बैग का उपयोग करें आप एक गेराज बिक्री कर सकते हैं और सब कुछ जिसे आप अब नहीं चाहते बेच सकते हैं जो कुछ आपको पसंद नहीं है, हो सकता है वह ठीक हो कि आपका पड़ोसी किसकी तलाश कर रहा था। आप कुछ पैसे भी बनायेंगे जो आप अपने कमरे में नए आइटम खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं। जो भी आप बेच नहीं सकते वह दान करने के लिए दे सकते हैं
  • रिमोडेल ए रूम चरण 4 नामक छवि
    4
    संशोधित। कुछ चीजें जिन्हें आप नहीं चाहते हैं वे कुछ तरीके से संशोधित किए जा सकते हैं। छोटे दिलों के साथ गुलाबी कुर्सियों के बारे में क्या? आप उन्हें किसी अन्य रंग / पैटर्न में पेंट कर सकते हैं जो आपकी शैली को फिट करता है आप फ़्रेम में आपके पास फ़ोटोज़ को बदल सकते हैं या विभिन्न रंगों में दीवार को रंग कर सकते हैं। एक कमरे में, शीटों का एक सरल परिवर्तन और दीवारों को पेंट करना एक बड़ा बदलाव दे सकता है और एक ही समय में सस्ता हो सकता है।



  • रिमोडेल एक रूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बदल देता है। पुराने आइटमों को बदलें जिन्हें आपने पहले अपने नए समकक्षों के साथ हटा दिया था। उस गुलाबी बिस्तर को एक ऐसी शैली के साथ बदल दिया जा सकता है जो आपके कमरे में जाती है। अपने दीवारों के साथ कमरे के फोकल अंक को मिलाएं। यह कमरा गठबंधन करेगा और अच्छे दिखता है।
  • रिमोडेल ए रूम चरण 6 नामक छवि
    6
    वह आगे कहते हैं। सब कुछ के बाद आप बाहर फेंक दिया या संशोधित, अपने कमरे के लिए सामान और नए आइटम या फ़र्नीचर खरीदें। बर्तन, कालीन, या भित्ति चित्रों में पौधों की तरह आपके कमरे में एक अतिरिक्त स्पर्श आप के लिए देख रहे थे। WikiHow पर कुछ वेबसाइटों या यहां तक ​​कि अन्य लेख यहां आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • रिमोडेल एक रूम स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: घर पर बाजार जैसा क्रिस्पी डोसा बनाइए - मसाला डोसा बनाने की आसान विधि - क्रिस्पी दोसा - Dosa Recipe

    7
    का मूल्यांकन किया। जब आप कर लेंगे, वापस खींचें और अपनी कड़ी मेहनत देखें उस बारे में सोचें जो आपके मन में थी क्या यह आप क्या योजना बनाई है? क्या यह बेहतर है? इससे भी बदतर? कुछ मामलों में आपको लगता है कि आपको शुरू करना चाहिए हालांकि, जब तक आप पूरी तरह से यकीन नहीं करते तब तक ऐसा मत करो। आपको कुछ छोटे छूए या चीजों को फिर से व्यवस्थित करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आप जो चाहें प्राप्त न करें।
  • युक्तियाँ

    • आप शुरू करने से पहले बजट बनाना चाहते हैं प्रत्येक दिन के लिए एक योजना लिखें, और शॉपिंग दिनों पर विशेष नोट्स शामिल करें रिकॉर्ड सब कुछ आप दुकानों में मिल सकता है और क्या नहीं।
    • कभी भी कुछ का उपयोग न करें जो आप उपयोग कर सकते हैं यहां तक ​​कि विचित्र चीजें दिन के अंत में आपके कमरे में उपयोगी हो सकती हैं।
    • अपने परिवेश के साथ अपने कमरे के समन्वय में सहायता करने के लिए सेट में आइटम खरीदें

    चेतावनी

    • आपको बहुत समय और बजट की आवश्यकता होगी
    • लकड़ी के फर्नीचर या दीवारों को पेंट करने पर, सावधान रहें कि काम को बर्बाद न करें। यह एक आपदा हो सकता है
    • कभी-कभी खुद को निराश करने के लिए तैयार हों हालांकि, इसके बारे में दुखी मत हो, क्योंकि अंत में (ज्यादातर समय) आपको परिणाम पर आश्चर्य होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com