ekterya.com

कमरे को कैसे डिज़ाइन करें

एक कमरे को डिजाइन करने के तरीकों को ढूँढना एक लागत प्रभावी और समय-बचत उपाय अगली बार जब आप फिर से करना चाहते हैं या यदि आप आगे बढ़ने की प्रक्रिया में हैं तो हो सकता है समय के साथ अपनी योजना स्थापित करके, आप बेहतर ढंग से कल्पना करेंगे कि आपका कमरा कैसा दिखेगा। आप अपने आप को बचाएंगे, या फर्नीचर के लिए आपकी मदद करने के लिए पर्याप्त उन लोगों के लिए, फर्नीचर को फिर से संगठित करने की परेशानी के रूप में आप उन्हें कहां रख सकते हैं।

चरणों

1
वह कमरा चुनें जिसे आप डिज़ाइन के लिए चाहते हैं, साथ ही साथ वह शैली चुनें जिसे आप देना चाहते हैं।
  • 2

    Video: घर के मंदिर में कभी भी ना करें ये गलतिया - mandir me na kare ye galtiyan

    आंतरिक डिजाइन के लिए वेब टूल पर क्लिक करें, जैसे कि https://designaroom.net/. इस तरह की साइटों के लिए, आप अपने कमरे में मौजूदा सुविधाओं को जोड़ सकते हैं, जैसे वर्तमान आकार और फर्नीचर
  • 3
    और अधिक आभासी उपकरण खोजें आर्मस्ट्रांग जैसी साइटें https://armstrong.com/flooring/design-tools.asp 2-डी के बजाय फोटो का उपयोग करें "असाधारण वितरण" एक कमरे का फ़र्नीचर प्लेसमेंट की तुलना में इन रंगों और विशेषताओं की तुलना करते समय ये उपयोगी हो सकते हैं।
  • 4
    चर्चा करें कि बेहतर होम और गार्डन के कमरे को कैसे व्यवस्थित करें https://bhg.com/decorating/arrange-a-room/ एक इंटरैक्टिव उपकरण के रूप में जो आपकी योजना और डिजाइन के साथ आपकी मदद करता है यह उपकरण मुफ़्त और आसान है, और आपको अपने डिजाइन को छापने और / या ईमेल करने की अनुमति देता है।
  • 5
    प्रेरणा खोजें एचजीटीवी जैसी साइटें https://hgtv.com/topics/roomdesign/index.html यह आपको देखने और उपयोग करने के लिए विचारों का एक संग्रह दे सकता है। किसी मौजूदा थीम या विचार को कॉपी या संशोधित करना शुरू से शुरू करने की कोशिश करने में अधिक आसान हो सकती है, और यह आपको अपनी परियोजना के लिए एक प्रारंभिक बिंदु देगा।



  • 6

    Video: क्राफ्ट कार्य: सजाए अपने घरोंदे को खूबसूरत तितलियो से, बिल्कुल आसान तरीका

    निर्धारित करें कि आपको क्या चाहिए और चाहते हैं, और उसके बाद बजट निर्धारित करें एक नया फ्लैट स्क्रीन टीवी और उच्च गुणवत्ता वाली पेंट आपकी इच्छा सूची पर हो सकती है, लेकिन पहले से मौजूद फर्नीचर के साथ पेंटिंग और काम करने का औसत स्तर अधिक लागत प्रभावी और सस्ती हो सकता है।
  • 7
    अपने कमरे के लिए एक परियोजना का चयन करें डू-इट-इट की तरह साइटें सजाने वाली परियोजनाओं को कदम से कदम करती हैं जो आपको शुरू करने के लिए प्रेरित करने में मदद कर सकती हैं।
  • 8

    Video: छोटे कमरे की सजावट के लिये 5 सिंपल टिप्‍स by Meenu's World

    अगर आप साइट की पूरी समीक्षा कर रहे हैं तो फर्श से शुरू करें कमरे के नज़रिए को विस्फोट करने के लिए कालीन, टाइल, विनाइल या लकड़ी के फर्श का चयन करें
  • 9

    Video: इस प्रकार करें घर का स्टाईलिश इंटीरियर

    दीवारों के रंगों पर जाएं बोल्ड होने से डरो मत, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जो रंग देख रहे हैं वे हैं, जिनके साथ आप लंबे समय तक रह सकते हैं।
  • 10
    निर्णय लें कि फर्नीचर कहाँ रखा जाएगा। कमरे में सबसे अच्छा आंदोलन और सौन्दर्य उपस्थिति देने के लिए अपने डिजाइन के साथ थोड़ा खेलें।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि कमरे में है, उतना महत्वपूर्ण है कि क्या समाप्त हो चुका है। एक बार जब आप किसी डिज़ाइन पर व्यवस्थित हो जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास उस फर्नीचर को स्थानांतरित करने के लिए उपलब्ध स्थान है जो कि आवश्यक नहीं है और कमरे के नए तत्वों को डिज़ाइन करें घर में कहीं और हटाए गए फर्नीचर को शामिल करें या उसे भंडारण के लिए लपेटें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com