ekterya.com

कैसे पता है जब एक मोम की अंगूठी एक दोष है

यदि आपका शौचालय लीक हो रहा है जहां उसे तल से संपर्क किया गया है, तो यह बहुत संभावना है कि मोम की अंगूठी में एक दोष है। आपको इसे बदलने की आवश्यकता होगी।

चरणों

Video: कालसर्प योग या दोष? क्या है, निवारण, उपाय, प्रकार ॥ Kaal Sarp Dosh Yog

1
बाथरूम का निरीक्षण करें निर्धारित करें कि मोम की अंगूठी के पानी के लिए फर्श का निरीक्षण करने या सीवर गैस की गंदगी का पता लगाकर दोष हो सकता है।
  • 2
    भोजन रंग का उपयोग करें यदि आपको यकीन नहीं है कि पानी कहाँ से आता है, तो आप टॉयलेट टैंक में भोजन रंग जोड़ सकते हैं। अगर फर्श का पानी एक ही रंग है, तो आपको शायद एक नया मोम की अंगूठी स्थापित करने की आवश्यकता है
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स अँगूठी खराब है चरण 1
    3
    शौचालय निकालें शौचालय के पीछे की चाबी के साथ पानी काटने शुरू करें अब शौचालय के लीवर को कम करें फिर आपूर्ति ट्यूब को हटा दें। यदि आप नया लचीला प्रकार है, तो आप ट्यूब का पुन: उपयोग करना चाह सकते हैं, लेकिन अगर यह एक ठोस निकासी ट्यूब के साथ पुराना प्रकार है, तो सबसे आसान तरीका यह एक ट्यूब कटर के साथ काटकर उसे लचीला प्रकार के साथ बदलना है।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स रिंग है बुरा चरण 2

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    4
    एक अच्छे आकार के स्पंज और एक बाल्टी जैसे एक को धोने के लिए उपयोग करें टैंक और कप से शेष पानी को आकर्षित करने के लिए स्पंज का उपयोग करें। एक जाल है जो शौचालय का हिस्सा है, इसलिए ध्यान रखें कि यह करने के बाद भी थोड़ा सा पानी अंदर रह सकता है। जब आप शौचालय को बाद में ले जाएंगे तो यह महत्वपूर्ण होगा।
  • छवि का शीर्षक है जब एक वैक्स अँगूठी बुरा चरण 3 है
    5
    अगला कदम एंकर बोल्ट जारी करना है। ये बोल्ट हैं जो फर्श पर शौचालय पकड़ते हैं। कभी-कभी, उन्हें केवल गर्तिका रिंच के साथ हटाया जा सकता है, लेकिन अक्सर वे कुंठित होते हैं और उन्हें कटौती या टूटना पड़ता है। इन बोल्टों को काटने के कई तरीके हैं, लेकिन सर्वोत्तम में से एक एक घूर्णन उपकरण या नए जीवंत उपकरणों में से एक है शौचालय के आधार के नीचे काटें, नीचे नहीं। शौचालय के नीचे एक निकला हुआ किनारा है जिसमें इसे बोल्ट किया गया है। यदि आप इसे स्क्रू करते हैं, तो आपको इसे बदलना होगा इसके अलावा, टुकड़ा महंगा हो सकता है और इसे बदलना एक उपद्रव है।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स अँगूठी बुरा चरण 4 है
    6
    अब जब शौचालय मुफ़्त है, तो इसे लेने का समय आ गया है। यह सबसे आसान काम नहीं है आपको शौचालय के स्तर को बनाए रखने की कोशिश करनी है ताकि शेष जल जाल से बाहर न हो। आप मोम की अंगूठी से मुक्त करने के लिए सामने से इसे हिला सकते हैं, लेकिन इसे स्तर बढ़ाने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स अँगूठी खराब है चरण 5
    7



    टॉयलेट को बीच से निकालें और इसे एक छोटे अखबार पर रखें। शौचालय के निचले हिस्से में मोम शेष रहेगा और यदि आप इसे फर्श पर रखेंगे, तो यह गड़बड़ कर देगा।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स रिंग है बुरा चरण 6
    8
    स्क्रैप के लिए एक छड़ी या डिस्पोजेबल स्क्रैपर का उपयोग करें सभी शेष मोम जो मंजिल की निकला हुआ किनारा पर है और इसे त्यागें। फर्श की निकला हुआ किनारा संभवतः सबसे कठोर तरीके से साफ करें अब आपको शौचालय झुका जाना चाहिए और नीचे साफ करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स रिंग है बुरा चरण 7
    9
    हार्डवेयर स्टोर पर जाएं आपको 2 की आवश्यकता है नया एंकर बोल्ट, एक नया शौचालय की आपूर्ति ट्यूब अगर आप इसे बदलने जा रहे हैं, टेफ़लोन टेप और एक निओपे्रीन फर्श के लिए बोर्ड एक मोम की अंगूठी न खरीदें, क्योंकि यह एक उपद्रव है अगर आप हर रोज ऐसा नहीं करते हैं। मोम की अंगूठी के साथ, आपके पास फर्श पर शौचालय लगाने का एकमात्र मौका है। यदि सब कुछ पूरी तरह से गठबंधन नहीं हुआ है, तो आप रिंग को बर्बाद कर देंगे और आपको दूसरा एक खरीदना होगा। रबड़ गैस्केट आपको जगह में शौचालय समायोजित करने की अनुमति देता है जब तक कि सब कुछ संरेखण न हो जाए। सुनिश्चित करें कि आपने बोर्ड को उल्टा नहीं रखा। यह एक तरह से निकला हुआ किनारा में बहुत अच्छी तरह से फिट होगा, और दूसरे से बिल्कुल अच्छी तरह से नहीं।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स रिंग है बुरा चरण 8
    10
    मंजिल निकला हुआ किनारा में छेद में नए एंकर बोल्ट रखें। बोल्ट पर रबर गैसकेट रखें। बोल्ट्स को सीधे रखकर शौचालय माउंट करने में मदद मिलेगी। निकला हुआ किनारा के दोनों किनारों पर दो 5x10 सेमी (2x4 इंच) और 30 सेमी (12 इंच) लंबे लम्बे रखें। इन बोर्डों में से किसी एक पर शौचालय रखें और उसके सामने झुकावें ताकि आप उसे संरेखित कर सकें।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स रिंग है बुरा चरण 9
    11
    जब आप शौचालय पर गठबंधन करते हैं, तो शौचालय के बाहर हर 2x4 लकड़ी का टुकड़ा स्लाइड करें, और इसे जमीन पर आराम करना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो यह देखने के लिए पुनः जांचें कि क्या निकला हुआ किनारा कनेक्शन संरेखित है। अगर यह अभी भी मुड़ जाता है, लेकिन आप सुनिश्चित हैं कि आपके पास एक अच्छा कनेक्शन है, तो आपको लंगर बोल्ट पर कुछ दबाव डालने के बाद शौचालय आधार के रिम के नीचे एक पच्चर का उपयोग करना होगा।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स अँगूंग खराब है 10 चरण
    12
    अपनी अंगुलियों से लंगर बोल्ट समायोजित करें जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि बोल्ट आप चाहते हैं, तो आप रिंच का उपयोग कर सकते हैं। आप एंकर बोल्ट का समायोजन करके एक शौचालय नहीं ले सकते। बहुत अधिक समायोजित न करें, क्योंकि आप शौचालय में दरार कर सकते हैं, लेकिन आप निकला हुआ किनारा तोड़ने की अधिक संभावना है।
  • छवि का शीर्षक, जब एक वैक्स रिंग है बुरा चरण 11
    13

    Video: घर के सारे वास्तु दोष को ख़त्म कर देता है ये पौधा

    अंत में, शौचालय के पानी की आपूर्ति पर टेफ़लोन टेप का उपयोग करें और आपूर्ति ट्यूब को फिर से कनेक्ट करें। पानी खोलो और लीक की जांच करें। अगर नहीं हैं, तो आप समाप्त हो चुके हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com