ekterya.com

कैसे एक चरखी फर्श ठीक करने के लिए

क्रिंगिंग फर्श परेशानी की समस्या से ज्यादा है और गंभीर मामलों में, अगर आप इसे बेचने का फैसला करते हैं, तो अपने घर की कीमत भी कम कर सकते हैं। सौभाग्य से, आप उन्हें एक साधारण मरम्मत के साथ ठीक कर सकते हैं, जिसमें केवल कुछ मिनट और सही उपकरण होंगे यह समस्या घर्षण के कारण होती है जो लकड़ी की छत फर्श या उप-फर्श के laminates के बीच होती है। आंतरायिक घर्षण कंपन और शोर का कारण बनता है। दोषपूर्ण चादरें पहचानने और उन्हें सुरक्षित करने के लिए सीखना शोर को खत्म करने में आपकी सहायता करेगा

चरणों

विधि 1

नीचे से मरम्मत
फिक्स ए स्केकै फ्लोर स्टेप 1 नामक छवि
1

Video: चमत्कारी मां ज्वाला देवी मंदिर..हिमांचल Mata Jwala Devi Temple Himanchal Pradesh

शोर के स्रोत की पहचान करें शोर की पहचान करने का सबसे अच्छा तरीका तहखाने में खड़ा होना है, उपमहिला को देखो और दूसरे व्यक्ति शोर की तलाश में क्षेत्र में चलता है। सुनो और उस क्षेत्र को देखिए जो इस समस्या के साथ क्षेत्र की पहचान करने और इसे सुधारने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए कहे।
  • अधिकांश शोर घर्षण के कारण होता है जो प्लाईवुड सबफ्लोर और फर्श joists के बीच होता है। कभी-कभी, उप-फर्श (ऊपर की मंजिल के नीचे स्थित संरचनात्मक समर्थन) समय के साथ लकड़ी के सूखने के साथ घट जाती है, जो थोड़ा आकार बदलती है और परेशान और तेज शोर का कारण बनती है।
  • दृढ़ लकड़ी के फर्श पर, यह ऊपरी मंजिल के लिए भी आम है creak। लकड़ी की छत के ऊपरी शीट में शोर को खत्म करने के लिए, सीधे अगले विधि पर जाएं। सभी ब्लेड जो पीसते हैं और टाइल के नीचे हैं, लिनोलियम या किसी अन्य फर्श की सतह के लिए आपको नीचे से, मेजेनाइन या तहखाने में मरम्मत की आवश्यकता होगी।
  • फिक्स ए स्केकिक फ्लोर चरण 2 नामक छवि
    2
    ऊपर से पीस क्षेत्र प्रेस शीट्स को संपीड़ित करने के लिए ऊपर से फर्श को दबाकर और अपनी मरम्मत को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए उपयोगी है आप कुछ फर्नीचर, वजन, नमक के बैग, भारी किताबें या कुछ अन्य भारी वस्तु का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है, तो आप किसी काम को काम करते समय इसे किसी भी क्षेत्र में खड़े रहने के लिए कह सकते हैं।
  • फिक्स ए स्केकै फ्लोर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    किरण और उपमहाद्वीप के बीच एक दबाना रखें यदि ऐसा लगता है कि मंजिल creaks क्योंकि subfloor और मुस्कराहट ढीली है, समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका है एक दबाना स्थापित करने के लिए जो उन्हें सुरक्षित और परेशान ध्वनि को खत्म करने Squeak-Ender एक ब्रांड के मुस्कराते हुए का समर्थन करता है जो अधिक लागत नहीं है और अधिकांश घर की मरम्मत सामग्री स्टोर में उपलब्ध हैं। ये धातु clamps कि मुस्कराते हुए और creaking subfloor कनेक्ट से मिलकर बनता है।
  • बीम और सबफ़्लॉअरिंग के लिए इनमें से किसी एक क्लैम्प को स्थापित करने के लिए, पीसने वाले क्षेत्र के नीचे सीधे माउंटिंग प्लेट को सबफ़्लूर के नीचे स्क्रू करें। शामिल स्क्रू या लकड़ी के शिकंजे का उपयोग करें जो ब्रैकेट में छेद में फिट होने के लिए काफी छोटा है।
  • शामिल रॉड पर ब्रैकेट प्लेस करें और उन्हें बीम पर ठीक करें, उप-फ्यूल फर्म तक तक रींच के साथ तंत्र का समायोजन करें।
  • फिक्स ए स्केकिक फ्लोर चरण 4 नामक छवि
    4
    सबफ़्लूर और बीम के बीच लकड़ी की तलहटी स्थापित करें वेज छोटे, पतले टुकड़े हैं जो रिक्त स्थान को भरने के लिए उपयोग किए जाते हैं, बढ़ई काम में लगे कोणों को सीधा करते हैं और सूजन और चीकिंग से सामग्री को रोकते हैं। यदि रिक्त स्थान की वजह से शोर का कारण बनता है तो रिक्त स्थान को भरने के लिए लकड़ी के पच्चों का उपयोग करें, जिनकी मरम्मत आसान और कम खर्चीली होगी, ताकि क्लैंप के बजाय वेजेस का उपयोग किया जा सके।
  • यदि आपको शोर का स्रोत मिला है, लेकिन सबफ़्लुअर शीट्स और बीम के बीच काफी सुस्त नहीं है, तो छोटे wedges के पैकेज खरीदें और उन रिक्त स्थान में डालें जो ध्वनि उत्पन्न करते हैं। लकड़ी के गोंद के साथ पच्चर को कवर करें और फिर उन्हें अंतरिक्ष में सीधे जगह दें।
  • बहुत बल लागू करने की कोशिश न करें ताकि वेज छोटे स्थानों में प्रवेश करें, क्योंकि आप चादर ऊपर की ओर धक्का लेंगे, जो शोर को बदतर बना देगा या किसी अन्य क्षेत्र में ले जाएगा। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करने जा रहे हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा ऊपर से फ़र्श दबाएं
  • फिक्स ए स्केकिक फ्लोर चरण 5 नामक छवि
    5
    मंजिल पर सबफ़्लोर पेंच यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप अपनी खुद की टुकड़ों को समायोजित करने के लिए लकड़ी के शिकंजे का उपयोग कर सकते हैं। यह समस्या को हल करने का एक अधिक प्राचीन तरीका है, लेकिन यदि आप जल्दी में हैं, फर्श को लकड़ी के शिकंजा के साथ एक सुरक्षित तरीके से जोड़ने से बहुत उपयोगी हो सकता है। एक पायलट छेद ड्रिल करने के लिए एक इलेक्ट्रिक ड्रिल का प्रयोग करें जो आपके द्वारा चुनी गई पेंच के समान लगभग समान लंबाई है (आप किसी भी लकड़ी के स्क्रू का उपयोग कर सकते हैं) यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बहुत ज्यादा ड्रिल नहीं करते हैं और लकड़ी के दूसरी तरफ पहुंचते हैं।
  • मंजिल की अलग-अलग परतों की मोटाई को जानना मुश्किल है, लेकिन आपको बहुत सावधान होना चाहिए कि बहुत ज्यादा छिद्र नहीं करना चाहिए और फर्श के ऊपर की तरफ जाने के लिए थोड़ा सा टिप करना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ऐसा नहीं करते हैं, एक मार्गदर्शिका छेद ड्रिल करें जिसमें आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खरीदे गए स्क्रू की लंबाई है। फिर शिकंजा स्थापित करें जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे।
  • विधि 2

    शीर्ष से मरम्मत
    फिक्स ए स्केकै फ्लोर चरण 6 नामक छवि

    Video: SCP-1730 What Happened to Site-13? Part 1 | Euclid | Building scp

    1
    पीसने वाले क्षेत्र में कालीन निकाल दें, यदि आवश्यक हो तो यदि आपके पास एक दृढ़ लकड़ी फर्श है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं और सीधे बीम पर देख सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास एक ऐसा फर्श होता है जिसमें पीसने और कालीन होता है, तो आपको तय करना होगा कि आप नीचे स्थापित करने के लिए कालीन की एक छोटी सी पट्टी काट लेंगे या यदि आप स्क्रू का उपयोग करेंगे तो आप शीर्ष पर रख सकते हैं
    • उपलब्ध कुछ किट (सिकैक-नो-मोर) का इस्तेमाल कार्पेट के ऊपर और के माध्यम से किया जा सकता है, बिना उन्हें हटाने और उन्हें नुकसान पहुंचाने के जोखिम को चला सकते हैं। प्रक्रिया मूल रूप से एक समान होगी, चाहे आप कालीन हटा दें या नहीं।
    • यदि आपको कार्पेट को निकालना है, तो उसे उस क्षेत्र के पास उठाएं जो पीसता है और इसे यथासंभव स्वच्छ और सुरक्षित रखता है ताकि आप इसे बाद में कालीन गोंद के साथ बदल सकें। यदि आप एक विशेष सेगमेंट को एक सीम के करीब (जो कि इसे सुरक्षित रखेंगे) उठा सकते हैं, तो केंद्र से एक सेगमेंट काटने के बजाय, इसे उठाए जाने का सबसे अच्छा तरीका होगा आपके द्वारा किए गए कार्य को कवर करने का कोई आसान तरीका नहीं है और यह हमेशा दिखाई देने की संभावना है, जब तक कि आप इसे किसी प्राकृतिक सीम के माध्यम से नहीं करते।



  • फिक्स ए स्केकिक फ्लोर चरण 7 नामक छवि
    2
    शोर के निकटतम बीम का पता लगाएं। उस क्षेत्र में चलना जो जब तक आप सुनिश्चित न हो जाएं कि आपको लगता है कि शोर का उत्सर्जन करता है फिर एक का उपयोग कर शोर के निकट बीम ढूँढें बीम डिटेक्टर.
  • यदि आपके पास बीम डिटेक्टर नहीं है, तो आप एक हथौड़ा या किसी अन्य भारी ऑब्जेक्ट का उपयोग फर्श को मार कर सुन सकते हैं और सुन सकते हैं। मुस्कराते हुए जैसे वे चापलूसी या पतले थे, जबकि दूसरे पक्ष में गहरी आवाज होगी
  • पूरी तरह से सुनिश्चित होने के लिए, आप अपने समायोज्य गति ड्रिल में गहराई से नियंत्रण के साथ ड्रिल का उपयोग करके एक पायलट छेद ड्रिल कर सकते हैं ताकि आप पेंच का उपयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक पर्याप्त नहीं हैं।
  • फिक्स ए स्केकै फ्लॉअर चरण 8
    3
    बीम पर ढीली शीट को ठीक करें। यह गसटिंग शीट्स और सबफ्लोर को छिड़कता है, और पीस ब्लेड सुनिश्चित करने के लिए किरण के साथ दोनों को जोड़ता है। ऐसा करने के लिए, आपको प्रबलित लकड़ी की शिकंजा की आवश्यकता होगी जो कि उचित लंबाई है। जब आप गाइड छेद ड्रिल करते हैं, तो इसकी लंबाई का एक विचार होगा।
  • कुछ किट में शिकंजा भी शामिल हैं, जिन्हें टूटा जा सकता है ताकि मरम्मत लगभग अतुलनीय हो, खासकर कालीनों में। यह आपकी शीट सुरक्षित और कुशलतापूर्वक सुरक्षित करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है
  • फिक्स ए स्केकै फ्लोर स्टेप 9 नाम वाली छवि
    4
    लकड़ी पोटीन के साथ छेद भरें यदि आप दृढ़ लकड़ी के फर्श पर काम करने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि क्षेत्र जितना संभव हो उतना स्वच्छ और चिकना होगा। लकड़ी के लिए पुटीटी, जिसे प्लास्टिक की लकड़ी के रूप में भी कुछ स्थानों में जाना जाता है, भूरा और एक प्रकार का गोंद से बना पोटीन है, और नाखूनों के आसपास रहने वाले छेद को भरने के लिए बहुत प्रभावी है। आप उन्हें घर की मरम्मत के लिए सामग्री के भंडार में खरीद सकते हैं और वे बहुत महंगा नहीं हैं एक छोटी सी राशि और क्षेत्र रेत लागू करें ताकि यह चिकनी हो।
  • आप सबसे अधिक लकड़ी की पुतली का टोन फर्श की टोन से मेल खा सकते हैं। संभव के रूप में टोन के रूप में करीब बनाने की कोशिश करें यदि आप कालीन को बदलने के लिए जा रहे हैं, तो लकड़ी के लिए पोटीन का उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • फिक्स ए स्केकिक फ्लोर चरण 10 नामक छवि
    5

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    रेत क्षेत्र कुछ मामलों में, यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि क्षेत्र को चिकनी बनाने के लिए आपके द्वारा लगाए गए पेंच के शीर्ष पर रेत हो। यदि मंजिल के सजावटी दाग ​​हैं, तो यह एक बुरा विचार हो सकता है, लेकिन आपको लकड़ी के टुकड़े को चिकनी बनाने की आवश्यकता हो सकती है जिसे आपने काम किया था, जब आप लकड़ी के पोटीन के शिकंठे या असमान किनारों को डालते हैं। एक बहुत अच्छा अनाज sandpaper का प्रयोग करें और रेत की आवश्यकता नहीं है।
  • Video: सुई धागे या मशीन के बिना किसी भी कटे फटे कपड़े को रिपेयर करें सिर्फ 30 सेकेंड में। by Rubi'sRecipe

    युक्तियाँ

    • शिकंजा नाखूनों से बेहतर तय करते हैं यदि सामान्य शिकंजा भद्दे दिखते हैं, तो आप एक विश्वसनीय उपकरण कंपनी द्वारा बनाई गई विशेष शिकंजे का उपयोग कर सकते हैं, जिनके सिर हटाने योग्य हैं और जो कि, मूल रूप से खुद को ढंकते हैं। ये कालीनों के माध्यम से भी स्थापित किए जा सकते हैं

    चेतावनी

    • यह आपके घर को सुरक्षित और ध्वनि देगा अगर आपके घर में किशोर होते हैं या अगर किसी को प्यार करता है तो रात के मध्य में जागने के लिए कुछ और होता है, तो वहां एक ऐसा फर्श नहीं होगा, जो आपको खड़खड़ कर उठाएगा। कभी-कभी, चिड़चिड़ा लकड़ी की छत चादरें एक अधिक गंभीर समस्या का संकेत हो सकती हैं - सुरक्षा कारणों के लिए सर्वोत्तम स्थिति में अपनी लकड़ी की छत शीट रखना महत्वपूर्ण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हथौड़ा
    • फिनिशिंग नाखून
    • धँसाना
    • उसी मंजिल के रंग का मोम भरना
    • या
    • ड्रिल के साथ ड्रिल
    • शिकंजा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com