ekterya.com

कैसे अपने पूल फिल्टर में रेत बदलने के लिए

अपने पूल के निस्पंदन सिस्टम को ठीक से बनाए रखने के लिए अपने फिल्टर में रेत को बदलने के लिए महत्वपूर्ण है। रेत कार्बनिक गंदगी, त्वचा, बाल और तेल के साथ संतृप्त है जिससे यह स्पष्टता बनाए रखने के लिए पर्याप्त रूप से पानी फिल्टर करने में असमर्थ हो जाता है। आपके फ़िल्टर में रेत को बदलना ऐसा कुछ है जो विशेषज्ञों का कहना आवश्यक नहीं है। कुछ कहते हैं कि आपको इसे कभी भी बदलना नहीं चाहिए और अन्य कहते हैं कि आपको इसे अक्सर बदलना चाहिए एक सूक्ष्मजीवविज्ञानी दृष्टिकोण से, दोनों बयानों में वैधता है।

चरणों

एक पूल फ़िल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र छवि चरण 1
1
रेत फिल्टर को कभी भी न बदलते हुए तर्क यह है कि गंदे रेत नई रेत की तुलना में बेहतर है समस्या यह है कि लंबे समय के बाद रेत पानी को रेत के छानने में सक्षम नहीं होगा। निर्माता के दृष्टिकोण से, हर 5-7 वर्षों में अपने फिल्टर में रेत को बदलने की सिफारिश की जाती है। इससे फिल्टर की प्रभावशीलता में वृद्धि होगी और आपको पानी को साफ और साफ रखने में मदद मिलेगी।
  • एक पूल फ़िल्टर चरण 2 में रेत को बदलकर शीर्षक छवि
    2
    एक वैक्यूम क्लीनर के साथ रेत को हटाने से आपके हाथ से या छोटे फावड़े के साथ रेत को हटाने से ज्यादा आसान हो जाएगा। पुरानी फिल्टर में रेत बैक्टीरिया से भरा होगा ताकि इसे छूना बेहतर न हो।
  • एक पूल फिल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र छवि चरण 3
    3
    पुरानी रेत को हटाने के बाद आप नई रेत जोड़ने से पहले टैंक में पानी जोड़ना चाहेंगे। यह पानी साइड सेट पर रेत के किसी भी प्रभाव को अवशोषित करने में मदद करेगा। कई पेशेवरों ने इस कदम को छोड़ दिया है लेकिन मैं इसे सुझा नहीं होगा अगर यह आपकी पहली बार क्षेत्र बदल रहा है
  • एक पूल फिल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र छवि चरण 4
    4
    आपके फ़िल्टर में जो रेत आप जोड़ते हैं वह सिलिका रेत # 20 होना चाहिए, जो विशेष रूप से फिल्टर के लिए तैयार की जाती है। इस रेत का व्यास 40-50 मिमी है और यह अधिकांश पूल स्टोरों में उपलब्ध है। ऐसे कई प्रकार के वैकल्पिक मीडिया हैं जैसे कि ZeoSand रेत या पाउडर गिलास। रेत के लिए ये विकल्प निर्माताओं द्वारा अनुशंसित नहीं हैं, हालांकि वे लोकप्रियता में बढ़ रहे हैं।



  • एक पूल फ़िल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र
    5

    Video: कैसे आपका रेत फ़िल्टर में रेत बदलने के लिए

    आपके फ़िल्टर में जो रेत आप जोड़ते हैं, वह आपके फ़िल्टर के आकार पर निर्भर करता है। आपके फ़िल्टर में कितना रेत का उपयोग करना है इसके बारे में आपको सटीक जानकारी मिलनी चाहिए। अगर आप इसे अधिक से भर देते हैं या आप इसमें पर्याप्त मत डालते हैं, तो कम से कम आप यह कर सकते हैं कि फ़िल्टर ठीक से काम नहीं करेगा। बड़े पूल के लिए रेत की मात्रा 100 या 150 पाउंड से लेकर 600 पाउंड तक भिन्न होती है।
  • एक पूल फिल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र छवि चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि कोई भी रेत पाइप पर गिरता है जो खुलेगा। यह पाइप में प्रवेश तो यह पाइप पाइप को गिरने से रोकने के लिए रेत के उद्घाटन में बेहतर पेस्ट कुछ है बिना रेत फिल्टर करने के लिए सीधे गिर जाता है बनाने के लिए मुश्किल है। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि पाइप सीधे फिल्टर के बीच में है, एक बार जब आप इसे रेत से भर देते हैं तो आप पाइप की स्थिति को समायोजित करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि यह केन्द्रित नहीं है, तो आप वाल्व सिर को फिल्टर पर वापस नहीं ला पाएंगे और आपको शुरू करना होगा।
  • एक पूल फ़िल्टर चरण 7 में रेत को बदलकर शीर्षक वाला छवि
    7

    Video: गंदे पानी को साफ करने के सरल व सस्ता उपाय। Contaminated water is the root cause of almost diseases.

    एक बार जब आप फ़िल्टर सिर को जगह में डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह तंग पर्याप्त है। कुछ आप निश्चित रूप से बचना चाहते हैं - यह है जहाँ आप एक दक्ष हाथ की जरूरत है क्योंकि अगर आप अधिक निचोड़ आप फिल्टर शरीर को तोड़ सकते थे और आप पूरे टैंक की जगह चाहिए।
  • Video: कैसे एक पूल फ़िल्टर में रेत बदलने के लिए

    एक पूल फ़िल्टर में रेत को बदलकर शीर्षक चित्र छवि चरण 8
    8
    एक बार आपके पास सब कुछ इकट्ठा हो जाने पर, पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह फ़िल्टर को बैकवाश देती है। आपको इस प्रक्रिया को पूल भरकर शुरू करना चाहिए और उसके बाद 3-5 मिनट के लिए बैकवाश करना चाहिए, इसके बाद "फिल्टर" समायोजित करने से पहले 60 सेकेंड की कुंडली का चक्र लें।
  • चेतावनी

    • फिर यह पूल में या अपशिष्ट लाइन के माध्यम से कुछ रेत के लिए जब आप अपने रेत फिल्टर बदल सकते हैं और वहाँ # 20 करने के लिए कम रेत है और छोटे रेत अंततः को फ़िल्टर कर देगा सामान्य है। जब आप रेत को बदलते हैं तो आप जो बैकवाश बनाते हैं, उसे कम करने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com