ekterya.com

अपने पूल के लिए सही फिल्टर आकार का चयन कैसे करें

अपने पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनना मुश्किल नहीं है। आप सभी की जरूरत है निम्नलिखित दिशानिर्देश हैं

चरणों

पूल के लिए फिल्टर आकार की गणना करने के लिए

शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनें चरण 3
1
आपके पूल के लिए उचित फिल्टर होगा जो आपके पूल के वॉल्यूम के आधार पर उपयुक्त आकार, आपके पूल की पंप प्रवाह सीमा और आपके फ़िल्टर मीडिया की सतह के आधार पर होगा।
  • Video: Environmental Disaster: Natural Disasters That Affect Ecosystems

    शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनें चरण 4
    2
    सभी फिल्टर में न्यूनतम और अधिकतम प्रवाह सीमा होती है जो पंप के अंदर होनी चाहिए। बहुत कम प्रवाह या बहुत अधिक प्रवाह, और फ़िल्टर ठीक से काम नहीं करेगा।
  • Video: The Great Gildersleeve: Marshall Bullard's Party / Labor Day at Grass Lake / Leroy's New Teacher

    Video: Our Miss Brooks: Accused of Professionalism / Spring Garden / Taxi Fare / Marriage by Proxy

    शीर्षक छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 5
    3
    अधिकांश नगरपालिका स्वास्थ्य कोडों को 24 घंटों की अवधि में पानी का पूरा प्रवाह दो बार पास करने के लिए न्यूनतम निस्पंदन की आवश्यकता होती है। अधिकांश पंपों में पानी की तुलना में अधिक तेजी से पास करने की क्षमता होती है, इसलिए कुछ लोग दो चर गति पंपों का उपयोग करना पसंद करते हैं। संभवतया कम से कम बिजली की मात्रा का उपयोग करते हुए न्यूनतम स्तर के प्रवाह तक पहुंचने के लिए दो चर गति पंप
  • शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 6
    4
    यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि पानी पंप प्रणाली के माध्यम से तेजी से चलता है, पानी को प्रवाह करने के लिए अधिक प्रतिरोध। इसका मतलब है कि धीमी गति से पम्पिंग, जैसे कि 2 वेरिएबल स्पीड पंपों में धीमी गति से पम्पिंग, कम गति बनाम हाई स्पीड विकल्प के विकल्प के साथ बिजली की प्रति यूनिट का प्रवाह बढ़ जाता है। हालांकि यह हमेशा ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 2 चर गति पंप के अधिकांश सेट न्यूनतम गति पर ठीक से काम करने के लिए न्यूनतम प्रवाह आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेंगे।
  • शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 7
    5
    हमेशा सुनिश्चित करें कि पंपों की प्रवाह सीमा अधिकतम प्रवाह से अधिक नहीं है जिसके लिए फ़िल्टर तैयार हैं। यदि पंप बहुत शक्तिशाली है तो यह फिल्टर के अंदर रेत को बहुत ज्यादा हिलाएगा और कुछ रेत बहु बंदरगाह वाल्व के माध्यम से बाहर आ जाएगी और अंततः पूल के नीचे दिखाई देगी।
  • शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 8
    6
    अगर पूल वाणिज्यिक, अर्ध-वाणिज्यिक या कई बाधारों के लिए है, तो आप एक फिल्टर का चयन करना चाहेंगे जो आपको 24 घंटे की अवधि में कम से कम चार गुणा पानी भरने की अनुमति देता है।
  • शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 9



    7
    यदि फ़िल्टर के लिए प्रवाह सीमा बहुत अधिक है और फ़िल्टर के लिए ऑपरेटिंग दबाव बहुत बड़ा है, तो आप पंप सिस्टम ट्यूब का आकार आंशिक रूप से या पूरी तरह बढ़ा सकते हैं, और यह आपके सिस्टम के ऑपरेटिंग दबाव को कम कर देगा।
  • शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनें चरण 10
    8
    अधिकांश पुराने फ़िल्टर अधिकतम 30 पीईआई के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जबकि नए फिल्टर में अधिकतम 30 पीएसआई का अधिकतम दबाव दबाव है और अधिकतम 50 पीई का दबाव है।
  • शीर्षक छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 11
    9
    वर्तमान समीकरण जिसे आप फिल्टर के आकारों की गणना करने के लिए उपयोग करते हैं, यह पूल की गैलन क्षमता है, जो बिना किसी क्रमबद्ध प्रवाह दर से घंटों में विभाजित हो, यह आपको जीपीएच में आवश्यक न्यूनतम प्रवाह देगा। जीपीपी प्राप्त करने के लिए इस संख्या को 60 से विभाजित करें कि आपके पंप को आपके पूल के लिए न्यूनतम निस्पंदन रेंज प्रदान करने की आवश्यकता है।
  • शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फ़िल्टर आकार चुनें चरण 12
    10
    आपके द्वारा चुने गए फ़िल्टर में अधिकतम प्रवाह दर होनी चाहिए, जिसके लिए यह आपके पूल पंप के लिए गणना जीपी.एम से लगभग 15 या 20 प्रतिशत अधिक है।
  • चरणों

    शीर्षक छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनें चरण 1
    1
    सही फ़िल्टर चुनें फिल्टर का उचित आकार पूल के आकार पर निर्भर करता है। अच्छी गुणवत्ता की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए, आपको हर दिन पंप शुरू करना चाहिए ताकि पूल में सभी पानी उसके पास से गुजर सके। सभी फिल्टर एक गैलन प्रति मिनट की सीमा पार करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। न्यूनतम सीमा वह पास है जो 12 घंटे में एक बार पूल में सभी पानी से गुजरता है। 8 और 10 घंटे के बीच की एक श्रृंखला आज स्विमिंग पूल के लिए एक विशिष्ट श्रेणी है।
  • शीर्षक वाला छवि अपने स्विमिंग पूल के लिए सही फिल्टर आकार चुनें चरण 2
    2
    एक फिल्टर चुनें जो कम से कम 10 घंटे में अपने पूल में सभी पानी खर्च करें। जब यह फिल्टर की बात आती है, तो रेत फ़िल्टर को छोड़कर, बड़ा एक के लिए जाने के लिए ठीक है, जो प्रवाह ठीक से बड़े नहीं होने पर बैकवाश नहीं करेंगे बड़ा फिल्टर अच्छा पानी की गुणवत्ता को बनाए रखने में मदद करेगा।
  • आपकी चयन प्रक्रिया में मदद करने के लिए, आम पूल आकारों की सूची और उनके संबंधित गैलन, और लोकप्रिय फ़िल्टर आकारों और उनकी रेटिंग की सूची।
  • उदाहरण के लिए: जमीन से ऊपर 24 फीट चौड़ा लगभग 13, 500 गैलन है। एक हेवर्ड S166T रेत फिल्टर में 18,000 गैलन प्रति 10 घंटे की सीमा होती है और इस पूल के लिए अच्छी तरह से काम करेगी।
    • स्थापित पंप के प्रतिरोध (पैरों / एलबीएस) के अनुमानित निर्धारण के साथ सहायता करने के लिए अपने पंप के निर्माता को कॉल करें आपके पंप कितने जीपी.एम (गैलन प्रति मिनट) की गणना करने के लिए आपको इस जानकारी की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • फिल्टर टैंक के अंदर दबाव काफी नुकसान के लिए पर्याप्त से अधिक है। कभी दबाव में होने पर फिल्टर खोलने का प्रयास न करें और सुनिश्चित करें कि कोई पेशेवर फ़िल्टर का निरीक्षण करता है, यदि आप किसी भी ड्रिप या समस्या को देख सकते हैं जो संरचनात्मक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com