ekterya.com

बिल्ली घोटाला को कम करने के लिए वायु शोधक कैसे चुनें

बिल्ली का रूसी बहुत छोटा और चिपचिपा है, यही कारण है कि यह फर्श, कालीन, बिस्तर और यहां तक ​​कि छत का भी पालन करता है। यदि आप एलर्जी से लेकर बिल्ली के डंडे तक पीड़ित हैं, तो संभवतः आपको रूसी की मात्रा कम करने के लिए घर में कुछ बदलाव करने होंगे। इसके लिए, आपको करना सबसे पहले चीजों को छुटकारा मिल जाता है, यद्यपि यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आपके पास वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करने और वायु शोधक खरीदने का विकल्प भी है। हवा के फिल्टर के कुछ मॉडल दूसरों की तुलना में काफी बेहतर रूसी लेते हैं, तो फिर बिल्ली के डंडे को कम करने के लिए एक आदर्श वायु शोधक चुनना सीखें।

चरणों

कैट डंडर को कम करने के लिए वायु शोधक चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1

Video: प्राइम टाइम बिहार में महाघोटाला। अरबों रुपयों का 'सृजन घोटाला' सृजन भागलपुर में घोटाला

1
तय करें कि आपको घरेलू वायु शोधक या एक पूर्ण मॉडल की आवश्यकता होगी। यदि आप एक पूर्ण मॉडल स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको मजबूर एयर सिस्टम प्राप्त करना होगा। ज्यादातर लोग घर के शुद्धिकारक चुनते हैं क्योंकि वे उन्हें एक कमरे से दूसरे स्थान पर ले जा सकते हैं या वे इसे कहीं और भी ले सकते हैं।
  • यदि आपके पास जबरन हवा की हीटिंग सिस्टम है, तो उस मॉडल की तलाश करें जो आप उस हीटिंग सिस्टम के अंदर स्थापित कर सकते हैं। यदि आप एक घरेलू वायु शोधक खरीदते हैं, तो एलर्जी कारक शीतलन प्रणाली के जरिये हवा में प्रसारित होती है और हवा के लिए जलाए जाते हैं, इसलिए कमरे से कमरे में हवा को साफ करना अधिक कठिन होगा।
  • शीर्षक वाली छवि, बिल्ली डंडे को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें, चरण 2

    Video: सृजन घोटाला, सृजन घोटाला.बिहार का सबसे बड़ा घोटाला।

    2
    ओजोन जनरेटर का चयन न करें यह साबित होता है कि ओजोन का उत्सर्जन करने वाली वायु शोधक इकाइयों ने आपको श्वसन समस्याओं का जोखिम उठाने के जोखिम में डाल दिया है।
  • शीर्षक वाली छवि कैट डंडर को कम करने के लिए वायु शोधक चुनें
    3
    कमरे या उस घर का हिस्सा लें जिसे आप शुद्ध करना चाहते हैं। एक वायु शोधक खोजें जिसमें उस जगह से बड़ा क्षेत्र शुद्ध करने की क्षमता होती है जहां आप इसे उपयोग करेंगे।
  • शीर्षक वाली छवि, बिल्ली डंडे को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें, चरण 4
    4
    एक उच्च दक्षता कण एयर फिल्टर (हेपा) के साथ वायु शोधक और वैक्यूम क्लीनर चुनें यदि डिवाइस निर्दिष्ट नहीं करता है कि इसमें HEPA फिल्टर है, तो यह हवा से बेहद अच्छे एलर्जी को समाप्त करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है।
  • शीर्षक वाली छवि, बिल्ली डंडे को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें, चरण 5
    5
    HEPA फ़िल्टर के साथ वायु शुद्धिकारक खोजें, जिन्हें साफ किया जा सकता है। वर्ष में कम से कम एक बार हेवा फिल्टर को बदलने की सलाह दी जाती है, वायु शोधक की कुल लागत की गणना करते समय कुछ आपको ध्यान में रखना चाहिए। नए मॉडल, जो अधिक महंगा हो सकता है, लंबे समय में आपको पैसा बचा सकता है।
  • कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    फ़िल्टर सूचक को चेक करें वायु निस्पंदन का सबसे अच्छा मॉडल फिल्टर की गंदगी का विश्लेषण करता है, यह सुझाव देने के बजाय कि आप उसे निश्चित अवधि के बाद प्रतिस्थापित करते हैं।



  • शीर्षक वाली छवि कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें
    7
    ऐसे मॉडलों की तलाश करें जिनमें वायु गुणवत्ता मीटर शामिल हो। यदि आप अपने कमरे में वायु की गुणवत्ता के प्रकार के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं और एक मजबूत एलर्जी है, तो मीटर आपको बता सकता है कि घर को साफ करने और बिल्ली के रूसी को हटाने के समय, वायु शोधक का उपयोग करने के अलावा
  • शीर्षक वाली छवि कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें चरण 8
    8
    एलर्जी उत्पादों के वेब पेजों में वायु शोधक का एक अच्छा मॉडल खोजें साइट्स जैसे achooallergy.com और allergybuyersclub.com उन मॉडलों को बढ़ावा देते हैं जो बिल्ली के डंडे को नष्ट करने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। सुविधाओं और इन मॉडलों की कीमत की तुलना करें
  • शीर्षक वाली छवि कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें
    9
    कीमतों की तुलना करें जब तक आपको सबसे अच्छा एयर प्यूरिफ़ायर ऑफ़र नहीं मिल पाती है, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। यदि आप Amazon.com, Costco.com, Overstock.com या Buy.com पर खोज करते हैं, तो आप को खोज रहे एयर प्राइफायर के लिए रियायती कीमत मिल सकती है।
  • शीर्षक वाली छवि कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें चरण 10
    10
    फ़िल्टर को स्थापित करें अपने घर में कैट डैनेजर को कम करने के लिए कम से कम 4 घंटे काम करें। निर्माता की सिफारिशों के अनुसार, बार-बार फ़िल्टर को बदलें।
  • शीर्षक वाली छवि कैट डंडर को कम करने के लिए वायु शोधक चुनें, चरण 11
    11
    घर के कुछ क्षेत्रों में पालतू जानवरों से बचें इससे उस क्षेत्र में रूसी की मात्रा कम हो जाएगी, और आप विशिष्ट स्थानों पर वायु शोधक भी रख सकते हैं जहां यह बहुत बेहतर काम करेगा। डॉक्टरों ने बेडरूम में तुरंत बिल्लियों को प्रतिबंधित करने की सिफारिश की है ताकि रूसी को कम किया जा सके।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली के डंडे के लिए विशेष कपड़े खरीदें ये कपड़ा त्वचा को नरम कर देते हैं और उन्हें बिल्ली के रेंगने की मात्रा को कम करते हैं।
    • अपने घर के सभी सतहों को अक्सर साफ कर लें वायु वाहिनियों ने बिल्ली के डैने को खत्म नहीं किया है जो दीवारों और फर्शों का पालन करता है। एलर्जी चिकित्सक एचईपीए फ़िल्टर वैक्यूम के साथ फर्श, दीवारों और छत को खाली करने की सलाह देते हैं। फिर, यह अनुशंसा की जाती है कि आप साप्ताहिक फर्श फेंक कर दीवारों को अक्सर धो लें।

    Video: व्यापम घोटाले मौत: संयोग या साजिश साक्ष्य निकालें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बेडरूम या घर को मापने के लिए टेप को मापना
    • हेवा फिल्टर के साथ वैक्यूम क्लीनर
    • HEPA फिल्टर के साथ एयर शोधक
    • HEPA फिल्टर का प्रतिस्थापन
    • वायु गुणवत्ता मीटर
    • धोया HEPA फिल्टर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com