ekterya.com

कैसे एक छोटे से बाथरूम को सजाने के लिए

एक छोटे, उबाऊ स्नानघर का ऑर्डर करना अपार्टमेंट या घर को अधिक आरामदायक और परिष्कृत दिख सकता है आप टाइल्स से छुटकारा पाने के लिए और बाथरूम में एक नई स्थापना करना चाहते हैं या यदि आप कमरे को कुछ जीवन देने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो यहां ये तरकीबें हैं जो आप अपने बाथरूम को अधिक विस्तृत बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं और अच्छा

चरणों

विधि 1

प्रकाश और रंग के साथ रचनात्मक रहें
सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: Vastu for toilet, बाथरूम और टॉयलेट का एक साथ होना वास्तुशास्त्र के नियम के विरूद्ध हैं, ऐसे करें ठीक

अपने बाथरूम के लिए प्राकृतिक रंग का उपयोग करें यदि आपके पास एक अच्छा प्राकृतिक प्रकाश है तो एक छोटा सा बाथरूम आपके घर में एक शांत और आरामदेह आराम स्थान हो सकता है यदि संभव हो तो, अंधेरे पर्दे या अंधा के साथ अपनी खिड़कियां कवर न करें।
  • हल्का रंगीन पर्दे या अंधा जैसे ओट या क्रीम स्थापित करें - सुनिश्चित करें कि वे अंतरंगता प्रदान करने के लिए पर्याप्त मोटी हैं, लेकिन कुछ प्रकाश में जाने के लिए पर्याप्त पतली हैं।
सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आप पर्दे भी स्थापित कर सकते हैं जो केवल आपके खिड़कियों के निचले आधे भाग को कवर करते हैं, जो ऊपरी आधे हिस्से के माध्यम से प्रकाश पास देता है।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • यदि आपका बाथरूम लोगों की नज़रों से बाहर है, तो आगे बढ़ो: बाथरूम में हल्का चमक को जाने के लिए पर्दे या अंधा खोलें।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर चरण 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • सजाने के लिए एक छोटे स्नानघर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: अपने बाथरूम को नया लुक देने के नए तरीके by Meenu's World

    पीली छत रोशनी की जगह यदि आपके पास पीले रंग की छत और पुरानी है, तो कई बाथरूमों की तरह, इसे बदलने के लिए एक आसान तरीका प्रकाश की स्थापना को और अधिक आधुनिक के साथ अपडेट करना है। प्रकाश के लिए एक छत दीपक (स्क्रीन) चुनें जो कि पूरे बाथरूम को पीले रंग की बजाय एक सफेद रोशनी देने में मदद करता है, जिससे बाथरूम को अधिक उदास और छोटे लगता है।
  • एक छोटा झूमर एक छोटे से बाथरूम के लिए एक अच्छा विकल्प है - यह आपको बहुत अधिक स्थान न लेते हुए सुंदरता देता है
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • लेन की रोशनी भी अधिक स्थान की भावना पैदा करने में मदद कर सकती है।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    पेंटिंग के रंगों को अच्छी तरह से चुनें एक विपरीत रंग वाले कमरे को चित्रित करने से यह छोटा दिखाई दे सकता है, इसलिए एक पेंटिंग चुनें जो बाथरूम टाइल से बहुत भिन्न नहीं है उदाहरण के लिए, यदि टाइलें क्रीम रंगी हुई हैं और दीवारों को गहरे नीले रंग में पेंट करते हैं, तो यह कमरे में क्लॉस्ट्रोफोबिक बना सकता है - क्रीम, आड़ू, हल्के नीले या अन्य रंग की हल्की छाया की ओर झुकाव करता है बहुत ज़ोर से हो
  • यदि आप गहरे रंग की पसंद करते हैं, तो आप दीवारों को एक प्राकृतिक रंग के साथ पेंट कर सकते हैं और मोल्डिंग या किनारों को अधिक रंग जोड़ सकते हैं।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 3 बुलेट 1 शीर्षक छवि
  • आप एक बोल्ड रंग के साथ सिर्फ एक दीवार को रंग कर सकते हैं और एक प्राकृतिक स्वर या कागज वाले क्षेत्र के साथ तीन दीवारों को छोड़ सकते हैं और बाकी सब कुछ में प्राकृतिक स्वर में पेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • विधि 2

    अंतरिक्ष को अधिकतम करें
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 4 शीर्षक छवि

    Video: बाथरूम किचन टाइल्स को क्लीन रखने के आसान तरीके - Onlymyhealth.com

    1
    अलमारियों को जोड़ें जो कार्यात्मक हैं छोटे स्नानघर में सीमित मंजिल की जगह होती है, लेकिन क्या शौचालय पर या खिड़कियों के निकट उपयोग नहीं किए जाने वाले क्षेत्रों के बारे में? यदि आपके बाथरूम में दीवार पर एक जगह है जिसका उपयोग नहीं किया जा रहा है, तो कुछ फर्म की ठंडे बस्ते को स्थापित करने के बारे में सोचें जहां आप तौलिये, शैंपू और अतिरिक्त साबुन, या छोटे सजावट को स्टोर कर सकते हैं।
    • सिर की ऊंचाई के ऊपर स्थित अलमारियों को रखना सुनिश्चित करें, जब भी आप स्नान से बाहर निकल जाते हैं, तब आप अपना माथे नहीं मारना चाहते।
    • यदि आपके पास एक नि: शुल्क कोने है, तो अंतरिक्ष को अधिकतम करने के लिए एक कोने शेल्फ का चयन करें।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 4 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • यदि आपका बाथरूम अलमारियों के लिए बहुत छोटा लगता है, तो इसके बजाय कुछ हैंगर स्थापित करें। एक शैली चुनें जो आपके बाथरूम की सजावट से मेल खाती है और दीवार पर एक पंक्ति में तीन या चार पंक्ति में लटका हुआ है। उन्हें अपने तौलिए, आपके स्पंज, शरीर के ब्रश या किसी सफाई उपकरण को लटका देने के लिए उपयोग करें।



  • सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 5 शीर्षक छवि
    2
    शॉवर के लिए एक शेल्फ प्राप्त करें स्नान खुद को एक गोदाम और सजाने के लिए जगह हो सकती है शावर के लिए एक अच्छा धातु शेल्फ लटकाओ, इसे ऊपर रखिए और वहां अपना शैम्पू और कंडीशनर स्टोर करें। आप इन चीज़ों को स्टोर करने के लिए शावर के अंदर एक पनरोक शेल्फ स्थापित करने के बारे में भी सोच सकते हैं।
  • सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 6 शीर्षक छवि
    3
    फर्श पर आराम कर रहे अनावश्यक फर्नीचर और अलमारियाँ निकालें यदि आपके पास सिंक के नीचे एक कोठरी है, तो बाथरूम के दूसरे कोने में एक अतिरिक्त छात्रावास की आवश्यकता नहीं है। सजावटी तालिकाओं को हटा दें, कपड़े धोने की टोकरी (आप उन्हें अपने बेडरूम में डाल सकते हैं) और बाथरूम के फर्श पर स्थित अन्य फर्नीचर आपको फर्नीचर के एक छोटे से टुकड़े से भी खाली स्थान पर आश्चर्य होगा।
  • यदि आपको वास्तव में बाथरूम में एक ड्रेसर या फर्नीचर का छोटा टुकड़ा रखना है, तो उपयोग के दूसरे स्तर को बनाने के द्वारा अंतरिक्ष को अधिकतम करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप इसके ऊपर की दीवार पर एक दर्पण लटकाते हैं तो एक छोटा ड्रेसर का डबल उपयोग हो सकता है।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • यदि आपके पास एक बड़ी कपड़े धोने की टोकरी है और इसे बाथरूम में छोड़ना पसंद करते हैं, तो अपने कपड़े धोने के लिए एक कपड़ा बैग लेने पर विचार करें। वे बड़ी टोकरियों की तुलना में बहुत कम जगह लेते हैं
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 6 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 7 शीर्षक छवि
    4
    छोटे वाले के साथ बड़े प्रतिष्ठानों को बदलें यदि आप अपने छोटे से बाथरूम को सजाने के लिए अधिक पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं, तो आप एक छोटे से बाथटब पर विचार करना चाह सकते हैं, या अपने बाथटब को उस शॉवर में बदल सकते हैं जो कम जगह लेती हैं। आप एक छोटे सिंक को भी स्थापित कर सकते हैं जो एक बड़े, भारी एक को बदल देता है
  • विधि 3

    अव्यवस्था को हटा दें
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 8 शीर्षक छवि
    1
    मॉडरेशन में सजाने। एक छोटे से बाथरूम में सजावट की जरूरत नहीं है - रंग का रंग, एक अच्छा दर्पण और एक तस्वीर या दो एक कार्यात्मक और आराम स्थान बनाने के लिए पर्याप्त होगा बड़ी पोस्टर, प्रकाश प्रतिष्ठान या कुछ भी जो फांसी से दीवार से बहुत दूर फैलाने से बचें
  • सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 9 शीर्षक छवि
    2
    सभी पुराने टॉयलेटरीज़ को फेंक दें क्या आप बालों के उत्पादों की बोतल रखेंगे जिन्हें आपने आशा में इस्तेमाल किया था कि एक दिन वे आपके बाल को घुमाएंगे? क्या सिंक के नीचे स्थित क्षेत्र में सनस्क्रीन की 10 बोतल और साबुन के चिपचिपा सलाखों से क्रमा होता है? इन सभी पुराने उत्पादों को खत्म करने से बहुत अधिक स्थान खाली हो सकते हैं और बाथरूम को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
  • उन उत्पादों को इकट्ठा करें जिन्हें आप और आपके परिवार का उपयोग कर रहे हैं, न कि उन उत्पादों को इकट्ठा करें जिन्हें आप किसी दिन का उपयोग कर सकते हैं लेकिन आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है। उन्हें टोकरी या दराज में व्यवस्थित करें ताकि वे आसानी से सुलभ हों।
  • कुछ महीनों में आपके द्वारा उपयोग नहीं किए गए उत्पादों को दान या फेंक दें।
  • एक बोतल में शैम्पू, कंडीशनर या बॉडी जेल की आधा खाली बोतल को एकजुट करें, फिर खाली लोगों को फेंक दो।
  • 3
    अपने बाथरूम उपकरणों को कम करें बाल सुखाने वाले, घबराहट के लोहा (बाल कर्ल), लोहा और अन्य उपकरण, जो शायद काउंटरटॉप पर बहुत अधिक स्थान ले रहे हैं, के उस भद्दे उलझाने उन्हें हमेशा बाहर छोड़ने के बजाय, वह बॉक्स ढूंढें, जो सभी को फिट बैठता है। जब आप उन्हें प्रयोग नहीं कर रहे हैं, तो बॉक्स में उन्हें रखें, फिर उन्हें सिंक के नीचे, शेल्फ पर या किसी अन्य स्थान पर रखें

  • Video: (हिंदी) घर की सजावट Home Decor : How To Make Small Spaces Look Bigger : 5 Amazing Home Decor Tips

    4
    मंजिल से मुक्त वस्तुओं रखें अपने तौलिये फांसी, टोकरी में अपने कपड़े डालने और शेल्फ पर किताबें और पत्रिका रखने से आपका बाथरूम अधिक विशाल लग सकता है इसके अलावा, एक बड़े और शराबी के बजाय एक पतली और नाजुक स्नान चटाई का उपयोग करके, आप गन्दा और छोटे दिखने से फर्श को बनाए रखेंगे

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com