ekterya.com

कालीन बीटल से कैसे बचें

कालीन बीट्लस कष्टप्रद घरेलू कीट है कि, अगर अनुपचारित छोड़ दिया, तेजी से गुणा और असबाब में वस्त्र, कालीन और कालीनों ऊन और घर के लिए अन्य वस्त्रों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। गुड हाउसकीपिंग कालीन बीटल इन्फेस्टेशन के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति है

चरणों

विधि 1

कालीन बीटल इन्फेस्टेशन को रोकता है
प्रतिरक्षित कालीन बीटल्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: कैसे कालीन बीटल कारों के लिए छुटकारा पाएं

किसी भी क्षति के होने से पहले अंडे और लार्वा को खत्म करने के लिए अच्छी तरह से और आमतौर पर कालीनों और मैट की आकांक्षा करना। आपको कुशन और तकिए सहित फर्नीचर भी निर्वात करना चाहिए।
  • प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे कालीन बीटल कारों के लिए छुटकारा पाएं

    2
    यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि पालतू जानवरों के बालों को चूसना या अन्यथा निकालना, क्योंकि यह बीटल लार्वा के लिए भोजन स्रोत है।
  • प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वच्छ कपड़े और अन्य वस्त्र आइटम, जैसे कि बिस्तर, उन्हें वायुरोधी कंटेनर या सीलबंद बक्से में बहुत सावधानी से संग्रहीत करने से पहले। भंडारण क्षेत्र को धूल, गंदगी और कॉबवेब से मुक्त रखें।
  • प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    मिट्टी से भोजन मलबे को साफ करता है और धूल और संचित लिंट को हटा देता है क्योंकि वे कालीन बीटल की लोकप्रिय नर्सरी हैं।
  • प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने भोजन, खाल, ऊन और अन्य संवेदी वस्तुओं को कसकर बंद किए गए कंटेनरों में स्टोर करें, जो कीट सबूत हैं।
  • प्रतिरक्षित कारपेट बीटल स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ध्यान से घर लाने और कालीन बीट्लस कपड़े, रजाई, कालीन और अन्य इसी तरह के आइटम्स पर एक से दूसरे घर से जा सकते हैं क्योंकि तुरंत धोने के लिए प्रयोग किया जाता है किसी भी कपड़ा लेख जांच करते हैं।
  • विधि 2

    कालीन बीटल उपद्रव के साथ डील करें


    प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    पीड़ित क्षेत्र से सब कुछ निकालें वैक्यूम और सभी सतहों को सावधानीपूर्वक धो लें यदि संभव हो तो, सफाई करते समय अपने घर के अन्य क्षेत्रों को न बुझाएं।
  • Video: कालीन बीटल कारों को हटा दें करने के लिए कैसे

    प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पीड़ित क्षेत्र में कीटनाशक का उपयोग करते समय ध्यान से पैकेजिंग पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें।
  • प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल स्टेप्स 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कीटनाशकों सीधे कपड़े या बिस्तर पर छिड़काव से बचें एक कीटनाशक का उपयोग करने से पहले इन सभी वस्तुओं को एक पीड़ित कोठरी या कमरे से निकाल दें
  • प्रतिरक्षित कार्पेट बीटल स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    कपड़ों और अन्य मदों को गर्म पानी में धोने योग्य मशीन और किसी भी अन्य वस्तु को सूखने-साफ करने के तरीके में धोने से पहले धोएं।
  • छवि को रोकें कारपेट बीटल्स चरण 11
    5
    छोटी चीजें जिन्हें धोया नहीं जा सकता, जैसे भरवां जानवरों को ठंड से इलाज किया जा सकता है। एक पॉलीथीन बैग में आइटम रखें, अतिरिक्त हवा को दबाएं और बैग को कस कर रखें। फ्रीजर में बैग को कम से कम 48 या 72 घंटे के लिए रखें। फिर इसे फ्रिज में डाल दिया ताकि यह धीरे धीरे पिघल सके। कमरे के तापमान तक पहुंचने के बाद आइटम को बैग से हटाया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • कालीन बीट्लस आमतौर पर ऐसे क्षेत्र हैं जहां कीड़े आम तौर पर मृत पाए जाते हैं अंडे देते हैं और कालीन के किनारों के साथ, हेडर या संचित फाहा हवा नलिकाओं के तहत।
    • कपड़ों में छोटे, अनियमित रूप से आकार के छेद, विशेष रूप से गर्दन के चारों ओर, अक्सर कालीन बीटल्स के एक उपद्रव का संकेत देते हैं।

    चेतावनी

    • कालीनों और कालीनों में प्रयुक्त कुछ लाल रंगों में कुछ कीटनाशकों के संपर्क में रंग या रंग बदल सकता है। यदि आप एक गलीचा या गलीचा पर कीटनाशक का इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह रंग नहीं बदलता है, पहले एक अगोचर क्षेत्र में इसका परीक्षण करें।
    • कई कीट और बीटल रिपेलेंट्स जहरीले होते हैं और अगर साँस लेते हैं तो वे जलन पैदा कर सकते हैं या बीमारी का कारण बन सकते हैं। पैकेजिंग के बारे में सावधानी से निर्देशों का पालन करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com