ekterya.com

कैसे मुक्केबाजी दिवस का जश्न मनाने के लिए

बॉक्सिंग डे (शब्दशः "बॉक्स डे") या सेंट स्टीफन्स डे के रूप में जाना जाने वाला त्यौहार, आमतौर पर बाद में मनाया जाता है क्रिसमस

(26 दिसंबर) यूनाइटेड किंगडम और ब्रिटिश जड़ों के साथ अन्य देशों में यद्यपि मूल अज्ञात है, सबसे लोकप्रिय सिद्धांतों में से एक यह बताता है कि यह मध्ययुगीन चर्चों के कस्टम से पैदा हुआ था, जिसने इस दिन गरीबों के लिए संग्रह बक्से खोले थे। यही कारण है कि दान तिथि का एक अनिवार्य हिस्सा है इस अनुच्छेद में आप यह सीखेंगे कि क्रिसमस के बाद के दिन आपके उत्सव में इस और अन्य परंपराओं को कैसे शामिल किया जाए।

चरणों

विधि 1
दान करें

साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने चर्च की गतिविधियों में एक स्वयंसेवक के रूप में भाग लें पता लगाएँ कि क्या चर्च में आपकी उपस्थिति में मंडली से दान प्राप्त करने की परंपरा है और क्रिसमस के बाद की जरूरत पड़ने वालों को उन्हें वितरित करने की परंपरा है। किसी को प्रभारी से पूछें अगर उन्हें मदद की ज़रूरत है यदि हां, तो अपना थोडा समय दान करें
  • Video: बॉक्सिंग डे के मूल

    साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना समय कहीं और का दान करें दान की भावना के साथ, उदार और संगठनों को ढूंढें जिनसे स्वयंसेवकों को उस दिन घटनाओं की आवश्यकता होती है। खाना ड्राइव के लिए भोजन या दान एकत्र करें सूप रसोई में सहायता करें, रक्त दान करें या अन्य लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए किसी तरह से योगदान करें।
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक योजना पहले से करें चूंकि चैरिटी के लिए सभी वर्ष की आवश्यकता होती है, आप क्रिसमस के अगले दिन अगले वर्ष क्या करेंगे यह योजना के लिए उपयोग कर सकते हैं। भविष्य की घटनाओं के बारे में जानकारी ढूंढें, जिसमें आप इंटरनेट पर भाग ले सकते हैं। एक बजट बनाएं जिससे आप अपने पसंदीदा दानवों को नियमित रूप से दान कर सकें।
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन लोगों को एक टिप दें, जो आपके लिए किसी तरह से काम करते हैं। यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, दरबान पार्टियों ने जो कोई भी आप एक नियमित आधार पर अपनी सेवा प्रदान करने मेल वितरित के लिए एक बोनस दे।
  • यद्यपि यह एक ऐसी परंपरा थी जो उस समय उत्पन्न हुई जब कर्मचारी उस घर में रहते थे जहां उन्होंने काम किया था, आजकल यह इस तिथि पर पार्टियों के लिए बोनस प्रदान करने के लिए कम आम हो गया है। चूंकि इस लाभ को प्राप्त करने वाले बहुत से लोग दिन बंद कर सकते हैं, इसलिए आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आप उन्हें पहले से पैसा दे सकते हैं
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दान के लिए पूछें एक भरवां जानवर (पक्षी) और एक पिंजरे खरीदें जिसे आप समस्याओं के बिना ले जा सकते हैं। खूबसूरत महिलाओं के कपड़े में तैयार हो जाओ शहर के माध्यम से टहलने और सड़क पर लोगों से दान के लिए पूछें, बार और रेस्तरां में डाइनर, या घरों में, दरवाजे से दरवाजे पर।
  • मूल रूप से, परंपरा इन पक्षियों का शिकार करती थी और उन्हें चींटियों के रूप में इस्तेमाल करती थी, लेकिन आप लोगों को परेशानी से बचने के लिए बेहतर पशु का उपयोग करना चाहते थे।
  • इससे पहले, रात को एक घटना आयोजित करने के लिए दान का इस्तेमाल किया गया था यद्यपि आज भी यह प्रथा कुछ स्थानों पर प्रचलित है, कई स्थानों में धन दान करने के लिए दान कर रहे हैं।
  • कैरोल "गुड किंग वेंससल" (अंग्रेजी में, गुड किंग वेंसस) क्रिसमस के बाद विशेष रूप से गाया जाता था। इसके अलावा, आयरिश बैंड "द सेंट्स" के एल्बम "बेल्स ऑफ़ द डब्लिन" की तिथि के लिए तीन कैरोल शामिल हैं: "सेंट स्टीफन डे मर्डर", "द वेरेन बॉयज़ का आगमन" और "ए व्रे इन द फ़र्ज़"
  • विधि 2
    कुछ खेल का अभ्यास करें या मैचों को देखें

    साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    लोमड़ी शिकार में शामिल हों जबकि लोमड़ी को मारने का अभ्यास व्यापक रूप से वर्तमान में दंडित किया जाता है, यह प्रथा अभी भी काफी लोकप्रिय परंपरा है। लाल जैकेट पहनें, घोड़े पर जाएं और कानूनी स्थानापन्न गतिविधि में भाग लें- लोहे की रक्षा करें (कुछ हत्यारे की सहायता से) उन्हें मार डालें या एक सरोगेट इंसान का पीछा करें।
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    फुटबॉल खेलना चूंकि फुटबॉल क्रिसमस के बाद के दिनों की परंपराओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, साथ ही उन देशों की संस्कृति जहां यह तारीख मनाई जाती है, अपने घर को छोड़कर छुट्टियों के दौरान जमा की गई कुछ कैलोरी जलाएं। पड़ोस में एक आकस्मिक खेल खेलते हैं एक मैच में परिवार को चुनौती दें यदि आप लीग टीम में हैं, तो अपने क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वी टीम के साथ एक मैच का आयोजन करें।
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक खेल या दौड़ में भाग लें इस तारीख को होने वाले कई घोड़े दौड़ या फुटबॉल और क्रिकेट मैचों में से एक पर जाएं। यात्रा के बारे में चिंता न करें - टीम आम तौर पर स्थानीय प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलते हैं, इसलिए खिलाड़ियों और न ही प्रशंसकों को बड़ी दूरी की यात्रा करनी चाहिए।
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    एक डुबकी लें इस तिथि पर व्यवस्थित आइस्ड वॉटर तैराकी घटनाओं में भाग लें। कुछ हास्यास्पद रूप से सुंदर पोशाक, जमे हुए समुद्र में गोता लगाने और अपनी बहादुरी के लिए एक पदक प्राप्त करें, जबकि आप अन्य साहसिक आत्माओं के साथ समुद्र तट पर एक गन्दा के सामने गर्म होते हैं। इन घटनाओं में से कई धर्मार्थों के लिए धन इकट्ठा करने के लिए आयोजित किए जाते हैं, इसलिए आप इसे एक अच्छी कार्रवाई मान सकते हैं
  • विधि 3
    अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें

    साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने रिश्तेदारों को देखें यदि आपका दूर का परिवार क्रिसमस की पूर्व संध्या पर या क्रिसमस पर देखने के लिए बहुत बड़ा है, तो आप इस तिथि का उपयोग उन्हें जश्न में शामिल करने के लिए कर सकते हैं। आप औपचारिक भोज की योजना बना सकते हैं या क्रिसमस के बाद दिन की आराम शैली को रख सकते हैं और एक साधारण बैठक कर सकते हैं।
    • इस तिथि के लिए सबसे लोकप्रिय भोजन में से कुछ में क्रिसमस के खाने से सैंडविच या अलग भोजन पर टर्की शामिल होता है। इसके अलावा, आप तैयारी को कम करने के लिए ठंडे हम या भुना हुआ बीफ़ के साथ एक छोटा बुफे दे सकते हैं। यूनाइटेड किंगडम और कनाडा में, कई रेस्तरां अपने ग्रिल या ग्रिल को बड़े समूहों में पेश करते हैं, साथ ही ऑर्डर द्वारा तैयार भुना हुआ गोमांस के साथ बफ़ेट्स भी देते हैं।
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: बॉक्सिंग डे क्या है? | नेशनल ज्योग्राफिक

    2
    अपने दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें यदि आप छुट्टियों के दौरान पहले से ही अपने रिश्तेदारों का दौरा कर चुके हैं, तो अपने दोस्तों के साथ कुछ समय साझा करने के लिए इस तिथि का प्रयोग करें। एक स्पोर्टिंग इवेंट पर जाएं या स्थानीय बार में एक गेम देखें तुम भी एक दोस्त के घर में भी लटका सकते हैं
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: ब्रिटिश अंग्रेजी छुट्टियाँ - बॉक्सिंग डे

    एक आरामदायक शैली रखें आप एक तरफ दलों की औपचारिकता को छोड़ सकते हैं एक बैठक का आयोजन करें जहां हर कोई अपने रात्रिभोज से बचा ले लेगा तुम भी एक पजामा पार्टी हो सकती है, जो कम औपचारिक और अधिक स्वागत है एक टेलीविजन चैनल में ट्यून करें जहां आप फुटबॉल गेम देख सकते हैं, आराम कर सकते हैं और एक अच्छा समय पा सकते हैं।
  • साजरा बॉक्सिंग डे चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    भ्रमण से बाहर निकलें चूंकि खेल और व्यायाम क्रिसमस के बाद के दिन का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, इसलिए आप एक परिवार के रूप में अपनी भावना और व्यायाम को बनाए रख सकते हैं। जंगल में चलने या सड़कों पर चलने के लिए इस खाली समय का उपयोग करें।
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक पैंटमेमी देखें परियों की कहानियों के आधार पर सभी के लिए उपयुक्त काम देखने के लिए छोटे बच्चों को ले लो, जो आमतौर पर क्रिसमस के बाद के दिन होता है। मंच पर अभिनेताओं के साथ गायन और बातचीत के द्वारा संगीत संख्या के साथ।
  • विधि 4
    खरीदारी करना

    साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    ऑफ़र खोजें क्रिसमस के बाद की कीमतों को कम करने की आधुनिक परंपरा का लाभ उठाएं जंजीरों और शॉपिंग सेंटर पर जाएं, क्योंकि छुट्टियों के दौरान छोटे स्टोर संभवत: बंद रहते हैं।
    • अग्रिम में इस दिनांक के दौरान सेवा के घंटे की जांच करें, चूंकि दिन के दिन कोई भी बात नहीं रहती है, या सामान्य से पहले भी खुला हो सकती है, इसलिए संभव है कि रविवार के घंटे को जारी रखें।
    • शुरुआती आगमन के रूप में, वहाँ घंटे खोलने से पहले दुकान के बाहर इंतजार कर रहे लोगों की लाइन हो सकती है।
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट बॉक्सिंग डे चरण 16
    2
    एक परिवार की सैर के रूप में योजना बनाएं छुट्टियों की भावना का हिस्सा रखने के लिए, पूरे परिवार के साथ खरीदारी करें आप उपहार वाउचर या क्रिसमस के लिए उपहार कार्ड कर सकते हैं ताकि वे अगले दिन उनका उपयोग कर सकें। इन प्रस्तावों के आधार पर अपनी खुद की परंपरा बनाएं
  • साप्ताहिक बॉक्सिंग डे चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्रिसमस के बाद दिन की जड़ें रखें चूंकि दान इस तिथि का एक महत्वपूर्ण पहलू है, छूट का लाभ दूसरों के लिए खरीदने के लिए करते हैं, जिनके पास बिक्री खरीदने के लिए संसाधन नहीं हो सकते हैं, यहां तक ​​कि बिक्री के वक्त भी। उदाहरण के लिए, आप बेघर को देने के लिए कोट, कंबल और अन्य सर्दियों के कपड़े प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि बॉक्सिंग डे आमतौर पर क्रिसमस (26 दिसंबर) के बाद दिन मनाया जाता है, यदि दिनांक सप्ताहांत पर गिरता है, तो इसे निम्नलिखित सोमवार मनाया जाता है
    • यदि आप उस देश में रहते हैं जो कानूनी तारीख के रूप में इस तिथि का जश्न मनाते हैं, तो याद रखें कि यह संभव है कि बैंक और सरकारी कार्यालय बंद हो जाएं और सार्वजनिक परिवहन में अधिक प्रतिबंधित शेड्यूल हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com