ekterya.com

सेंट पैट्रिक दिवस का जश्न कैसे मनाएं

सेंट पैट्रिक दिवस एक धार्मिक और सांस्कृतिक त्यौहार है जो 17 मार्च को मनाया जाता है और आयरलैंड के संरक्षक संत के नाम पर रखा गया है। यह त्यौहार इस देश में ईसाई धर्म के आगमन की स्मृति में मनाया जाता है, यह आयरिश विरासत और संस्कृति का भी जश्न मनाता है। आज, दुनिया भर में कई लोगों सेंट पैट्रिक दिवस मनाते हैं, दोनों आयरिश और गैर आयरिश, खाद्य, पेय और verde.¡ यहाँ रंग का हम कुछ मायनों पेश करने के लिए सेंट पैट्रिक दिवस को मनाने के लिए सामग्री के सभी प्रकार के साथ आयरिश!

चरणों

भाग 1
उत्सव के लिए तैयार करें

छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 1
1

Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

सेंट पैट्रिक दिवस के इतिहास के बारे में थोड़ा जानें। हालांकि इस दिन हजार एक साल के लिए आयरलैंड में एक धार्मिक उत्सव था, यह केवल संस्कृति और इस देश की विरासत 1970 के दशक में इस उत्सव सेंट पैट्रिक के सम्मान में उस नाम से बुलाया गया था के एक उत्सव के रूप में मान्यता प्राप्त हो जाएगा , आयरलैंड के संरक्षक संत, जिसे उस देश में ईसाई धर्म लाने का श्रेय दिया जाता है। सेंट पैट्रिक दिवस की उत्पत्ति के बारे में कई कहानियां हैं, लेकिन:
  • अधिकांश स्रोत इस बात से सहमत हैं कि सेंट पैट्रिक का असली नाम मवेन सुकत था। वे इस तथ्य पर भी सहमत हैं कि मवेन को 16 साल की उम्र में एक गुलाम के रूप में अपहरण और बेचा गया था और वह अपने गुलामी को सहन करने के लिए, उसने भगवान में शरण ली
  • कब्जा करने के छह साल बाद, सेंट पैट्रिक अपनी गुलामी से बच गए और फ्रांस गए, जहां वह पुजारी बन गए और फिर आयरलैंड के दूसरे बिशप थे। उन्होंने अगले 30 वर्षों में देश भर में स्कूलों, चर्चों और मठों का निर्माण किया। उनके लिए धन्यवाद, बुतपरस्त स्वदेशी आबादी द्वारा ईसाइयत को व्यापक रूप से स्वीकार किया गया था
  • ऐसा माना जाता है कि सेंट पैट्रिक ट्रिनिटी (पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा) के लिए एक रूपक के रूप में एक तिपतिया घास का इस्तेमाल करते थे, इस तरह उन्होंने यह दिखाने का इरादा किया कि कैसे तीन अलग-अलग इकाइयां एक ही शरीर का हिस्सा हो सकती हैं। उनके धर्मांतरणियों ने अपनी धार्मिक सेवाओं के लिए क्लोवर्स का उपयोग करना शुरू किया आज, सेंट पैट्रिक दिवस पर "हरा पहने" का प्रतिनिधित्व करता है वसंत, झरनों और आयरलैंड।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 2
    2
    हरे रंग पर रखो जरूरी नहीं कि यह में बुना एक विशाल तिपतिया के साथ एक स्वेटर पहनना है इस महान उत्सव .क्या (हालांकि निश्चित रूप से आप को अलग दिखाने के) आप के रूप में सूक्ष्म या के रूप में असाधारण आप की तरह के रूप में होने की स्वतंत्रता है। सेंट पैट्रिक डे टी-शर्ट एक आम आइटम हैं और उनका उपयोग गर्व के साथ किया जाता है पता करने के लिए नीचे दिए गए सुझावों पर विचार करें कि क्या वस्त्र पहनना है।
  • उदाहरण के लिए, आयरलैंड से संबंधित वैकल्पिक वाक्यांशों के साथ एक पूरी तरह से हरा शर्ट: "मुझे चुंबन, आयरिश हूँ!" याद रखें कि 10 साल से ज्यादा कोई आयरिशमैन उस तरह से कुछ नहीं पहन सकता है एक अधिक स्वीकार्य परिधान एक टी-शर्ट होगा जो कि आयरिश बियर की छवियों जैसे हर्प या गिनीज की छपाई होगी।
  • जो लोग विशेष रूप से उत्सव महसूस करते हैं, वे सफेद पेंटीहोस, हरी टोपी और सिंथेटिक लाल दाढ़ी (या वास्तविक!) के साथ एक एल्फ कॉस्ट्यूम खरीद सकते हैं या बना सकते हैं।
  • यदि आपको 17 मार्च को काम करना है, तो आप हरी कपड़ों या सहायक उपकरण पहनकर उत्सव की भावना प्राप्त कर सकते हैं। एक पोलो शर्ट या एक शर्ट जो एक हरे रंग की धारीदार कॉलर, एक गड़गड़ाहट टाई या, अगर आप इस पार्टी, मोज़े और हरे अंडरवियर के शर्मीले प्रशंसक हैं, तो कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 3
    3
    सहायक उपकरण। बटन, पिंस और गहने अपने संगठन में सुधार के लिए उत्कृष्ट हैं। सेंट पैट्रिक डे पर, वे फैशन के मजेदार पक्ष को व्यक्त करने के तरीके हैं। कुछ भी आकर्षक या असाधारण नहीं है स्मार्ट (या इतना स्मार्ट) वाक्यांशों के साथ बटन भी व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं। क्लॉवर्स की छोटी पिंस उत्सव के लिए आपके समर्थन को व्यक्त करने का एक सूक्ष्म और बढ़िया तरीका है।
  • यह आयरलैंड में एक परंपरा है कि सभी परेड में उपस्थित लोगों और जो लोग जश्न मना रहे हैं, उन्हें शर्ट पर पिन (उसी स्थान पर जहां एक बैज रखा जाएगा) में डाल दिया।
  • अपने बालों को डाईंग या आपकी आंखों को पकड़ने वाले हरे रंग का पालतू भी लोगों के बीच खड़ा होना बहुत ही अच्छा है। सुनिश्चित करें कि आप एक गैर विषैले डाई का उपयोग करें
  • सेंट पैट्रिक डे पर चित्रित उनके चेहरे के साथ बच्चों (और कभी कभी वयस्क) को देखने के लिए यह बहुत आम है, खासकर यदि वे परेड में जाते हैं कुछ बहुत लोकप्रिय विकल्प गाल पर क्लॉव चित्रित किए जाते हैं और आयरिश ध्वज के रंगों के साथ पूरे चेहरे को चित्रित करते हैं: हरा, सफेद और नारंगी।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 4
    4
    आयरलैंड के अंग्रेजी से कुछ शब्दों और वाक्यांशों को जानें आयरिश की अंग्रेजी भाषा की अपनी विशिष्ट बोली है, इसलिए यदि आप सेंट पैट्रिक डे पर सच्चे आयरिशमैन की तरह ध्वनि करना चाहते हैं, तो निम्न सर्दियों-इंग्लिश रत्नों में से कुछ कहने का प्रयास करें:
  • क्रेिक क्या है? इस वाक्यांश का अनुवाद किया जा सकता है: "यह कैसे चल रहा है?", "क्या हो रहा है?" या "क्या हो रहा है?" और गैर-औपचारिक स्थितियों में इसका उपयोग किया जाता है craic आयरलैंड में एक बहुत महत्वपूर्ण शब्द है और इसका इस्तेमाल किसी घटना या किसी गतिविधि की अपनी संतुष्टि के वर्णन के लिए भी किया जा सकता है, उदाहरण के लिए अंग्रेजी में आप कहेंगे: "पार्टी कैसी थी?" (ओह, कैसे पार्टी थी?) "ओह, यह सच था महान क्रेक्ट पूरी तरह से! "(आह हाँ, यह बहुत अजीब था!)। यदि आप इस शब्द को सही संदर्भ में उपयोग करते हैं, तो आप निश्चित रूप से आयरिश के पक्ष में जीतेंगे।
  • ग्रांड। आयरलैंड के अंग्रेज़ी में "ग्रांड" एक और बहुउद्देशीय शब्द है इसका अर्थ "बड़ा" या "प्रभावशाली" नहीं है, बल्कि संदर्भ के आधार पर "अच्छा" या "महान" के रूप में अनुवाद किया गया है। "I am grand" वाक्यांश "आप कैसे हैं?" प्रश्न का पूरी तरह से स्वीकार्य जवाब है और इसका अर्थ है कि वह व्यक्ति ठीक है। यदि आप आयरिशशैन से पूछते हैं: "आपने परीक्षा में कैसे किया?" और वह उसी वाक्यांश के साथ प्रतिक्रिया करता है, इसका मतलब है कि वह अधिक या कम, न तो बहुत अच्छा, न ही बहुत बुरा था।
  • Eejit। यह शब्द मूल रूप से "गूंगा" का अर्थ है अगर कोई कहता है कि कुछ गूंगा है, तो आप कह सकते हैं: "अरे या बड़ा ईईजीट!" (आह, महान मूर्ख!)। यह अपमानजनक नहीं है, इसके विपरीत, इसका उपयोग किसी को गेम के रूप में मजाक करने के लिए किया जाता है।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 5
    5
    आयरिश नृत्य जानें. यह नृत्य ज़पेटेओ नृत्य का एक प्रकार है जो आयरलैंड में और दुनिया के बाकी हिस्सों में लोकप्रिय है। न केवल आप सभी को प्रभावित करेंगे जो आप जानते हैं, आप अपने लचीलेपन में वृद्धि करेंगे और कैलोरी जलाएंगे मजेदार तरीके से! आप अपने समुदाय में कक्षाओं में जाकर या कुछ बेहतरीन शिक्षण वीडियो और इंटरनेट पर प्रसारित इस नृत्य की मार्गदर्शिकाओं की कॉपी करके सीख सकते हैं। अगली बार जब आप रील या गीगा नृत्य सुनते हैं, तो कुछ आश्चर्यजनक कदम उठाओ और कूदता है, इसलिए कोई भी आपके आयरिश प्रमाण पत्र पर सवाल नहीं उठाएगा।
  • कुछ दोस्तों को इकट्ठा करो और नृत्य सीखें céilí (उच्चारण: केई-ली)। यह एक प्रकार का आयरिश सामाजिक नृत्य है जिसे कम से कम दो लोगों के साथ सोलह की अधिकतम संख्या में नृत्य किया जा सकता है।
  • यदि आप अच्छे हो जाते हैं, तो आप में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं feiseanna, या आयरिश नृत्य प्रतियोगिताओं, जो दुनिया भर में जगह ले। इससे भी बेहतर यह है कि आप अगले सेंट पैट्रिक डे त्योहार के लिए नृत्य करने की पेशकश कर सकते हैं!
  • भाग 2
    जश्न का दिन

    छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 6
    1



    आयरलैंड की यात्रा भिक्षुओं और संतों की भूमि की यात्रा की तुलना में शानदार आयरिश पार्टी का जश्न मनाने का बेहतर तरीका क्या है! डबलिन में, राजधानी, आम तौर पर इस त्यौहार के सम्मान में पांच दिवसीय उत्सव मनाया जाता है, यह पूरे आयरलैंड में सेंट पैट्रिक डे के लिए शहर का सबसे प्रभावशाली और सबसे बड़ा परेड है। शहर त्योहार की अवधि के लिए ज़िंदगी से भरा है - हजारों पर्यटकों ने डब्लिन को भीड़ दिया और यात्रियों और स्थानीय लोगों के साथ सलाखों के अतिप्रवाह, नशे में पाने के लिए उत्सुक। इसलिए यदि आप सेंट पैट्रिक दिवस को सबसे वास्तविक तरीके से मनाने की तलाश में हैं, तो आपको जाना होगा!
    • एक और विकल्प है कि पर्यटकों के पूर्ण डबलिन सड़कों से बचने के लिए देश के दक्षिण की यात्रा करना और इस पार्टी का एक शांत, लेकिन अधिक प्रामाणिक संस्करण है। हालांकि गुणवत्ता औसत और घटिया के बीच भिन्न होता है अधिकांश शहरों, परेड में किसी प्रकार का है, लेकिन इस यात्रा के लिए असली कारण जीवंत सलाखों, जहां समकालीन और पारंपरिक आयरिश संगीत उच्च गुणवत्ता का आनंद सकता है की स्थानीय परिदृश्य है जब आप एक आधिकारिक आयरिश दर्शकों से घिरे हैं!
    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, हजारों पर्यटकों हर मार्च में आयरलैंड के लिए सामूहिक रूप से यात्रा करते हैं, इसलिए हम उच्च मूल्यों और संभव निराशा से बचने के लिए पहले से बुकिंग की बुकिंग और आवास की सिफारिश करते हैं।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 7
    2
    पारंपरिक आयरिश खाद्य पदार्थ खाओ बीयर और शराब इस देश से केवल स्वादिष्ट उत्पादों नहीं हैं डिब्बाबंद मांस, गोभी और मेमने स्टू सोडा रोटी के साथ परंपरा का पालन करने के लिए स्वादिष्ट तरीके हैं। आलू के रूप में आयरिश हैं और वे आयरिश आहार के खंभे में से एक हैं।
  • आयरिश पारंपरिक खाद्य पदार्थ अन्य लोगों के अलावा, कर रहे हैं: गोभी, स्टू, Boxty (आलू केक), चरवाहा की पाई, आलू रोटी और सॉसेज के साथ मैश्ड Colcannon, बेकन (पकाया हैम) के साथ सॉसेज।
  • आयरलैंड में, दिन के दौरान इस उत्सव को आम तौर पर खाद्य पदार्थ खाने से मनाया जाता है, जैसे गुलाबी बेकन या स्वादिष्ट भुना हुआ चिकन। गोभी के साथ डिब्बाबंद मांस एक प्रामाणिक आयरिश परंपरा की तुलना में एक अमेरिकी-अमेरिकी परंपरा का अधिक है।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 8
    3
    आयरिश संगीत डालें आयरलैंड का एक लंबा संगीत इतिहास है और कई अविश्वसनीय शैलियों में उभरा है। लोककथाओं, सेल्टिक या आयरलैंड से पारंपरिक गाने आप सेंट पैट्रिक दिवस की भावना महसूस कर सकता है। आप घर पर आयरिश संगीत खेल सकते हैं, रेडियो पर सुन सकते हैं (कुछ स्टेशनों के उस दिन के लिए विशेष कार्यक्रम होते हैं) या स्थानीय इलाके में खेलने वाले आयरिश बैंड या संगीतकार हैं या नहीं।
  • एक कॉम्पैक्ट डिस्क ढूंढें जो पारंपरिक आयरिश गीतों को संकलित करता है या कुछ गाने ऑनलाइन डाउनलोड करता है। आपको कलाकारों से परंपरागत आयरिश संगीत खोजने में परेशानी नहीं होगी, जैसे कि सरसों, द डब्लिनर्स, प्लेंक्टी और क्लेनड।
  • यदि आप पारंपरिक पसंद नहीं करते हैं, तो दुनिया के विभिन्न आयरिश संगीतकारों के योगदान को मत भूलें चट्टान और पॉप, उदाहरण के लिए: U2, वैन मॉरिसन, पतला लज़ीज़ और क्रैनबेरीज
  • एक अन्य विकल्प कुछ पारंपरिक आयरिश उपकरणों का उपयोग करना है, जैसे कि बांसुरी टिन सीटी, वीणा, वायलिन या आयरिश बैगपीप। हालांकि, अगर यह पहली बार है कि आप उन्हें खेलते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप कुछ भी बहुत गर्व पैदा न करें।
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 9
    4
    स्थानीय परेड में भाग लें यदि आप आयरलैंड में डबलिन में पांच दिन त्योहार के लिए नहीं जा सकते हैं, स्थानीय दृश्य की घटनाओं पाते हैं। कई परेड थीम पर आधारित झांकियों और उज्ज्वल वेशभूषा के साथ प्रतिभागियों के अलावा बेहतरीन नृत्य समूहों, मार्चिंग बैंड, जिमनास्ट और स्थानीय संगीतकारों की है। तुम्हें पता है, एक दर्शक के रूप परेड का आनंद अगर परेड में भाग लेने के आयोजन समिति से संपर्क नहीं कर सकते हैं।
  • स्थानीय परेड में भाग लेने के कई तरीके हैं। आप छिपाने और मार्च कर सकते हैं, आप वेशभूषा या फ़्लोट्स तैयार कर सकते हैं, या आप परेड संगठन की मदद कर सकते हैं। सेंट पैट्रिक दिवस एक उत्सव और सामुदायिक छुट्टी है, इसलिए शामिल हो जाओ!
  • जबकि छोटे शहरों परेड है, न्यूयॉर्क, बोस्टन, सेंट लुइस, सैन फ्रांसिस्को, शिकागो, लंदन (यूके), मॉन्ट्रियल (कनाडा) और सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) जैसे बड़े शहरों बड़ा समारोह है।
  • सवाना के शहर, जॉर्जिया संयुक्त राज्य अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ा त्योहार है, इस देश के सभी राज्यों के बावजूद है, बोस्टन जनसंख्या का आयरिश वंश प्रतिशत और दक्षिण बोस्टन के त्योहार की सबसे बड़ी संख्या पहले है त्यौहार दुनिया में कहीं भी पंजीकृत है।
  • Video: 3 Marker Challenge with Daddy Boss Baby

    छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 10
    5
    बार में खोजें अधिकांश बार पर सेंट पैट्रिक दिवस प्यार है क्योंकि यह कुछ समारोह शराब की खपत में काफी वृद्धि है, इसलिए कई बार इस दिन का एक उत्सव विषय के साथ ग्राहकों की सेवा करना चाहते हैं में से एक है। आप नल, भोजन और फीस पर बीयर के लिए विशेष मूल्य पा सकते हैं अपने पसंदीदा जगहों पर कॉल करें और पूछें कि क्या उन्हें मनाने की कोई योजना है।
  • सलाखों के दौरे के लिए कुछ मित्रों से मिलने और स्थानीय बार के दृश्य का पता लगाने के लिए एक उत्कृष्ट विचार है, खासकर यदि आपके क्षेत्र में कई आयरिश बार हैं सलाखों कि आप पहले से यात्रा करने के लिए (यदि आप महत्वाकांक्षी हैं, 17 मार्च! के बाद 17 बार में जाते हैं सकता है) की तरह की एक सूची बनाएँ, तो नियम है कि हर कोई हर बार उनके द्वारा देखी जाने पर एक पिंट लेना चाहिए। क्या कोई गिनीज के 17 पिनट्स चाहता है?
  • सेंट पैट्रिक डे पर बडवेइजर को लेकर शर्म की बात होगी, आप जिस देश में हैं आप गिनीज (क्या एक शर्म की बात है!) पसंद नहीं है, Bulmers साइडर (भी Magners कहा जाता है), स्मिथविक शराब, जेम्सन ने आयरिश व्हिस्की या आयरिश क्रीम बेली के एक पिंट की कोशिश करो। जो भी आपकी पसंद, हरी बियर से बचें
  • छवि शीर्षक से साप्ताहिक सेंट पैट्रिक`s Day Step 11
    6
    आप घर पर एक पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं आप बार दृश्य के एक प्रशंसक नहीं कर रहे हैं, लेकिन अभी भी इस दिन को मनाने, तुम्हारे घर पर कुछ दोस्तों को आमंत्रित और एक छुट्टी थीम्ड सेंट पैट्रिक दिवस बनाना चाहते हैं। के रूप में चरम या के रूप में शांत रूप में आप चाहते रहें: का कहना है कि हरे रंग में सभी पोशाक या जो भी आप आते हैं और कुछ बियर के साथ आराम करना चाहते हैं।
  • इस तरह के जॉन वेन और मॉरीन ओ`हारा के साथ "शांत आदमी" के रूप में, एक परंपरा की शुरुआत हुई करने के विचार पर विचार करें एक फिल्म देख सकता है खुश एक विकल्प कोर्नेड गोमांस और गोभी या आयरिश स्टू कुछ Colcannon साथ (मसले आलू और कार्य करता है गोभी)।
  • हरी बियर तैयार करें और आपकी पार्टी के लिए हरी चॉकलेट चिप कुकीज।
  • आयरलैंड में, सेंट पैट्रिक दिवस मनाने के लिए परिवार को इकट्ठा करना आम बात है, इसलिए आप ऐसा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • 8 से 17 मार्च तक "सेछटेन ना गेएलेज" मनाया जाता है, जो "आयरिश या आयरिश सप्ताह" में अनुवाद करता है ऐसा लगता है कि इस सप्ताह के दौरान आप कुछ अंग्रेजी बोलने वालों को आयरिश उच्चारण के साथ बोलते हुए सुनाते हैं जो सामान्य से अधिक स्पष्ट होता है।
    • कुछ लोग इस दिन जश्न मनाते हैं जो हरे रंग की नहीं पहनते हैं। कुछ को पीना पसंद नहीं है, इसलिए सावधान रहें
    • ग्रीन डोनट्स मजेदार हैं, खासकर यदि आप उन्हें एक क्लोवर आकृति देते हैं यदि आप उन्हें खरीदना पसंद करते हैं, तो कुछ स्टोर उन्हें तैयार करते हैं

    चेतावनी

    • जिम्मेदार रहें चाहे आप किसी बार या किसी दोस्त के घर में जाते हों, पीने और ड्राइव करें नहीं यह स्वीकार्य है। एक निर्दिष्ट ड्रायवर चुनें ताकि आप पीना न पड़े और सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित रूप से घर ले जाएं
    • सम्मान करो सेंट पैट्रिक दिवस कैथोलिक छुट्टी के रूप में शुरू हुआ और अब भी इसे आयरलैंड में माना जाता है। आयरलैंड में कुछ लोग, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में, अभी भी सामूहिक रूप से जाकर इस छुट्टी का जश्न मनाते हैं। हालांकि इस दिन शराब और पार्टियां व्यापक हैं, लेकिन इस तथ्य के बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com