ekterya.com

क्रिसमस के पेड़ पर रोशनी कैसे लटकाएं

सजाने के लिए क्रिसमस का पेड़ सबसे रोमांचक गतिविधियों में से एक है जिसे इस छुट्टी के दौरान किया जा सकता है, साथ ही साथ उपहार खोलना भी शामिल है। सजाने के लिए एक पेड़ भावनात्मक बंधन का अनुभव है जिसे पूरे परिवार के साथ साझा किया जाना चाहिए। आपको सजाने किस तरह से शुरू करना चाहिए? रोशनी के साथ!

चरणों

विधि 1
प्रारंभ

हंग लाइट्स ऑन अ क्रिसमस ट्री चरण 1
1
प्रत्येक बल्ब काम करता है यह सुनिश्चित करने के लिए रोशनी से जुड़ें। बल्ब को समायोजित करने की कोशिश करें यदि कुछ प्रकाश न हों, तो यह संभव है कि वे खराब नहीं होते। जब आप सुनिश्चित कर लेंगे कि वे काम करते हैं, तो उन्हें सुलझाना इस तरह, आप काम नहीं कर रहे हैं कि क्या समय बिताएगा नहीं।
  • उन्हें चलने में कुछ मिनट व्यतीत करें और उन्हें छोड़ दें यदि वे काम नहीं करते हैं। अन्यथा, यह आपको सिरदर्द देगा।
  • हंग लाइट्स ऑन ए क्रिसमस ट्री स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आउटलेट तक पहुंचने के लिए पर्याप्त रोशनी है और पूरे पेड़ को रोशन करें। आउटलेट से दूरी की गिनती के बिना आपको पेड़ के हर तीस सेंटीमीटर या फुट के लिए एक सौ रोशनी का एक सेट की आवश्यकता होगी। यह राशि उदार प्रकाश व्यवस्था के साथ एक पेड़ के लिए है अगर आपको विस्फोटक या कम रोशनी दिखती है तो आपको अधिक या कम रोशनी की आवश्यकता हो सकती है।
  • आपको केवल दो या तीन सेट जोड़ना चाहिए, इसलिए रोशनी की लंबाई को देखते हुए इसे ध्यान में रखना सुनिश्चित करें यह सिर्फ बेहतर होने की बजाय जरूरत के मुकाबले अधिक है। क्या आपने कभी सुना है कि क्रिसमस के पेड़ पर बहुत सारी रोशनीएं हैं?
  • हंग लाइट्स ऑन ए क्रिसमस ट्री चरण 3
    3
    एक्स्टेंशन कॉर्ड या लाउड सप्रेसर प्राप्त करें मान लें कि आपका पेड़ 2.13 मीटर लंबा (7 `) लंबा है। यदि आपको हर 30.50 सेमी (1 `) के लिए 100 रोशनी चाहिए, आपको 700 रोशनी या 100 रोशनी के 7 सेट की आवश्यकता होगी। जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, आपको सुरक्षा कारणों से केवल दो या तीन सेट जोड़ना चाहिए। विस्तारक कॉर्ड पर्याप्त नहीं है, तो सभी दोरों को समायोजित करने के लिए फाड़नेवाला या उछाल दबाने पर विचार करें।
  • पेड़ को चारों ओर मोड़ने के मानक तरीके के बजाय, आप पेड़ को ऊपर से नीचे तक (या नीचे से ऊपर तक, आपकी विधि के आधार पर) सजाने के लिए तैयार करेंगे। सामान्य तौर पर, यह इसके बारे में चिंता किए बिना एक स्थान पर बढ़ते शमन या विस्तार केबल को स्थानांतरित करना आसान बनाता है
  • विधि 2
    ऊपर से नीचे तक जाएं

    Video: क्रिसमस ट्री रोशनी 3 अलग अलग तरीकों रुको कैसे!

    हंग लाइट्स ऑन अ क्रिसमस ट्री चरण 4
    1
    तीन त्रिकोणों में मानसिक रूप से वृक्ष को विभाजित करें प्राचीन काल में, माता-पिता और बच्चों ने हाथों से हाथ की रस्सी को पार करके, उन्हें बदलकर पेड़ों को सजाया। हालांकि यह सच है कि परंपरा को जीवित रखने के लिए आप इस पद्धति का पालन कर सकते हैं, एक अधिक कुशल तरीके से ऊपर से नीचे तक सजाने और एक समय में प्रत्येक पक्ष का सामना करना है।
    • यह सबसे अच्छा काम करता है यदि आप रोशनी के एक एकल मुख्य रंग का उपयोग करेंगे। अन्यथा, पेड़ के समग्र स्वरूप को संतुलित करने के लिए आपको दूसरे रंग की रोशनी की और अधिक पंक्तियों की आवश्यकता हो सकती है।
  • हंग लाइट्स ऑन ए क्रिसमस ट्री के शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने हाथों से रोशनी की पहली पंक्ति लें पेड़ के ऊपर Engleña अंतिम बल्ब। पेड़ के एक तरफ चुनें कि आप एक त्रिकोण के रूप में एक मानसिक नक्शा बनाएंगे और बनाएंगे। इस में, आप रोशनी को एक तरफ से दूसरे तक, बाएं से दाएं पर रखेंगे
  • आमतौर पर, यदि आप शीर्ष पर शुरू करते हैं तो यह करना आसान होता है इस तरह से, आप आउटलेट के पास नीचे एक और पंक्ति कनेक्ट कर सकते हैं अगर एक छोर और पेड़ के निचले हिस्से की मोटाई में छलावरण।
  • हंग लाइट्स ऑन अ क्रिसमस ट्री चरण 6

    Video: क्रिसमस ट्री सजावट टिप्स - पर एक क्रिसमस ट्री वीडियो रोशनी डाल करने के लिए कैसे

    3
    रोशनी को एक तरफ से दूसरे तक ले जाना शुरू करें ऊपरी भाग से एक घुमक्कड़ पैटर्न बनाएं और रोशनी को ठीक करें जितनी आपको लगता है कि यह अच्छा लगता है। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अनुभाग पेड़ में फिट बैठता है और आगे बढ़ता नहीं है। रोशनी की परतों के बीच एक ही दूरी रखने की कोशिश करें ताकि वृक्ष रोशनी को समान रूप से दिखा सके।
  • आपको शाखाओं के चारों ओर रोशनी लपेटनी चाहिए, रोशनी की पंक्ति के साथ किया जाता है एक सर्कल के माध्यम से शाखाओं डाल दिया। रोशनी के अधिकांश सेट में अलग-अलग पंक्तियाँ हैं जिन्हें आप अलग कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि रोशनी जगह में रहती है और वृक्ष की मोटाई के पीछे छलावरण नहीं करती।
  • हंग लाइट्स ऑन अ क्रिसमस ट्री चरण 7
    4
    ऊपर से नीचे तक सजाने के लिए जब आप एक पंक्ति के अंत तक पहुंचते हैं, रोशनी को अगले सेट से कनेक्ट करें और सजाने जारी रखें। हालांकि, सुरक्षा कारणों के लिए तीन से अधिक सेट कनेक्ट करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है
  • यदि पंक्ति समाप्त हो जाती है, तो आपके पास दो विकल्प हैं: ऊपर से फिर से शुरू करें और ढीली लहर बनाएं या बस एक और पंक्ति से जुड़ें यदि आप तल पर एक अतिरिक्त पंक्ति है, तो इस पेड़ के अगले हिस्से (आप दूसरे त्रिकोण को मानचित्र पर बनाया) शुरू कर सकते हैं, और इस भाग को कवर कर सकते हैं जो अनिवार्य रूप से रोशनी की अगली पंक्ति के साथ जुड़ेंगे।
  • हंग लाइट्स ऑन अ क्रिसमस ट्री चरण 8



    5
    दूसरे दो पक्षों पर एक ही दोहराएं। अब जब आप इस नए और बेहतर तरीके से कुछ अभ्यास करते हैं, तो दूसरे दो पक्ष बेहतर रह सकते हैं ऊपर से नीचे सजाने को दोहराएं, पहले की तरह उसी तरह बायां से दाएं पंक्तियां डालें लहरों को सभी पक्षों के समान रखने की कोशिश करें
  • हंग लाइट्स ऑन ए क्रिसमस ट्री चरण 9
    6
    रोशनी को बिजली के आउटलेट में प्लग करें जब आप उन्हें पेड़ पर रख देते हैं। ये गर्म हो जाएंगे और यदि आप उन्हें अग्रिम में जोड़ते हैं तो आप उन्हें छू नहीं पाएंगे। अपना काम अच्छी तरह से देखें समायोजित करें क्या आवश्यक है अगर यह सही नहीं है।
  • आप अन्य सजावटों को जोड़ सकते हैं, जैसे कि फ्र्रिटलिरीज़, पेड़ पर और इसके नीचे के उपहारों को रख सकते हैं। हो गया! पेड़ न केवल खूबसूरत दिखता है, सजावट को हटाने में भी आसान होगा।
  • विधि 3
    शाखाओं को लपेटें

    हंग लाइट्स ऑन ए क्रिसमस ट्री के शीर्षक वाले चित्र 10
    1
    यदि कृत्रिम है तो पेड़ को निलंबित करना। कृत्रिम पेड़ के साथ यह विधि बहुत आसान है क्योंकि आप इसे नष्ट कर सकते हैं। हालांकि, यह संभव है यदि आप एक अधिक प्रबुद्ध वृक्ष चाहते हैं और एक असली एक है।
    • अपने सामने शाखाएं रखें, पेड़ में उनके स्थान के अनुसार उन्हें वर्गीकृत करें। आप नीचे शाखाओं के साथ शुरू करेंगे
  • हंग लाइट्स ऑन ए क्रिसमस ट्री के शीर्षक वाला इमेज
    2
    शाखाओं के नीचे पंक्ति रखें और प्रत्येक शाखा पर रोशनी डाल दीजिये। केवल नीचे पंक्ति को रखकर शाखाओं पर रोशनी डालना आसान बनाता है प्रत्येक शाखा के आधार पर शुरू करो, टिप पर और इसकी जड़ों पर रोशनी लपेटो। नीचे प्रत्येक शाखा के आसपास यह करें
  • सुनिश्चित करें कि रोशनी शाखाओं के किनारों पर उन्हें अच्छी तरह से फिक्स करके या एक पंक्ति बनाकर एक मंडली बनाकर रखती है जो आप पेड़ पर रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि पंक्तियों को पेड़ पर तय किया गया है और यदि आवश्यक हो तो उन्हें दबाएं कृत्रिम पेड़ की सुंदरता यह है कि यह पूरी तरह मोटा है
  • हंग लाइट्स ऑन अ क्रिसमस ट्री स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    उसी विधि से पेड़ के मध्य भाग को बांधाएं। जब निचले भाग की प्रत्येक शाखा गठबंधन और खुली होती है, तो पेड़ के अगले स्तर पर हथियार फिर, एक पंक्ति ले लो और इसे नई शाखाओं में एक तरफ से दूसरे स्थान पर रखें जैसा कि आपने पहले किया था
  • आप शाखाओं के चारों ओर रोशनी लपेट कर सकते हैं यदि आप देखते हैं कि वे ढीले हो जाते हैं। हालांकि, इससे सेट की लंबाई थोड़ी अधिक कम हो जाती है, और जब आप शीर्ष पर जाते हैं, तब तक आपको थोड़ी देर के साथ छोड़ा जा सकता है, जब तक कि आपके पास बहुत सी रोशनी न हों।
  • हंग लाइट्स ऑन ए क्रिसमस ट्री के शीर्षक वाले चित्र 13
    4
    सजावट ऊपर की तरफ रखें और रोशनी को एक तरफ से दूसरे तक रखें और पेड़ को रोशन करें। जैसा पेड़ छोटा और छोटा हो जाता है, आपको कम रोशनी की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप नीचे दिए गए रोशनी के समान त्रिज्या का उपयोग करते हैं, जब तक कि आप इसे शीर्ष पर अधिक रोशन नहीं करना चाहते।
  • जैसा पेड़ पतले और पतला हो जाता है, आपका प्रकाश काम अधिक से अधिक दृश्यमान हो जाएगा जब आप शीर्ष को सजाने के लिए अतिरिक्त समय लें तो यह सुनिश्चित कर लें कि पेड़ यथासंभव सुंदर है।
  • हंग लाइट्स ऑन अ क्रिसमस ट्री चरण 14

    Video: क्रिसमस ट्री मूल बातें: fluffing और प्रकाश

    5
    वापस जाएं, आवश्यकतानुसार निरीक्षण और संशोधित करें रोशनी को समायोजित करें यदि शाखाएं गहरा या उज्ज्वल दिखती हैं, उन्हें आगे लाना या उन्हें गहरा बनाने के लिए उन्हें बदल दें संभव है कि आपको शाखाओं के स्थान को समायोजित करना पड़े, जो कि कृत्रिम पेड़ की एकमात्र बाधा है।
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रकाश के विभिन्न रूपों में रोशनी का प्रयास करते हैं। घर की रोशनी बंद करें और वृक्ष को देखो। फिर, उन्हें चालू करें पंक्तियों में सभी सेटिंग्स के साथ प्रयोग करें और अपनी पसंद के अनुसार इसे अनुकूलित करने के लिए एक मिनट चुनें। यह इसके लायक होगा क्योंकि यह क्रिसमस का केंद्र है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने पेड़ पर रोशनी चुनते हैं, तो आपको उन रंगों का चयन करना होगा जो वास्तव में कमरे को रोशन करते हैं।
    • क्रिसमस के पेड़ का चयन करते समय, एक ऐसा न हों जिसे बहुत नंगे हो कोई भी रोशनी के साथ कुछ नंगे शाखाओं को देखना चाहता है।

    चेतावनी

    • एक ही दुकान में कई रोशनी कनेक्ट न करें क्योंकि यह जला सकता है और आग शुरू कर सकता है
    • जब आप पेड़ पर रोशनी लगाते हैं, पेड़ की पत्तियों और शाखाओं के साथ सावधान रहें। वे बहुत नुकीला हो सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com