ekterya.com

कैसे एक क्रिसमस पेड़ सुंदर ढंग से सजाने के लिए

कोई भी एक पेड़ पर कुछ रोशनी डाल सकता है, लेकिन खूबसूरती से सजाया क्रिसमस का पेड़ हर किसी की छुट्टियों की भावना को रोशन कर सकता है जो उसे देखता है। सुनिश्चित करें कि आप सुंदरता के साथ पेड़ सजाने के लिए इतना है कि यह उत्तम और क्लासिक लग रहा है आपको सजावट के लिए एक छोटी योजना और एक बजट की आवश्यकता होगी, और फिर आपको सभी सजावट क्रम में रखना होगा।

चरणों

भाग 1
डिजाइन कुछ सौंदर्य

Video: गोल्डन मैगनोलिया क्रिसमस ट्री - एक क्रिसमस पेड़ को सजाने कैसे

सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री Elegantly चरण 1 शीर्षक छवि
1
क्रिसमस पेड़ की विभिन्न प्रजातियों को पहचानें। कई लोग नहीं जानते कि सभी क्रिसमस पेड़ों की प्रजाति बिल्कुल समान हैं प्रत्येक प्रजाति की अपनी विशेषताओं होती है जो कि सजावट के प्रकार में भूमिका निभाती हैं, घर में इसकी अवधि में और अगर इसमें एक मजबूत क्रिसमस वृक्ष सुगंध होगा। प्राकृतिक पेड़ों की दुकानों में आप देखेंगे कि ताजी कटौती के क्रिसमस पेड़ों के तीन मुख्य परिवारों को बेचा जाना है। प्रत्येक भौगोलिक क्षेत्र की अपनी स्थानीय किस्मों होती हैं। प्राकृतिक पेड़ों की दुकानों में सबसे अधिक बिकने वाले परिवार या श्रेणियां एफआइआर, स्पार्सेस और पाइंस हैं।
  • कम लागत के पाइन के पेड़ पर विचार करें सभी पाइन प्रजातियां अन्य क्रिसमस पेड़ों की तुलना में अधिक सुई हैं, यही वजह है कि स्कॉट्स पाइन जैसी कुछ प्रजातियों को इंगित किया जाता है और दस्ताने का इस्तेमाल करना पड़ता है। अन्य प्रजातियों, जैसे कि सफेद पाइन, नरम होते हैं, लेकिन शाखाएं कमजोर होती हैं और कई भारी गहने का सामना नहीं कर सकती हैं।
  • खाते में देवदार पेड़ों के लोकप्रिय और महंगे परिवार को ध्यान में रखते हैं। रॉयल्टी के लगभग इस परिवार के पेड़ को कांटों के बिना अपनी नरम सुइयों की विशेषता है इस प्रजाति में भी कुछ समान स्प्रस के विपरीत बहुत गहन सुगंध है। इसके अलावा, एफआईआर की सुई शाखाओं के ऊपर की तरफ बढ़ती है, जैसे कि एक ब्रश की तरह, और सर्पिल में नहीं। डगलस एफआईआर और फ्रेजर एफआईआर सबसे ताजा कट पेड़ों के भंडार में बेचा जाता है। हालांकि, नोबल और ग्रांड प्राथमिकी खोजने मुश्किल हैं।
  • यदि किसी को क्रिसमस के पेड़ से एलर्जी है, तो स्प्रास के परिवार में से एक को प्राप्त करने पर विचार करें। इस प्रजाति की एक सूक्ष्म खुशबू है जो ज्यादातर लोगों को परेशान नहीं करती है। इस परिवार की शाखाएं शाखाओं के साथ विभाजित होकर इसकी सुइयों की विशेषता है। आप इसकी शाखाओं की गिरती व्यवस्था से इसकी पहचान कर सकते हैं।
  • इस आलेख में उल्लिखित अधिक अनूठी किस्मों की खोज न करें। अपने क्षेत्र के आधार पर, आप क्रिसमस पेड़ों के लिए सदाबहार पेड़ों की अन्य प्रजातियां पाएंगे वितरकों से संपर्क करें या हाल ही में क्रिसमस ट्री स्टोरों की वेबसाइट पर जाकर अन्य प्रकार की जानकारी प्राप्त करें।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 2
    2
    एक पेड़ चुनें आपका पेड़ आपका कैनवास है, इसलिए एक अच्छा चयन करना महत्वपूर्ण है (सुंदर गहने एक विहीन वृक्ष के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं) कुछ लोग एक वास्तविक पाइन या एक प्राथमिकी की गंध और गंध पसंद करते हैं, जबकि अन्य एक नकली एक की विश्वसनीयता की तरह जहां आप रहते हैं (कॉन्डोमिनियम, आदि में) नियम, आग सुरक्षा नियमों के कारण भी प्रभावित हो सकते हैं। चाहे आप जो भी चुनते हैं, यहां कुछ बिंदु हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • एक पेड़ एक अच्छी हालत है कि प्राप्त करें। यदि आप एक वास्तविक पेड़ प्राप्त करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे नेट के बिना देखते हैं जो इसे संरक्षित करता है, शाखाओं से भरा एक समान रूप से दूरी और एक सममित आकार के साथ देखें जो संकरी हुई है। जबकि शाखा, अधिक अंक है बेहतर। आपको एक नकली पेड़ डाल करने के लिए जा रहा है और शाखाओं को आकार देने रहे हैं अपने आप को है, ताकि वे दूसरों की कुछ शाखाओं को अलग अंतरिक्ष सेंटीमीटर नहीं देख सकते हैं उन्हें मोड़ की कोशिश करो।
  • एक आधार और एक पेड़ पैर रखो। असली पेड़ों के लिए, आपको पानी की एक गहरी कंटेनर के साथ एक बेस की आवश्यकता होगी, जिसे आप पेड़ के स्थान पर तब तक भरना चाहिए पेड़ के पैर को फर्श के चारों ओर रख दें ताकि यह किसी भी गिरते हुए सुइयों को पकड़ सके और बाद में इसे साफ करना आसान बना सके।
  • एक पूर्व-प्रबुद्ध पेड़ पर विचार करें। यदि आप पहले से ही एक कृत्रिम पेड़ पर फैसला कर चुके हैं, तो आप उस शाखा को खरीदना चाह सकते हैं जो शाखाओं में पहले से ही छोटे क्रिसमस रोशनी रखे हैं। अधिकांश लोगों के लिए प्रक्रिया का सबसे खराब हिस्सा है (यदि आप उस कदम को छोड़ सकते हैं, तो आप अपने पेड़ को सजाने के अन्य पहलुओं में अधिक समय और ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं)।
  • Video: Christmas: घर पर ऐसे बनाये क्रिसमस ट्री | How to make Christmas Tree | DIY | Boldsky

    सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री खूबसूरत कदम 3
    3
    एक रंग योजना चुनें एक रंग योजना से चिपके अपने पेड़ सुसंगत और पूरा देखने के लिए कर देगा। ध्यान रखें कुछ है कि कमरे में जहां पेड़ है और बच्चों के गहने या अवशेष कि पेड़ के बाकी के साथ संघर्ष के लिए कुछ जगह देने के लिए हो सकता है के साथ संघर्ष नहीं करता है चुनने के लिए। हालांकि, यहां कुछ लोकप्रिय रंग योजनाएं हैं जिनका आप प्रयास कर सकते हैं:
  • क्लासिक क्रिसमस रंग लाल और हरे रंग हैं लाल गहने, जैसे माला और रिबन के साथ हरे पेड़ को एक्सेंट करें - यदि आप धातु के रंग में कुछ हलकों को जोड़ना चाहते हैं तो सोने और चांदी की कोशिश करें। लाल, हरे या सफेद रोशनी इस शैली के साथ बेहतर काम करेंगे।
  • शीतकालीन रंग जैसे नीले, चांदी और बैंगनी बर्फ की नकल करने के लिए अपने पेड़ का उपयोग करें, एक सफेद क्रिसमस के उज्ज्वल रंग। अगर आप इस श्रेणी का चयन करते हैं, लाल, पीले या सोना मिश्रण से बचने की कोशिश करें - इसके बजाय इसे सफेद या नीली रोशनी का चयन करें। वास्तव में कम से कम सर्दियों के देखो के लिए केवल सफेद और चांदी का ट्रिम उपयोग करें।
  • धातु, जैसे सोने, चांदी और कांस्य अच्छी खबर यह है कि धातु के रंग मैच के लिए आसान है और आप एक, दो या तीन रंगों के साथ खेल सकते हैं। इन रंगों को सफेद रोशनी के साथ अधिक जोर दिया गया है।
  • ठंड और गर्म रंग यदि आप एक पेड़ चाहते हैं जो थोड़ा अधिक विविधतापूर्ण है, तो ठंडे (नीले रंगों के साथ) या गर्म (लाल रंगों के साथ) रंगों पर छड़ी करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, एक गर्म पेड़ में लाल, नारंगी, और सोने के गहने हो सकते हैं - एक ठंड में एक हरा, बैंगनी, नीला, और चांदी के गहने हो सकते हैं।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कोई थीम चुनें (वैकल्पिक)। कुछ लोग अपने क्रिसमस पेड़ों के लिए एक विशिष्ट विषय चुनते हैं, जैसे स्वर्गदूतों, नटक्रैकर या स्नोफ्लेक एक थीम दूसरे वृक्षों से बाहर खड़े होने के दौरान एक पेड़ को सुसंगत बनाने में मदद कर सकता है
  • यदि आप आमतौर पर किसी विशेष थीम से संबंधित गहने इकट्ठा करते हैं, तो यह आपके पेड़ को सजाने और अपने संग्रह को बढ़ने का एक मजेदार तरीका हो सकता है।
  • यदि आप उन लोगों में से एक नहीं हैं जो चीजें एकत्र करते हैं, चिंता न करें, "क्रिसमस" अधिकांश पेड़ों के लिए पर्याप्त है!
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस पेड़ सुंदरता चरण 5
    5
    गोलियां खरीदें (वैकल्पिक)। हो सकता है कि आप पहले से ही कई वर्षों के लिए गहने का संग्रह किया गया है और usarlos- योजना बना रहे हैं नहीं, तो इस समय एक खेल है कि अपने पेड़ कई वर्षों के लिए सुंदर और क्लासिक लगेगा प्राप्त करने के लिए है। इन कारकों पर विचार करें:
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 6
    6
    गहने के पैकेजों पर एक नज़र डालें ज्यादातर दुकानें एक उचित मूल्य पर 6 से 12 गहने के बक्से बेचते हैं। आप कुछ और अधिक रोचक और करने के लिए और अधिक महंगा सजावट गहने जोड़ सकते हैं हालांकि, इन पैकेजों क्षेत्रों क्रिसमस के पेड़ से घिरे होने के सबसे का आधार बनते हैं। तुम भी एक ही साथ किए गए गहने खरीदने के लिए अपने स्वयं के सेट बना सकते हैं सामग्री-उदाहरण के लिए, आप कांच के गहने, लकड़ी के खिलौने, crochet बर्फ के टुकड़े एकत्र कर पाया है या आप कलाकार या ब्रांड प्रति एक सेट कर सकते हैं।
  • दोस्त या चमक? वास्तव में कोई नियम नहीं है, लेकिन उन्हें मिलाकर विविधता और ब्याज जोड़ने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • क्रिसमस गेंदों और अन्य बुनियादी गहने बजाय एक सेट में विभिन्न रंग, बनावट, डिजाइन के साथ कई डिजाइन संकुल में आते हैं। मूल खत्म के लिए एक मुख्य रंग या दो चुनें लाल और हरे रंग में सब कुछ उज्ज्वल या मैट हो सकता है, या एक रंग मैट हो सकता है और दूसरा उज्ज्वल हो सकता है। चांदी और सोने, और अन्य लौह धातुएं उत्कृष्ट तटस्थ रंग हैं अपने चयन के दो रंगों के साथ नए रंग या आभूषणों को जोड़ने के लिए डरना न करें ताकि वे प्रबल हो जाएं, या एक ही रंग योजना में।
  • आप किसी विशिष्ट योजना के विभिन्न रंगों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि गहनों के सभी गहरे और समृद्ध टन, सभी स्थलीय या पेस्टल टोन। एक पेड़ में रंगों, खत्म और बनावट के मिश्रण के साथ प्रयोग करने में डर न हो।
  • यदि आप पेड़ के लिए एक रंग (मोनोक्रैमर) का उपयोग करेंगे, तो चयनित रंग में विविधता होने की संभावना पर विचार करें। विभिन्न बारीकियों, मूल्यों, रंग के संकेतों की कोशिश करें आप रंग के सभी उज्ज्वल गेंदों को भी रख सकते हैं और इसे रिबन के साथ उजागर कर सकते हैं जो पूरी तरह अलग बनावट है। विविधता के बिना, मोनोक्रैमर पेड़ उबाऊ हो सकते हैं।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 7
    7

    Video: रिबन (एक हाई एंड न्यू यॉर्क में डिपार्टमेंट स्टोर देखो को प्राप्त) के साथ अपने क्रिसमस पेड़ को सजाने के लिए




    रोशनी को ध्यान में रखें हाल के वर्षों में कई आकार और रंगों के साथ रोशनी का चयन बहुत भिन्न हो गया है। रोशनी का एक बहुत अनूठा सेट खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अतिरिक्त बल्बों को खोजने की परेशानियों के लिए तैयार हैं। बुनियादी और छोटी रोशनी आम तौर पर कई लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होती हैं, लेकिन अन्य पुरानी बड़ी रोशनी या आंकड़ों के साथ रोशनी पसंद कर सकते हैं। यदि आप बड़ी रोशनी का उपयोग करते हैं, तो व्यक्तिगत बल्ब को पेड़ पर गहने के रूप में रखें, जैसा कि आप उन्हें डालते हैं उन्हें समान रूप से रखें। अलग-अलग आकृतियों के साथ अधिक खनिज होते हैं जो वास्तव में आक्रामक नहीं होते हैं और सामान्य रोशनी के साथ मिश्रित हो सकते हैं।
  • तार पैटर्न और इमारतों की रोशनी के प्रकार का आनंद लें। क्या आपके पास बर्फ की चमक वाली रोशनी है? आप पेड़ की परिधि के चारों ओर मुख्य तार लपेट सकते हैं और नजदीकी शाखा के चारों ओर रोशनी की अलग-अलग किस्में लपेट सकते हैं और आप फांसी के कुछ हिस्सों को छोड़ना चाह सकते हैं। हरी पेड़ पर सफेद तार रोशनी इसे एक शादी की फीता दिखती है, या जिंजरब्रेड कुकी फ्रॉस्टिंग, या ठंढ का एक पहलू दे सकती है। एक माला या कपड़ा टेप की तरह जुड़ी रोशनी केवल एक पेड़ पर रखी जा सकती है जैसे कि कपड़ा टेप के एक पैटर्न और पेड़ के अंदर छिपा हुआ है।
  • ऐसे रोशनी चुनने का प्रयास करें जो संगीत नहीं देते हैं और जो झपकी नहीं करते हैं, और उस रंग से चिपके रहते हैं जो आपके द्वारा चुनी गई योजना के साथ अच्छी तरह से काम करता है यदि आप लय या कार्यात्मक पत्तियों के साथ रोशनी चाहते हैं तो बर्नर के पैटर्न रखने के लिए कई बर्नर स्थिर होते हैं ताकि यह बहुत व्यस्त और तनावपूर्ण न हो। अपनी आंखों को आराम करो। यह झिल्ली या फ्लैश के लिए पेड़ में प्रत्येक बल्ब के लिए आवश्यक नहीं है इसके बजाए संगीत चलाने वाली रोशनी के बजाय, अपने पसंदीदा क्रिसमस गाने सीडी, कैसेट या एमपी 3 के साथ खेलते हैं। कई दुकानों आज कई महान तकनीकी उपकरणों है कि उपयोगकर्ता एक पोर्टेबल स्टीरियो रेडियो या एमपी 3 युक्ति है कि छुट्टियों के लिए उत्कृष्ट हो सकता से संगीत के लिए रोशनी कार्यक्रम करने की अनुमति है।
  • यदि आप एक सुरक्षित विकल्प बनाना चाहते हैं, तो सफेद या सफेद रोशनी चुनें।
  • आपको कितनी रोशनी चाहिए? यह व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार भिन्न होता है, पेड़ ही, रोशनी की संख्या के बजाय सेट पर लाइट बल्ब के आकार और चमक। एक बुनियादी नियम कम से कम 25 से 50 बल्ब प्रति आधा मीटर है, लेकिन यह वास्तव में कई व्यक्तिगत कारकों पर निर्भर करता है। अपना विवेक का उपयोग करें और इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार समायोजित करने के लिए तैयार करें।
  • भाग 2
    कम से कम मोबाइल सजावट के साथ शुरू करें

    सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 8
    1
    रोशनी पहले रखो। पहले रोशनी रखें ताकि आपको सभी पेड़ों की सजावट में तारों को देखने की जरूरत न हो, जो आंखों से प्रसन्न नहीं होता। रोशनी की श्रृंखला को लाना पेड़ की सजावट का सबसे श्रमसाध्य हिस्सा हो सकता है। इसे अच्छी तरह से करो और आप उस पेड़ को किसी भी चीज की तुलना में अधिक जादुई बना देंगे जिससे आप उस पर डाल सकते हैं। रोशनी डालते समय सबसे अधिक सफलता प्राप्त करने के लिए इन चरणों का पालन करें:
    • रोशनी ऊपर से नीचे तक रख दीजिए, उन्हें कॉर्ड को छिपाने के लिए शाखाओं के बीच में धकेलना।
    • उन्हें समान रूप से अलग करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि रोशनी में कितने जोड़े हैं, तो पेड़ से 3 मीटर (10 फुट) दूर जाएं और अपनी आँखों से पलकें। किसी विशेष रूप से उज्ज्वल या अंधेरे जगह पर ध्यान दें
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 9
    2
    हार या संबंध रखो यदि आप हार और धनुष से पहले गहने लगाने जा रहे हैं, तो संभावना है कि माला कुछ हुक में फंस सकती है और पूरे आभूषण को गिरने का कारण बन सकता है। एक बार जब आप रोशनी डालते हैं, तो आप उस पेड़ पर कुछ भी डाल सकते हैं जो गहने के पीछे जाना चाहिए। आप जो उपयोग करना चाहते हैं, वह आपकी व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करेगा, लेकिन इन बिंदुओं पर विचार करें:
  • शराबी टिन से बचें शराबी टिनल स्ट्रिप्स मध्यम शताब्दी के क्रिसमस पेड़ों पर इस्तेमाल के लिए फैशन थे, लेकिन अब वे फैशनेबल नहीं हैं तुम एक प्रेमी चमकी हो या उसके उज्ज्वल उपस्थिति पसंद है, तो छोटे पुष्पमालाएं तार के साथ, एल्यूमीनियम कटौती के छोटे टुकड़े के साथ, कोशिश आमतौर पर पेड़ या सितारों के रूप में।
  • प्लास्टिक के हिमशैलुओं को अच्छी तरह से करना मुश्किल है। टिंडल की तरह, उनके अंदर छोटे रोशनी वाले प्लास्टिक के हिमशैलियों के स्ट्रिप्स अधिक सामान्य होते थे। यदि आपने उन्हें अतीत में सफलतापूर्वक उपयोग किया है, तो आप शायद जानते हैं कि प्लास्टिक को नोटिस के बिना उन्हें कैसे रखा जाए - यदि नहीं, तो कुछ और चुनें
  • यदि आप पॉपकॉर्न के माला पसंद करते हैं, तो उन्हें सफेद छोड़ दें, इसका मतलब है: मक्खन के साथ पॉपकॉर्न का उपयोग न करें। यह संभव के रूप में एक सुंदर रूप में देने के लिए, अपने आप को पॉपकॉर्न बना दें ताकि यह एक अच्छा शीतकालीन श्वेत हो और उस पीले रंग का रंग न हो।
  • धातु या प्लास्टिक के मोती की हार के साथ गलती करना मुश्किल है जब तक आप एक रंग चुनते हैं जो आपकी रंग योजना से मेल खाता है और एक छोटे आकार के हैं, तो धातु के मोती या सितारों के स्ट्रिप्स शायद आपके पेड़ पर बहुत अच्छे लगेंगे। पेड़ों की बाहरी शाखाओं के साथ समान रूप से उन्हें वितरित करें, जैसे रोशनी कैसे रखी जाती है आप पुरानी मोतियों, सजावटी लेस और कपड़े रंगों के मालाओं का दायां रंगों में भी हार का उपयोग कर सकते हैं।
  • तार या धातु संबंधों के साथ संबंधों का उपयोग करें यदि आप धनुष माला रखना चाहते हैं, तो एक प्रकार का धनुष चुनना सुनिश्चित करें जो झुकाव के बजाय अपनी आकृति रखती है। किसी दूरी से देखने के लिए पर्याप्त चौड़ा होना मध्यवर्ती चौड़ाई चुनें, लेकिन इतना विस्तृत नहीं है कि पेड़ में इसे उलझा देना मुश्किल है। छोटी छोरों को समान रूप से सबसे अधिक लूप के साथ वितरित करने के लिए इसे बेहतर बनाने के लिए जोड़ें।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री खूबसूरत कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    पेड़ की नोक पर कुछ डालो "पहले" गहने पागल लग सकता है टिप मूल भाव रखो, लेकिन इस तरह से इसके बारे में सोचो: कुछ गलत हो जाता है, नहीं अपने पेड़ "गिरावट" चाहते हैं कीमती गिलास गहने से भरा। टिप के लिए आपके द्वारा चुने गए अलंकरण का प्रकार आपके पेड़ की थीम और उपस्थिति पर निर्भर करेगा, लेकिन यहां कुछ लोकप्रिय विकल्प हैं:
  • सितारा
  • कृत्रिम पक्षी
  • कृत्रिम फूल (अपना पसंदीदा चुनें)
  • देवदूत
  • प्यारा टाई
  • हॉली पत्तियों और ब्लैकबेरी की नकल
  • बड़ा हिमपात का एक टुकड़ा
  • ईसाई क्रॉस
  • मुकुट या मुकुट
  • भाग 3
    गहने प्लेस

    सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 11
    1
    अपने पेड़ पर किसी भी सजावट रखने से पहले, उन्हें बवासीर में वर्गीकृत करें ट्रिम सेट को अलग-अलग बवासीर में परिभाषित करें या उस श्रेणी में बॉक्स में जो संबंधित है आप उन्हें रंग, सामग्री, सभी हिमपात विषयों, सभी धार्मिक विषयों के आधार पर प्रत्येक ढेर में वर्गीकृत कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक है "सजावट का पूरा सेट" उदाहरण के लिए, 60 टुकड़ों का एक सेट "शीतकालीन चमक" सभी क्रिस्टल गहने के साथ, एक अच्छा दृष्टिकोण बनाने के लिए है "minicategorías" जो बहुत विशिष्ट हैं सटीक समान पैटर्न या आंकड़े के सभी गहने के साथ सभी गेंदों उनके अलग श्रेणियों में जा सकते हैं। इस दृष्टिकोण का उपयोग करें, जब आपके पास बहुत सारे आभूषण हैं जैसे कि सभी स्नोफ्लेक्स या एक ही बनावट के साथ एक ही सुनहरे बॉल या विभिन्न मकसद के साथ समाप्त करें।
    • प्रत्येक में पेड़ पर वर्गीकृत ढेर की सजावट रखें "पक्ष" यह 2, 3 या 4 पक्ष हो सकता है ताकि पेड़ों के दौरान आभूषण की श्रेणी देखा जा सके। बस जब आप अपने पेड़ के पेड़ में एक आभूषण डालते हैं तो दूसरे पक्ष में एक और तरफ।
    • गहने ऊपर से नीचे रखें और उन्हें समान रूप से वितरित करने का प्रयास करें पेड़ में कुछ इंच डाल याद रखें, इसे थोड़ा गहराई दें जैसा कि आप पेड़ सजाने के लिए आप पैटर्न और प्रभाव बना सकते हैं। यह आपके पेड़ को एक संयमशील रूप दे देगा और भ्रम देगी कि यह एक पेशेवर द्वारा बनाई गई थी।
    • आप क्षेत्रों और विशेष गहने के संयोजन का उपयोग करते हैं, तो डाल पहली क्षेत्रों उनमें से लगता है कि आपके base- के रूप में तो आप चुन सकते हैं बकाया गहने वितरित करने के लिए कैसे, ताकि दोनों आसानी से देखा जा सकता है और उस पेड़ के बाकी के साथ एकीकृत।
    • पेड़ के आधार पर ध्यान दें। यदि आपके पास पालतू जानवर या छोटे बच्चे हैं, तो आप उन सबसे महत्वपूर्ण चीजों को टालने से बच सकते हैं जहां वे आसानी से खींच सकते हैं। अतिरिक्त रोशनी या पुष्पांजों के साथ क्षेत्र को भरने की संभावना पर विचार करने से बेहतर यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सुरक्षित हैं ताकि वे पेड़ को छोड़ न दें।
    • आप उन चीजों का भी उपयोग कर सकते हैं जो वृक्ष के लिए कड़ाई से नहीं हैं I मिठाई और अन्य स्नैक्स पारंपरिक व्यंजन और बच्चों के साथ लोकप्रिय हैं। आप प्राकृतिक वस्तुओं जैसे पाइन शंकु और अतुल्य नकली फलों की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • सजाने के लिए एक क्रिसमस ट्री सुंदरता चरण 12
    2
    अपने सर्वश्रेष्ठ पक्ष पर आभूषण दिखाएं चमकदार और चमकदार सामग्री पेड़ के अंदर से रोशनी को प्रतिबिंबित करना अच्छा लगता है। पारभासी या पारदर्शी अलंकरण एक सुर्खियों के सामने सुंदर लग सकता है। आप रोशनी बल्बों में घरों के आकार के साथ गहने रख सकते हैं ताकि प्रबुद्ध घरों का भ्रम हो सके। पेड़ के अंदर जानवरों और पक्षियों के गहने छिपाने के लिए मेहमानों को एक अप्रत्याशित आश्चर्य की पेशकश करते हुए पेड़ देखते हैं! एक नीली गेंद एक नीले रंग के रूप में एक ही समय में अच्छी लग सकती है
  • पेड़ के अंदर सबसे बड़ा आभूषण ट्रंक के निकट रखें ताकि इसे आयाम दे। छोटी शाखाओं के बाहरी हिस्सों में जा सकते हैं बाहर फैलाने वाले बड़े गहने की नियुक्ति प्रभावी हो सकती है अगर किसी छितरी हुई तरीके से किया हो। इसके अलावा, यह एक पेड़ और फीता गहने में नीचे और गहरे हिस्से के पास ठोस और भारी गहने देता है और सजावट प्रकाश शाखाओं से आगे यह संतुलन देने के।
  • तुम भी एक ऐसी ही रंग या उदाहरण के लिए एक मूल भाव घर एक आभूषण हिममानव के बगल में रखा जा सकता है की गहनों से मूल भाव के आसपास के विशेष गहने के लिए मिनी प्रदर्शनियों बना सकते हैं, एक पक्षी यह देखने के लिए बनाने के लिए एक फल के बगल में रखा जा सकता है जैसे वह फल में खा रहा है पेड़ के अंदर साधारण आभूषण और बाहर के विशेष लोगों को रखें। इसके अलावा, गहने लगाने की कोशिश करें, यदि वह जगह में एक बेमेल पेड़ है, जहां वे स्वर्गदूतों और सितारों के ऊपर शीर्ष और घरों और तल पर हिरण जैसी भावनाएं बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन विशेष गहने के लिए, उन्हें बक्से में डालें ताकि आप उन्हें एक वर्ष के लिए बनाए रखने में नहीं तोड़ पाएंगे।
    • अपने घर के बाहर क्रिसमस की खुशियों को जोड़ने के लिए एक खिड़की के पास पेड़ रखो
    • याद रखें कि सभी उपलब्ध सजावट का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। कभी-कभी, कम अधिक होता है
    • क्योंकि प्रकृति ने चीजों को सही नहीं बनाया है, एक असली पेड़ को शाखाओं की छाँटना की आवश्यकता होगी यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो एक नकली हो जाओ।
    • एक पेड़ प्राप्त करें जो अभी भी अपनी शाखाओं के सुझावों को बरकरार रखता है एक शेड पेड़ सस्ता है, लेकिन यह कम प्राकृतिक दिखता है और अधिक सुइयों को खींच देगा।
    • छुट्टियों के बाद, कई क्षेत्रों में विशेष सेवाएं प्रदान की जाती हैं जो आपके पेड़ को प्रक्रिया और बनायेगी, इसके बारे में अपने शहर के शहर से पूछें।
    • एक पेड़ को शांत रखने का दूसरा तरीका यह है कि उसे पानी की एक बाल्टी में डाल दिया जाए। आप पेड़ पर्याप्त क्युवेट कम शाखाओं के साथ हस्तक्षेप नहीं करने के लिए लिफ्ट करने के लिए ब्रिक्स का उपयोग, और आधार या एक कपड़े या ऊतक चमकदार रंगों के साथ ट्रे को शामिल किया गया कर सकते हैं।
    • क्रिसमस के बाद अगले साल के लिए सजावट खरीदें, जब वे सस्ता हैं कई गहने समय के अनुसार मूल्य में भिन्न-भिन्न हैं।
    • यदि आप वही पुराने और हड़ताली सजावट से थक चुके हैं, तो आप पुस्तकालय या किताबों की दुकान में जा सकते हैं और क्रिसमस की सजावट के बारे में कुछ पुराने किताबों और पत्रिकाओं की जांच कर सकते हैं। आप बचत के स्टोर, क्राफ्ट बाजारों और पिस्सू बाजारों में इन सुंदर गहने के कई भी पा सकते हैं। आप उन्हें भी कर सकते हैं
    • यदि आप अब पुराने और पारंपरिक गिलास गहने या उनके प्लास्टिक के समकक्षों को पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें दूसरों के साथ बदलने का विचार करें पाइन शंकु, प्लास्टिक के फल और कपड़े की गेंदें बेहतरीन विकल्प हैं। आप प्लास्टिक या कांच के बने बर्फ के टुकड़े को आराध्य क्रोकेट हुक के साथ बदल सकते हैं जो बहुत टिकाऊ और सुंदर होते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ बेहतरीन गहने आसानी से तोड़ते हैं, इसलिए उन शाखाओं से, जो शाखाओं के पास हैं (खासकर अगर आपके पास बच्चे या पालतू जानवर हैं) या शाखा के किनारे के बहुत करीब हैं, उन्हें कमजोर शाखाओं से लटकाए नहीं है।
    • क्रिसमस के पेड़ को आग पकड़ने के लिए जाना जाता है, इसलिए बड़े पैमाने पर रोशनी का उपयोग न करें और शुष्क पेड़ों में शुष्क पेड़ों का उपयोग न करें।
    • प्लास्टिक से बने कुछ गहने तो टूट जाएंगे या समय के साथ भंगुर हो जाएंगे - इसके अलावा, तेज प्लास्टिक कांच के रूप में उतना ही बुरा है। कुछ प्लास्टिक भी धातु की गंध को बंद कर देते हैं सस्ते धातु के गहने भी उतने ही खराब हो सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि लंबे सजावट (रोशनी और माला) सुरक्षित हैं! पेड़ की चोटी पर लटका होने वाले ढीले छोरों को मत छोड़ें, क्योंकि एक पालतू या बच्चे उन्हें नीचे लाएंगे, उनके साथ उलझ पड़ेगा और पेड़ को गिरने का कारण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com