ekterya.com

कैसे एक पोशाक बनाने के लिए

यदि आप थियेटर में हैं या हेलोवीन के लिए एक अच्छी पोशाक चाहते हैं, तो एक पोशाक बनाना एक शानदार गतिविधि हो सकती है नीचे आप विभिन्न विचारों और निर्देशों को पढ़ सकते हैं, साथ ही अपने खुद के वेशभूषा को खरोंच से सिलाई के लिए कुछ बुनियादी सुझाव भी देख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हेलोवीन वेशभूषा बनाएं

बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक समुद्री डाकू पोशाक बनाओ. आप अपने आप को सात सागर पाल और अपने दफन खजाने को खोजने के लिए एक समुद्री डाकू पोशाक बना सकते हैं!
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मत्स्यांगना पोशाक बनाओ. एक खूबसूरत मत्स्यांगना बनो जैसे तुम हमेशा एक छोटी सी लड़की के रूप में सपना देखा!
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 3

    Video: How to Make a Paper Dress - Easy Tutorials

    3
    एक भूत पोशाक बनाओ. क्लासिक के साथ कभी गड़बड़ न हो: यदि आपके पास एक तंग बजट है, तो एक त्वरित भूत पोशाक के लिए दुबला हो जाओ!
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: छोटे गोपाल जी की सुन्दर पोशाक बनाने का तरीका (winter dress) राधे राधे

    एक परी पोशाक बनाओ. एक अच्छा फूलों की पोशाक और श्रृंगार के साथ कुछ पंखों में शामिल होने के लिए यह अच्छी लड़की पोशाक मिलती है
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक ज़ोंबी पोशाक बनाएँ. Ceeereeebrrrooooosss! Grr! आर्ग!
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    लोकप्रिय पात्रों की तरह पोशाक आप उन किताबों, फिल्मों और टीवी श्रृंखला से वर्णों के आधार पर हेलोवीन वेशभूषा भी बना सकते हैं। इसमें बहुत सारी संभावनाएं हैं, जैसे कि कटनीस को भूख खेल श्रृंखला, हैरी पॉटर, या बैटमैन से हार्ले क्विन!
  • विधि 2
    एक भूत पोशाक बनाओ

    बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सफेद शीट प्राप्त करें शीट का आकार उस व्यक्ति के आकार पर निर्भर करेगा जो वेशभूषा पहनने वाला है।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    आंखों में छेद को काट लें उस व्यक्ति पर शीट रखें जो इसे पहनने जा रहा है और एक आंखों के छेद पर निशान लगाने के लिए एक काला मार्कर का उपयोग करें। सवाना को निकालें और व्यास में 3.81 सेमी (1 1/2 इंच) के दो छेदों को काट लें। आपके स्वाद के आधार पर छेद बड़ा या छोटा हो सकता है
  • Video: खरोंच से एक पोशाक सीना कैसे (आसान!) | जेसिका शॉ

    बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    शीट के किनारों को छेड़ो। कट, और अनियमित रूप से शीट के तेजी को हटा दें। फिर एक फाइल, स्टील ऊन या कुछ अन्य मोटे ऑब्जेक्ट का उपयोग करें और किनारे पर रगड़ें। इससे इसे पुराने लगेंगे और इस्तेमाल किया जाएगा।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अतिरिक्त विवरण जोड़ें आप अधिक विवरण भी जोड़ सकते हैं। चाय के साथ चादरें दागें या नकली खून के साथ उन्हें छिड़क दें। आप किसी पास के हार्डवेयर स्टोर पर चेन प्राप्त कर सकते हैं और उनको कंधे के आसपास लपेट कर सकते हैं जो कि पोशाक पहनने वाले हैं आप फ्लोरोसेंट पेंट भी खरीद सकते हैं (जो अंधेरे में रोशनी देता है) और एक भयानक चेहरे को पेंट करें!
  • विधि 3
    एक ज़ोंबी पोशाक बनाओ

    बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    सामान्य कपड़े का एक सेट प्राप्त करें उन कपड़ों को चुनें, जिन्हें आप उस खराब चीज को नहीं मानते
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 12
    2
    फाड़ना कपड़े नकली रक्त या चाय के साथ कपड़े दाग। फिर एक फाइल, स्टील ऊन या अन्य कठोर सामग्री को पकड़ो और इसके साथ ही कपड़े और अन्य हिस्सों पर कपड़ों को अपने साथ चूस दें।
  • यदि आप इसे ध्यान से करते हैं, तो आप कपड़े को थोड़ा सा भी जला सकते हैं सुनिश्चित करें कि वे 100% कपास हैं और आपके पास आग लगाने के लिए कुछ है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इसे एक सुरक्षित जगह पर बाहर कर लें।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 13
    3
    मेकअप पर रखो आप अपनी आंखों के आसपास काले मेकअप लगाने के परिणाम को पसंद करेंगे। आप मुंह के आसपास नकली रक्त भी जोड़ सकते हैं त्वचा की टोन पर निर्भर करते हुए, आप अपने बाकी चेहरे को सफेद मेकअप भी जोड़ सकते हैं
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 14
    4
    एक ज़ोंबी की तरह चलने का अपना रास्ता प्रशिक्षित करें! एक पैर खींचें, अपनी बाहों को लटकाओ और कुछ शोध करने से डरो मत!
  • विधि 4
    एक परी पोशाक बनाओ

    बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 15
    1
    परियों की कहानी शैली में कपड़े जाओ एक अलौकिक रूप से एक पोशाक प्राप्त करें इसमें एक भव्य पृष्ठभूमि होना चाहिए और रंग में हल्का या पस्टेल होना चाहिए। आपको सैंडल पहनना चाहिए यदि आप ठंडे होने के बारे में चिंतित हैं तो आप हीटर या मोजे पहन सकते हैं।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना मेकअप डिजाइन करें अपने चेहरे के लिए फूल, अंगूर या किसी अन्य प्राकृतिक डिजाइन को खीचें चमकदार आँख मास्क और गुलाबी होंठ के साथ इसे खत्म करो!
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 17 शीर्षक वाली छवि



    3
    परी धूल का अपना खुद का बैग बनाओ अपने आप को एक थैली मिल जो एक परी के लिए उचित लगता है एक पुरानी शर्ट पकड़ो और इसे बैग में डाल दें जब तक कि ओपनिंग सुंदर और दृश्यमान नहीं हो और शर्ट बाहर चिपके रहें। यह शर्ट की सतह को कवर करता है जो गोंद के साथ चिपक जाती है और तुरंत चमक कहते हैं। इसे सूखा और ऐसा लगता है कि आपके पास परी धूल से भरा बैग है!
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 18
    4
    परी पंख बनाओ. किसी भी प्रकार के पंखों को आप पसंद करें या जोड़ी खरीदें
  • विधि 5
    थियेटर के लिए बुनियादी वेशभूषा बनाएं

    मेक ए कॉस्टयूम चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्राचीन ग्रीस या रोमन की पोशाक बनाएं आप केवल सुरक्षा पिंस और शीट्स का उपयोग करते हुए बहुत सरल तरीके से पुरातनता का एक नज़र बना सकते हैं। शीट को विभिन्न रूपों में अलग-अलग रूपों में बांधा जा सकता है
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 20
    2
    एक पुनर्जागरण पोशाक बनाओ महिलाएं एक साधारण पुनर्जागरण पोशाक (शेक्सपियर द्वारा काम करने के लिए उपयुक्त) बना सकती हैं, एक किसान-शैली वाले सफेद ब्लाउज के साथ एक लंबी स्कर्ट के संयोजन कर सकती हैं। देखो को पूरा करने के लिए बेल्ट या कोर्सेट का उपयोग करें (आप इसे इंटरनेट या वयस्कों या विकल्पों के लिए स्टोर पर पा सकते हैं)। पुरुष पैंट्स और चमड़े के जूते के साथ घुटनों से पैंट पहन सकते हैं। औपचारिक रूप से एक साधारण सफेद शर्ट इस भेस को पूरा करेगा।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 21
    3
    एक रोक्को फ्रेंच शैली पोशाक बनाओ आप Marie Antoinette प्रकार हास्य कर रहे हैं, एक पीला मेकअप और सफेद स्टॉकिंग्स और ऊँची एड़ी के जूते के साथ जूते के साथ एक सफेद विग संलग्न द्वारा इस नज़र डाल (पुरुषों के लिए भी!)। महिलाओं को एक लंबी पोशाक में एक अतिरिक्त टाई लगाने चाहिए। पुरुषों को लंबे समय तक कोट और घुटने के लम्बे पैंट के साथ औपचारिक वास्ट पहनना चाहिए। रंग दोनों लिंगों के लिए केक होने चाहिए।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 22
    4
    एक जापानी पोशाक बनाओ एक रेशम कीमोनो या गाउन खोजें और इसे स्कार्फ के साथ बांधें या ओबी बनाएं: 2.5 सेमी x 25 सेमी (1 "x 10") का एक आयताकार। सैंडल पहनें और फूलों के साथ बालों में एक रोटी पहनें पुरुषों को गहरे नीले या काले और बहुत बड़े और ढीले पैंट जैसी रंगों के साथ कम कोट पहनना चाहिए।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 23
    5
    एक विक्टोरियन पोशाक बनाओ पुरुषों को एक वास्कट और लेगिंग के साथ सूट पहनना चाहिए। शीर्ष टोपी या गेंदबाज टोपी भी उपयुक्त हैं। महिलाएं एक बहुत ही सरल विक्टोरियन पोशाक को एक मोटी सामग्री के एक लंबे स्कर्ट के साथ उच्च कॉलर शर्ट (अधिमानतः पिमस आस्तीन के साथ) कर सकती हैं। महिलाओं को यदि संभव हो तो टोपी और लेगिंग पहनना चाहिए।
  • मेक ए कॉस्टयूम स्टेप्स 24
    6
    एक प्यूरिटन या तीर्थयात्री पोशाक बनाएं आप पुरुषों के लिए घुटनों और महिलाओं के लिए एक काली पोशाक से एक काली शर्ट और पैंट पहनकर इसे कर सकते हैं। टोपी और कागज या कपड़े से बना एक गर्दन के साथ।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    7
    20 की एक पोशाक बनाओ. 20 से एक महिला की पोशाक बहुत आसान है बनाने के लिए। पुरुषों बस एक बनियान और चमड़े के जूते के साथ एक सूट पहन सकते हैं
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    8
    आधी सदी की पोशाक बनाओ. महिलाओं शैली सदी के मध्य Monas स्कर्ट और कपड़े या कंधे पैड के साथ सूट पहने के साथ 30 या 40 साल पोशाक कर सकते हैं एक नज़र के लिए स्कर्ट, या एक नज़र 50. पुरुषों पहन सकते हैं के लिए एक ब्लाउज और एक लंबी स्कर्ट पहने हुए पोशाक या सैन्य वर्दी
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक परी कथा पोशाक बनाओ एक सिंड्रेला देखने के लिए एक किसान ब्लाउज और एप्रन के साथ एक लंबी स्कर्ट का मिश्रण करें या एक परी देखने के लिए पंखों के साथ एक फूलों की पोशाक। पुरुष पुनर्जागरण या रोकोको पोशाक के लिए ऊपर दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं
  • विधि 6
    खरोंच से एक पोशाक बनाओ

    बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    1
    पैटर्न का उपयोग करना सीखें. सिलाई के पैटर्न को समझना सीखें ताकि आप कोई भी पोशाक बना सकें जिसके लिए आपको पैटर्न मिलें।
  • मेक ए कॉस्टयूम चरण 2 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सिलाई मशीन का उपयोग करें. सिलाई मशीन का उपयोग करना आपकी वेशभूषा में काफी सुधार कर सकता है। यह करना आसान है और थोड़ा अभ्यास के साथ आप अपना काम बहुत पेशेवर दिख सकते हैं।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 30 शीर्षक वाली छवि
    3
    सीवन बटनों के बारे में जानें. कई कपड़े के लिए बटन और अन्य प्रकार के क्लोजर बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्हें सही ढंग से डालना सीखें
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 31 शीर्षक वाली छवि
    4
    जानें कि ज़िपर्स को कैसे रखा जाए. विशेष रूप से यदि बटन आपके लिए बहुत मुश्किल हैं, तो ज़िप आसान हो सकते हैं और उन्हें सिलाई करने के लिए एक बहुत ही बुनियादी सिलाई कौशल की आवश्यकता होती है।
  • बनाओ एक कॉस्टयूम चरण 32
    5
    बुनियादी परियोजनाओं से शुरू करें, जैसे कि एक लंबी स्कर्ट सिलाई करना कई महिलाओं की वेशभूषा स्कर्ट डिश जैसी लंबी स्कर्ट पहनती है। वे अपने सिलाई कौशल में सुधार शुरू करने के लिए बहुत आसान हैं और एक अच्छी जगह है।
  • युक्तियाँ

    • वे हेलोवीन पर पैसे बचाने के लिए भी अच्छे हैं

    चेतावनी

    Video: सुपर कूल कपड़े से अधिक हैक्स और Blossom द्वारा DIY विचार बनाओ

    • यदि आप 16 वर्ष से कम हो, तो अपने बालों को डाईंग या चेहरे का रंग का उपयोग करने से पहले अपने माता-पिता से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com