ekterya.com

कैसे अपने क्रिसमस पेड़ को अपनी बिल्ली के खिलाफ की रक्षा के लिए

क्या आपकी बिल्ली अपने क्रिसमस पेड़ से प्यार करती है? क्या यह आपको इतनी साजिश करता है कि आप उस पर चढ़ते हैं और हर जगह पाइन सुई, सजावट और टिनेल बाहर फेंक देते हैं? यह संभव है कि वह पूरे पेड़ को फेंकने के बारे में भी था। अपने जिज्ञासु बिल्ली को अपने क्रिसमस के पेड़ से दूर रहने के लिए हर किसी के लिए एक समझदार विचार है, क्योंकि यह आपको अपनी बिल्ली को चोट पहुंचाने से रोकने में मदद करेगा और बिल्ली के करीब आने वाली वस्तुओं को और नुकसान की संभावना से बचने में भी मदद करेगा। पेड़ और आस-पास के लोग।

चरणों

विधि 1

पेड़ सजाने के लिए
कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 1
1
शुरुआत में पेड़ को सजाने पर विचार न करें। इसका तर्क यह है कि यह बिल्ली को अनुकूलन की अवधि और संभवतः एक पेड़ को शांति में पेड़ छोड़ने देता है। यदि आप अपनी बिल्ली को नए पेड़ के अनुकूल करते हैं, तो उसे उसके साथ गड़बड़ करने के प्रयासों से अवहेलना करना चाहिए।
  • पानी के साथ एक बुझानेवाले को भरें और इसे अपने साथ रखें यह पेड़ को अपनी जगह पर रखने के लिए सलाह दी जाती है और फिर उसे बिल्ली का पता लगाने दें, हालांकि स्प्रेयर के साथ ही रहने के मामले में।
  • यदि आपकी बिल्ली किसी भी संकेत को देता है कि वह पेड़ पर या उसकी तरफ कूदना चाहता है, तो आप उसे अपने पीठ पर पानी से हल्के ढंग से छिड़कर और "नहीं!" कहकर संदेश प्रसारित कर सकते हैं। गंभीरता के साथ
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 2
    2
    अपनी बिल्ली पूरी तरह से रास्ते से बाहर रखने के पेड़ को सजाने के लिए। पेड़ों, सजावट और नाजुक गहने को अपने हाथों में चलने के बिना और वस्तुओं का पीछा करते हुए, बिना सावधानी से पेड़ों, सजावट और नाजुक गहने को मुश्किल में लेना मुश्किल है। आपकी बिल्ली सोचती है कि यह एक ऐसा खेल है जिसे आप पालन करना चाहते हैं, इसलिए सबसे आसान बात ये है कि जब तक सब कुछ तैयार नहीं हो जाता है, तब तक वह बाहर नहीं निकलता है।
  • जब आप सजग हो रहे हैं, यदि आपकी बिल्ली पास है, तो आपको इसे सजावट के साथ परेशान करने की इच्छा को रोकना होगा, क्योंकि यह आपके बिल्ली को चमकीले वस्तुओं को खिलौने और वस्तुओं के रूप में विचार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जब वह चाहें तब वह वार कर सकता है।
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 3
    3
    गहने के लिए विकल्प चुनें जिन्हें आपके बिल्ली द्वारा आकर्षक माना जाता है। ऐसे कुछ गहने हैं जो उनके फ्लैश, चमक, चमक या तथ्य यह है कि वे पेंडेंट के कारण अनूठे होंगे। अधिक नरम, कम चमकदार या मैट ऑब्जेक्ट्स जो बहुत लटका नहीं हैं आपके बिल्ली के लिए कम आकर्षक होंगे। आपका सबसे अच्छा विकल्प सरल गहने, महसूस किया जा सकता है और कागज वाले कुछ भी फांसी, कूद या मुड़ने के लिए चुनते मत करो।
  • गिलास के बजाय प्लास्टिक के आभूषणों की कोशिश करें, क्योंकि वे इतनी नाजुक नहीं हैं बल्ब और आभूषणों को प्राप्त करने की कोशिश करें जो छपरा नहीं करते।
  • आभूषण के साथ आने वाली हुक आकार से आभूषण को फांसी के बजाय शाखा के चारों ओर आभूषण के तार हुक को घुमाएं।
  • आप पेड़ में कैनिप से भर वाली चीजों को कभी भी लटकाए नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आप अपनी बिल्ली को पेड़ के साथ जाने की तलाश करेंगे।
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 4
    4
    कुछ सजावट को बिल्कुल भी नहीं रखने की संभावना पर विचार करें। बिल्लियों के लिए टिनसेल ख़तरनाक हो सकता है, जो उन चीजों को निगलने और निगलने की प्रवृत्ति है जो उन्हें चारों ओर झूठ बोलते हैं। यह आपके बिल्ली के लिए खतरनाक भी हो सकता है स्लेट और अन्य ऑब्जेक्ट्स जो पेड़ से लटका रहे हैं। इसके अलावा, कृत्रिम बर्फ जहरीले है और, यदि आपके पास पालतू जानवर और छोटे बच्चे हैं, तो आपको इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • बिल्लियों के लिए टिनसेल की सिफारिश नहीं की जाती है, जहां बिल्लियों होते हैं, क्योंकि वे घुट या अन्य आंतरिक समस्याएं (जैसे कि आंत्र रुकावट) का कारण हो सकती हैं यदि वे निगल गए हैं
  • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि वृक्ष पर असली मोमबत्तियों का उपयोग न करें, क्योंकि पैर की तीव्र गति और परिणामी ज्वालाओं के कारण चीजें गलत होने में बहुत आसान है।
  • यदि आप पेड़ को भोजन का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए कि आपने जो कुछ रखा है, चूंकि सभी प्रकार के चॉकलेट बिल्लियों के लिए विषाक्त हैं और यदि आप इसे पेड़ से लटका देते हैं, तो गंध उन्हें लुभाने सकता है कई अन्य मिठाई स्वस्थ भी नहीं हैं
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 5
    5
    पेड़ के एक उच्च हिस्से पर विशेष रूप से नाजुक सजावट रखें पेड़ के ऊपरी दो तिहाई में सबसे नाजुक, आकर्षक या खतरनाक गहने लगाने की कोशिश करें, क्योंकि आपकी बिल्ली उच्च हिस्से तक पहुंचने की संभावना नहीं है। इन वस्तुओं को सुरक्षित रखने के लिए यह उपयोगी होगा
  • कुछ मामलों में, लोग पेड़ के निचले तीसरे को पूरी तरह सजाने के लिए भी नहीं चुनते हैं ताकि बिल्ली की आंखों के स्तर पर उन्हें कोई दिलचस्पी न हो।
  • कुछ बिल्लियों की मदद नहीं कर सकती और, चाहे आप जो भी करते हैं, वे शीर्ष पर चढ़ेंगे यदि यह आपकी बिल्ली के मामले में है, तो आपको पेड़ पर किसी नाजुक या खतरनाक ऑब्जेक्ट्स को फांसी से बचना चाहिए।
  • आप चमकी का उपयोग करते हैं, आप इसे एक बहुत ही उच्च पर जगह आंशिक रूप से एक जिज्ञासु बिल्ली और खींच कर उसे निकाल सकता है, अगर निगल लिया, बहुत खतरनाक हो सकता है, सहित कि आपके पेट और आंतों में फंस जाना चाहिए।
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 6
    6
    पेड़ों पर गहने सुरक्षित रूप से रखें धातु के हुक का उपयोग करें जो पेड़ से क्लैंप के साथ संलग्न होते हैं ताकि यह सिर्फ लिफ्ट करने या खींचने के लिए संभव नहीं है। रस्सी, लोचदार बैंड या कुछ और जो लटका हुआ है, का उपयोग करके आभूषणों को न रखें। गहने रखने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें सुरक्षित रूप से पेड़ से जुड़ा हुआ है और वे आसानी से नहीं गिरते हैं, उन्हें खींच दें।
  • गहने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले तार हैंगर का उपयोग करने वाले आभूषणों को रखें। पित्ती की एक जोड़ी के साथ, शाखा के चारों ओर हुक के हिस्से को पकड़ कर रखें ताकि वह लटका न सके या बस बाहर निकाला जा सके।
  • विधि 2

    अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ें
    कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 7
    1
    स्प्रे रिपेलेंट्स का उपयोग करें एक स्प्रे बिल्ली स्प्रे के साथ पेड़ स्प्रे करें, जिसे आप एक स्थानीय पालतू आपूर्ति की दुकान पर प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह, आप अपनी बिल्ली का पीछा बिना किसी गंध को छोड़कर करेंगे जो मनुष्यों के लिए संभव है। आप एक नींबू स्प्रे भी कोशिश कर सकते हैं क्योंकि यह गंध बिल्लियों को भी डराता है।
    • इसके अलावा, आप एक बिल्ली से बचाने वाली क्रीम के रूप में सेब साइडर सिरका स्प्रे कर सकते हैं।
    • यदि आपका पेड़ प्लास्टिक है, तो आप पानी की एक बोतल में एक छोटी मात्रा में सीट्रॉनला तेल जोड़ सकते हैं, इसे हिला सकते हैं और इसे पेड़ पर छिड़क कर सकते हैं। यह आपके लिए बिल्ली के लिए एक अप्रिय गंध पैदा करेगा, लेकिन ताजा और नींबू।
    • Citronella तेल के साथ कुछ शंकु छिड़क और उन्हें पेड़ के आधार के आसपास जगह है, चूंकि बिल्ली शंकु पर चलना नहीं है। इनमें आंतरिक फ़र्श के आधार पर भी इसका असर होगा।
    • अपनी बिल्ली को पेड़ के पास जाने की संभावना कम होने के लिए, आप इसके नीचे नारंगी छील डाल सकते हैं। इसके अलावा, बिल्लियों को सड़ा हुआ सेब की गंध पसंद नहीं है, हालांकि यह संभव है कि आप इसे ज्यादा पसंद नहीं करते हैं
    • आप पेड़ को थोड़ा नारंगी रस के साथ स्प्रे कर सकते हैं। चूंकि बिल्लियों सेटर गंध से घृणा होती है, इसलिए आप एक निवारक के रूप में संतरे का रस का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सजावट के रूप में नारंगी स्लाइस का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Christmas Eve Program / New Year's Eve / Gildy Is Sued

    कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 8



    2
    विद्युत केबलों और प्रकाश व्यवस्था से सावधान रहें आपको चिपकने वाली टेप के साथ अतिरिक्त केबलों को छूने और अपनी बिल्ली को गर्तिका तक पहुंचने के लिए या केबल जहां जुड़ा हुआ है, उस बिंदु के लिए बहुत कठिन बनाना सुनिश्चित करना चाहिए। आपको किसी भी तारों को फांसी नहीं छोड़नी चाहिए। इसके बजाय, उन्हें कहीं भी फांसी के बजाय, पेड़ के आधार के आसपास उन्हें लपेटें इसके अलावा, आपके बिल्ली को चबाने से रोकने के लिए केबल या पाइप कवर के साथ उजागर तारों को कवर करने में मददगार हो सकते हैं।
  • आप केबल स्प्रे पेंडल्स के साथ केबल भी कवर कर सकते हैं, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इलेक्ट्रिक केबल्स पर बहुत अधिक तरल स्प्रे नहीं करते हैं। यह उन्हें हल्के ढंग से स्प्रे करने के लिए पर्याप्त होगा
  • ट्री लाइट को एक इनडोर लघु एक्सटेंशन कॉर्ड से कनेक्ट करें और प्लग को आउटलेट में संलग्न करने के लिए इलेक्ट्रिकल टेप का उपयोग करें। रोशनी को बंद करने के लिए, आपको उन्हें विस्तार केबल से डिस्कनेक्ट करना होगा।
  • उन केबलों का उपयोग करने पर विचार करें, जो क्षतिग्रस्त होने पर बिजली की आपूर्ति काट देते हैं।
  • यदि कमरे में कोई जिम्मेदार वयस्क नहीं है जो क्रिसमस पेड़ की रोशनी की निगरानी कर सकता है, तो आपको उन्हें हमेशा बंद करना चाहिए।
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री कदम 9
    3
    अपनी बिल्ली को विचलित करें एक ही कमरे में जहां पेड़ है, खिलौने रखें कि आपकी बिल्ली पसंद करती है। इसके अलावा पेड़ के करीब अपने खुरचुंद जगह यह आपकी बिल्ली से संबंधित है और पेड़ के पास समय बिताने के बजाय उन्हें इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करती है अपनी बिल्ली को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा खर्च करने के लिए खेलते रहें ताकि पेड़ पर हमला करने के लिए इसके कम हो।
  • अपने बिल्ली के पानी, भोजन और बेड को दूसरे कमरे में रखें ताकि पेड़ कम आकर्षक हो।
  • विधि 3

    चुनें और पेड़ सुरक्षित
    कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री 10
    1

    Video: Power Rangers Dino Charge - All Fights | Episodes 1-20 | Dinosaurs

    निर्धारित करें कि क्या आप चाहते हैं कि एक कृत्रिम या वास्तविक पेड़ है वास्तविक पेड़ों की तुलना में आपकी बिल्ली के लिए और अधिक खतरनाक होने की संभावना है कृत्रिम क्योंकि पहले लोगों में तेज सुई हैं जो एक बहुत उत्सुक बिल्ली की त्वचा को छेद सकते हैं इसके अलावा, सुइयों खुद को परेशान कर रहे हैं और यहां तक ​​कि थोड़ी सी विषैले अगर उन्हें चबाया जाता है (हालांकि यह आपके पेड़ की प्रजातियों पर निर्भर करेगा)।
    • यह आपके बिल्ली के लिए एक निबले हुए कृत्रिम पेड़ खाने के लिए बहुत स्वस्थ नहीं होगा। इसलिए, आपको चुनने वाले पेड़ के प्रकार और आपके बिल्ली से सुरक्षित रखने का इरादा रखने के लिए आपको एक संतुलन मिलना चाहिए।
    • अगर आप एक असली पेड़ के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको पानी का एक कंटेनर भी चुनना चाहिए जो आपकी बिल्ली के लिए बिल्कुल भी उपलब्ध नहीं है, क्योंकि अगर आप इसे पीने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को जहरीले जोखिम लेते हैं।
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री शीर्षक 11 चित्र
    2
    पेड़ के आकार पर विचार करें यदि यह छोटा है, यह एक बड़े से अधिक सुरक्षित होगा, क्योंकि यदि आपकी बिल्ली पेड़ पर चढ़ने का चयन करती है और सबकुछ बहुत बुरी तरह से चला जाता है, तो उसके वजन कम हो जाएगा। यदि आपके पास एक बिल्ली का बच्चा है, तो एक उपयुक्त विकल्प एक टेबल पेड़ हो सकता है जब तक कि बिल्ली का बच्चा बढ़ता और थोड़ी मात्रा में शांत हो जाता है।
  • पेड़ कम से कम 180 सेमी (6 फुट) है, तो यह पैकिंग टेप रोजगार प्लाईवुड की एक विस्तृत टुकड़ा करने के लिए समर्थन शाफ्ट के पैर देते हैं और एक कम है लेकिन बहुत मजबूत मेज पर पूरी जगह के लिए उपयोगी हो सकता है। इस तरह, पेड़ बिल्ली के स्तर से ऊपर रह जाएगा और यह संभावना है कि वृक्ष उसे इतना दिलचस्पी नहीं करता है बेशक, किसी भी मामले में यह सुनिश्चित करना आवश्यक होगा कि पेड़ किसी भी जगह से नहीं है जहां से आपकी बिल्ली अवसरवादी कूद बना सकती है।
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 12
    3
    वृक्ष का समर्थन करने के लिए एक मजबूत और फर्म आधार चुनें। जब पेड़ के लिए आधार चुनते हैं, तो आपको हमेशा सावधान रहना चाहिए और उस के लिए विकल्प चुनना चाहिए जो आपको गारंटी देता है कि यह पेड़ अलग होने के मामले में दृढ़ता से रह जाएगा। यह न केवल पालतू जानवरों की सुरक्षा के लिए बल्कि बच्चों की सुरक्षा के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • यहां तक ​​कि एक कृत्रिम पेड़ में एक फर्म और ठोस आधार होना चाहिए।
  • पेड़ के आधार पर सभी सुरक्षा व्यवस्था छिपाएं, जो पेड़ के पैर का उपयोग करते हुए व्यावहारिक लेकिन बदसूरत (बिजली के सामान सहित) हैं।
  • एक ठोस आधार के अलावा, आपको पेड़ को दीवार या छत तक भी संलग्न करना चाहिए। इस तरह, आप इसे नीचे आने से रोकेगा अगर आपकी बिल्ली उस पर गिर जाएगी या इसे खींचती है
  • कैट प्रूफ आपका क्रिसमस ट्री चरण 13

    Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job

    4
    पेड़ को रखने के लिए एक सुरक्षित जगह चुनें पेड़ के आस-पास पर्याप्त जगह होनी चाहिए, ताकि ये वस्तुओं के करीब न हों जो बिल्लियों आसानी से चढ़ सकते हैं। अगर कोई अलमारियां या आकर्षक फर्नीचर है जिसमें से आपकी बिल्ली फेंक सकती है, तो यह बहुत संभावना है कि यह वहां से कूदता है और पेड़ पर गिरता है। पेड़ को एक स्पष्ट स्थान पर रखा जाना चाहिए जहां आपकी बिल्ली को कूदना मुश्किल या असंभव है।
  • यदि संभव हो तो, पेड़ के लिए एक स्थान चुनें जहां आप रात में दरवाजा बंद कर सकते हैं या जब कोई नहीं हो तो बिल्ली पेड़ से दूर रह सकती है। हालांकि यह स्पष्ट है कि यह हमेशा संभव नहीं है, इस विकल्प का उपयोग करें यदि यह आपके लिए उपलब्ध है।
  • स्क्रू और एक पतली तार का उपयोग करके दीवार को पेड़ को फिक्स करके आप थोड़ा और सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं ताकि इसे नहीं देखा जा सके।
  • युक्तियाँ

    • उपहारों पर रिबन रखने से बचें, क्योंकि यह आपकी बिल्ली के लिए एक भी बड़ी परीक्षा होगी।
    • इसके अलावा, आप तोहफे के कोनों पर अतिरिक्त टेप रख सकते हैं ताकि आपकी बिल्ली आवरण को इतनी आसानी से नहीं फाड़ सकें

    चेतावनी

    • आपको एक पेड़ को स्प्रे नहीं करना चाहिए जिसमें बिजली के सामान होते हैं, जैसे कि पानी अक्सर शॉर्ट-सर्किट बिजली और आग की ओर जाता है।
    • रात में अपनी बिल्ली बंद करके, कमरे में जहां पेड़ स्थित है दरवाजे को बंद करने का प्रयास करें, और यदि आप जानते हैं अपनी बिल्ली यह रातोंरात क्रैश नहीं करेंगे आप बेहतर नींद करेंगे।
    • एस्पिरिन को आम तौर पर पेड़ के पानी में जोड़ा जाता है, जो कि बिल्लियों के लिए विषाक्त है। आप जगह में चीनी जोड़ सकते हैं, लेकिन फिर भी क्या आप वाकई क्योंकि यह पाइन पौधों का रस, संरक्षक, कीटनाशकों और अन्य विषाक्त तत्वों को शामिल होने की संभावना है अपनी बिल्ली के पानी के लिए पहुँच नहीं है बनाना चाहिए।
    • बिल्ली के बच्चे के साथ, आपको विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। विस्तार की रस्सियों को निगलने से बचें और इस प्रकार एक बिजली का झटका मिलता है। जिस चीज को झिल्ली या हिलाना है वह सब ध्यान आकर्षित करेगा
    • आपको किसी उपहार बॉक्स या चार्जर में पेड़ के नीचे एक उपहार के रूप में एक बिल्ली का बच्चा नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि यह खतरनाक और क्रूर है। एक बिल्ली का बच्चा एक उपहार होना चाहिए, जिसके साथ पूरे परिवार इससे सहमत हो और जिनकी देखभाल हर किसी को सहयोग करने के लिए तैयार है। क्रिसमस की सुबह, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बिल्ली का बच्चा एक सुरक्षित और पर्यवेक्षित स्थान पर है। फिर, जब इसे उपहार के रूप में पेश करते हैं, तो इसे अपनी बाहों में ले जाएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तारों के लिए संबंध और कवर
    • कड़वा सेब, सिट्रोनेला तेल, सेब साइडर सिरका, आदि
    • पानी और स्प्रेयर
    • चीजों को टाई या ठीक करने के लिए
    • पेड़ के लिए ठोस और भारी आधार
    • धातु clamps और एक कंधे के साथ उपयुक्त हुक
    • गहने कि सुरक्षित हैं
    • बिल्ली के लिए विकर्षण
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com