ekterya.com

ब्लैक फ्राइडे कैसे बचें

इस प्रकार ऐसे दिन के लिए कहा जाता है जिसमें दुकानों और विक्रेताओं "ब्लैक में रहना" (मुनाफा पैदा करने के लिए) शुरू होते हैं, ब्लैक फ्राइडे, थैंक्सगिविंग दिवस के बाद का दिन है। वह अपनी निराशाजनक और अंतहीन कतारों के लिए जाना जाता है, जनता के भारी उपस्थिति और छूट के साथ सीमित माल। लेकिन इसके बावजूद, यह एक ऐसी घटना है जो खरीदार के लिए काफी उम्मीदें पैदा करती है क्योंकि वे अविश्वसनीय डिस्काउंट पा सकते हैं और जिनकी कीमतें सामान्य रूप से काफी अधिक होती हैं उन उत्पादों पर वास्तव में कम कीमतें मिलती हैं यहां आपको ब्लैक फ्राइडे को जीवित रहने के लिए कुछ सुझाव मिलेंगे

चरणों

सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: क्या आपका favourite Colour काला है ? Do You Like Black The most ? Watch what Can be ? Ach. Santoshi

तुम्हें पता होना चाहिए कि आप छोड़ने से पहले क्या खरीदना चाहते हैं अगर आपको पता नहीं है कि आप क्या चाहते हैं, तो भीड़ में शामिल होने के अपने उद्देश्य पर गंभीरता से सवाल करें। एक योजना के बिना, यह पैसे खर्च करने के लिए आकर्षक होगा कि आपको उन चीजों पर जरूरी नहीं है जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है और अनुभव थकावट, आवेगी खरीद और संभावित अपराध से भरा होगा। यह एक योजना को ध्यान में रखना बेहतर है, अन्यथा, बेहतर ढंग से इस दिन का उपयोग रचनात्मक रूप से एक ब्रेक लेना या एक फिल्म देखने के लिए जा रहा है।
  • यदि आप क्रिसमस के लिए उपहार खरीदने जा रहे हैं, तो उन लोगों की एक सूची लिखिए, जिनके लिए आप उपहार खरीदने जा रहे हैं। इस तरीके से, आप अपनी खरीदारी के लिए एक संगठित विधि तैयार कर रहे हैं, जो कि कौन हो, का ट्रैक रख सकता है जो उपहारों को दोहराए जाने या किसी को भूलने से बचने में आपकी सहायता करेगा निर्णय लें कि इस या उस उपहार को कौन प्राप्त करेगा
  • यदि आप अपने या अपने घर के लिए चीजें खरीदने जा रहे हैं, तो फिर, एक सूची लिखें। अगर आप कपड़े खरीदने जा रहे हैं, तो "मैं किसी भी परिधान को उचित कीमत मिल जाएगा" सोचने के बजाय किस तरह के कपड़े निर्दिष्ट करें। यदि आप जींस, नए पजामा और नई मोज़े की एक जोड़ी चाहते हैं, तो इन चीजों को लिखें कुछ और गौण है। वही घर के सामानों पर लागू होता है: अपनी रसोई में चीजों को जोड़ने या अपने घर के अन्य क्षेत्रों की उम्मीद करने से बचने से बचें। क्या याद आ रही है, टूटा हुआ है या आप अपने घर में चीजें खरीदने के बजाय सुधार कर सकते हैं, जिसे आप नहीं जानते हैं कि क्या करना है।
  • अपने बजट की योजना बनाएं अगर आपको पैसे के लिए समायोजित किया जाता है, तो बजट बनाना जरूरी है यहां तक ​​कि जब भी आप समायोजित नहीं किए जाते हैं, तो बजट आपको आवेग की खरीद को नियंत्रित करने और कुछ खरीदने के लिए प्रलोभन को सीमित करने में मदद करेगा क्योंकि आपको लगता है कि कोई और "इसे पसंद कर सकता है।" तय करें कि आपको कितना पैसा खर्च करना होगा और उस राशि पर खुद को सीमित करना होगा
  • जीवित रहने वाले ब्लैक फ्राइडे चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    सटीकता के साथ अपनी क्रय रणनीति की योजना बनाएं जिसके साथ सामान्य रूप से युद्ध की योजना है न केवल नीलामियों के लिए जाने पर न केवल सूची और बजट महत्वपूर्ण हैं, बल्कि उन विधियों को भी अपनाने की योजना है समय नियोजन सीमित ऑफ़र प्राप्त करने के लिए सब कुछ है, इसलिए पहली बात आपको ध्यान में रखना चाहिए कि आने वाले समय का समय है। यदि आप किसी ऐसे उत्पाद पर अपनी आँखें रखते हैं, जिसे आप जानते हैं तो जल्दी से जल्दी चले जाएंगे यदि आपके पास बहुत उत्साह है, तो कैंपिंग के बारे में सोचें।
  • अपने ऑफ़र खोजें समाचार पत्रों, परिपत्र और कूपन पैकेज में विज्ञापन डालें, जो ब्लैक फ्राइडे छूट का उल्लेख करते हैं। आपको पता होना चाहिए कि बिक्री पर क्या है, जो इसे बेचता है और उस अवधि के दौरान उन उत्पादों के प्रस्ताव पर क्या होगा कुछ दुकानों में ब्लैक फ़्राइडे की पेशकश पूरे दिन होती है, अन्य केवल कुछ घंटों के लिए उन्हें ऑफर करते हैं।
  • जिन स्थानों पर आप किसी विशेष क्रम में यात्रा करने जा रहे हैं, उनका मानचित्र बनाकर हमले की योजना का विकास करें। यह जानना अच्छा है कि कौन सी स्टोर आपको पहली बार यात्रा करने की जरूरत है, अधिमानतः उन लोगों के लिए जो आपकी सूची में सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद या उपहार हैं उन दुकानों को स्पष्ट रूप से चिह्नित करना सुनिश्चित करें जो केवल निश्चित समय पर प्रदान करते हैं और कार्यक्रम को उजागर करते हैं।
  • अपने परिवहन को व्यवस्थित करें याद रखें कि पार्किंग बहुत अधिक हो जाएगा और अंतरिक्ष प्राप्त करने के लिए संघर्ष बहुत जल्दी शुरू हो सकता है। क्या आपकी कार लेने के अलावा अन्य समाधान हैं? शायद कोई आपको ले सकता है और आपको बाद में उठा सकता है क्या आप सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर सकते हैं? आप एक मित्र के साथ भी रह सकते हैं जो दुकानों के पास रहता है और अपनी खरीदारी के लिए और अधिक लौटने से पहले घर लेता है।
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बाद में सोचें वैकल्पिक वस्तुओं के बारे में सोचना एक अच्छा विचार है जो आप उन लोगों की जगह ले सकते हैं जो आप चाहते हैं, लेकिन पहले ही बेचे हैं आप जितनी चीजें खरीदने के लिए योजना बना रहे थे, उनको हमेशा यह नहीं पता चलता कि विशेष रूप से लोकप्रिय मदों के साथ, थोड़ी ऊंची है। उपहार विकल्प सहित कम लोकप्रिय वैकल्पिक उत्पादों के लिए कैटलॉग देखें अगर आप यही चाहते हैं
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपकी मदद कर सकते हैं जो कुछ भी आप के साथ ले लो यद्यपि बहुत सी चीजें लोड नहीं करना महत्वपूर्ण है, कुछ जो आपको लाभ दे सकते हैं उनमें शामिल हैं: समय जानने के लिए एक घड़ी, परिवार और दोस्तों के संपर्क में रखने के लिए एक सेल फोन, जो खरीदारी कर रहे हैं और अपनी खरीदारी को लेकर बैग लगाते हैं। यद्यपि स्टोर्स आपको बैग दे देंगे, यह आपके साथ मजबूत बैग रखने का एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप अपनी खरीदारी को कुछ समय के लिए लोड करने की योजना बनाते हैं या इससे पहले कि आप गाड़ी में या वहां कहीं भी जाएं
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने पैसे लाएंगे! यह सुनिश्चित करने के लिए अपने घर छोड़ने से पहले दो बार जांच करें कि आपके पास कार्ड, नकद और वाउचर हैं जिनकी आपको आवश्यकता होगी
  • जांच करें कि आपके पास अपनी छूट कूपन और विशेष कैटलॉग हैं।
  • सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण, आप और एक पेंसिल या पेन के साथ सूची लाने के लिए सुनिश्चित करें इसे लेने के लिए एक आसान और सुरक्षित जगह ढूंढें, ताकि आप इसे का पालन करने के लिए इसे बाहर ले जा सकें और उन चीजों को चिह्नित कर सकें जिन्हें आपने पहले ही खरीदा हो।
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5

    Video: एक्ने-पिम्पल्स/कील-मुहांसे जड़ से ख़त्म। Acnestar gel & Acnestar Soap के 100% असरदार इस्तेमाल से।

    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त ऊर्जा है अपने खरीदारी के दिन भोजन और स्नैक्स शामिल करने की योजना बनाएं ऑफ़र प्राप्त करने के लिए भीड़ के साथ खाने के बारे में भूलना आसान है, लेकिन आपके द्वारा खर्च की जाने वाली ऊर्जा की भरपाई करने से आपको थका हुआ और चिड़चिड़ा महसूस होता है और अन्य ग्राहकों के साथ डाउनलोड करने की संभावना अधिक होती है, जब वे आपके चेहरे पर अंतिम सीमित ऑफ़र लेते हैं।
  • पानी, जूस और सलाद, सैंडविच, रोल, उबले हुए सब्जियों या भुना हुआ मांस जैसे स्वस्थ नाश्ते खरीदने के लिए अपने पसंदीदा भोजन दुकानों पर जाएं। चूंकि यह धन्यवाद दिवस होने के बाद, फास्ट फूड का दुरुपयोग न करें और यदि संभव हो तो उनसे बचने का प्रयास करें
  • फैटी और मीठे खाद्य पदार्थ आपको अस्थायी तौर पर सक्रिय महसूस करेंगे और फिर आपको एक महान पतन का सामना करना पड़ेगा, जो आपके शॉपिंग दिन को खराब कर सकता है।
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: इस स्टार को काला-कलुटा बोलकर कोई नहीं देता था काम और आज हर कोई इसके साथ करना चाहता है फिल्म

    6
    योजना टूटता है हर समय भी सबसे भावुक खरीदार थक गए। बस के रूप में आप दिन के दौरान ठीक से खाने के लिए सुनिश्चित किया जाना चाहिए, यह भी कुछ समय के लिए आसान साँस लेने और हास्य की भावना हासिल बचने के लिए ब्लैक फ्राइडे moodiness की ब्लैक फ्राइडे बन जाएगा की योजना है।
  • मॉल पर खरीदारी करते समय अधिक युक्तियों के लिए "जब आप मॉल पर खरीदारी कर रहे हैं तो कैसे शांत रहें" पढ़ें
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दुकानों पर जाएं! आप पहले से ही योजना बना चुके हैं और आपके पास अपना नक्शा है। विश्वास के साथ आगे बढ़ो
  • अधिक सो जाओ से बचें निश्चित रूप से, शुरुआती पक्षी को इस दिन कीड़ा मिल जाएगा। सुबह से पहले अधिकांश लोग जागते हैं और अपने घरों से बाहर रहते हैं। कई दुकानों सामान्य से पहले खोलें मत सोचो कि आप 11:00 बजे तक सो सकते हैं और उन मानोलो जूते को 50% छूट के साथ प्राप्त कर सकते हैं, ये 7:00 बजे से पहले बेचा जाएगा!
  • चुनौती के लिए तैयार और निर्धारित और आत्मविश्वास देखो। आप कमजोरी के साथ कार्य नहीं कर सकते हैं और सोच सकते हैं कि इस दिन रहने वाले फर्म और विनम्र अन्य खरीदारों के खिलाफ एक मौका होगा यदि कोई आपको धक्का दे और कतार में अपना स्थान ले लेता है। सावधान रहें, कुछ लोग पिछली सीमित पेशकश को प्राप्त करने के लिए जो कुछ भी लेते हैं, उसे कुचलने, किक, चुटकी या कर देते हैं, इसलिए अपनी लड़ाई बुद्धिमानी से चुनें वे सभी के बाद खरीदारी कर रहे हैं, यह जीवन या मृत्यु पसंद नहीं है अगर आप लोगों के व्यवहार से खुश नहीं हैं, तो अपनी किस्मत का दुरुपयोग न करें, क्योंकि प्रस्तावों पर हमले का औचित्य नहीं है।
  • अपने टोकरी को अनसुखे छोड़ दें न। जब आप एक वस्तु देखते हैं जिसे आप चाहते हैं, तो इसे किसी भी न जाने पर छोड़ दें - इसे छोड़कर किसी टोकरी में छोड़ दें, कुछ के लिए बहुत ही मोहक हो जाएगा और जैसे ही आप उन पर अपनी पीठ मोड़ लेंगे, वे "गायब हो जाएंगे"।
  • यदि आप कर सकते हैं, आरक्षित वस्तुओं के लिए कतारों से बचें। आप पूरे दिन उन में रहेंगे और आप अन्य दुकानों में अच्छी चीजों को याद करेंगे। इसके अलावा, मैंने एक से अधिक कहानी सुनाई है जिसमें आरक्षित आइटम दिखाई नहीं देते हैं या जब आपके ऑर्डर को लेने का समय लगता है तो मुश्किल है। यदि आप इस खरीदारी के मौसम से बच नहीं सकते हैं, तो अगले वर्ष के लिए विचार करना कुछ है
  • सर्विव ब्लैक फ्राइडे चरण 8 नामक छवि
    8
    अपने विवेक को रखें समय-समय पर उद्देश्य रखें यदि आप बहुत परेशान महसूस करना शुरू करते हैं। वे केवल खरीद, दोस्तों, खरीद से ज्यादा कुछ नहीं हैं यह उपभोक्तावाद अपने सबसे अच्छे (या बदतर, आपके दृष्टिकोण के आधार पर) में है, और जब तक आप इसे एक विचारणीय और व्यवस्थित तरीके से भाग लेते हैं, तो यह आपको लाभ दे सकता है। ऐसा व्यवहार करने के लिए जैसे कि यह मृत्यु के विरुद्ध दौड़ थी, सभ्य या समझदार नहीं है। आप, नाराज थक या अन्य खरीदारों, या के बारे में मौखिक रूप से या शारीरिक रूप से किसी पर हमला करने के साथ गुस्सा आता है, तो यह घर जाने के लिए समय आ गया है अपने शरीर को कह रहा है। ऑफ़र भूलें, अपने आप को और अपने परिवार की देखभाल पहले करें।
  • यदि नीलामियों के दौरान मनोहर रूप से खरीदारी करने के पूरे विचार से आपको परेशान किया जाता है, तो "खरीदें कुछ भी नहीं" ("कुछ भी खरीद न करने का दिन") में भाग लें। यह बिना किसी कारण के कारण है कि यह उसी दिन मनाया जाता है कि ब्लैक फ़्राइडे खरीदारी की पागलपन जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा लेती है!
  • युक्तियाँ

    • इस विशेष दिन के लिए मासिक राशि का एक छोटा सा राशि बचाने की कोशिश करें।
    • तय करें कि आप रात से पहले क्या खरीदना चाहते हैं आपको पता होना चाहिए कि आप दुकानों में प्रवेश करने से पहले खरीदना चाहते हैं, क्योंकि एक बार अंदर आपके पास निर्णय लेने के लिए बहुत समय नहीं है। जब तक आप ऐसा करते हैं, आपको कुछ नहीं मिलेगा।
    • ऑफ़र के बारे में सतर्क रहें आप इसे योजना के बिना अविश्वसनीय कीमतों और महान चीजें पा सकते हैं
    • किसी व्यक्ति को खरीदारी करने के लिए न कहें, अगर वह पार्किंग स्थल खोजने के लिए समय लेने के बजाय आपको ले जाये।
    • सामाजिकता से बचें कल्पना कीजिए कि आप किसी से मिलते हैं, जिसे आप हाई स्कूल से नहीं देख पाते हैं उसे देखने के लिए बहुत अच्छा है और आप चाहते हैं कि आप जीवन में कितना अद्भुत कर रहे हैं, आप कैसे अपनी बाहों को मिला और आप 10 किलो कैसे खो गए यह ऐसा करने का समय नहीं है। आपके पास काम करना है और खरीदने के लिए चीजें हैं जल्दी से बंद करो और अपने फोन नंबर के लिए पूछें - ऑफ़र के बाद इसे बचाएं या आप इसे कुछ घंटों बाद भी पूरा करने के लिए कह सकते हैं क्योंकि आपका ऑफ़र समाप्त हो रहा है।
    • सबसे अच्छे सौदों और दुकानों के खोलने के घंटे खोजने के लिए समाचार पत्रों या वेब पर देखें।

    Video: अजवाइन – चमत्कारों का भण्डार है कई जानलेवा और भयंकर बिमारियों मैं Amazing Health benefits of Ajwain

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपनी सूची, अपने पैसे को लाने के लिए याद रखें और किसी साथी के साथ जाने के लिए हमेशा उपयोगी होता है जो कुछ पल के लिए कुछ और करने की ज़रूरत होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com