ekterya.com

एक बिल्ली को कैसे गले लगाने के लिए

अपनी बिल्ली के साथ मानव-बिल्लीली बंधन को व्यक्त करते हुए इसे ख्याल रखना और उसे हग्स देना। यदि आपकी बिल्ली को स्पर्श करने के लिए प्रयोग किया जाता है और आपके पास नजदीक नहीं है, तो गले लगाने से यह स्नेह दिखाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

चरणों

भाग 1
अपनी बिल्ली को समझना

छवि का शीर्षक ह्यूग ए कैट चरण 1
1

Video: बोलने वाली बिल्ली की Full Video कैसे बनाए ?? (2018)

खुद को अपने बिल्ली के स्वभाव से परिचित कराएं अपनी बिल्ली को गले लगाने की कोशिश करने से पहले, अपने स्वभाव से परिचित हो। सभी बिल्लियां शारीरिक संपर्क का आनंद नहीं लेती हैं और अगर उन्हें गले लगाया जाता है तो वे काटने या खरोंच कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका बिल्ली उसे गले लगाने की कोशिश करने से पहले स्नेह को पसंद करता है।
  • अपनी बिल्ली के साथ समय व्यतीत करें अपनी बिल्ली के रूप में एक ही कमरे में रहने के लिए एक दिन में एक घंटे या अधिक खर्च करें और ध्यान दें कि यह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है क्या वह आपके साथ घबराहट करता है और अपने हाथ से अपना चेहरा रगड़ कर दिखाता है या क्या वह आमतौर पर अप्रिय है और आप के पास बैठता है, लेकिन क्या वह शारीरिक स्नेह नहीं मांगता?
  • बिल्लियां जो भौतिक संपर्क का आनंद लेते हैं, वे आम तौर पर अधिक आराम देते हैं जब वे अपनी बाहों में रहते हैं या जब स्पर्श करते हैं। यह शायद एक दोस्ताना बिल्ली को गले लगाने की कोशिश करने के लिए सुरक्षित है हालांकि, एक अमित्र बिल्ली इस तरह के स्नेह की सराहना नहीं हो सकता है।
  • Video: बिल्ली के गले में घंटी | बिल्ली ke आंधी Mein Ghanti | Belling हिंदी में बिल्ली कहानी - KidsOne हिन्दी

    ह्यूग ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बिल्लियों की शरीर की भाषा के बारे में जानें डरे हुए भी एक दोस्ताना और स्नेही बिल्ली अप्रत्याशित हो सकते हैं। अपनी बिल्ली के शरीर की भाषा के बारे में जानने के लिए अपना समय ले लो, ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि जब कोई बिल्ली अच्छी मूड में है
  • जब बिल्लियों खुश होते हैं, तो वे इसे अपने शरीर के माध्यम से दिखाते हैं। सामान्य तौर पर, उनके कान थोड़ा आगे झुकेंगे - उनके विद्यार्थियों, संकुचित - उनकी आँखें, आधा बंद - उनकी पूंछ, खड़ी होती है और टिप के साथ घुमाया जाता है - उसकी पीठ के किनारे, और उसका कोट, फ्लैट इसके अलावा, जब आप को देखकर खुश हो तो बिल्लियों म्याऊ या पुष्प।
  • दूसरी तरफ, एक आक्रामक या भयग्रस्त बिल्ली अधिक तीव्रता और टोन के साथ गुर्राना और म्याऊ जाएगा आपके विद्यार्थियों का विस्तार होगा, अपनी पूंछ पीछे की तरफ ले जाएं या उसे अपने पैरों के बीच छिपाएं, पीछे की ओर ढंकें और आपके फर खड़े होंगे। कभी भी इस राज्य में एक बिल्ली को गले लगाने की कोशिश न करें।
  • ह्यूग ए कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    देखें कि जब आप इसे अपनी बाहों में रखते हैं तो आपका बिल्ली क्या जवाब देता है यहां तक ​​कि सबसे अनुकूल और स्नेही बिल्लियों को अपनी बाहों में आयोजित होने का विरोध कर सकते हैं। बिल्लियों अक्सर स्वतंत्र जानवर होते हैं और अक्सर इसे सीमित करने का विरोध करते हैं। हालांकि, बिल्लियां जो छोटे बच्चों से संबंधित हैं उन्हें हथियारों में ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए, यह इसकी अनुमति देगा। अगर एक बिल्ली आपको इसे पकड़ने के लिए पसंद नहीं करता है, तो आप अपने हथियारों में उत्तेजित होकर अपने आप को मुक्त करने का प्रयास कर सकते हैं। चिंता मत करो, क्योंकि आप अपनी बिल्ली को गले लगा सकते हैं, भले ही वह अपनी बाहों में आयोजित नहीं करना चाहेगा। हालांकि, आपको इसे जमीन से हटा देना होगा
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली को गले लगाओ

    ह्यूग ए कैट स्टेप 4 नामक छवि
    1
    अपने हाथों को धो लें आपको बिल्ली को गले लगाने या पेटी करने से पहले हमेशा अपना हाथ धोना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके हाथों में कोई भी परेशान पदार्थ नहीं हैं जो आपकी बिल्ली को परेशान कर सकते हैं।
    • अपने हाथों को साफ पानी से गीला करें और साबुन जोड़ें। अपनी उंगलियों के बीच साबुन को अपने नाखूनों के नीचे और अपने हाथों की पीठ पर लागू करना सुनिश्चित करें इसे 20 सेकंड के लिए करें आप गीत गा सकते हैं "जन्मदिन मुबारक हो" समय की भावना को खोने के लिए दो बार
    • पानी के साथ अपने हाथ कुल्ला। फिर, उन्हें एक साफ तौलिया के साथ सूखा
  • छवि शीर्षक ह्यूग ए कैट चरण 5
    2



    अपनी बिल्ली को आपसे संपर्क करने की अनुमति दें आपकी उपस्थिति पर ध्यान न पाए बिना एक बिल्ली के पास कभी भी न जाएं। जब वह सोता है, नाटक करता है या खाती है तो आपको एक बिल्ली को परेशान नहीं करना चाहिए अपनी बिल्ली को आपसे संपर्क करने की अनुमति दें अपनी बिल्ली के रूप में एक ही कमरे में बैठो जब तक वह आपका ध्यान चाहता है जब तक वह फैसला करता है। जब आपकी बिल्ली आपकी ओर आती है और आपको थोपने शुरू होती है और आपको अपने पैरों से छूती है, तो उसे गले लगाने के लिए यह एक अच्छा समय है।
  • ह्यूग ए कैट चरण 6 नामक छवि
    3
    सबसे पहले, अपनी बिल्ली को दुलारा। सीधे इसे गले नहीं करो, क्योंकि यह आपको परेशान कर सकता है। उसे गले लगाने से पहले उसे कुछ मिनट के लिए स्ट्रोक।
  • पीठ, कंधे पर ठोड़ी के नीचे और कानों के पीछे अपनी बिल्ली को लाओ। चूहे आमतौर पर पेट या पक्षों में छुआ नहीं जाते हैं, क्योंकि ये कमजोर क्षेत्रों हैं।
  • आराम करने के लिए आवाज के नरम और कोमल टोन के साथ अपनी बिल्ली से बात करें
  • ह्यूग ए कैट स्टेप 7 नामक छवि
    4

    Video: कुर्ती के गले का सुन्दर डिजाइन - Kurti Neck Design Cutting & Stitching

    अपनी बिल्ली को गले लगाओ एक बार बिल्ली शांत और खुश लगती है, आप उसे गले लगाने की कोशिश कर सकते हैं याद रखें कि उसे धीरे से गले लगाया जाना चाहिए और अगर आपकी बिल्ली परेशान हो रही है, तो आपको रोकना चाहिए
  • यदि आप उनके सामने खड़े हैं तो कुछ बिल्लियों आपकी छाती पर कूद सकते हैं। यदि आपकी बिल्ली ऐसा करती है, तो नीचे झुकने की कोशिश करें और देखें कि क्या यह अपने पैरों को कूदने के लिए बढ़ाता है। फिर, शांति से, एक हाथ की सहायता से इसे अपनी सीने में उठाएं और दूसरे हाथ से इसे सही जगह पर रखें।
  • याद रखें कि सभी बिल्लियों को अपनी बाहों में नहीं रखा जाना चाहिए यदि आपकी बिल्ली इसे लेने के लिए अनिच्छुक है, तो जब आप झूठ बोल रहे हैं या बैठे हैं, तो अपने हथियारों के आसपास इसे गले लगाने की कोशिश करें कई बिल्लियों को जमीन से उतारने से नापसंद किया जाता है और इस तरह के गले लगाते हैं।
  • बिल्लियों उनके व्यक्तित्व के अनुसार अलग गले लगाने की तकनीक पसंद करते हैं हालांकि, लगभग सभी बिल्लियों को पसंद है कि आप अपने पूरे शरीर को पकड़ते हैं जबकि आप उन्हें गले लगाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पैर अच्छी तरह से समर्थित हैं। अपनी छाती या पीठ पर एक हाथ और दूसरे को अपने पैरों पर रखने की कोशिश करें।
  • भाग 3
    अन्य तरीकों से स्नेह का प्रदर्शन करें

    ह्यूग ए कैट स्टेप 8 नामक छवि
    1
    कंघी अपनी बिल्ली बिल्लियों को कंघी करने से प्यार होता है, क्योंकि इससे धूल और मलबे के साफ साफ रखने में मदद मिलती है। इसके अलावा, बिल्लियों केश की भावना का आनंद लेते हैं, क्योंकि यह उन जगहों तक पहुंचता है, जिन्हें वे अपने पैरों से नहीं छू सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपनी बिल्ली की गर्दन के पीछे या आपकी ठोड़ी के नीचे की तरह मुश्किल से पहुंचने वाले स्थानों को उन इलाकों में अस्थिरता रखने के लिए कभी-कभी एक केश की ज़रूरत होती है। आप उन्हें एक स्थानीय पशुचिकित्सा पर अपनी बिल्ली को कंघी कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक ह्यूग ए कैट चरण 9
    2
    अपनी बिल्ली को लाड़ें अधिकांश बिल्लियों दुलार का आनंद लेते हैं यदि आपकी बिल्ली आपको अपनी बाहों में पकड़ने के लिए नहीं पसंद करती है, तो आप हर रोज उसे पथपाकर दिखा सकते हैं।
  • जैसा कि पहले कहा गया था, अपनी बिल्ली को आप के करीब आने दें अन्य चीजें करते समय बिल्लियां बाधित होती हैं बिल्लियों से पता चल जाएगा कि वे चाहते हैं कि आप अपने हथियार को धीरे से खरोंच करके, अपने शरीर को आपके खिलाफ रगड़ कर और अपनी गोद में चढ़ कर
  • सुनिश्चित करें कि आप ध्यान दें कि आपकी बिल्लियों में आप किन भागों को पसंद करते हैं कुछ बिल्लियां उन पक्षों या पेट जैसे विशिष्ट स्थानों में छूने से नफरत करती हैं। यदि आपकी बिल्ली बढ़ती है या चली जाती है, तो इसे किसी दूसरे स्थान पर रखने की कोशिश करें।
  • ह्यूग ए कैट स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं सभी बिल्लियों, जो भी उनकी उम्र, खेलने का आनंद लें अधिकांश बिल्लियों को हर दिन 15 से 20 मिनट के खेल की आवश्यकता होती है।
  • बिल्ली खिलौने का आनंद लेते हैं जो शिकार की तरह लगते हैं कि वे जंगली दुनिया में शिकार कर सकते थे। उदाहरण के लिए, नकली फर के खिलौने बहुत मज़ेदार हो सकते हैं। एक रस्सी के लिए एक खिलौना माउस संलग्न करने का प्रयास करें या एक खिलौना पक्षी खरीद लें जो पक्षी को बनाने के लिए एक तरह की मछली पकड़ने वाली छड़ी से सुसज्जित है "मक्खी"।
  • सुबह के दौरान बिल्लियों में आमतौर पर अधिक ऊर्जा होती है इस कारण से, यदि संभव हो तो, जैसे ही आप जागते हैं, अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com