ekterya.com

कैसे एक कुत्ते बाल क्लिपर तेज करना

कुत्तों के लिए बाल कतरनी ठीक से काम करने के लिए तेज होनी चाहिए। ब्लेड को तेज किया जाना चाहिए जब वे बाल खींचना शुरू करते हैं या असमान रूप से कट का इलाज करते हैं। यह अजीब लग सकता है, लेकिन एक मशीन को तेज करने से भी सौंदर्य कुत्ते की त्वचा पर कटौती या खरोंच से बचने में मदद मिलती है। उचित देखभाल और रखरखाव अच्छी स्थिति में ब्लेड को काफी हद तक बनाए रखेगा, हालांकि, लंबे समय में बाल कटाई मशीनों के सभी ब्लेड को तेज करना आवश्यक है। ऐसी सेवाएं हैं जो आपके लिए ऐसा करती हैं, लेकिन आप स्वयं के लिए यह भी सीख सकते हैं

चरणों

भाग 1
ब्लेड साफ करें

Video: कैसे सही क्लिपर गति का चयन करने के लिए जब एक कुत्ता सौंदर्य

Video: क्या कुत्ता क्लिपर्स श्रेष्ठ, समीक्षा WAHL Andis ACG ALDI, कुत्ता ग्रूम हैं

शर्पेन डॉग क्लैप्र्स चरण 1 नामक छवि
1
मशीन से ब्लेड निकालें शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि केबल डिस्कनेक्ट या वायरलेस मॉडल में, बटन बंद स्थान पर है। ब्लेड को दो अलग-अलग तरीकों से आयोजित किया जाता है: शिकंजा या स्नैप लेंच मशीन को ब्लेड रखे हुए टैब को दबाने से कुंडी को कूदने और खोलने का कारण होगा तो आप इसे मशीन से निकाल सकते हैं। स्क्रू द्वारा आयोजित ब्लेड आमतौर पर उनमें से दो मशीन के शरीर के लिए निर्धारित होते हैं। ब्लेड स्लाइड करने से पहले उन्हें निकाला जाना चाहिए
  • शिकंजा को एक सुरक्षित जगह में रखें ताकि आप उन्हें खो न सकें। यह भी सुनिश्चित करें कि आपको याद है कि ब्लेड मशीन से बाहर निकलते हैं, इसलिए आप जानते हैं कि उन्हें किनारों को तेज करने के दौरान उन्हें पुन: संयोजन कैसे करें।
  • शर्पेन डॉग क्लैपरस स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ब्लेड ब्रश करें एक टूथब्रश या ब्रश का उपयोग करें जो ब्लेड से बाल निकालने के लिए मशीन के साथ आए थे। ब्रश के साथ मशीन के सिर को साफ करने का यह एक अच्छा समय भी है।
  • शर्पेन डॉग क्लैपरस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    ब्लेड साफ करने के लिए सफाई समाधान का उपयोग करें एक कपास की गेंद के साथ बाल कटाई मशीनों के लिए बनाई गई सफाई समाधान के साथ स्वच्छ और किसी भी अवशेष या आक्साइड को रगड़ें। वैकल्पिक रूप से, आप जंग या अवशेषों को निकालने के लिए ब्लेड को कुछ घंटों तक डुबो सकते हैं जो वास्तव में पालन कर रहे हैं। ओस्टर, एंडिस, वाहल और अन्य ब्रांड रेजर ब्लेड के लिए स्नेहक या सफाई समाधान बनाती हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, जब आप 5 या 10 सेकंड के लिए सफाई समाधान में मशीन से जुड़े होते हैं, तो आप ब्लेड को डुबो देते हैं। समाप्त होने पर, ब्लेड को नरम, साफ कपड़े से साफ़ करें।
  • ब्लेड को सूखा दें एक बार वे हैं, तो आप उन्हें पैनापन कर सकते हैं।
  • भाग 2
    ब्लेड तेज करें

    शर्पेन डॉग क्लैपरस स्टेप 4 नामक छवि
    1
    धारण करने वाले उपकरण इकट्ठा आपको 4000 धैर्य तेज करने वाले पत्थर की आवश्यकता होगी (जिसे तेज या समतल पत्थर भी कहा जाता है), और साथ ही साथ 8000 पत्थर की पत्थर भी हो सकती है। आप उन्हें हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं और कभी-कभी वे एक संयोजन के पत्थर में आते हैं।
    • यदि आपके मशीन में सिरेमिक ब्लेड है, तो आपको एक तेज पत्थर की जगह डायमंड की आवश्यकता होगी। आप इसे हार्डवेयर स्टोर या ऑनलाइन पर प्राप्त कर सकते हैं
  • शर्पेन डॉग क्लैप्र्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पत्थरों पर स्प्रे पानी यदि आप पानी डालना और इसे तुरंत अवशोषित कर लेते हैं, तो आपको 10 मिनट के लिए पत्थर को भिगोना चाहिए। इसके बदले यह थोड़ा सा अवशोषित करता है, लेकिन एक पतली परत सतह पर बनी हुई है, यह प्रयोग करने के लिए तैयार है।



  • शर्पेन डॉग क्लैपरस स्टेप 6 नामक छवि
    3
    35 या 45 डिग्री के कोण पर ब्लेड को पकड़ो। ब्लेड के कोण को तेजी से न बदलें, आप बस अपने अंत को प्रोफाइल करना चाहते हैं, इसलिए उसे कोण के करीब रखें क्योंकि यह पहले से संभव है सही कोण पर ब्लेड को पकड़ना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए सही स्थिति ढूंढने के लिए अपना समय लें।
  • ब्लेड को अंगूठे और अंगुली की उंगली के बीच रखा जाना चाहिए।
  • शर्पेन डॉग क्लैपरस स्टेप 7 नामक छवि
    4
    ब्लेड की तरफ से पांच से 10 गुना तेज धारण करने वाले पत्थरों के बीच की तरफ बढ़ो। ठीक धूल को हटाने के लिए एक मुलायम कपड़े से साफ करें। ब्लेड की दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • शर्पेन डॉग क्लिप्र्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    8000 अनाज पत्थर के साथ आंदोलन को दोहराएं। उसी कोण को रखें और आंदोलन को पांच से 10 बार दोहराएं। ब्लेड चमकदार दिखना चाहिए जब आप समाप्त करें
  • जब आप खत्म करते हैं तो ब्लेड साफ करें
  • शर्पेन डॉग क्लैपरस स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    बालों के काटने की मशीन को दोबारा बनाएं। अब जब आपने ब्लेड को तेज किया है, तो उसे मशीन के शरीर में वापस लाने का समय है। जगह में डालें या उन्हें स्क्रू करें ब्लेड पर रेजर ऑयल (एक हल्का तेल) के कुछ बूंदों को रखें ताकि वे चिकनाई कर सकें। तब मशीन को चालू करें और तेल को वितरित करने के लिए इसे चालू करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक से काम कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक उपयोग के बाद ब्लेड को साफ करना, या बहुत घना फर वाले कुत्तों के साथ प्रयोग के दौरान मशीन के अत्याधुनिक किनारे के जीवन का विस्तार होगा।
    • ब्लेड को लुब्रिकेट करने के लिए रेजर ऑयल का उपयोग करके उन्हें आसानी से चलाने में मदद मिलेगी।
    • मशीन का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि यह गर्म नहीं है यदि हां, तो इसका उपयोग करना बंद करें या उसे साफ़ करें और इसे ठंडा होने दें यह केवल आपके जीवन का समय नहीं बढ़ाएगा, यह आपको अपने कुत्ते की त्वचा को घायल करने से भी रोकेगा।
    • यदि आप मशीन को तेज करने के लिए भयभीत महसूस करते हैं, तो इसे एक पेशेवर बनाने पर विचार करें यह देखने के लिए कि क्या वे आपकी मशीन को शुल्क के लिए पैनापन कर सकते हैं, स्थानीय देखभाल सेवा से संपर्क करें। आप अपने रेजर को तेज करने के लिए पेशेवर चाकू के चक्कर में भी जा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप कई बार ढीले ब्लेड का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको उन्हें पेशेवर के साथ तेज करना होगा या फिर नए लोगों को खरीदना होगा। हालांकि, समय पर अच्छा रखरखाव आपको लंबे समय तक समान ब्लेड रखने में मदद करेगा।

    संदर्भ =

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com