ekterya.com

घास ट्रिमर के रखरखाव को कैसे करना है

रखरखाव नियमित रूप से करना लॉन मॉवर के लिए देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। नियमित रूप से निरीक्षण (और मरम्मत) पहनने या क्षति, आप घास trimmer के प्रदर्शन में सुधार और अपने जीवन को लंबा कर सकते हैं हालांकि, हर बार घास काटने की मशीन अजीब शोर करता है, एक तकनीशियन के पास जाने के लिए आवश्यक नहीं है। अपने द्वारा इसे सुधारना सीखें आपको अपने हिस्से पर कुछ बुनियादी उपकरण और प्रयास की आवश्यकता है

चरणों

एक लॉन मॉवर बनाए रखें
1
शुरू करने से पहले, लॉनमॉउवर का निरीक्षण करना, किसी भी गंदगी को साफ करना और फिर:
  • कस या बोल्ट या पागल जो ढीले होते हैं;
  • रेत, संरचना के कुछ हिस्सों को तैयार और पेंट करें जो जंग लगाए गए हैं;
  • नंगे या पहना जाने वाले केबल कनेक्शन की जगह या कवर
  • एक लॉन मॉवर बनाए रखें
    2
    स्पार्क प्लग वायर निकालें और इसे सिलेंडर हेड से हटा दें। लॉन मावर के लिए किसी भी मरम्मत करने से पहले यह करना ज़रूरी है कि इंजन शुरू करने की आवश्यकता हो। यदि आप इसे चालू नहीं कर सकते, तो पहले स्पार्क प्लग कनेक्शन की जांच करें।
  • एक लॉन मॉवर बनाए रखें
    3
    घास ट्रिमर रखें इसे ध्यान से झुकाएं दो या चार स्ट्रोक इंजनों को झुकाव के लिए कोई एकल मानक नहीं है।
  • इसे झुकावना बेहतर नहीं है, लेकिन अगर आपको इसे करना है, तो पहले एयर फ़िल्टर को निकाल दें ताकि तेल या ईंधन से गर्भवती न हों और खुद को एक फैल हो जाएं। अधिकांश मौजूदा ट्रिमर्स में कार्बोरेटर और ईंधन टैंक के बीच एक ईंधन आपूर्ति लाइन है, और यह किसी तरह से इसे दबाना अच्छा उपाय है। प्रत्येक मुंह के निकट छोटे डकबिल के पेन्सरों का उपयोग करें, लेकिन ईंधन के प्रवाह को कम करने के लिए उन्हें पर्याप्त कस लें।
  • यदि घास काटने की मशीन में चार स्ट्रोक इंजन (तेल और ईंधन अलग से) होता है, तो इसे बग़ल में झुकाव न दें ताकि स्पार्क प्लग कनेक्शन जमीन की ओर हो। अधिकांश चार स्ट्रोक इंजन या एयर फिल्टर या मुँह कार्बोरेटर के लिए crankcase एयर फिल्टर बॉक्स और डाल करने के लिए जा के लिए एक नाली फ़िल्टर किए गए तेल है अगर वे इच्छा और स्पार्क प्लग तार की ओर निर्देशित है इसके बाद के संस्करण।
  • यदि घास काटने की मशीन में दो स्ट्रोक इंजन (तेल और ईंधन मिलाया जाता है) है, तो ईंधन मुर्गा बंद करें आप एक दो-स्ट्रोक इंजन के साथ एक मोवर झुका सकते हैं जो लगभग किसी भी दिशा में सूट करता है, जब तक कि आप टैंक से ईंधन नहीं डालते।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि वस्तुतः सभी चार स्ट्रोक घास काटने की मशीन इंजन में एक अस्थायी कार्बोरेटर होता है जो ईंधन को डंप कर सकता है अगर यह कार्बोरेटर के स्थान के सापेक्ष कुछ पदों पर झुका हुआ है। इनलेट वाल्व खुले होने पर ईंधन हवा के फिल्टर या दहन कक्ष में डाला जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक लॉन मॉवर बनाए रखें चरण 4

    Video: HOW TO CUT GRASS AROUND TREES WITHOUT HITTING BARK | BRUSH CUTTER,LAWN MOWER,EDGE TRIMMER PROTECTION

    4
    यदि आवश्यक हो तो ब्लेड को बदल या तेज करें ब्लेड या कटर डिस्क को बदलने के लिए, स्पार्क प्लग को हटाने के लिए आमतौर पर आसान होता है और ब्लेड बोल्ट को ढीली करने की कोशिश करते समय पिस्टन को "लॉक" करने के लिए सिलेंडर हेड में एक साफ कपास स्ट्रिंग डालें।
  • एक लॉन मॉवर बनाए रखें



    5
    इस प्रकार के रखरखाव के दौरान इंजन के "हवा फिल्टर" की जांच करें गंदे या चिपक गए एयर फ़िल्टर इंजन के प्रदर्शन को प्रभावित करेगा और घास काटने की मशीन के ईंधन की खपत में वृद्धि करेगा। एक भरी हुई हवा के फिल्टर के लक्षणों में शामिल होने में कठिनाई शुरू होती है और शोर के बाद एक त्वरित रोकता है, या कमजोर बेकार। आप तेल या धुएँ के रंग का लीक देख सकते हैं।
  • एक लॉन मॉवर बनाए रखें
    6
    यदि आवश्यक हो तो तेल बदलें यदि घास काटने की मशीन चार स्ट्रोक इंजन के साथ एक मॉडल है, तो वर्ष में कम से कम एक बार तेल बदल दें। जब स्पार्क प्लग से झुका हुआ होता है, तो यह तेल का इनलेट कनेक्शन निकालने का एक अच्छा समय है और ऑयल को तेल के निकालने या रीसाइक्लिंग तेल के लिए उपयुक्त कंटेनर में निकालना है। कई आधुनिक माउवरों में एक नाली वाल्व होता है ताकि आपको घास काटने की मशीन झुकाव की जरूरत न हो।
  • एक लॉन मॉवर बनाए रखें
    7
    पुराने ईंधन के साथ सावधान रहें शीतकालीन भंडारण के बाद ओल्ड ईंधन माउज़र्स के लिए लगातार कारण नहीं है। हर दो या तीन हफ्तों के बारे में पांच मिनट के लिए घास काटने की मशीन शुरू करो और जब आप वसंत आएंगे तब आप समस्याओं से बचेंगे। इथेनॉल के बिना ईंधन का उपयोग करना समस्या को कम करेगा, जैसा कि एक ईंधन स्टेबलाइजर होगा
  • सुनिश्चित करें कि जब तक आप सभी ईंधन का प्रयोग नहीं करते तब तक आप चलने वाली मशीन को छोड़कर पूरी तरह से ईंधन टैंक खाली करते हैं। मौसम खाली होने तक टैंक को खाली रखो, जहां आपको फिर से फसल काटने वाले का इस्तेमाल करना होगा अन्यथा, पुराने गैस है कि टैंक इस समय नमी पैदा करते हैं और गाढ़ा होगा में किया गया है, ईंधन लाइनें और कार्बोरेटर में मलबे छोड़ रहा है, इंजन के कारण क्षतिग्रस्त किया जा रहा। इसी समय, सुनिश्चित करें कि आप टैंक में पुराने तेल से छुटकारा पाएं और उसे स्वच्छ तेल के लिए बदल दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह उछाल या शोर करता है, तो तीन तत्वों में से एक के साथ एक समस्या है कि इंजन को कार्य करने की आवश्यकता है।
    • अगर यह लटकती है, तो ब्लेड ढीली हो सकती है।
    • एक नया एयर फिल्टर आमतौर पर समाधान होता है
    • हमेशा स्पार्क प्लग को हटा दें और घास ट्रिमर की किसी भी मरम्मत की कोशिश करने से पहले इसे कनेक्शन से दूर रखें।
    • यहां किसी भी बोल्ट को कसने या ढीले करने की एक चाल है, विशेषकर ब्लेड कुंजी का उपयोग करें, अधिमानतः एक बहुभुज कुंजी के मुंह को मजबूती से बोल्ट पर रखें और 450 से 680 ग्राम (16 से 24 औंस) के एक हथौड़ा के साथ कई मध्य स्ट्रोक पर विपरीत छोर मारा। इससे एक हाइड्रोलिक रिंच के समान प्रभाव पड़ेगा। यदि आपके पास पर्याप्त निपुण होते हैं और हथौड़ा के साथ अपने लक्ष्य पर विश्वास करते हैं, तनाव या दिशा आप इस रूप में मार उल्टा प्रभाव को खत्म करने और इस विधि को अधिक प्रभावी बनाने से पहले ले जाना चाहते हैं में महत्वपूर्ण पूर्वसर्ग की कोशिश करता है।
    • स्पार्क प्लग को साफ या बदलें, और रोटर संपर्कों को साफ करें
    • यदि घास ट्रिमर शुरू करना बहुत मुश्किल है, तो आपको घास काटने की मशीन के नीचे से सभी घास मलबे को साफ करना होगा।
    • ईंधन लाइन या कार्बोरेटर में कोई गलती हो सकती है।

    चेतावनी

    • जब आप उन्हें बदलते हैं तो पुराने ब्लेड के साथ ध्यान दें। उनके पास बहुत तेज पत्तियां हैं
    • घास काटने की मशीन पर किसी भी मरम्मत का प्रयास करने से पहले स्पार्क प्लग तार को हमेशा हटा दें
    • यदि आप स्टार्टर रस्सी खींचते हैं और विशेष रूप से यदि आप हाथ की संभाल खींचते हैं, तो रोकें जब आप एक मजबूत प्रतिरोध को देखते हैं। स्पार्क प्लग निकालें और इसे जांचें। यदि यह गीला है तो इसका कारण यह है कि जिस तरह से आप घास काटने की मशीन झुकाव के कारण इंजन में बाढ़ आ गई है सभी स्विच बंद कर दें और एक सुरक्षित जगह में स्पार्क प्लग तार डाल दिया है ताकि आप एक चिंगारी नहीं कर सकते हैं, और एक सुरक्षित स्थान में घास काटने की मशीन देने के बाद, `को खत्म करने में` अतिरिक्त करने के लिए स्टार्टर की हड्डी कई बार खींच लिया ईंधन। स्पार्क प्लग सूखें, इसे बदल दें और फिर मोवर को शुरू करने की कोशिश करें। यदि स्पार्क प्लग काम कर रहा है, तो ब्लेड को कसने की कोशिश करें, क्योंकि स्पार्क प्लग तार को हमेशा हटा दें और इसे स्पार्क प्लग से खींच दें। यदि आप अभी भी एक प्रतिरोध को नोटिस करते हैं या हैंडल खींचते हैं (और यह आपको चोट पहुँचा सकता है), तो क्रैंकशाफ्ट कुंजी शायद डेंटा हुआ है।
    • ब्लेड बोल्ट को कसने या ढीले करना खतरनाक हो सकता है। आप अपने आप को घायल कर सकते हैं यदि आप ब्लेड को दृढ़ता से निचोड़ते नहीं हैं, तो इंजन क्रैंकशाफ्ट को जैसे ही आप इसे शुरू करने की कोशिश करते हैं, उतनी ही दांत कर सकते हैं। यह तुरंत बंद हो जाएगा और जब तक आप क्रैंकशाफ्ट की जगह नहीं बदलते हैं
    • आंतरिक दहन इंजन को स्पर्श न करें, जबकि यह अभी भी गर्म है उपयोग के बाद, कुछ हिस्सों में तापमान 64 9 डिग्री सेल्सियस (1200 डिग्री फारेनहाइट) तक पहुंच सकता है।

    Video: पूर्ण TuneUp WEEDEATER Featherlite WEED गैस TRIMMER मरम्मत और पुनर्स्थापित

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्पार्क प्लग रिंच (गर्तिका रिंच) आम तौर पर 14, 15 या 17 मिमी (उत्तर अमेरिका में 3/4) नट और ब्लेड, 8 मिमी या 5/16 एयर फिल्टर के लिए के बोल्ट के लिए। एक सामान्य इंजन (4 से 6 घोड़ों) के तेल को बदलने के लिए SAE-30 तेल के 600 एमएल (20 घन आउंस)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com