ekterya.com

एक ब्रिटिश शॉर्टहाउस बिल्ली को स्नान कैसे करें

ब्रिटिश शॉर्टरहेअर बिल्लियों को प्यारे और नरम के रूप में जाना जाता है बेशक, यह संभव है कि बिल्ली के कोट को अच्छी तरह से देखभाल करने से थोड़ा काम होता है। इससे पहले कि आप शुरू करने से पहले सभी बर्तन इकट्ठा करें, आप स्नान करते समय बिल्ली पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1
सिंक और अपनी बिल्ली तैयार करें

बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहायर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सिंक क्षेत्र तैयार करें रसोईघर सिंक, बिल्ली को स्नान करने के लिए आदर्श स्थान है, क्योंकि यह एक अच्छी ऊंचाई पर है, जिससे आप अपनी पीठ को बिना तनाव के काम कर सकते हैं। इसके अलावा, सिंक के दोनों तरफ सतह हैं जहां आप बर्तन डाल सकते हैं। नाली पर एक सूखा तौलिया रखें
  • सिंक को गर्म पानी के 15 से 25 सेंटीमीटर (6 से 10 इंच) भरें। तापमान गर्म होना चाहिए, सुखद सनसनी के साथ, जब आप पानी में अपनी कोहनी डुबो देते हैं।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहार्ड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी आवश्यक बर्तन इकट्ठा हाथ में तैयार किए गए सभी बर्तन, आपके लिए बिल्ली को स्नान करना आसान बनाते हैं, खासकर यदि आपके पास एक खराब बिल्ली है जो स्नान नहीं करना चाहती है। आपके लिए आवश्यक बर्तन हैं:
  • पानी डालने के लिए प्लास्टिक की बोतल
  • नल के लिए नली के गौण
  • बिल्लियों के लिए शैम्पू
  • नाखून कतरनी
  • कई सूखे तौलिए
  • हेयर ड्रायर (वैकल्पिक)
  • ब्रश
  • कपास गेंदों
  • Video: बिल्ली कॉमेडी लड़की लड़का

    बैथ एक ब्रिटिश शार्तेअर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी बिल्ली के पंजे को बढ़ाकर उन्हें काटने के लिए आसान बनाएं स्नान करने से पहले अपने पंजों को काटने की सिफारिश की गई है। आप इसे बाद में कर सकते हैं - हालांकि, यदि आपकी बिल्ली को स्नान करते समय डरा लगता है, तो खरोंच होने की कम संभावना है। बिल्लियों के लिए नाखून कतरनी का उपयोग करें। आप उन्हें अपने घर के सबसे करीब पालतू स्टोर में खरीद सकते हैं अपने बिल्ली के नाखूनों का विस्तार करने के लिए:
  • बिल्ली को अपने घुटनों पर या काम की सतह पर रखें जो काम करने के लिए आरामदायक ऊंचाई पर है। अपने पैरों में से एक लिफ्ट वापस लेने योग्य पंजों का विस्तार करने के लिए, बस पिछले उंगली संयुक्त को धीरे से दबाएं यह आपको अपने नाखूनों को बढ़ाने की अनुमति देगा।
  • इमेज का शीर्षक है बाथ एक ब्रिटिश शॉर्टहाउस चरण 4

    Video: amezing सुनहरा आंखों बिल्लियों इस बिल्ली की आँख में क्या नज़र रहा है?

    4
    अपने नाखूनों को बहुत ज्यादा कटौती न करें जब उन्हें साफ किया जाता है तो उन्हें काटना आसान होता है क्योंकि आप कैरेतिन के पारस्परिक रूप से रहने वाले मांस (नाखून) के जीवित हिस्से को देख सकते हैं। बस तेज वक्र में कटौती करें - ऐसा करने से उंगली से जुड़ी नाखून के मोटे, त्रिकोणीय हिस्से भी निकल जाएंगे। उंगली से बाहर काट मत करो क्योंकि आप जीवित मांस के संवेदनशील ऊतक को काट लेंगे जिसमें नसों और रक्त वाहिकाओं शामिल हैं। एक बार में एक नाखून काट लें
  • अधिकांश बिल्लियों के प्रत्येक सामने के पैर पर पांच उंगलियां होती हैं और प्रत्येक हिंद पैर पर चार अंगुलियां होती हैं।
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली स्नान

    बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहार्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे उस तरह से बात करें जिससे उसे शांत हो जाए, जब आप उसे पानी में डूबा दें अगर आपको डर लगता है, तो आप इसे शांत करने के लिए अपनी गर्दन के पीछे पकड़ सकते हैं, क्योंकि यह बिल्लियों पर आराम, प्राकृतिक प्रभाव है। शांत रहें और धीरे-धीरे बात करें क्योंकि बिल्ली आपको पता चलेगी कि आपको कैसा महसूस होता है और अगर आप पर बल दिया जाता है, तो उसे भी बल दिया जाएगा।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहाउस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    इससे स्नान करने से पहले टब में बैठने की अनुमति दें उसे अपने पैरों और पेट में गर्म पानी महसूस करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए उसे व्यवस्थित करने की अनुमति दें आपको इसे अपने कंधों पर सावधानी से पकड़ना पड़ सकता है ताकि आप टब से बाहर नहीं निकल सकें।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहाउस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पानी के साथ अपने कोट को कुल्ला। एक बार जब आप आराम कर लें, अपनी पीठ और कंधों पर पानी छिड़कने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें जब आप इसे स्वीकार करना शुरू करते हैं, तो आप बोतल को पकड़ सकते हैं और चम्मच के रूप में अपने हाथ का उपयोग करके अपने सभी फर को गीला कर सकते हैं। अपनी गर्दन और छाती के क्षेत्रों को सोखना मत भूलना
  • सावधान रहें कि पानी आपके कान या आँखों में प्रवेश नहीं करता है सिद्धांत रूप में, आप कणों को अपने कान नहरों में पानी डालने के लिए अपने कानों में रख सकते हैं - हालांकि, बिल्लियों को हिलते हैं और कॉटन्स निकल सकते हैं, इसलिए ऐसा करने से समय की बर्बादी हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक है बाथ एक ब्रिटिश शॉर्टहाउस चरण 8
    4



    तय करें कि आप बिल्ली पर शैम्पू का उपयोग करने जा रहे हैं या नहीं। घर की बिल्ली के साथ शैंपू का उपयोग करना हमेशा आवश्यक नहीं होता क्योंकि इसकी कोट आमतौर पर इतनी गंदा नहीं होती है। चाल सिर्फ पानी के साथ इसे कुल्ला करने के लिए है। हालांकि, क्या वे बिल्लियों या आवारा बिल्लियों की उत्पत्ति कर रहे हैं, एक शैम्पू विशेष रूप से बिल्लियों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • अधिमानतः, एक शैम्पू चुनें जो सुगंधित नहीं है (क्योंकि बिल्ली की त्वचा बहुत संवेदनशील है) या इसमें कीटनाशकों (वे संभावित रूप से परेशान हैं) हैं
  • इमेज का शीर्षक है बाथ एक ब्रिटिश शॉर्टहाउस चरण 9
    5

    Video: इक karod sabhi syada ek बिल्ली की kimat Janiya कासे

    शैम्पू के साथ आपके बिल्ली के फर को साबुन। अपने हाथ की हथेली में छोटी मात्रा में शैम्पू डालें शैम्पू में दूसरी ओर की उंगलियों को डुबो दें ताकि आपके बिल्ली में छोटी मात्रा में समान रूप से आवेदन किया जा सके। एक बार सभी शैम्पू को लागू किया जाता है, शैम्पू के साथ अपने गीले बालों को मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों की नोक का उपयोग करें और एक साबुन बनाने का यंत्र बनाएं।
  • फिर, अपने बिल्ली के गले, गले और छाती के क्षेत्रों के आसपास काम करने के लिए मत भूलना, लेकिन अपने कानों और आंखों में प्रवेश करने से शैम्पू से बचें।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहाउस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बिल्ली के फर से शैम्पू कुल्ला। सिंक से जल का प्रयोग करें जो आप उपयोग कर रहे हैं। जार अपनी बिल्ली के करीब रखें और इसके फर और कोट पर एक स्थिर स्ट्रीम डालें। इस बार कई बार दोहराएं जब तक आपके फर में फोम नहीं रह जाता है।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहायर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    पिछली बार सिंक नल के साथ अपनी बिल्ली के कोट को कुल्ला। बिल्ली को सिंक के किनारे ले जाएं प्लग निकालें ताकि गंदे पानी सिंक के माध्यम से चला जा सके। बौछार संलग्नक उठाएं और पानी का जेट प्राप्त करने के लिए नल को खोलें, जो हल्के से मध्यम है। पानी का तापमान गर्म होना चाहिए, सुखद अनुभव के साथ। अपने बिल्ली के फर पर चलने वाले पानी को जब तक कि उसके कोट से बाहर निकलने वाला पानी साफ न हो जाए।
  • भाग 3
    नवीनतम छूएं जोड़ें

    बैथ एक ब्रिटिश शॉटायर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    बिल्ली सूखी दोनों हाथों से, सिंक से बिल्ली को हटा दें और इसे तौलिया पर रखें ताकि यह सब कुछ खत्म न हो। इसे दूसरे तौलिया के साथ कवर करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने सिर को कवर नहीं करते हैं। अपने सभी गीले फर को धीरे से तौलिया से अधिक नमी निकालने के लिए दबाएं।
    • अगर तौलिया बहुत गीली हो जाती है और आपकी बिल्ली को अब सूखा नहीं करता है, तो इसे सुखाने रखने के लिए दूसरे तौलिया का उपयोग करें।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहार्ड चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप जल्दी में हैं, तो इसे जल्दी से सूखे के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें। यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे न्यूनतम गति और गर्मी शक्ति के पहले स्तर पर सेट करें। यदि हवा बहुत मजबूत है, तो आपकी बिल्ली से बचने की अधिक संभावना है और उच्च ताप शक्ति के साथ एक कॉन्फ़िगरेशन गलती से आपके बिल्ली की नाजुक त्वचा को जला सकता है। ड्रायर को कम से कम 30 सेंटीमीटर (12 इंच) दूर रखें, और एक समय में फर के शुष्क भागों को दबाएं।
  • नस्ल बिल्लियों को मात्रा देने के लिए, कोट के फर की दिशा पर और "नरम" करने के लिए दोनों के बीच ब्रश करें। इस तरीके से आगे बढ़ें जब तक आप समझते हैं कि कोट शुष्क नहीं है।
  • याद रखें कि बाल dryers बिल्ली के फर को नुकसान पहुंचा सकता है सबसे बड़ा लाभ यह है कि आप फर को वॉल्यूम जोड़ सकते हैं। हालांकि, नुकसान यह है कि, कभी-कभी, आप इसे अधिक लिंट और कम चमक कर सकते हैं।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहायर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कपास पैड के साथ बिल्ली के आँखें और कान साफ ​​करें एक स्वच्छ, शुष्क सतह पर बिल्ली रखें कुछ ठंडा उबला हुआ पानी डालें (फोड़ा कपास के पैड पर) और अपना चेहरा साफ़ करें। आंखों से शुरू करो और आसपास के वातावरण को साफ़ करें ताकि सूखा मुंह को खत्म कर सकें जो आंखों और नाक के कॉर्निया में दर्ज कराए जा सकते हैं। किसी भी बैक्टीरिया को स्थानांतरित करने से बचने के लिए प्रत्येक आँख के लिए कपास का एक टुकड़ा का उपयोग करें।
  • अधिक सूखा सूती पैड का इस्तेमाल पानी को सूखने के लिए करें जो गलती से बिल्ली के कानों पर छिड़क हो सकते हैं।
  • बैथ एक ब्रिटिश शॉर्टहार्ड चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    पिछली बार जब यह पूरी तरह सूखा है तो बिल्ली के फर को ब्रश करें अपने फर की विस्तृत दांत कंघी के साथ जांचें उस दिशा का पालन करें जिसमें बिल्ली का फर चिकना और चमकदार छोड़ देता है। अंत में, इसे ब्रशल ब्रश के साथ ब्रश करें और एक बार फर एम्बॉस का अनुसरण करें। ऐसा करने से आपको अंतिम चमक देने की इजाजत मिलेगी जो कि किसी भी बिल्ली के समान प्रतियोगिता में न्यायाधीशों को बंदी बना सकती है।
  • युक्तियाँ

    • उसे स्नान करने के बाद उसे बधाई देने के लिए उसे एक पुरस्कार दें कि वह एक अच्छी बिल्ली है और स्नान के दौरान शांत रहने के लिए उसने अच्छा काम किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com