ekterya.com

क्रिकेट कैसे बढ़ाएं

आप पालतू जानवर की दुकान के लिए जा रहा से थक क्रिकेट प्रत्येक सप्ताह अपने छोटे दरिद्र, फिसलन या प्यारे पालतू फ़ीड करने के लिए कर रहे हैं और खरीद? आप खुद के लिए बातें करना पसंद करते हैं, तो संभवतः आप क्रिकेट है, जो अपने घर के आराम में इन कीड़ों की एक स्थायी और नि: शुल्क आपूर्ति प्रदान करेगा की अपनी कॉलोनी बढ़ा रुचि।

चरणों

भाग 1
सामग्री इकट्ठा

अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
कई कंटेनर या बड़े टैंक खरीदें अपने क्रिकेट को अंदर रखने के लिए आपको कंटेनर या टैंक की आवश्यकता होगी कम से कम दो कंटेनर करना आसान होता है, एक व्यक्ति वयस्कों को बढ़ाता है और दूसरे को परिपक्व युवा खिलाड़ियों के लिए। निर्धारित करें कि आप कितने क्रिकेट बढ़ाएं और उचित आकार के एक या अधिक कंटेनर खरीद लें
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका कंटेनर या टैंक आपकी क्रिकेट कॉलोनी के लिए काफी बड़ा है। एक गंभीर गलती है जो कई लोग क्रिकेट बनाने में करते हैं, एक कंटेनर खरीदना काफी नहीं है जब क्रिकेट सीमित स्थान पर उठाए जाते हैं, तो वे एक-दूसरे को खाते हैं, इसलिए संसाधनों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कम नहीं है। यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक टैंक को बड़ा खरीदते हैं!
  • क्रिकेट को रखने के लिए सुरक्षा ढक्कन के साथ एक पारदर्शी भंडारण दराज खरीदें। उच्च साइड प्लास्टिक स्टोरेज ड्रॉर्स एक सामान्य विकल्प हैं। 53 लीटर (14 गैलन) के एक कंटेनर के बारे में 500 क्रिकेट की एक बस्ती समायोजित कर सकते हैं अगर यह पर्याप्त गत्ता या उन्हें अंडा कप पर चढ़ाई में शामिल है। भंडारण के बक्से से बचने वाले खिलाड़ियों की संभावना कम होती है।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Own Crickets चरण 2
    2
    कंटेनरों को वेंट कर दें वेंटिलेशन के लिए भंडारण दराज के शीर्ष में एक या दो 15 सेंटीमीटर (6 इंच) के छिद्र को काटें। प्लास्टिक की जाल को काटने के बाद से बचने से क्रिकेट को रोकने के लिए एक धातु मच्छर नेट के साथ शीर्ष को कवर करें। एक गर्म गोंद बंदूक के साथ मेष सुरक्षित। यदि आप गर्मी पर अतिरिक्त नियंत्रण रखना चाहते हैं तो आप कई नलिकाएं के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise Your Own Crickets चरण 3

    Video: तेज गेंदबाजी कैसे करे| | क्या आप की बोलिंग की स्पीड कम है ? 200% increase bowling speed tricks

    3
    वर्मीक्यूलाईट के साथ कंटेनर की मंजिल को कवर करें भंडारण दराज के नीचे 2 सेमी से 7 सेमी (1 से 3 इंच) वर्मीक्यूलाईट रखें। इस तरह, क्रिकेट उस कंठ पर चल सकती है जो कंटेनर सूखी रखेगी और बैक्टीरिया और खराब गंध से बचेंगी। आपको इस सामग्री को हर 1 से 6 महीनों में बदलना चाहिए, खासकर बड़ी कालोनियों में, इसलिए थोड़ा और अधिक मिलता है।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    भंडारण दराज में ढीले, अच्छी तरह से नम सतह की मिट्टी से भरा एक डिस्पोजेबल प्लास्टिक कंटेनर रखें। महिलाओं को इस मिट्टी को अपने अंडे लगाने की आवश्यकता होगी। यह कोशिश करें कि यह परत वर्मीकुलिट की तुलना में थोड़ा अधिक है, जिससे कि कंटेनर में प्रवेश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सतह की मिट्टी निषेचित है और कीटनाशकों से मुक्त है।
  • आप अंडे की खुदाई या खाने से क्रिकेट को रोकने के लिए जमीन की सतह पर एक जाल डाल सकते हैं। मादाएं अपने अंडे को अपनी आंतों (अंडाकार) का उपयोग करके जाल के माध्यम से जमा कर सकती हैं।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाली छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    50 या अधिक क्रिकेट के बीच खरीदें। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने पालतू जानवरों को खिलाने के लिए पर्याप्त धन है और 30 से 50 अतिरिक्त कैटरीनो को उठाने के लिए छोड़ दें। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास पुरुष और महिला क्रिकेट का मिश्रण है लेकिन यह बेहतर है कि पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाएं हैं।
  • महिला क्रिकेट में उनकी पीठ पर तीन लंबे प्रोट्रूशियंस हैं और मुख्य अंडे (जिसे ऑवियोसेसर कहते हैं) का इस्तेमाल जमीन पर अपने अंडे जमा करने के लिए करते हैं। मादाएं भी पूरी तरह से विकसित पंख विकसित होती हैं
  • पुरुष क्रिकेटर दो प्रोबुरेनेस हैं। वे अपने छोटे और अविकसित पंखों को रात में सुनाई देने वाले क्रिकेट के परिचित कॉल का उत्पादन करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • Video: Fast bowling tips with full detail action grip runup for tennis and leather ball

    भाग 2
    प्रजनन प्रक्रिया शुरू करें

    इमेज का शीर्षक उठाओ अपनी खुद की क्रिकट्स चरण 6
    1
    अपनी कॉलोनी को इकट्ठा करो और इसे फ़ीड करें। समाप्त क्रिकेट कंटेनर में सभी क्रिकेट को रखें। जमीन से कंटेनर के अंदर वाणिज्यिक क्रिकेट फीड या एक विकल्प (सर्वोच्च गुणवत्ता वाली बिल्ली का खाना भी काम करता है) के साथ एक फ्लैट डिश रखें
    • आप अपने भोजन के पूरक के लिए फलियों, कटा हुआ आलू, हरी पत्तेदार सब्जियों और अन्य सब्जियों के साथ कॉलोनी को खिल सकते हैं। यह ढीले या सड़ा हुआ हो जाने से पहले बचे हुए ताजे भोजन को दूर करना सुनिश्चित करें।
    • अन्य विचित्र खाद्य पदार्थों में उष्णकटिबंधीय मछली, तालाब की मछली के लिए कणिकाओं, खरगोश फ़ीड (एलफल्फा ग्रैन्यूल) या लगभग कोई भी भोजन शामिल है जिसमें बड़ी मात्रा में प्रोटीन होता है
    • अपने क्रिकेट को खुश रखने के लिए भोजन मिक्स करें आपके क्रिकेट के स्वास्थ्य सीधे आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में अनुवाद करेंगे यह सूखे खाद्य पदार्थों को फलों और सब्जियों के अवशेषों के साथ-साथ हरी पत्तेदार सब्जियों जैसे सलाद के रूप में पूरक करता है। इस तरह, आप सुनिश्चित करेंगे कि क्रिकेट आपके पालतू जानवरों के लिए पौष्टिक स्नैक बनने के लिए वास्तव में तैयार है।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र 7



    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपने क्रिकेट के लिए पर्याप्त पानी प्रदान करते हैं जिंदगी और स्वस्थ रहने के लिए पौधों को लगातार पानी की आपूर्ति की आवश्यकता होती है देखो, जब आप कंटेनर में पानी स्प्रे करते हैं तो आपका क्रिकेट पानी के हर समय पहुंचते हैं। आपके जल को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और अच्छी स्थिति में रखने के कुछ रचनात्मक तरीके हैं:
  • अपने कंटेनर के जलाशय में एक स्पंज के साथ सरीसृप जल औषधि की उल्टे बोतल रखें। स्पंज भंडारण दराज में किसी भी अतिप्रवाह या डूबने को रोक देगा।
  • टॉयलेट पेपर के रोल से कार्डबोर्ड ट्यूब की एक लंबी ओर कट कर आयत को प्राप्त करने के लिए इसे खोलें। इस कार्डबोर्ड को अवशोषित कागज के साथ लपेटें, जैसे एक कागज तौलिया, और इसे एक कोने में खड़ी रखें ताकि यह एक प्रकार की मजबूत बना सके।
  • एक पानी जेल प्लेट (भी polyacrylamide के रूप में, जमीन के लिए एक विकल्प के रूप में बेचा) या unflavored जेलाटीन एक कोने में भी एक अच्छा गर्त हो सकता है।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक छवि 8
    3
    आश्रय अपने संकट क्रिकेट को अपने अंडों के प्रजनन और ऊष्मायन को बढ़ावा देने के लिए बिल्कुल गर्म रहने की जरूरत है। इसे विभिन्न तरीकों जैसे कि सरीसृप हीटर, एक गर्म सेक या एक लाइट बल्ब के रूप में हासिल किया जा सकता है। आप एक बंद कोठरी में एक calenfactor अंतरिक्ष देते हैं, तो इस डिवाइस पूरी तरह से अंतरिक्ष, जो क्रिकेट के लिए गर्मी प्रदान करते हैं और उनके अंडों को सेते जाएगा गर्म करें।
  • नर केवल चहचहाते जब वे (100 ° एफ के लिए 55 ° एफ) 38 डिग्री सेल्सियस के लिए 13 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर पुन: पेश करने संभोग व्याप्ति क्रिकेट 32 डिग्री करने के लिए 27 डिग्री सेल्सियस बेहतर पुन: पेश, जब वे एक तापमान के साथ एक स्थान में हैं सी (80 ° एफ से 90 डिग्री फ़ारेनहाइट)
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाली छवि का शीर्षक चरण 9
    4
    अपने क्रिकेट को पुन: उत्पन्न करने के लिए समय दें। यदि आप उन्हें पर्याप्त भोजन, पानी देते हैं और आम तौर पर खुश होते हैं, तो वे अधिक बार पुन: उत्पन्न करेंगे। उनके लिए नस्ल और अंडे देना जमीन पर लगभग दो सप्ताह तक इंतजार करना। सतहों की सतह के नीचे लगभग 2.5 सेमी (एक इंच) अंडे निगलने के लिए अपने अंडे देना होगा दो सप्ताह के बाद, सतह की मिट्टी छोटे लम्बी अंडे से चावल के अनाज के आधे आकार के बारे में भर जाएगी उस सतह की मिट्टी निकालें और इनके लिए अंडे के कंटेनर में रखें।
  • जब तक आप अपनी ज़िंदगी अंडे भरने तक इंतजार करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सतह की मिट्टी नम रखें। पूरी तरह से सूखा अंडे मर जाते हैं और आप बिल्कुल भी सेवा नहीं करेंगे। फ़िल्टर्ड पानी के साथ एक अणु-यंत्र को भरें और इसे ऊपर की सतह पर हर बार स्प्रे को स्प्रे करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह पूरी तरह से सूखा नहीं है।
  • भाग 3
    प्रजनन प्रक्रिया समाप्त करें

    अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक चित्र 10
    1
    अंडे सेते हैं जब तक वे हैच नहीं करते, तब तक उनके अंडे से उबरने के लिए क्रिकेट को गर्मी की आवश्यकता होती है। डिस्पोजेबल कंटेनर को एक बड़ा कंटेनर में रखें जिसे आप कसकर सील कर सकते हैं और इसे जगह दे सकते हैं जहां तापमान 29 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस (85 डिग्री फ़ारेनहाइट 90 डिग्री फारेनहाइट) है। दो हफ्तों (कम उत्पादन के समय अधिक समय) के बाद, अंडे छिद्रना शुरू हो जाएंगे और हजारों छोटे छोटे कणों को लगभग दो हफ्तों के लिए रेत के अनाज का आकार दिखाई देगा।
  • अपनी खुद की क्रॉइक उठाने वाला शीर्षक छवि 11
    2
    छोटे क्रिकेट लीजिए और उन्हें वापस कंटेनर में जगह दें। इस कंटेनर में भोजन और पानी होना चाहिए ताकि छोटे पिल्ले बढ़ जाए, जब तक वे मुख्य कंटेनर पर लौटने का सही आकार न हो, आमतौर पर 7 से 10 दिनों के लिए।
  • पीछे कंटेनर में मृदा को हर बार याद रखना याद रखें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि क्रिकेट में पर्याप्त पानी है।
  • इसके अलावा रियर कंटेनर को एक गर्म सेक के 27 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस (80 डिग्री फ़ारेनहाइट 90 डिग्री फारेनहाइट) के मुख्य भाग पर रखने पर विचार करें।
  • अपनी खुद की क्रिकल्स बढ़ाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    प्रक्रिया को दोहराएं। आप नए क्रिकेट के साथ उपरोक्त चरणों का अनुसरण करते हैं, वे क्रिकेट के हजारों है, जो अपने पालतू जानवरों और यहां तक ​​कि अपने दोस्तों के सभी पालतू जानवरों को खिलाने के लिए पर्याप्त होगी के सैकड़ों का उत्पादन। बहुत जल्द, आप एक विशेषज्ञ क्रिकेट किसान होंगे! यदि आपकी कमाई मर जाती है, तो यह निम्नलिखित कारण हो सकती है:
  • उनके पास पर्याप्त स्थान नहीं है क्रिकेट के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता है जीने और पुनरुत्पादन। यदि बहुत सारे क्रिकेट हैं, तो वे पारिस्थितिक तंत्र से प्रतियोगियों को खत्म करने के लिए एक-दूसरे को खाने शुरू कर देंगे।
  • उनके पास पर्याप्त पानी नहीं है या उनके पास बहुत अधिक है क्रिकेट से आपको ज्यादा पानी की जरूरत होती है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप मिट्टी स्प्रे करें और हर दो दिन में अपने जल जलाशयों को भरें। इसके अलावा, आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत नहीं होगी कि पानी में पानी डालना। यह पर्याप्त है कि आप पानी स्प्रे और इसे बदलने।
  • उनके पास आवश्यक गर्मी नहीं है क्रिकेटर उच्च तापमान में जीना और पुन: उत्पन्न करना चाहते हैं। कंटेनर को 27 डिग्री सेल्सियस और 32 डिग्री सेल्सियस (80 डिग्री एफ और 90 डिग्री एफ) के बीच रखें।
  • युक्तियाँ

    • सभी मृतकों को हटा दें, क्योंकि दूसरों ने शवों के सिर खाएंगे और बैक्टीरिया फैलाएंगे जो आपकी कॉलोनी की चोटियों को नुकसान पहुंचाएगा।
    • यदि आपके पास अपने क्रिकेट के लिए बहुत कम खाना और पानी है, तो आप आलू के एक टुकड़े के साथ दोनों तत्वों को बदल सकते हैं।
    • भंडारण कंटेनर के आसपास स्पष्ट पैकिंग टेप की एक पट्टी लीक को रोकने जाएगा, क्योंकि यह क्रिकेट के शीर्ष पर कूदने के लिए बहुत फिसलन है।
    • प्रत्येक दो हफ्ते में कटोरे को पानी के डिब्बे में बदल दें या यह गंदे हो जाता है। इससे बैक्टीरिया को पानी में बढ़ने से रोक दिया जाएगा।
    • क्रिकेट की देखभाल और उनके आहार के बारे में अधिक जानें इस तरह, आप अपने कष्टों को अतिरिक्त देखभाल प्रदान करेंगे ताकि वे सुनिश्चित कर सकें कि वे उन्हें उठाकर सफल हुए हैं।
    • आप फोम स्ट्रिप्स का उपयोग दरवाजों के नीचे और ढक्कन के नीचे से मुकाबला करने के लिए कर सकते हैं ताकि बचने से क्रिकेट को रोक सकें।
    • इस प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के लिए आपको हर छह महीने में नए क्रिकेटर खरीदना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उन समस्याओं को कम कर सकते हैं जो एक प्रजनन के भीतर हो सकते हैं। ताजे सामग्री के साथ वर्मीकुलित की सतह की मिट्टी को बदलने का यह सही समय है।
    • कर्कट त्वचा के माध्यम से साँस लेते हैं और यदि उनके पास पर्याप्त स्थान नहीं है, तो वे साँस नहीं ले सकते हैं।
    • क्रिकेट अंडे 7 से 13 दिनों के बीच हैच के लिए जाते हैं। ऐसा होने के लिए सबसे अच्छा तापमान लगभग 29 डिग्री सेल्सियस (85 डिग्री फ़ारेनहाइट) है।
    • उन्हें विटामिन सी पाने के लिए संतरे दें

    चेतावनी

    • पुष्टि करें कि कीट, जैसे ढालना, काजल, मक्खियों, और बैक्टीरिया, आपके क्रिकेट पर आक्रमण नहीं करते हैं। ऐसी कीटों से बचने और दूर करने और क्रिकेट की स्वस्थ आपूर्ति बनाए रखने के लिए उपयुक्त सावधानी बरतें।
    • कोई समस्या नहीं अगर आपके पास बिल्ली है बिल्लियों को शिकार करने और खाने के लिए प्यार करता हूँ! भोजन खाने से आपकी बिल्ली को चोट नहीं पहुंचेगी जब तक कि आप बहुत ज्यादा खा नहीं करते हैं। उस स्थिति में, आपके पास पाचन तंत्र में असुविधा हो सकती है क्योंकि बहुत सारे क्रिकेट पचाने में मुश्किल होंगे।
    • यदि आपके पास 50 करोड़ हैं, तो ये उनके प्रजनन चक्र के दौरान 2000 से अधिक क्रिकेट के बीच पैदा होंगे। आप की जरूरत से ज्यादा क्रिकेट मिल सकती है
    • पुरुष क्रिकेट जब बहुत अधिक शोर करते हैं तो वे बहुत शोर कर सकते हैं आप उनको रखने पर विचार करना चाह सकते हैं, जहां आप उन्हें नहीं सुन सकते।
    • जगह बहुत गीली न रखें। पीने के लिए पानी के साथ एक प्लेट रखें लेकिन नमी के निम्न स्तर को बनाए रखने की कोशिश करें। इस तरह, आप क्रिकेट, मोल्ड, काजल और मक्खियों की मृत्यु दर कम कर देंगे।
    • हर अब और फिर आप कुछ क्रिकेट खो देंगे यदि आपको अपने घर के पास क्रैस जैसे चलते हैं, जाल स्थापित करने का विचार पसंद नहीं है
    • जब उनके अंडे से निकलते हैं, तो वे छोटे होते हैं और रेत के अनाज के आकार के बारे में सुनिश्चित करें कि वे अपने पिंजरे से बच नहीं सकते उन्हें कांच या पारदर्शी प्लास्टिक पर चढ़ना नहीं चाहिए
    • केवल उर्वरक और कीटनाशकों से मुक्त सतह की मिट्टी का उपयोग करें इस तरह, आप क्रिकेट, अंडे और अपने पालतू जानवरों को जहर होने से रोकेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com