ekterya.com

कैसे एक नए क्रिकेट बल्लेबाज को ढक लेना और ढालना

यह आलेख आपको सिखाना होगा कि कैसे अपने नए बल्ले का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और अवधि प्राप्त करें। यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आपके पास एक महान केंद्र के साथ एक महान बल्लेबाज होगा जो कि पिछले कुछ वर्षों तक रहना चाहिए।

चरणों

एक नई क्रिकेट बैट में ऑयल एंड ब्रेक शीर्षक वाला इमेज
1

Video: शादी के बाद बिगड़ गया इस भारतीय स्टार बल्लेबाज का क्रिकेट कैरियर..अब तक नही कर सके टीम मे डेब्यू

हार्डवेयर स्टोर पर एक स्पोर्ट्स स्टोर या सेंकना तेल पर सेंकना तेल खरीदें वे बिल्कुल समान हैं, लेकिन हार्डवेयर की दुकान शायद सस्ता है।
  • एक नई क्रिकेट बल्लेबाजी चरण 2 में ऑयल एंड ब्रेक शीर्षक वाली छवि
    2
    तेल के साथ बल्ले के चेहरे को कवर करें आप एक कपड़ा या अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं जोड़ से 25 मिमी से कम तेल डाल न दें (जहां संभाल बल्ले के किनारे में मिलते हैं)। यह बल्ले के पीछे के किनारों में किनारों और बल्ले का पैड और अधिक या कम 40 मिमी को कवर करता है। आपको बल्ले के चेहरे पर तेल की ज़रूरत होती है जिससे उसे आकर्षित किया जा सके। यह उसी हद तक नहीं होगा यदि आप बल्ले की पूरी पीठ को कवर करते हैं और लकड़ी को सील करते हैं। यदि आप पूरी पीठ को कवर करते हैं, तो आप खेल के लिए तैयार किए गए एक अच्छी तरह तैयार बल्ले की तुलना में सूखा बल्ला के साथ समाप्त होंगे।
  • एक नई क्रिकेट बैट में ऑयल एंड ब्रेक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने चेहरे को ऊपर उठाओ। बल्ले के नीचे कुछ भराई डाल दीजिए, यह पक्ष को झुकाव नहीं करता है और तेल की नाली डालती है। कम से कम 3 दिनों के लिए उसी प्रक्रिया को दोहराएं। चेहरे पर छोड़ दिया तेल की मात्रा हर दिन की जांच करें यदि सब कुछ अवशोषित हो गया है, तो उसे दूसरा हाथ दें इसे 2 दिनों के लिए झूठ बोलना छोड़ दें इस समय के बाद शेष तेल को साफ करता है
  • एक नई क्रिकेट बल्लेबाजी में चरण 4 में ऑयल एंड ब्रेक शीर्षक वाली छवि
    4
    एक चमड़े की लकड़ी का उपयोग करें (एक क्रिकेट बॉल एक हैंडल पर घुड़सवार) मोलेट के साथ बल्ले के चेहरे और किनारों को हल्का ढंग से टैप करके एक सप्ताह के लिए आधे घंटे या अधिक दिन व्यतीत करें। यह बल्ले के चेहरे में लकड़ी को संक्षिप्त करेगा प्रति दिन अपेक्षाकृत नरम और शक्ति बढ़ाने के लिए शुरू करें। पूरे चेहरे को समान रूप से कवर करना सुनिश्चित करें और किनारों पर और बल्ले के पीछे के किनारों के पास ध्यान दें जहां आपके पास ग्रिज है। यह सुनिश्चित करेगा कि जब आप बल्ले का इस्तेमाल करना शुरू करते हैं तो किनारों को क्षति होने की संभावना कम होती है



  • एक नई क्रिकेट बैट में ऑयल एंड ब्रेक शीर्षक वाली छवि, चरण 5
    5
    इसे अभ्यास करने के लिए और थोड़े समय के प्रथाओं (पुराने गेंद का उपयोग करें) कुछ समय के लिए उपयोग करें, फिर लंबी फ़ील्ड प्रथाओं के लिए। अगले दो हफ्तों के दौरान इसका उपयोग मूस (एक पुरानी गेंद और नरम स्ट्रोक से शुरू होता है) में होता है।
  • एक नई क्रिकेट बैट में ऑयल एंड ब्रेक शीर्षक वाली छवि, चरण 6
    6
    मौसम के अंत में एक का उपयोग करें कस्र्न पत्थर 220 अनाज, हल्के ढंग से रेत का चेहरा, किनारों और टैको को गंदगी, अंक और मुख्य रूप से बल्ले से सूखे फ्लैक्स से तेल हटाने के लिए, और फिर ऊपर वर्णित के रूप में एक बार फिर से दोबारा। रात में इसे फ्लैट में छोड़ दें, किसी भी अतिरिक्त को साफ करें और सीजन के बाकी समय के दौरान एक बल्लेबाज में इसे स्टोर करें।
  • एक नई क्रिकेट बैट में ऑयल एंड ब्रेक का शीर्षक चित्र 7
    7

    Video: भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में करेगें ओपनिंग ...! देखिये आखिरकार कैसे हो

    अगले सीज़न में बल्ले का इस्तेमाल करने से कुछ हफ़्ते पहले अलसी के तेल के साथ सूखे फ्लेक्सीसेड तेल और फिर से कोट को हटाने के लिए हल्के से रेत। आपको शायद एक से अधिक हाथ बल्लेबाजी करना होगा। अगले दिन चेहरे पर छोड़ दिया तेल की मात्रा की जांच करें। यदि सब कुछ अवशोषित हो गया है, तो उसे दूसरा हाथ दें
  • युक्तियाँ

    • बल्ले पर खड़े गार्ड रखने के लिए भी सलाह दी जाती है, इसलिए बल्लेबाजी की अवधि बढ़ाने के लिए अपने स्थानीय खेलों की दुकान में एक पाने की कोशिश करें।
    • प्रक्रिया को गति न दें यदि आप अपने बल्ले के लिए $ 200 और $ 700 का भुगतान करते हैं, तो यह ठीक से ऐसा करने के लिए समझ में आता है।
    • तेल लगाने के लिए एक लिंट-फ्री माइक्रोफ़ाइबर क्लोन का प्रयोग करें।
    • हालांकि, यह एक महंगा विकल्प है और आवश्यक नहीं है। कोई भी साफ कपड़े क्या होगा अलसी का तेल स्थानांतरण से लंट को रोकता है।

    चेतावनी

    • आप में अलसीकृत तेल पाने से रोकें आँखें क्योंकि यह उन्हें परेशान करता है। यदि यह आप में हो, तो 15 मिनट के लिए पानी के साथ अपनी आँखों कुल्ला। यदि आवश्यक हो तो चिकित्सा सहायता लें
    • तो अपने हाथों को धो लें गर्म पानी और साबुन के साथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com