ekterya.com

क्रिकेट के बल्ले का चयन कैसे करें

जब आप क्रिकेट बॉल चुनते हैं, तो आपको समस्या हो सकती है। उनमें से लगभग सभी एक-दूसरे के समान होते हैं और समान विशेषताएं और कीमतें होती हैं। जब आप खरीद सकते हैं या खेलने के लिए एक का चयन, आप मन में कुछ सरल पैरामीटर काम आसान बनाने के लिए और आप चौके और छक्के मदद मिलेगी रखना चाहिए।

चरणों

एक क्रिकेट बैट चुनें
1
आपकी आवश्यकताओं जब आप एक बल्ला खरीदते हैं, तो आपको अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप टेनिस या रबर की गेंदों के साथ खेलना चाहते हैं, तो एक टेनिस बल्ला सही है। यदि आप चमड़े या पॉलीस्टेयरीन गेंदों के साथ खेलना चाहते हैं, तो आपको चमगादड़ खरीदने होंगे जो कि पतले हैं। इस प्रकार के लोग अधिक महंगे हैं।
  • एक क्रिकेट बैट चुनें

    Video: जानवर मोड पर सचिन तेंदुलकर !! न्यूजीलैंड बनाम सबसे आक्रामक बल्लेबाजी !!

    2
    जब आप बल्ले खरीदते हैं, तो इसके आकार की मांग करें। चमगादड़ विभिन्न आकारों में आते हैं आप पहले से ही 11 साल या 12 है, तो एक आकार 4 में काम करेगा। लेकिन अगर आप एक छोटे से छोटे हैं, तो आप बेट्स आकार 5 या 6 से जाने के लिए आप स्कूल की टीम या एक क्लब, सबसे उपयुक्त एक वरिष्ठ (एसएच / बाएं) पर खेलते हैं तो की है।
  • एक क्रिकेट बैट चुनें
    3

    Video: क्रिकेट बैट का शहर बना मेरठ




    एक विश्वसनीय या प्रतिष्ठित ब्रांड चुनें वर्तमान में, कई विश्वसनीय निर्माता हैं। कुछ इस प्रकार हैं: ग्रे Nicolls, रिबॉक, स्थित एस.जी., कूकाबुरा, G.M., प्यूमा, एडिडास, आदि कीमतें निर्माता और मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकती हैं ग्रे Nicolls कूकाबुरा और सबसे लोकप्रिय निर्माताओं में से एक है और दुनिया के बल्ले में विश्वसनीय हैं।
  • एक क्रिकेट बैट चुनें
    4
    एक उपयुक्त लकड़ी का चयन करें वहाँ विलो लकड़ी के दो मुख्य प्रकार सबसे दुनिया में उपयोग किया चमगादड़ निर्माण करने के लिए कर रहे हैं। यह अंग्रेजी विलो और कश्मीरी विलो है। याद रखें कि अंग्रेजी विलो ज्यादा कश्मीरी से ज्यादा महंगा है, क्योंकि चमगादड़ जैसे लकड़ी आगे और मजबूत गेंद को हिट और आयात किए जाते हैं अनुमति देते हैं। कश्मीरी चमगादड़, तथापि, बहुत सस्ता और शुरुआती के लिए आदर्श हैं। लकड़ी को चुनने से ज्यादा कुछ ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है
  • एक क्रिकेट बैट चुनें
    5

    Video: कैसे हिन्दी उर्दू में टेनिस गेंद के लिए पकड़ क्रिकेट के बल्ले को

    बल्ले का वजन निर्माता और लकड़ी पर निर्भर करता है। अंग्रेजी विलो चमगादड़ कश्मीरी चमड़े की तुलना में बहुत हल्का है जब आप एक बल्ला खरीदते हैं, तो उसके वजन की जांच करें। अगर आपको लगता है कि यह सामान्य से अधिक वजन का होता है, यह परंपरागत लकड़ी का हो सकता है कश्मीरी चमड़े का वजन अधिक होता है लेकिन शुरुआती लोगों के लिए बहुत अच्छा होता है।
  • 6
    अनाज (अनाज)। वे लाइनें हैं जो बल्ले के सामने हैं वे लकड़ी की उम्र का संकेत देते हैं अधिक अनाज एक बल्ला बेहतर उपज है, लेकिन एक बल्ला कम अनाज की तुलना में कम रेंज हो सकता है। आम तौर पर, छह या अधिक अनाज वाले लोग अच्छा माना जाता है दस या अधिक अनाज का मतलब है कि लकड़ी ग्रेड ए + या खिलाड़ी आठ या उससे अधिक अनाज की डिग्री, लकड़ी छह या अधिक अनाज मतलब है कि यह है ग्रेड बी + ए ग्रेड है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com