ekterya.com

क्रिकेट में एक स्ट्रोक कैसे मापने के लिए

हिट करने के बजाय जानवर बल की गणना की बात है। गेंद को मापना एक रहस्य नहीं है, यह एक ऐसा कौशल है जिसे हम सभी में सुधार कर सकते हैं, भले ही आपका नाम डेविड गॉवर न हो, प्रसिद्ध क्रिकेटर

चरणों

टाईम टाइटल स्टोरी स्ट्रोक चरण 1 के साथ छवि
1
अपनी कोहनी के साथ पिचर पर निशाना लगाओ जब वह फेंकता हो यह आपके शॉट के लिए सीधे जाने के लिए आसान बना देगा। आपको रेखा पर दबाव डालने के बजाय अपनी कोहनी के साथ गेंद को मारने का लक्ष्य रखना चाहिए।
  • समय का शीर्षक एक क्रिकेट स्ट्रोक चरण 2
    2
    पिचर तैयारी कर रहा है जब हवा में अपने बल्ले को पकड़ो। एक सीधी पीठ के साथ एक उच्च लिफ्ट आपको गेंद को मारने के लिए जाने पर बैट के साथ अधिक गति पैदा करने की अनुमति देता है।
  • टाइम्स को शीर्षक से चित्र एक क्रिकेट स्ट्रोक चरण 3

    Video: Our Miss Brooks: English Test / First Aid Course / Tries to Forget / Wins a Man's Suit

    3
    बल्लेबाजी आंदोलन को आप की तुलना में बहुत धीमी गति से प्रारंभ करें यह आपको बहुत जल्दी गेंद को मारने से रोक देगा। यह आपके लिए गेंद को लंबे समय तक देखने के लिए भी संभव बनाता है और इसका मतलब यह भी है कि जब बल्ले तेज हो जाते हैं तो आप गेंद को हिट करने जा रहे हैं। जो लोग कठोर बल्लेबाजी को कठिन और समय से आगे की कोशिश करते हैं, जिसका मतलब है कि वे गेंद को बहुत जल्दी और थोड़ा गति से मारा जाएगा, जिससे क्षेत्र के खिलाड़ियों को हवा में गेंद को पकड़ने की इजाजत मिलेगी।
  • समय शीर्षक क्रिकेट एक स्ट्रोक चरण 4
    4
    गेंद को दबाए रखें जब आप इसे मार रहे हों ताकि आपके शरीर के सभी वजन गेंद को स्थानांतरित कर दें। दिशा में अपने सामने घुटने और बिंदु को दबाएं और आप गेंद को पैर की अंगूठी के साथ जाना चाहते हैं। पिचर को पैर की अंगूठी के साथ, क्रिकेट के स्वर्ण युग के खिलाड़ियों के रूप में भी एक अच्छा विचार है।



  • समय शीर्षक क्रिकेट एक स्ट्रोक चरण 5
    5
    जब गेंद बल्लेबाजी करता है, पहले नहीं, गेंद को अधिक ताकत देने के लिए अपनी कलाई को खोल देना। इसका मतलब यह नहीं है कि आप सभी गेंदों को खिलाड़ियों के पैरों की तरफ मारते हैं, आप अपने गुड़िया को पक्षों पर ले जा सकते हैं जैसे कि आप हॉकी खेल रहे थे।
  • समय शीर्षक क्रिकेट एक स्ट्रोक चरण 6

    Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

    6
    कट स्ट्रोक या हुक बनाने पर, सुनिश्चित करें कि आपके हथियार पूरी तरह से बढ़ाए गए हैं। एक अनुबंधित शॉट उन्हें गेंद को पकड़ लेती है
  • समय शीर्षक क्रिकेट एक स्ट्रोक चरण 7
    7
    जमीन पर सभी गेंदों को मारो, जब तक आप "छः" बनाने की कोशिश न करें (जो गेंद को लाइन के बाद बाउंस करता है), एक हुक या सीधे शॉट
  • युक्तियाँ

    • जब आप गेंद को मारने से पहले फ़ील्ड का मूल्यांकन करते हैं, तो हमेशा रिक्त स्थान की तलाश करें, मैदान खिलाड़ियों पर कभी बात न करें। अवचेतन से आप रिक्त स्थान को हिट करेंगे
    • उन लोगों के खिलाफ अपने पैर का उपयोग करें, जो रक्षा और हमले में प्रभाव डालते हैं।
    • प्रत्येक छोर में "छः" प्राप्त करने का प्रयास न करें (जो लाइन के बाद शेख़ी गेंद) अधिकांश हिट इस बदतर बनाने की कोशिश करते हैं। केवल एक चीज जो आप करेंगे वह आपको बहुत आत्मविश्वास महसूस कर रही है और बाधाओं का कहना है कि वे आपको इस खेल से बाहर ले जाएंगे।
    • अपने आप को तैयार करने के लिए एक आत्म-प्रेरित भाषण बनाएं जब पिचर आपकी एकाग्रता को प्रज्वलित करने के लिए गेंद को फेंकने वाला है। "आप मुझे नहीं ले जाएंगे" या "यह समय है" इस के उदाहरण हैं फेंकता है और जब आप गेंद को मारने के लिए जा रहे हैं के बीच अपनी एकाग्रता को चालू करें। कोई भी एक पंक्ति में दो घंटे तक ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता
    • याद रखें कि आप कितने थके हुए हैं, पिचर और क्षेत्रीय खिलाड़ियों को भी बुरा लगता है। यदि आपको लगता है कि आपका एकाग्रता असफल हो रहा है, कुछ पीने के लिए पूछें, अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें और खेल के अंत तक बचें।

    चेतावनी

    • यदि आप तेजी से फेंकने वाले खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे हैं, तो आपको अपना स्थान तब तक रखना चाहिए जब तक कि आप निश्चित न हो कि आप "चार" (जो कि लाइन से पहले बाउंसिंग गेंद) या "छः" प्राप्त कर सकते हैं (जो पंक्ति के बाद उछल गेंद) । ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको ध्यान केंद्रित करने और गेंद को हिट करने के लिए बहुत सटीक और समय की गणना की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप दौड़ने जा रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उतनी ही चलें।
    • एक झटका कभी नहीं premedit एक सिद्धांत के रूप में, आप हमले में या रक्षा में तैनाती कर सकते हैं, लेकिन कभी भी झटका नहीं है जिसे आप दे सकते हैं।
    • प्रत्येक गेम में अपनी तकनीक बदलने की कोशिश मत करो। जब आप अभ्यास करते हैं, तो हर चीज में प्रयास करने के बजाय हमेशा कुछ अलग या कुछ रचनात्मक पर काम करें, जो आप सबसे अच्छा करते हैं, उसके लिए चिपकने की कोशिश करें। यदि आपने पहले कभी रिवर्स में बल्लेबाजी नहीं की है, और आपकी टीम 20 - 3 की चैंपियनशिप फाइनल में हार रही है, तो आपके लिए अभ्यास शुरू करने का यह एक अच्छा समय नहीं है।
    • वे आपसे क्या कह सकते हैं, इससे चिढ़ न हो घड़े को हमेशा अपने निशान पर लौटना चाहिए ताकि आप उसे कुछ न बताएं, तो आप विवाद को जीतेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com