ekterya.com

कैसे एक पालतू घोंघे नस्ल

क्या आपके पास एक शौक के रूप में पालतू घोंघे हैं या क्या आप बस एक आसान देखभाल वाले पालतू जानवर चाहते हैं? क्या आप जंगली घोंघे पर कब्जा किए बिना अपने घोंघों की आबादी में वृद्धि करना चाहते हैं? वाह! यहां पालतू घोंघे की नस्ल के बारे में एक कदम-दर-चरण गाइड है।

चरणों

विधि 1
मंच की स्थापना

बर्ड ए पेट स्नेल स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: गति की तुलना 3: घोंघा से धीमी

सुनिश्चित करें कि आपके घोंघे का घर अच्छी हालत में है मिट्टी में कम से कम 5 सेंटीमीटर की गहराई होनी चाहिए और यह काफी नरम होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा अपने पौधों के लिए खरीदी गई जमीन नहीं है। पृथ्वी आपके बगीचे से हो सकती है या आप कीड़े के लिए विशेष भूमि खरीद सकते हैं।
  • घोंघे हवा की जरूरत है! वे हमारे से बहुत अलग नहीं हैं यदि आप उन्हें एक प्लास्टिक कंटेनर में डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप शीर्ष पर छेद कर रहे हैं। तापमान सामान्य और आरामदायक रखें।
  • बर्ड ए पेट स्नेल स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखना इसमें गायन शामिल नहीं है, क्योंकि उनके कान नहीं हैं। लेकिन उनके पास आँखें और मुंह हैं - इसलिए उन्हें उनके विकास और समृद्धि के लिए आवश्यक पर्याप्त प्रकाश और भोजन प्रदान करना सुनिश्चित करें।
  • घोंघे शाकाहारी हैं: वे प्राकृतिक रूप से कुछ भी खायेंगे जो प्राकृतिक है, भले ही खाना सड़ा हुआ हो (खासकर अगर यह सड़ा हुआ है)। इसमें फल, सब्जियां, अनाज, बीज और यहां तक ​​कि मिट्टी भी शामिल होती है, यदि उन्हें आवश्यक लगता है। उन्हें सलाद, गेहूं का आटा, सफेद बीन्स से कुछ भी दे दो। अनुभव को रोमांचक रखने के लिए, क्या खाद्य पदार्थ उन्हें गोली चलाने की आवाज़ के कारण देखते हैं लेकिन पानी मत भूलो!
  • घोंघे रात का समय है। यदि आप पूछताछ की रोशनी को चालू करते हैं, तो वे तुरंत उनके गोले के भीतर छिपाएंगे। यदि आप एक अच्छे शो की तलाश में हैं, तो वे दोपहर के अंत में, रात के दौरान, और भोर में अपनी अधिकतम आनन्द पर पहुंचेंगे। अगर आप उन्हें थोड़ा ऊपर उठाना चाहते हैं तो उन्हें पानी से छिड़क दें!
  • बर्ड ए पेट स्नेल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि उनके पास कुछ पत्ते फोल करने के लिए हैं चिंता न करें - घोंघे बाधाओं को समझने के लिए उनके ऐन्टेना का उपयोग करें (चूंकि उन्हें इसे प्राप्त करने के लिए दृष्टि की कमी है)। यात्री कम्पार्टमेंट में कुछ पत्ते और शाखाएं रखो और एक दिन में कम से कम एक बार पानी स्प्रेयर के साथ स्प्रे करें। छोटे चट्टानों, गंदगी और पत्तियों की एक परत जोड़ें और सब कुछ नम। यदि आपकी घोंघे अभी भी घर पर नहीं हैं, तो ये उन्हें वहां डाल देने का समय है।
  • बेंड ए पेट स्नाल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    सीजन का अनुकरण करें वर्ष का समय सटीक होना चाहिए क्या यह गर्मी / वसंत है? यदि हां, तो महान! यही समय है जब घोंघे आम तौर पर साथी होती है यदि नहीं, तो स्टेशन को विश्राम। गर्मी / वसंत के दौरान सूर्य उगता है और यह देर हो जाता है। आप वाहक को रोशनी के पास रखकर और आवश्यक होने पर उसे चालू और बंद कर सकते हैं।
  • घोंघे नमी और अंधेरे से प्यार है जब तक आप रात की आदतें भी ग्रहण नहीं करते, आप संभोग के कार्य को याद कर सकते हैं। दुर्भाग्यवश, एक आरामदायक आवास बनाने के अलावा आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते
  • विधि 2
    प्रतीक्षा में

    बेंड ए पेट स्नेल चरण 5 नामक छवि
    1
    धीरज रखो अब आपको दो घोंघे तक इंतजार करना होगा "युक्त"। जब ऐसा होता है, तब तक यह एक वर्ष तक या एक हफ्ते तक छोटा होता है जब तक कि घोंघे में अंडे नहीं डालता। कुछ घोंघे एक बार में सभी अंडे लगाते हैं, जबकि अन्य उन्हें चारों ओर बिखराते हैं
    • घोंघे हेर्मैप्रोड्रोइट हैं - इसका मतलब है कि प्रत्येक घोंसले में दोनों लिंगों के हिस्से हैं और नहीं, वे स्वयं के साथ दोस्त नहीं करते हैं उन्हें एक साथी की जरूरत है
  • बेंड ए पेट स्नेल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अंडे के अंडे सेब देखें यह आपके घोंघे की प्रजातियों और घोंघे की प्रजातियों पर निर्भर करता है जिसके साथ आप इसे बोले। यह बहुत धीमी या बहुत तेज प्रक्रिया हो सकती है - प्रतीक्षा करें और देखें!
  • कुछ प्रजातियों के लिए 24 घंटों के बाद अंडे शुरू हो जाएंगे, लेकिन यह जीनस पर निर्भर करता है, संभवतः, प्रजातियां, अतिरिक्त कारकों के कारण भिन्न होती हैं जैसे कि वे आंतरिक रूप से संग्रहीत और पर्यावरण के तापमान और पृथ्वी। अंडे समान रूप से नहीं चले और प्रजातियों में यह अधिक ध्यान देने योग्य हो सकता है कि अब तक गर्भावस्था की अवधि (लगभग 4 सप्ताह) है। सबसे पहले एक व्यक्ति (आमतौर पर बाकी की तुलना में बेहतर व्यक्ति) समूह के अधिकांश लोगों के 10 या इससे अधिक दिन पहले ही हो सकता है, जबकि अन्य बाकी की तुलना में काफी अधिक समय ले सकते हैं।
  • बेंड ए पेट स्नाल चरण 7 नामक छवि

    Video: 2012 रेस रात - दौड़ 2, घोंघा दौड़

    3

    Video: विश्व घोंघा दौड़ चैंपियनशिप 2018

    सुनिश्चित करें कि आप भोजन और ताजे पानी का स्रोत जोड़ते हैं। अपने घोंघे को मजबूत शैल विकसित करने में कैल्शियम जोड़ें। छोटे गोखले लेने की कोशिश न करें क्योंकि उनके गोले नाजुक होते हैं और आप दुर्घटना से खोल या क्रश कर सकते हैं।
  • अपने घोंघे से निपटने के बाद अपने हाथ धोने के लिए मत भूलना! वे उत्पादन लार बहुत स्वच्छ नहीं है
  • युक्तियाँ

    • माता-पिता वापस जा सकते हैं और कुछ अंडे खा सकते हैं। यदि आपके पास एक और केबिन उपलब्ध है, तो इसका उपयोग अंडे को सेते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com