ekterya.com

कैसे एक poodle खिलौना की देखभाल के लिए

खिलौने के पेडल आकर्षक और बुद्धिमान प्राणी हैं जो ध्यान से प्यार करते हैं और लगातार अपने मालिक के पास होते हैं वे बहुत साहसी कुत्तों कि 20 बस के तहत साल तक रह सकते हैं, लेकिन उसकी वर्षों की सांझ में, यह सुनिश्चित करें कि एक बुढ़ापे के लिए रहते हैं पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता की संभावना है। एक खिलौना poodle की देखभाल ध्यान दे रही है और उनकी जरूरतों की सेवा के लिए वित्तीय क्षमता है एक नियमित रूप से संवारने, बुढ़ापे और इस तरह के स्वच्छ रूप में निवारक उपचार में चिकित्सा देखभाल के रूप में, इसका मतलब है।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते का बच्चा खिलौना फ़ीड

एक खिलौना पाउडर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने कुत्ते की उम्र के लिए उपयुक्त तैयार भोजन चुनें उनकी उम्र के अनुसार, कुत्तों को प्रोटीन, कैलोरी और अन्य पोषक तत्वों के विभिन्न स्तरों की आवश्यकता होती है। कुत्तों के लिए तैयार किए गए विभिन्न प्रकार के भोजन हैं: पिल्लों, वयस्क कुत्तों और बुजुर्ग कुत्तों के लिए
  • शावक: पिल्ले को अपनी मांसपेशियों के लिए प्रोटीन के उच्च स्तर, विकास के लिए कैलोरी और स्वस्थ हड्डियों के लिए कैल्शियम की आवश्यकता होती है। यदि आपका पोडल खिलौना 12 माह से कम उम्र के पिल्ला है, तो इसे कुत्ते के भोजन के साथ खिलाएं जो विशेष रूप से पिल्लों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह आम तौर पर के रूप में लेबल है "पिल्लों के लिए भोजन" या भोजन से "विकास"। खिलौना कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया एक पिल्ला खाना चुनें। इसका कारण यह है कि आपके पिल्ला के छोटे दांतों के लिए क्रोकेट्स का आकार छोटा और आसान है।
  • वयस्क कुत्तों: जब आपका कुत्ता लगभग 12 महीने की उम्र तक पहुंचता है, तो इसे वयस्क कुत्तों के लिए तैयार भोजन के साथ खिलाएं। उसे इस आहार पर रखें जब तक कि वह लगभग 7 साल का हो। ये भोजन पौष्टिक रूप से एक वयस्क कुत्ते की आहार आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए संतुलित है।
  • बुजुर्ग कुत्तों: जब आपका वयस्क पॉडल खिलौना 7 साल या उससे अधिक उम्र के हो, तो उसे पुराने कुत्ते के भोजन में बदल दें। इन में कम खनिजों का स्तर होता है, जैसे फ़ॉस्फेट, जो कि गुर्दे की प्रक्रिया के लिए अधिक मुश्किल होता है। इसे बुजुर्ग कुत्तों के लिए भोजन में बदलने से, आप अपने पालतू जानवर के गुर्दा समारोह की रक्षा में मदद कर सकते हैं।
  • देखभाल के लिए एक खिलौना Poodle चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पूरी तरह से सूखा भोजन से बना आहार चुनें भोजन के लिए विकल्प एक पूरी तरह से सूखा आहार (अक्सर क्रोकेट्स के रूप में जाना जाता है) या डिब्बाबंद भोजन का एक नम आहार जो कुकीज़ जोड़ रहे हैं। सूखे भोजन कुत्ते के दांतों के लिए स्वस्थ होते हैं क्योंकि चबाने वाले क्रोक्केट्स उन्हें साफ रखने में मदद करते हैं गीले खाद्य पदार्थ खिलौना नस्लों के लिए अधिक आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन डिब्बाबंद चिपचिपा भोजन या जीता हुआ भोजन दांतों पर चिपका सकते हैं और पट्टिका गठन को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो, अच्छे दांतों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए अपना पूडल खिलौना पिल्ला पूरी तरह से सूखा आहार दें।
  • खिलौना नस्लों के लिए डिज़ाइन किए गए भोजन की तलाश करें, जो चबाने वाले क्रोकेट्स को कम परेशान कर देगा।
  • देखभाल के लिए एक खिलौना Poodle चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    अपने कुत्ते की उम्र के आधार पर भोजन की आवृत्ति कार्यक्रम। जब आपका कुत्ता एक पिल्ला होता है, इसमें एक छोटा पेट होता है और जब वह वयस्क होता है, तब से अधिक बार खिलाया जाना चाहिए।
  • शावक: अक्सर छोटे भोजन के साथ अपना कुत्ता खिलौना पिल्ला फ़ीड सामान्य नियम 4 महीने तक 3 महीने की उम्र तक, 6 महीने की आयु के 3 दिन तक भोजन और 6 माह से वयस्कता के लिए 2 भोजन रोजाना होता है।
  • वयस्क और बुजुर्ग कुत्तों: अपने वयस्क या बुजुर्ग कुत्ते को 2 दिन में भोजन करें। दो भोजन की सिफारिश की जाती है क्योंकि एक कुत्ता खिलौने की छोटी पेट क्षमता का मतलब है कि आप अधिक बार छोटे भोजन प्राप्त करना पसंद करते हैं।
  • एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने कुत्ते को पर्याप्त पानी दें हमेशा अपने कुत्ते के लिए उपलब्ध पानी का एक कटोरा है। हर दिन पानी भरें और कटोरे को हर कुछ दिनों में साफ करें।
  • विधि 2
    अपने कुत्ते का बच्चा खिलौना पुरूष

    एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    अपने कुत्ते के कोट को समुद्री मील से मुक्त रखें पूडल्स में एक घुंघराले और कठोर फर होता है जो लगातार बढ़ता रहता है। पूडल्स अन्य दौड़ के रूप में उसी तरह बाल नहीं खोते हैं उसके बाल गिर जाते हैं, लेकिन यह अपने फर के बाकी हिस्सों में उलझा हो जाता है इसका मतलब यह है कि यह बहुत संभावना है कि पूडल्स में समुद्री मील होते हैं और उनके बाल गुदगुदी हो जाते हैं।
    • पिल्ले के पास नरम फर होता है, जो 6 से 9 महीने की उम्र के वयस्क फ़ुर द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है। जब तक आपके पालतू जानवर 18 महीने पुराना नहीं हो तब तक प्रौढ़ फर के लिए पूरा बदलाव ले सकते हैं।
  • एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    यह आपके कुत्ते को रोजाना तैयार करता है अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनटों का समय लें। इसके दोहरे उद्देश्य होंगे: आप अपने फर को सुलझा सकते हैं और इसे बहुत ज़रूरी ध्यान दे सकते हैं।
  • एक खिलौना पुडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    एक कंघी या कठोर ब्रश का उपयोग करें समुद्री मील के माध्यम से कंघी करने के लिए, एक कंघी या ब्रश का उपयोग करें जो पालतू जानवरों की दुकान पर उपलब्ध है। कुत्ते के शरीर के कुछ हिस्सों पर कंबल का इस्तेमाल करते हुए और दूसरों पर ब्रश के लिए आप दोनों का उपयोग करना भी चाहते हैं
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    पानी के साथ कुत्ते के फर स्प्रे करें इससे पहले कि आप ब्रश करना शुरू करें, अपने पाड़ल के खिलौने के कोट को थोड़ा पानी से स्प्रे करें। यह स्थैतिक के निर्माण को रोकने में मदद करेगा। यह सूखे बालों में नॉट्स बनाने से भी मदद कर सकता है।
  • एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    अनुभाग द्वारा कंघी अनुभाग फर के एक अनुभाग को अलग करें और इसे अपनी अंगुलियों के बीच रखें। जड़ से टिप तक ब्रश करने के लिए बालों को मुंह बनाना
  • सभी फर ब्रश करें और कान के पीछे कंघी और पेट के नीचे सुनिश्चित करें।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6

    Video: THE KIDS SHAVE SHAWN'S HEAD | 10K SUBSCRIBER CELEBRATION | We Are The Davises

    अपने कुत्ते का कोट हर 3 से 8 सप्ताह तक ट्रिम करें एक कुत्ता खिलौना का फर हर समय बढ़ता है, इसलिए इसे तय करने के लिए आपको इसे काटने की आवश्यकता होती है। आप अपने कुत्ते के फर को कब तक रखना चाहते हैं, इसके आधार पर, हर 3 से 8 सप्ताह के फर को ट्रिम करने के उद्देश्य
  • यह आमतौर पर एक कुत्ता सैलून सौंदर्य पर किया जाता है, लेकिन कुत्तों के लिए अच्छा कैंची के लिए उपयोग, एक छोटे से अभ्यास और कुछ समय के साथ, आप एक कुत्ता अपने आप को फर कटौती करने के लिए सीख सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने कुत्ता खिलौना के कानों की देखभाल करें

    एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    अपने कुत्ते के कानों से बाल निकालने पर विचार करें खिलौने की कूल्हे में बहुत बालों वाले कान नहर होने की प्रवृत्ति होती है। आपके शरीर पर बालों ने कान नहर को फैलाया है और इसे प्लग कर सकते हैं - कुछ समय के लिए कानों के कानों के लिए हर समय का उपयोग करना। अपने बाल से छुटकारा पाने के लिए उपयुक्त पशु चिकित्सक से परामर्श करें।
    • कुछ विशेषज्ञों की राय अलग-अलग है कि क्या यह बाल निकाला जाना चाहिए या नहीं। पक्ष में तर्क यह है कि यह हवा के बेहतर परिसंचरण की अनुमति देता है, और इस तरह, कानों में संक्रमण की संभावना कम कर देता है, और यह भी कि बालों को हटा देता है जो सेरियम को पकड़ सकता है। कुछ लोग तर्क देते हैं कि बाल खींचने से आपके कुत्ते के कानों को परेशान और सूखा जा सकता है।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 12
    2
    समस्याओं के लिए कानों की निगरानी करें अपने कुत्ते के कानों पर एक करीबी नज़र रखें, खासकर यदि आप उसके बालों को नहीं हटाते हैं कान में कानों में ध्यान दें (जो कि बुरी गंध, कान से मोटी काली पुतली या स्राव होता है) या कान में विदेशी वस्तुएं (यदि आप अपने कान को लगातार खरोंच करते हैं या अपने सिर को एक तरफ पकड़ते हैं)।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    3
    पशुचिकित्सा पर जाएं यदि आपको कोई समस्या मिलती है यदि आप संकेत देते हैं कि आपके कुत्ते को अपने कान के साथ समस्या है, पशुचिकित्सा से किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं की जांच करें। वह आपको सलाह दे सकता है कि क्या आप कानों के बाल को कम-से-कम अक्सर हटा देना चाहिए।
  • विधि 4
    अपने कुत्ता खिलौना के दांतों का ख्याल रखना




    एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    अपने कुत्ते के दाँतों पर बच्चों के लिए टूथब्रश का उपयोग करें खिलौने के पेडल्स को दांतों पर टैटर विकसित करने के लिए जाना जाता है यह निर्माण खराब सांस पैदा कर सकता है और मसूड़ों के प्रतिगमन और दांतों के नुकसान को बढ़ावा देता है। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए, बच्चों के लिए नरम ब्रश का उपयोग करें
    • आप एक उंगली ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसे आप अपने पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की दुकान से प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप अपने कुत्ते के सूखे भोजन को भोजन करके दंत पट्टिका के निर्माण को कम कर सकते हैं। गीले भोजन अधिक दंत समस्याओं बना सकते हैं यदि आपका कुत्ता गीला खाना खाता है, तो हर दिन अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करने की आदत को अपनाना चाहिए।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    कुत्तों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग करें विशेष रूप से पालतू जानवरों की दुकानों पर खरीदा जा सकता है टूथपेस्ट। कुत्ते पर मानव टूथपेस्ट का उपयोग कभी नहीं करें यदि कुत्ते टूथपेस्ट की सामग्री को निगलते हैं, जैसे कि फ्लोराइड, यह पेट खराब हो सकता है।
  • एक खिलौना पुडल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 16
    3
    धीरे से दांतों की बाहरी सतह को ब्रश करें टूथब्रश पर थोड़ी-थोड़ी टूथपेस्ट का प्रयोग करें। कुत्ते के सिर की स्थिति बनाएं ताकि आप अपने दांतों को ब्रश कर सकें।
  • एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 17
    4
    अपने कुत्ते को हर दिन एक दंत कॉर्क दें यदि आपका कुत्ता आपको अपने दांतों को ब्रश करने की अनुमति नहीं देता है, तो उसे हर दिन एक दंत कॉर्क दें। इससे दांतों को साफ करने में मदद मिलती है, जिसके साथ मुंह के पीछे का काटना होता है (मूला)।
  • अपने पालतू जानवरों के दांतों को दांतों की सफाई करने की आवश्यकता के मुकाबले कम करने के लिए समय और प्रयास करना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 5
    अपने कुत्ता खिलौना के स्वास्थ्य की निगरानी करें

    एक खिलौना पाउडर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 18
    1
    पशुचिकित्सा के लिए सबसे युवा कुत्ते सालाना ले लो। पशुचिकित्सा के नियमित दौरे करने में अपने कुत्ते के स्वास्थ्य की निगरानी में कुछ भाग रहता है 7 वर्ष से कम उम्र के कुत्तों के लिए, हर साल अपने पशुचिकित्सा पर जाएं पशुचिकित्सक बीमारी के लक्षणों की जांच करेगा, आपको अपने शॉट्स के साथ अद्यतित रखेंगे और परजीवी और कीड़े के खिलाफ आपको उपचार देंगे।
  • एक खिलौना पाउडर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    पुराने कुत्तों को हर 6 महीने पशु चिकित्सक ले लो 7 साल से अधिक उम्र के कुत्तों को हर 6 महीनों में पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए। पशुचिकित्सक बीमारी के लक्षणों के लिए उन्हें जांचेंगे, उन्हें अपने टीकों के साथ अद्यतित रखेंगे और उन्हें परजीवी और कीड़े के उपचार देंगे।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 20
    3
    वैक्सीन और अपने कुत्ते worming जिम्मेदार मालिक टीकाकरण, देवी और उनके पालतू जानवरों को नियमित रूप से परजीवी जैसे कि फ्लीस के खिलाफ का इलाज करते हैं।
  • टीकाकरण आवश्यक है, भले ही आप हर जगह अपना पूड खिलौना लेते हों या अगर आप घर छोड़ देते हों इसका कारण यह है कि कुछ संक्रमण, जैसे कि पैरावोइरस, विशेष रूप से प्रतिरोधी वायरस के कारण होता है जो आपके जूते से जोड़ सकते हैं। इसलिए, वे अभी भी सबसे ख़राब पूडलों के लिए भी एक जोखिम उत्पन्न कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते के लिए माइक्रोचिप लगाने के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें एक माइक्रोचिप आपके कुत्ते को ट्रैक करने में आपकी सहायता करेगा यदि वह खो जाता है
  • एक खिलौना के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 21
    4
    एक महिला कुत्ता खिलौना जीवाणुरहित करें स्वास्थ्य समस्याओं में से एक जो पेडल खिलौना उन्नत उम्र में पैदा होती है, वह मधुमेह हो सकता है (शर्करा मधुमेह)। महिलाओं में एस्ट्रास (एस्ट्रास) के साथ जुड़े हार्मोन से मधुमेह हो सकता है। इसलिए, यह आपकी महिला कद्दू खिलौना बाँझ बुद्धिमान है।
  • यदि स्त्री की दूसरी गर्मी से पहले नसबंदी की जाती है, तो यह एक उन्नत उम्र में स्तन कैंसर के विकास के जोखिम को कम करने में भी लाभकारी प्रभाव पड़ता है। खिलौने की पोडल्स अक्सर 20 साल से कम उम्र तक रहते हैं। हर बार एक मादा की अवधि होती है, यह गर्भाशय की परत को कमजोर करती है और इसे पीयोमेट्रा विकसित करने की अधिक संभावना होती है, जो कि गर्भाशय से संक्रमण होती है जो उसकी ज़िंदगी को खतरे में डाल सकती है। इसलिए, जब वह फिट और मजबूत होती है, तब उसे निर्वर्तित करने से बाद की उम्र में आपातकालीन सर्जरी की आवश्यकता की संभावना समाप्त होती है, जब संज्ञाहरण उच्च जोखिम पैदा कर सकता है
  • नर पुडल का खिलौना कास्टिंग करना उसी स्वास्थ्य लाभ प्रदान नहीं करता है एक पुरुष कास्टिंग मुख्यतः अवांछित प्रजनन को रोकने और आक्रमण या वर्चस्व जैसी व्यवहार समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है।
  • अधिक जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें आपके पशुचिकित्सा के साथ अपने कुत्ते के स्वास्थ्य पर चर्चा करने से आपको यह पता चलेगा कि किस दिशा में जाना है।
  • एक खिलौना कूदा के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 22
    5
    रोगों की तलाश में अपने पुराने कुत्ते की निगरानी करें खिलौने के कूड़े छोटे लेकिन मजबूत होते हैं, और अक्सर दो अंकों की उम्र तक जीवित रहते हैं। हालांकि, वे बड़े होने पर स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित होते हैं। मधुमेह, बुरे दांत और हृदय रोग सबसे आम हैं। इन समस्याओं, एक बार पहचाने जाने पर, अक्सर आपके पालतू जानवरों को लंबे और सक्रिय जीवन जीने में मदद करने के लिए प्रबंधित किया जा सकता है।
  • ऐसे लक्षणों पर ध्यान दें, जो समस्या से संकेत मिलता है, जैसे कि प्यास, मूत्र दुर्घटनाएं, खांसी, ऊर्जा की कमी, बुरा सांस, कठिनाई चबाने या वजन घटाने यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण को देखते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से बात करें
  • विधि 6
    अपने कुत्ता खिलौना को प्रशिक्षित करें

    एक खिलौना कूड़ा 23 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते को नीचे बैठकर अपने स्थान पर रहने के लिए प्रशिक्षित करें खिलौने की पोडल्स बेहद बुद्धिमान हैं और प्रशिक्षण के मानसिक उत्तेजना को पसंद करते हैं। हर बार जब आप अपने कुत्ते को खिलाते हैं, तो उसे जमीन पर भोजन की प्लेट डालने से पहले अपने स्थान पर बैठकर रहने के लिए आदेश दें। एक बार जब आप बैठते हैं और अपने स्थान पर रहते हैं, तो फर्श पर भोजन की प्लेट रखें। इन आदेशों को हर समय आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने और खाने के अतिरिक्त इनाम के बिना जगह पर रहने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा।
  • देखभाल के लिए एक खिलौना Poodle चरण 24 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप कॉल करेंगे तो अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें जब आप घर पर होते हैं, तो अपने कुत्ते को अपने नाम के लिए कम से कम दो मिनट हर घंटे खर्च करें उसे अपने नाम से बुलाकर ऐसा करो जब वह आपसे जवाब देकर चलाता है, तो उसका नाम दोहराएं और उसे इलाज दें।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि 25
    3
    अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें इनाम। सभी प्रशिक्षण पुरस्कारों पर आधारित होना चाहिए, जिसका अर्थ है बुरा व्यवहार को अनदेखा करना और अच्छा फायदे। अपने कुत्ते को फंसाने के लिए परीक्षा न करें क्योंकि आपका ध्यान खुद में एक इनाम है। इसके बजाय, खराब व्यवहार को अनदेखा करें और उसे कुछ अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • उदाहरण के लिए, उसे फोन करें और, जब वह आता है, तो उसे एक इलाज दें
  • एक खिलौना पडल के लिए केयर का शीर्षक चित्र 26
    4
    अकेले ही समय बिताने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें खिलौने की पडलियां उनके मालिकों से काफी जुड़ी हुई हैं और अकेले छोड़ने पर जुदाई की चिंता से पीड़ित हो सकता है। इस से बचने के लिए, अपने पिल्ला को कम उम्र से ही अपने समय पर खर्च करने के लिए प्रशिक्षित करें। यह कुछ सरल हो सकता है, जैसे कि इसे अपने पिंजरे में दस मिनट के लिए छोड़कर, जब आप दूसरे कमरे में होते हैं या घर पर अकेले रहना पड़ता है, जब आप कामों के लिए बाहर निकलते हैं।
  • एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि 27 चरण
    5
    हर दिन अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं। पडल खिलौने को मानसिक उत्तेजना पसंद है, इसलिए दिन में दो बार अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए कम से कम 20 मिनट अलग करें।
  • अपने कुत्ते को कुछ कुत्ते की पहेली को उसके पास रखने के लिए दो। ये बड़े पालतू खुदरा विक्रेताओं या ऑनलाइन पर उपलब्ध हैं
  • कई खिलौने के कूड़े, छोटे दौड़ के लिए अनुकूलित सर्किट में चपलता प्रशिक्षण जैसे शौक का आनंद लेते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com