ekterya.com

कैसे एक जर्मन शेफर्ड लाभ वजन बनाने के लिए

अधिक वजन की तुलना में कम आम तौर पर, कम वजन वाला जर्मन शेफर्ड जोखिम में अधिक हो सकता है। अगर जर्मन शेफर्ड अपनी उम्र के लिए कम उम्र के हैं, तो एक गंभीर चिकित्सा कारण हो सकता है अगर कुत्ते को नियमित रूप से उल्टी की जाती है और ठोस मल मल दरार नहीं करता है, तो किसी भी प्रमुख चिकित्सा समस्याओं का पालन करने के लिए एक पशु चिकित्सा जांच का निर्धारण करें। उसके बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अपने पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कुत्ते को खाने के प्रकार और मात्रा का निरीक्षण करें यदि कुत्ते को अच्छी तरह से खाया जाता है और फिर भी वजन कम करने की आवश्यकता होती है, तो इसके भोजन को बदलने, अपने आहार में व्यवहार जोड़ना या इसे अधिक भोजन देने के लिए उपयोगी हो सकता है

चरणों

विधि 1
कुत्ते के भोजन को बदलें

अपने जर्मन शेफर्ड हासिल वजन चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
उच्च वसा वाले पदार्थ के साथ भोजन के लिए देखो अगर जर्मन शेफर्ड आम तौर पर खाती है, लेकिन वजन नहीं मिलता है, तो उन्हें एक नया भोजन की आवश्यकता हो सकती है उन खाद्य पदार्थों की तलाश करें जिनके पास वसा और प्रोटीन का अच्छा संतुलन है। वयस्क और पुराने कुत्तों को प्रोटीन से 20 से 25% कैलोरी और 25 से 50% वसा मिलता है, और शेष कार्बोहाइड्रेट से आता है। आपको पहले 6 महीनों से 1 वर्ष के दौरान पिल्लों के लिए तैयार किए गए भोजन के साथ एक पिल्ला फ़ीड चाहिए।
  • कुत्तों को जो वजन बढ़ाने में समस्याएं हैं, उन्हें अतिरिक्त खुराक की आवश्यकता हो सकती है, या उनके पास आंत्र कीड़े हो सकती हैं। कुत्ते के लिए सही विकल्प के बारे में एक पशुचिकित्सा से बात करें और नियमित रूप से पिल्ले कीटनाशक करें।
  • खाना धीरे-धीरे बदलें कुत्ते के नियमित भोजन से उच्च वसा वाले भोजन को मिलाकर शुरू करें धीरे-धीरे हर दिन नए भोजन की मात्रा में वृद्धि करें जब तक आप उस से ज्यादा कुछ न खाएं
  • अपनी जर्मन शेफर्ड हासिल करें वजन चरण 2 वाला शीर्षक वाला चित्र

    Video: कुत्ते की डीवर्मिंग कैसे करे...HOW TO DEWORM YOUR DOG IN HINDI/URDU!!! AAA{All About Animal}

    2
    पिल्ला भोजन में बदलाव अगर वयस्क जर्मन शेफर्ड वजन कम है और पौष्टिक संतुलित कुत्ते के भोजन खाती है, तो उसे पिल्बी आहार से फायदा हो सकता है विकास को बढ़ावा देने के लिए पिल्ला खाना कैलोरी में अधिक है वजन बढ़ाने में आपकी सहायता करने के लिए नियमित रूप से नियमित कुत्ते के भोजन और आधा कुत्ते के भोजन का मिश्रण करें।
  • एक पशुचिकित्सा से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए बात करें कि कुत्ते को एक प्रोटीन युक्त पिल्ला भोजन का उपभोग करने के लिए यह सुरक्षित है।
  • यदि कुत्ते एक पिल्ला है, तो आपको केवल पिल्ला खाने के साथ ही खाना चाहिए। आपको उस मात्रा या आवृत्ति में वृद्धि करनी पड़ सकती है जिसके साथ आप पिल्ला फ़ीड कर सकते हैं, जिससे उसे वजन कम करने में मदद मिल सकती है
  • वयस्क और पिल्ले के भोजन को मिलाकर नियंत्रित तरीके से कुत्ते के वजन में मदद मिलेगी। केवल पिल्ला का खाना वयस्क कुत्ते को बहुत अधिक वजन हासिल करने का कारण बन सकता है।
  • अपनी जर्मन शेफर्ड वजन वजन चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    शुष्क खाद्य पदार्थ का उपयोग करें शुष्क खाद्य पदार्थ अधिक घने होते हैं और नम खाद्य पदार्थों से अधिक कैलोरी होते हैं क्योंकि नमी हटा दी जाती है। सूखी भोजन का एक मुंह कैलोरी की मात्रा 4 गुणा है, जैसा कि गीली भोजन की समान मात्रा है सूखे भोजन सामान्य से अधिक खाने के बिना कुत्ते के वजन में मदद कर सकता है एक सूखे भोजन की तलाश करें जो कुत्ते को प्रोटीन और वसा की ज़रूरत के साथ प्रदान कर सकता है।
  • यदि कुत्ते को भोजन भूनने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो आप गीले और सूखे खाद्य पदार्थों के बीच वैकल्पिक को वजन बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश कर सकते हैं। आप सूखी खाद्य पदार्थों के साथ कुछ नम खाद्य पदार्थों को मिला सकते हैं ताकि आपको क्रोकेट्स में अधिक रुचि हो।
  • विधि 2
    कुत्ते को अधिक खाने के लिए करें

    अपनी जर्मन शेफर्ड वजन वजन चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने दिनचर्या में एक और भोजन जोड़ें एक अतिरिक्त भोजन जोड़कर हर दिन कुत्ते के भोजन को बढ़ाएं। यदि आप आमतौर पर सुबह में एक बार कुत्ते को भोजन करते हैं और एक बार शाम में, सोते समय इससे पहले सिर्फ एक और भोजन खाना जोड़ें। यह कुत्ते को अपने भोजन को थोड़ा और अधिक स्थान देने की इजाजत देगी जिससे कि वह एक आधे से भरा कंटेनर को भरने और उपेक्षा न करे।
    • अधिक भोजन में वितरित समान राशि के साथ इसे खिलाकर शुरू करें अगर यह वजन कम करने में आपकी सहायता नहीं करता है, तो आप प्रति भोजन आधा कप का ¼ जोड़कर अधिक भोजन देना चाह सकते हैं।
  • आपका जर्मन शेफर्ड वजन वजन चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुत्ते को आज़ादी से खाना दो। यदि कुत्ते भोजन के दौरान पर्याप्त नहीं खाती है, तो यह हर समय उपलब्ध भोजन छोड़ने में सहायक हो सकता है। इस तरह के खिला कार्यक्रम में कुत्ते को भूखे या ऊब होने पर थोड़ा सा खाने की अनुमति मिलती है, जिससे वह सामान्य रूप से अधिक खाने में मदद कर सकती है।
  • इस दृष्टिकोण को केवल सूखा भोजनों के साथ ही पालन किया जाना चाहिए, क्योंकि गीला खाद्य पदार्थ खराब हो सकते हैं यदि वे एक समय में कुछ घंटों से अधिक समय से बाहर रह जाते हैं।
  • ध्यान रखें कि कुत्ते के लिए मुफ्त भोजन संभवतः उपयोगी नहीं हो सकता है कुछ कुत्तों के लिए, दिन के कुछ समय पर भोजन प्राप्त करने का उत्साह उन सभी को खाने से ज्यादा खा जाता है अगर यह हर समय उनको उपलब्ध होता है।
  • Video: कुत्ते ने मैन्फोर्स खाकर कुतिया को किया बेहोश.....

    आपका जर्मन शेफर्ड वजन वजन चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    3
    मिठाई के साथ नियमित भोजन पूरक उपहारों को कुत्ते के लिए कैलोरी का मुख्य स्रोत नहीं होना चाहिए। हालांकि, उन्हें पूरे दिन कुछ अतिरिक्त व्यवहार प्रदान करने से जर्मन चरवाहा को कुछ वजन कम करने में मदद मिल सकती है। वसा और प्रोटीन से भरा सामान देखें, और उन्हें 10% कुत्ते की दैनिक कैलोरी में बदल दें।
  • अपनी जर्मन शेफर्ड वजन वज़न कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    घर का बना कैंडी बनाओ कुछ कुत्तों का मानना ​​है कि रेफ्रिजरेटर एक बॉक्स में मिठाई की तुलना में अधिक आकर्षक हैं। जर्मन शेफर्ड को अपने सामान्य भोजन के अलावा, चावल, एक मूंगफली का मक्खन, एक तले हुए अंडे या सेब के कुछ स्लाइस हर दिन, के साथ पकाया चिकन की एक छोटी मात्रा में दे दो।
  • अपने जर्मन शेफर्ड वजन वज़न कदम 8 को शीर्षक वाली छवि
    5
    कुत्ते के भोजन के लिए एक गार्निश जोड़ें यदि जर्मन शेफर्ड आपके द्वारा प्रदान किए गए भोजन में दिलचस्पी नहीं है, तो एक साइड डिश जोड़कर अधिक खाने की कोशिश करें एक छोटा चावल, कद्दू के दो-दो चम्मच कढ़ाई, थोड़ा गीला भोजन या एक बड़ा चम्मच मूंगफली का मक्खन जो सूखे भोजन से मिला हुआ है, कुत्ते को खाने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • आप कुत्ते के भोजन में 1 चम्मच (4.9 मिलीलीटर) उच्च गुणवत्ता वाला नारियल तेल जोड़ सकते हैं। नारियल तेल में कई कैलोरी हैं और कुत्तों के लिए पचाने में आसान है।
  • Video: लकवा रोगी के लिए जानने योग्य बातें

    विधि 3
    वजन की समस्या का कारण ढूंढें

    अपनी जर्मन शेफर्ड हासिल वजन चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    1
    उसे अपनी उम्र के अनुसार भोजन दो। पिल्ले, वयस्क और बड़े कुत्ते की अलग-अलग पोषण संबंधी आवश्यकताएं हैं सुनिश्चित करें कि आप अपनी उम्र के लिए उपयुक्त कुत्ते के भोजन को खिलाएं ताकि वे स्वस्थ वजन बनाए रख सकें। सबसे पूर्वनिर्मित कुत्ते के भोजन से पता चलता है कि उनकी आयु सीमा पैकेज पर सीधे प्रदान की गई है।
  • अपनी जर्मन शेफर्ड वजन वज़न कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके द्वारा कुत्ते को दिए जाने वाले भोजन की मात्रा की जांच करें यह सुनिश्चित करने के अतिरिक्त कि कुत्ते को सही भोजन मिलता है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कुत्ते को पर्याप्त भोजन मिलता है जर्मन शेफर्ड की ज़रूरत की सही मात्रा उसकी उम्र और आकार पर निर्भर करती है, साथ ही साथ उसे खाने वाले भोजन का प्रकार भी होता है जर्मन शेफर्ड की आवश्यकता वाले भोजन की मात्रा निर्धारित करने में आपकी सहायता करने के लिए कुत्ते के भोजन लेबल पर सुझाए गए भागों के आकार की जांच करें
  • आम तौर पर, एक वरिष्ठ कुत्ता या एक निष्क्रिय वयस्क को प्रति दिन 1272 और 1540 कैलोरी के बीच की आवश्यकता होगी, जबकि एक सक्रिय वयस्क को प्रति दिन 1740 से 2100 कैलोरी की आवश्यकता होगी।
  • पिल्ले अपने आकार के आधार पर अलग-अलग पौष्टिक आवश्यकताओं की आवश्यकता होगी। पिल्ला के लिए सही कैलोरी सामग्री निर्धारित करने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • अपने जर्मन शेफर्ड वजन वजन कदम 11 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक पशु चिकित्सा जांच की अनुसूची यदि जर्मन शेफर्ड वजन कम है, तो आपको जल्द से जल्द एक पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करना चाहिए। उसे पता है कि आप कुत्ते के वजन के बारे में चिंतित हैं। वह यह निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकता है कि क्या कुत्ते वास्तव में कम वजन वाले हैं। यदि यह मामला है, तो आप कुछ परीक्षण भी कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपको कोई बीमारी है या कोई मेडिकल समस्या है।
  • यह संभव है कि कुत्ते को सामान्य से कम वजन होता है अगर छाती से पैरों की पीठ तक कठोर वक्र होता है या यदि आप त्वचा के माध्यम से अपनी पसलियों को देख सकते हैं। यदि कुत्ता स्वस्थ है, तो पसलियों को महसूस किया जाना चाहिए, लेकिन नहीं देखा।
  • यदि एक चिकित्सा स्थिति के कारण कुत्ते का वजन कम है, तो ध्यान से व्यायाम, ध्यान और देखभाल के बारे में पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक समस्या के लिए एक अलग उपचार की आवश्यकता होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com