ekterya.com

कुत्तों में हिप डिस्प्लासिआ को कैसे रोकें

हिप dysplasia होता है कि जब संयुक्त कूल्हे अपने कुत्ते को ठीक से नहीं बनाता है, कुत्तों में एक आम अपक्षयी समस्या है। अधिकांश कुत्ते सामान्य कूल्हों साथ पैदा होते हैं, लेकिन आनुवंशिक और अन्य कारकों के संयोजन संयुक्त आसपास के असामान्य रूप से विकसित करने के लिए कोमल ऊतक हो सकती है। यह समस्या किसी भी कुत्ते, नर या मादा, बड़े छोटे, मध्यम या प्रभावित कर सकते हैं। हालांकि, इस तरह Bernese मवेशी, मुक्केबाजों, retrievers चेसापीक, जर्मन चरवाहों और पुरानी अंग्रेजी Sheepdogs, के रूप में कुछ बड़े नस्लों के आम तौर पर 50% से अधिक प्रभावित होता है, और इस समस्या को अक्सर कुत्तों अधिक में कम आम है छोटे। भार समायोजन, देखभाल और नियमित प्रक्रिया अपने कुत्ते हिप dysplasia एक समस्या बन जाता है को रोकने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने कुत्ते को एक स्वस्थ भोजन फ़ीड करें
कुत्तों में छिपे हुए हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्राकृतिक उपचार

पोषक तत्वों और खनिजों से भरा अपने कुत्ते को अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन दें अधिकांश पशु चिकित्सकों का तर्क है कि आपके कुत्ते के रंग पर अतिरिक्त वजन तनाव और उनके जोड़ों पर दबाव, विशेष रूप से कूल्हे के कारण हो सकता है। पोषक तत्वों की कमी के कारण खराब आहार भी कुत्तों और वयस्क कुत्तों में जोड़ों और उपास्थि में खराब हड्डियों के विकास और अन्य असामान्यताओं का कारण हो सकता है। मोटापा को रोकने के लिए अपने कुत्ते के वजन का प्रबंधन करें और अपने जोड़ों पर अनावश्यक तनाव का प्रयोग करें।
  • वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन की गुणवत्ता कि विटामिन ई या अन्य प्राकृतिक संरक्षक के साथ संरक्षित है के लिए देख रहे हैं। इन उत्पादों रसायन और अच्छी गुणवत्ता मांस के बजाय मांस उत्पादों शामिल नहीं है। आप कुत्ते के भोजन की गुणवत्ता बेहतर है कि प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा के लिए अच्छा स्रोत से भरा हुआ है के लिए अधिक भुगतान करना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए और सुनिश्चित करता है कि अधिक वजन अंत नहीं है इसके लायक हो जाएगा।
  • आपको अपने कुत्ते की वर्तमान शारीरिक स्थिति को भी देखना चाहिए। क्या यह शरीर के मध्य क्षेत्र में सूजन या अत्यधिक गोल लग रहा है? अनुसंधान ने दिखाया है कि कुत्तों को अपने पहले साल के पिल्लों के दौरान बहुत पतली रखा जाता है, जो कूल्हे की समस्याएं विकसित करने का जोखिम कम हो सकता है। आपके कुत्ते को पतला और सक्रिय रखने से मोटापे से जुड़ी किसी भी समस्या को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • कुत्तों में छिपे हुए हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    अपने कुत्ते को आहार की खुराक देने पर विचार करें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके कुत्ते को एंटीऑक्सिडेंट विटामिन सी और ई देकर पर्याप्त विटामिन और खनिज प्राप्त हो जाए। आप उसे पूरक आहार भी दे सकते हैं पर्ना केनलिकुलस इन खुराक में 57 पोषक तत्व होते हैं और आपके कुत्ते के जोड़ों को मजबूत करने के लिए अच्छा है।
  • अपने कुत्ते के लिए किसी भी पूरक देने से पहले अपने कुत्ते के लिए सही आहार के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें और हर एक के लिए सही खुराक। अक्सर, खुराक अपने कुत्ते के भोजन के साथ जमीन और मिश्रित होते हैं ताकि वे उपभोग करना आसान हो।
  • कुत्तों में छिपे हुए हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    अपने पशुचिकित्सा से बात करें यदि आपको लगता है कि आपका कुत्ता अधिक वजन हो सकता है आपका पशुचिकित्सा आपके कुत्ते के लिए एक आहार विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपके वजन को कम करने में मदद कर सकता है या आपको वजन बढ़ाने से रोक सकता है। बहुत से नस्लों को ज्यादा खा जाने की संभावना है, इसलिए आपका पशु चिकित्सक अपने कुत्ते के भोजन को बेहतर नियंत्रण के तरीके के बारे में सलाह दे सकता है।
  • यह संभव है कि आपके कुत्ते को निश्चित एलर्जी या अन्य समस्याएं हैं जो मोटापा का कारण बन सकती हैं। अपने पशुचिकित्सा से यह पूछने के लिए पूछें कि क्या आपके पास अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो आपके कुत्ते के वजन को प्रभावित कर सकती हैं
  • भाग 2

    एक व्यायाम दिनचर्या बनाएँ

    Video: पांच तरीके आपके कुत्ते के जीवन सत्तारूढ़ से हिप डिस्प्लेसिया को रोकने के लिए

    कुत्तों में छिपे हुए हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    1
    अपने कुत्ते को चलाने या कूदने पर न जाने दें जब यह एक पिल्ला है अपने कुत्ते को अधिक व्यायाम करते समय वह युवा होता है हड्डी और संयुक्त समस्याएं पैदा कर सकती हैं जो हिप डिस्प्लाशिया के विकास के लिए पैदा हो सकती हैं। कोमल, कम प्रभाव अभ्यास पिल्लों के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन अपने पिल्ला चलाने या कूदने से बचें, जब तक यह शारीरिक रूप से परिपक्व न हो।
    • कूद और जंपिंग जैसे उच्च प्रभाव वाले खेल आपके पिल्ले के विकासशील जोड़ों पर कठिन हो सकते हैं, इसलिए जब तक वह पूरी तरह विकसित नहीं हो जाते, तब तक उनके साथ इन गतिविधियों से बचें।
  • कुत्तों में रोकथाम हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाली छवि चरण 5



    2
    अपने कुत्ते को टहलने या वयस्क के रूप में चलाने के लिए ले लो अपने कुत्ते को सक्रिय रखने के लिए उसे उदार व्यायाम के साथ शारीरिक रूप से फिट रहने में मदद करें, जैसे चलना, चलना और तैराकी पैरों में बड़े और मजबूत मांसपेशियों के साथ कुत्ते कम मांसपेशियों के साथ कुत्ते की तुलना में हिप डिसप्लेसिया को विकसित करने की संभावना कम है।
  • कुत्तों में छिपे हुए हिप डिस्प्लासिया शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    अपने कुत्ते के साथ कई जंपिंग गतिविधियों से बचें ऐसी गतिविधियां जो आपके कुत्ते के जोड़ों पर बहुत अधिक बल लगा सकती हैं, जैसे कि एक के लिए कूदना फ्रिसबी या एक गेंद, हिप समस्याओं के विकास का कारण हो सकता है चलना, चलना और तैरना लगातार अपने कुत्ते को मांसपेशियों की शक्ति विकसित करने में मदद कर सकती है, जिससे आपके शरीर पर अत्यधिक तनाव न हो।
  • भाग 3

    हिप डिस्प्लाशिया के लिए अपने कुत्ते की जांच करें
    कुत्तों में छिपे हुए हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    1
    जांच के लिए पशु चिकित्सक को अपने कुत्ते को ले लो यह संभव है कि आपका कुत्ता दिखाए न जाए हिप डिस्प्लाशिया के लक्षण जब तक यह चार महीने और एक वर्ष के बीच नहीं है। लक्षणों का एक स्पेक्ट्रम होता है, किसी से भी नहीं, सांप या अस्थिर चाल। आपका कुत्ता भी खरगोश कूदता चला सकता है जब चल रहा हो या व्यायाम करने या ज़ोरदार गतिविधियों के लिए अनिच्छुक हो।
    • यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते को हिप डिस्प्लाशिया हो सकता है, तो परीक्षा लेने के लिए डॉक्टर के पास ले जाना सबसे अच्छा है। जितनी जल्दी आप निदान प्राप्त करते हैं, जितनी जल्दी आप अपने कुत्ते की समस्या का इलाज कर सकते हैं और दर्द या असुविधा आपको अनुभव कर सकते हैं।
  • कुत्तों में छिपकली हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    अपने पशु चिकित्सक को अपने कुत्ते को भौतिक परीक्षा और एक्स-रे करने की अनुमति दें आपका पशु चिकित्सक की जांच करने और जब डॉक्टर फ्लेक्स या कूल्हे के जोड़ों का विस्तार अपने कुत्ते के कूल्हों जोड़ों या अपने कुत्ते का दर्द प्रतिक्रिया में किसी भी ढील महसूस करने के लिए स्पर्श करेगा।
  • एक्स-रे आपके पशुचिकित्सा की पुष्टि करेंगे कि आपके कुत्ते को हिप डिसप्लेसिया है और यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी समस्या कितनी गंभीर है
  • कुत्तों में छिपे हुए हिप डिस्प्लासिआ शीर्षक वाले चित्र चरण 9
    3
    अपने पशुचिकित्सा के साथ इलाज के विकल्प पर चर्चा करें आपके कुत्ते के हिप डिस्प्लाशिया को सही करने के लिए कई अलग-अलग शल्यचिकित्सा प्रक्रियाएं उपलब्ध हैं। हालांकि, आपके कुत्ते की सिफारिश की सर्जरी इसकी आयु, वजन और आकार पर निर्भर करती है। आपका पशुचिकित्सा दो अलग शल्य चिकित्सा विकल्पों की सिफारिश कर सकता है:
  • ट्रिपल पेल्विक ऑस्टीटॉमी, जिसका उपयोग युवा पिल्लों में किया जाता है
  • कुल हिप प्रतिस्थापन, जिसे अपक्षयी संधिशोथ या पुराने हिप डिस्प्लाशिया के साथ कुत्तों के लिए अनुशंसित किया जाता है
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com