ekterya.com

कैसे एक Poodle खिलौना चुनने के लिए

पूडल्स सबसे अच्छे कुत्तों में से एक हैं। मुख्य आकार के साथ जुड़े 3 अलग आकार हैं: मानक, लघु, खिलौना। खिलौना सबसे छोटा है और कंधे की ऊंचाई पर 25.4 सेंटीमीटर से कम की दूरी के लिए जाना जाता है। वे महान जाते हैं और आपको कई सालों तक कंपनी और प्रेम दे सकते हैं।

चरणों

एक टोनी पॉडल का पहला शीर्षक चित्र चुनें
1
अपना काम करो इंटरनेट पर उपलब्ध कई किताबें और सूचनाएं हैं जो कुत्ते की विशेषताओं का वर्णन करती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आप किस प्रकार का कुत्ता चाहते हैं यदि आपके पास एक कुत्ते को चलाने के लिए थोड़ी सी जगह है, तो आप चाहते हैं कि कुत्ते को आप पर हमेशा ध्यान दें, आपको बार-बार ब्रश करने के लिए खाली समय मिलता है और यदि आप अपने निरंतर संवारने के लिए भुगतान कर सकते हैं, तो पेडल खिलौना आपके लिए बिल्कुल सही है।
  • एक खिलौना कुत्ता चरण 2 चुनें
    2
    यदि संभव हो, तो कुत्ते ब्रीडर से संपर्क करें, पिल्ले के माता और पिता को देखने का प्रयास करें। वे आराध्य हैं और हम हैं "स्वभाव से" स्तनधारी शिशुओं को आकर्षित किया है, इसलिए पहले देखने वाले को संलग्न न करें। यदि आपको संदेह है, तो निराशा न करें, क्योंकि हमेशा विचार करने वाला एक और प्यारा कुत्ते होगा
  • एक खिलौना कुत्ता चरण 3 चुनें
    3
    एक कुत्ता ब्रीडर से खरीदने के बजाय एक पुडल बचाव समूह से संपर्क करें। आप आधे मूल्य पर स्वस्थ, प्रशिक्षित और शुद्ध-नस्ल वाले कद्दू पा सकते हैं और एक जीवन भी बचा सकते हैं!
  • चारों ओर देखो और देखें कि क्या जगह साफ है, अगर जानवरों स्वस्थ हैं, और अगर यह अच्छी तरह से खुशबू आ रही है देखें कि क्या पिल्ले इस तरह काम करते हैं जैसे वे खेलना चाहते हैं या यदि वे एक कोने में बुझते हैं
  • सुनिश्चित करें कि पिल्ले साफ हैं और निरीक्षण करें कि उनके पास दस्त (पीठ के आसपास गीला या गंदे बालों) का कोई संकेत है, यदि उनकी आंखें स्पष्ट हैं (लाल नहीं हैं या पलक पर सामान हैं), यदि उनकी नाक साफ या कवर है बलगम।
  • देखें कि क्या कोई मुफ्त स्थान है जहां आप पिल्ला चलना देख सकते हैं या अपने खिलौनों के साथ खेल सकते हैं।
  • पूछें कि आपके स्वास्थ्य गारंटी के नियम क्या हैं एक अच्छी दुकान के लिए आपको अपने पिल्ले को 24 घंटों (या अगले कारोबारी दिन) के भीतर पशु चिकित्सक के पास लेने की आवश्यकता होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पिल्ला खरीदने पर स्वस्थ हो।
  • एक स्टाफ के सदस्य से पूछें कि वे आपको कुत्ते के बारे में क्या जानते हैं, जिसमें आप रुचि रखते हैं अगर वे आपको कुछ नहीं बताते हैं, तो सावधान रहें। वे आपको बता सकते हैं कि पिल्ला किस तरह की जगह से आता है। (कुछ पालतू जानवरों से उन्हें मिलते हैं "कुत्ते खेतों" जहां वे अपने माता-पिता को अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं, इसलिए किसी भी संकेत पर ध्यान दें कि क्लर्क केवल जानवरों को बेचने के लिए है, लेकिन उन्हें वास्तव में उनकी परवाह नहीं है)।



  • एक खिलौना कुत्ता चरण 4 चुनें
    4
    पिंजरे से बाहर पिल्ला लेने के लिए क्लर्क से पूछो ताकि आप उसे देख सकें।
  • इसे फर्श पर रखो ताकि आप उसे स्थानांतरित कर सकें। देखें कि क्या आप सतर्क हैं और अपनी अंगुलियों या खिलौना का पीछा करते हैं।
  • इसे चार्ज करें और उसे अपनी बाहों में वापस डाल दें, देखें कि क्या इसे सहयोग दिया जाता है या फिर से बदल दिया जाता है। एक कुत्ते को एक कुशल व्यक्तित्व के साथ एक पल के लिए विरोध करना पड़ता है, लेकिन कभी-कभी लड़ाई के बिना कभी अपनी बाहों में झुकता है। अपने पेट में सोबा और अगर आप इसे पसंद करते हैं, तो आपको इसे पसंद करना चाहिए। एक कुत्ते से निपटने में मुश्किल हो सकती है जो एक कोने में छुपाती है और बढ़ती जा रही है के डर से डरती है। यदि आप अनुपयुक्त डरते हैं और लोगों से बचते हैं, तो आप काट सकते हैं
  • जब आप अपनी बाहों में पिल्ला पकड़ते हैं, तो धीरे से उसके पेट और हड्डियों को स्पर्श करें। आपकी नाभि का एक गांठ एक हर्निया हो सकता है जो शल्यचिकित्सा की आवश्यकता होती है। पिल्ला की हड्डियां नरम होती हैं, लेकिन आप अपने पैर में किसी भी असामान्य लंपट महसूस कर सकते हैं जहां चोट लग सकती है। भले ही आप उसे अगले दिन पशु चिकित्सक के पास ले जाए, तो बीमार कुत्ते को वापस करना बहुत मुश्किल है, आप पहले से ही चिंता करने लगे हैं।
  • एक खिलौना पुडल का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप इसे एक कुत्ते ब्रीडर से खरीदना चाहते हैं, तो व्यक्ति आपको पिल्ला की पृष्ठभूमि और प्रजनन के बारे में अधिक जानकारी दे पाएगा। इसके अलावा, आप अपने माता-पिता या कम से कम तस्वीरों को दिखाने में सक्षम होना चाहिए।
  • आराध्य कुत्तों अजीब लग रही कुत्तों हो सकता है। शायद उनके पास बहुत लंबे शरीर या बहुत छोटे पैर हैं माता-पिता को देखकर, आप इसे बेहतर तरीके से प्राप्त कर सकते हैं कि जब यह बढ़ता है तो पिल्ला किस तरह दिखेगा
  • कुत्ता प्रजनकों थोड़ा अधिक overprotective हो सकता है जिसके बारे में पिल्ले जाने जाते हैं। शायद वे जाकर देखना चाहते हैं कि पिल्ला कहाँ रहते हैं और वे कुत्ते के बारे में थोड़ा सा अनिच्छुक हो सकते हैं। कभी नहीं मारा या काटने! हमेशा अपने खिलौने के कूड़े का इलाज करें, उन्हें दुरुपयोग न करें। सुनिश्चित करें कि आप इस नस्ल के लिए तैयार हैं।
  • Video: intresting fight of Dog and goat..बकरी और कुत्ते की मजेदार लड़ाई ..इतना डरपोक.. कुत्ता नहीं देखा होगा

    युक्तियाँ

    • यदि आप अपने कुत्ते को पुनरुत्पादन करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आपको इसे नापसंद करना या बाँझ करना चाहिए ताकि आपके पास अवांछित पिल्ले न हों और गर्मी में एक कुतिया से निपटने की ज़रूरत न हो। यदि आपको गर्भवती नहीं होती है, तो आप अक्सर गर्मी में हो सकते हैं
    • कुत्तों "आकृति" एक प्रकार का कूदा है जिसमें एक से अधिक रंग के बाल होते हैं कुछ कुत्ते क्लब उन्हें इस रंग को दिखाने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन अन्य लोग ऐसा करते हैं, इसलिए शोध करते हैं
    • पिल्ला का रंग हमेशा उस रंग का नहीं होता है, जब वे बड़ा हो जाएंगे। चांदी के पेडल जन्म के समय काले होते हैं, और ब्राउन चांदी बदल सकते हैं।
    • प्रतियोगिता के कुत्तों को पुरस्कार जीतने के लिए कुछ मानकों होना चाहिए। अमेरिकी केनेल क्लब (अमेरिकन कैनीन क्लब) मानक इंटरनेट पर पाए जाते हैं।

    चेतावनी

    • जिन नरों को नकार दिया गया है उनमें भी उनकी समस्याएं हैं वे गर्मी में एक महिला की गंध जब वे आक्रामक हो सकते हैं, और जो भी अवांछित पिल्ले रखने के लिए योगदान देता है
    • संवारने की आवृत्ति आपके बजट और कुत्ते की आवश्यकताओं के आधार पर निर्धारित की जाएगी। पूडल में अपने गुदा ग्रंथियों के साथ समस्याएं हो सकती हैं, जो कुत्ते से बाहर निकलने पर सामान्य रूप से खाली होती हैं यदि ग्रंथियां खाली नहीं हैं, तो वे सूज सकते हैं और दर्दनाक हो सकते हैं, वे भी संक्रमित हो सकते हैं। कुत्ते के नाई को पता चलेगा कि वे कैसे ग्रंथियों को निचोड़ सकते हैं ताकि वे कुत्ते को स्नान करते समय खाली हो जाएं। ग्रंथि संक्रमित हो जाने पर यह चिकित्सक को लेने से सस्ता होता है। एक संकेत है कि कुत्ते को ग्रंथि की समस्या तब होती है जब वह जमीन के पीछे उसके पीछे झुकता है। यह अन्य गुदा समस्याओं का संकेत हो सकता है, इसलिए आपको उसे चेक करने के लिए वेट ले जाना होगा।
    • पूडल नहीं बदलते। इसका मतलब यह है कि आपके बाल बढ़ते रहेंगे और लंबे समय तक रहेगा। लंबे बाल उलझन, उलझन और गंदगी और मलबे को इकट्ठा कर सकते हैं। आपको लगातार ब्रश करने और आकर्षक रहने की आवश्यकता होगी।
    • यह एक पुरानी कहानी है कि उसे मादक द्रव्यों के सेवन करने से पहले एक मादा की पिटाई की पिटाई हो, ताकि बाद में उसके पास एक बेहतर व्यक्तित्व हो। वह सब करता है आपको पिल्ले और एक कुत्ते को एक ढीली पेट के साथ देता है
    • आपके पिल्ला को अपने नाखूनों को भी कटौती करने की आवश्यकता होगी। कुत्ते के नाई या सबसे पशु चिकित्सक एक कम कीमत के लिए करते हैं
    • पिल्ला के बालों को ब्रश करें क्योंकि वे छोटे हैं, इसलिए उन्हें पसंद है। इसे एक कुत्ते के पालक को कम उम्र से ले लो ताकि वह शेवर के शोर और कंपन से डरो न रहें। एक अच्छा नाई पता चलेगा कि कैसे पिल्ला प्रक्रिया को धीरे-धीरे और सावधानी से इस्तेमाल किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com