ekterya.com

मकई साँप की देखभाल कैसे करें

किसी भी साँप प्रेमी के लिए मकई के साँप की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है क्योंकि ये किसी भी उम्र के लोगों के लिए एक आदर्श पालतू है संयुक्त राज्य अमेरिका और मेक्सिको से आ रहे हैं, वे विनम्र, प्रतिरोधी, आकर्षक और देखभाल करने में आसान हैं।

चरणों

भाग 1
आवास का निर्माण

केयर फॉर अ कॉर्नर साँप चरण 1
1
अपने साँप के लिए सही आकार का टैंक प्राप्त करें वयस्क मकई के सांप 5 फीट (1.4 मी) तक पहुंच सकते हैं। आपको पहले 20-गैलन बाड़े की आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन अंततः आपको इसकी आवश्यकता होगी संलग्नक एक टैंक या एक नर्सरी हो सकता है जब साँप अभी भी छोटा है, तो प्लास्टिक के टेरेबियम या कुछ इसी तरह के उत्पाद में रहने शुरू करना ठीक है। एक बड़े साँप के लिए, नर्सरी 30-50 इंच (76-127cm) होना चाहिए, लेकिन यह कैसे बड़ा हो सकता है पर एक सीमा होती है, बस यकीन है कि यह काफी बड़ा है बनाते हैं।
  • केयर फॉर अ कॉर्नर साँप चरण 2
    2
    अपने मकई साँप को पर्याप्त गर्मी दे दो टैंक के फर्श के 1/3 को कवर करने वाली एक गरम प्लेट प्राप्त करें यदि वांछित है, तो ताप प्लेट को थर्मोस्टेटिक रूप से नियंत्रित किया जा सकता है लेकिन आवश्यक नहीं है, जब तक कि नर्सरी तापमान ग्रेडिएंट है। यह पाने के लिए एक तरफ हीटिंग प्लेट रखें। टैंक के सबसे गर्म किनारों पर सबसे अधिक तापमान के साथ तापमान को 75-85 डिग्री एफ, 23-29 डिग्री सेल्सियस के बीच बनाए रखा जाना चाहिए।
  • मकई के सांप रात में होते हैं और गर्मी से गर्मी को अवशोषित करते हैं और सूरज से नहीं, इसलिए गर्मी दीपक काम नहीं करेंगे। हॉट चट्टान किसी भी प्रकार के पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि वे गर्मी के एक स्थिर क्षेत्र प्रदान करते हैं जो बहुत गर्म है। सर्दी के साथ एक सर्प इसके चारों ओर कर्ल लगा सकता है और इसका परिणाम गंभीर जलता है।
  • केयर फॉर अ कॉर्नर साँप स्टेप 3
    3
    अपने सांप को कुछ छिपने वाले स्थानों को दें: आपको कुछ जगहों को रखना चाहिए जहां आपका साँप छुआ और सुरक्षित महसूस कर सकता है नर्सरी के गर्म क्षेत्र में एक छुपा स्थान आवश्यक है, अन्य वैकल्पिक हैं। छिपने की जगह टैंक के गर्म क्षेत्र में, हीटिंग प्लेट पर होना चाहिए। एक छुपा स्थान लेगो टुकड़ों की खरीदारी की खरीदारी से कुछ भी हो सकता है। रचनात्मक रहें, लेकिन सुनिश्चित करें कि इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री विषाक्त नहीं है।
  • केयर फॉर अ मर्न साँप स्टेप 4
    4
    सब्सट्रेट के साथ अपने टैंक या नर्सरी को कवर करें मकई के सांपों के लिए कई अलग-अलग मंजिल संरक्षक हैं जो आप खरीद सकते हैं, लेकिन आपके सर्वोत्तम विकल्प चिप या अख़बार हैं अखबार बेहतर है क्योंकि यह काफी शोषक और बदलने के लिए आसान है। लेकिन समाचार पत्र की व्यावहारिक भूमिका सौंदर्यशास्त्र में क्या अभाव है। यदि आप अधिक सजावटी सब्सट्रेट चाहते हैं, तो चिप का उपयोग करें। अन्य अच्छे विकल्प छाल या सरू की घास हैं। सांपों के लिए बाड़े में देवदार शेविंग का प्रयोग न करें क्योंकि यह सरीसृपों के लिए विषाक्त है।
  • केयर फॉर अ कॉर्नर साँप चरण 7
    5
    कभी जंगली मकई का साँप न पकड़ें मकई के साँप प्राप्त करने में आसान होते जा रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बाहर जाना चाहिए और अपने आप को ढूंढना चाहिए। जंगली सांप कैद में अच्छी तरह से अनुकूल नहीं होते हैं और जीवित रहने की संभावना कम होती है। कैप्टिव नौकरानियों पीढ़ियों के लिए आदी बन गए हैं और घरेलू बन गए हैं। एक अच्छा ब्रीडर खोजें, इंटरनेट पर किसी फ़ोरम के माध्यम से या किसी अन्य तरीके से। पालतू पशु भंडार आदर्श नहीं हैं क्योंकि यह निर्धारित करना असंभव है कि क्या साँप ट्रस्ट के एक स्थान से आता है। एक बार जब आप अपना सांप ले लें तो इसे खिला या लोड करने से पहले 5 दिन दें, ताकि आप अपने नए घर में इस्तेमाल कर सकें।
  • भाग 2
    आपके साँप की दैनिक देखभाल

    केयर फॉर अ मर्न साँप चरण 5
    1
    अपने सांप को पर्याप्त पानी दें यदि आपको वांछित करने के लिए सोखने के लिए आपको पर्याप्त पानी का कटोरा मिलना चाहिए पानी को सप्ताह में दो बार बदलें। कटोरा ठंडा या गर्म पक्ष पर हो सकता है यदि आप इसे गर्म पक्ष में रखते हैं, तो यह नमी बढ़ेगी।
  • एक एस्पेरेटियल पिंजरे का निर्माण शीर्षक वाली छवि चरण 11



    2
    सही प्रकाश प्राप्त करें अन्य सरीसृपों के साथ कीटों को खाने के लिए आपको पराबैंगनी रोशनी या कैल्शियम की खुराक की आवश्यकता नहीं होती है। साँप को विटामिन डी 3 को संश्लेषित करने के लिए पराबैंगनी प्रकाश की आवश्यकता होती है, लेकिन कैद में, उन्हें चूहों से आवश्यक विटामिन डी 3 प्राप्त होता है जिसके साथ वे भोजन करते हैं। उन्हें कैल्शियम भी मिलता है। विटामिन डी चूहों के यकृत और उनकी हड्डियों में कैल्शियम में पाया जाता है।
  • केयर फॉर अ मर्न साँप चरण 6
    3
    एक ही स्थान पर मकई के दो साँप न रखें। वे अकेले जानवर हैं दो सांपों को एक साथ रखते हुए आपके तनाव के स्तर को बढ़ा सकते हैं। यह कैद में मकई के सांपों (विशेष रूप से नवजात शिशु) के नाम से जाना जाता है जो एक-दूसरे को खा चुके हैं, जिसके परिणामस्वरूप दोनों सांपों की मृत्यु हो जाती है। एकमात्र अपवाद प्रजनन के लिए एक जोड़ा होगा। यदि आप चाहते हैं कि उन्हें पुनरुत्पादन करें, सुनिश्चित करें कि महिला का वजन 300 ग्राम है, 3 फीट (91 सेंटीमीटर) का उपाय है और 3 साल का है (333 नियम)। एक अच्छी किताब भी देखें जब तक आप यह नहीं जानते कि ये दोनों आप और आप दोनों तैयार हैं। इबोब्रिंग की सिफारिश नहीं है।
  • Video: Our Miss Brooks: Connie the Work Horse / Babysitting for Three / Model School Teacher

    छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक मकई साँप चरण 8
    4
    हफ्ते में एक बार चूहों के साथ अपने साँप का भोजन करें। गुलाबी चूहों, फजी चूहों (प्रथम बाल), छोटे चूहों (दूध पलायन), मध्यम चूहों, वयस्क चूहों और मैक्सी-वयस्क चूहों: गुलाबी आकार के चूहों पर दूध पिलाने से और बेबी कॉर्न साँप शुरू होते हैं।
  • यहां आपके साँप को खिलाने के लिए एक सरल गाइड है
  • सांप: 4-15 ग्राम - माउस: पिंकी-
  • नाग: 16-30 ग्राम - माउस: पिंकी एक्स 2-
  • नाग: 30-50 ग्राम - माउस: फजी (पहले बाल) -
  • साँप: 51-90 ग्राम - माउस: छोटे (दांतेदार) -
  • सांप: 90-170 ग्राम - माउस: मध्यम-
  • नाग: 170-400 ग्राम - माउस: वयस्क-
  • सांप: 400 ग्राम + - माउस: मैक्सी-वयस्क।
  • अपने सर्प को जमे हुए / चूर्ण चूहों के साथ खिलाना बेहतर होता है क्योंकि इससे उन्हें चोट नहीं पहुंचाई जाएगी और यह भी अधिक इंसान है। आप लंबे समय तक चूहों को फ्रीज कर सकते हैं और उन्हें बढ़ते या मरने से रोक सकते हैं।
  • इसे खिलाने के लिए, चिमटी के साथ शिकार पकड़ो और अपने सांप के सामने इसे हिला। यह हमला करेगा और संभवतः इसे खाने से पहले शिकार को मोड़ देगा। सब्सट्रेट के ऊपर शिकार को मत छोड़ो, क्योंकि इससे सब्सट्रेट को निचोड़ने में वह फंस जाता है और मर जाता है। टैंक से बाहर सांप को दूध पिलाने से यह रोकने के लिए एक अच्छा उपाय होता है जिससे कि सांप टैंक को खिलाने से संबंधित नहीं होता।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल एक मकई साँप चरण 11
    5
    अपने घर में अपने सांप को खुश रखें। साँप का मल बड़ा नहीं है, इसलिए आपको बाड़े को इतनी बार साफ नहीं करना पड़ेगा हर 3 सप्ताह में सफाई की आवश्यकता होगी, लेकिन जहां संभव हो वहां ताजा मल का साफ होना चाहिए। सप्ताह में एक बार अपने सांप को फ़ीड करें और इसे हर बार पर्यावरण का एक परिवर्तन दें ताकि यह अपने नए घर में खुश हो।
  • भाग 3
    उसे और त्वचा बदलते पेंटिंग

    केयर फॉर अ मर्न साँप चरण 9
    1
    सावधानी के साथ अपने साँप को निहारें इसे शरीर के बीच से उठाएं और इसे दोनों हाथों से रखें। जब आप अपना सांप पकड़ते हैं, तो इसे अपने चेहरे की पहुंच से बाहर रखें यह तराजू की दिशा के बाद स्ट्रोक, उन्हें किसी अन्य तरीके से पसंद नहीं है। अपने साँप को पालतू करने के लिए उसे खिलाने के 48 घंटे बाद रुको। साँप को छूने से पहले और उसके बाद अपना हाथ धो लें यदि आप विरोध करते हैं, तो उसे साइट पर वापस न दें दृढ़ रहें या कभी भी मैत्रीपूर्ण बनना सीखें।
  • केयर फॉर अ कॉर्नर साँप स्टेप 10 नामक छवि
    2
    जब आपके साँप त्वचा को छीलने पर नजर रखें जब साँप की आंखें बेजान हो जाती हैं, तो त्वचा को बदलने के लिए समय आ गया है। आपके साँप को उस स्थिति में लाला जाना चाहिए या नहीं रखा जाना चाहिए क्योंकि यह रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया कर सकता है रुको जब तक वह उसकी त्वचा हिलाने खत्म नहीं हो जाती
  • उसे उसकी त्वचा को बदलने में मदद करने के लिए, आपको बस इतना करना होगा कि उसे एक गीला पलायन हो। यह गीला कागज तौलिया के साथ एक प्लास्टिक के कंटेनर हो सकता है या गीली काई से भरा हो सकता है। कंटेनर में प्रवेश करने के लिए साँप के लिए एक छेद होना चाहिए हालांकि टैंक के ठंडे किनारों पर पानी का कटोरा होना चाहिए, फिर भी त्वचा के परिवर्तन के पहले चरण के दौरान, गर्म स्थान पर रखें। इस अवधि के दौरान एक दिन में थोड़ा-थोड़ा पानी 2-3 बार छिड़कें।
  • कुछ दिनों के बाद, आपके साँप की आँखें सामान्य में वापस आ जाएंगी और कुछ दिनों बाद त्वचा में परिवर्तन हो जाएगा। आप रिकॉर्ड को मापने के लिए मृत त्वचा को मापने और टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • त्वचा के परिवर्तन के दौरान सांप शांत रहें सर्प चिढ़ हो जाएगा और काटने से संकोच नहीं करेंगे।
    • जब आप अपनी त्वचा बदल रहे हों तो अपने साँप पर पानी फैलाने के लिए एक स्प्रे बोतल खरीदें इससे आर्द्रता में वृद्धि करने में मदद मिलेगी।
    • अगर आपके मकई साँप में कभी भी एक स्वास्थ्य समस्या है, तो उसे तुरंत ही एक चिकित्सकीय पशुचिकित्सा या विदेशी जानवरों पर जाना
    • त्वचा के परिवर्तन के दौरान अपने साँप को परेशान मत करो, आप केवल तभी बल देंगे

    चेतावनी

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing at Grass Lake / Bronco the Broker / Sadie Hawkins Dance

    • जब एक साँप अपनी पूंछ हिलाता है और "एस" स्थिति में रखा जाता है, तो यह उत्तेजित हो जाता है और हमला कर सकते हैं।
    • कुछ लोग आपको सलाह दे सकते हैं कि आपके मकई के साँप को अधिक बार या मात्रा में खिलाकर यह तेजी से बढ़ेगा यह सच है, लेकिन यह भी आपके सांप को 25% -75% मरने के लिए जल्द ही पैदा करेगा।
    • यदि आपका साँप अपने मुँह के माध्यम से साँस ले रहा है या दीवार के सिर से लटक रहा है, तो आपको साँस लेने में समस्या हो सकती है!
    • यदि आपको अपना मकई साँप नहीं मिल रहा है, तो सब्सट्रेट के नीचे देखें। वे खुद को दफनाना पसंद करते हैं
    • नहीं आप जंगली मकई का एक साँप पकड़ते हैं
    • अपने साँप को कुत्ते की तरह अन्य पालतू जानवरों से दूर रखें ताकि यह आक्रामक न हो।
    • !सावधान रहें! निगलने पर सरीसृप के लिए छाल घातक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com